बल्लेबाजी क्रम में और प्रयोग होंगे, सभी को मौका मिलेगा: आयरलैंड के खिलाफ छठे नंबर पर उतरने पर कोहली

आयरलैंड के खिलाफ बुधवार को पहले टी-20 में भारत ने 76 रन से जीत हासिल की थी।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 28, 2018, 06:45 PM IST

विराट कोहली आयरलैंड के खिलाफ शून्य पर आउट हो गए थे।

- आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में कोहली ने बल्लेबाजी क्रम में बड़े बदलाव किए थे

- कोहली ने खुद से पहले धोनी और हार्दिक पंड्या को बैटिंग के लिए भेजा था

 

डबलिन. विराट कोहली ने कहा कि आयरलैंड और इंग्लैड के खिलाफ होने वाले टी-20 मैचों में बल्लेबाजी क्रम में और ज्यादा प्रयोग देखने को मिलेंगे। टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में कोहली खुद छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, जबकि वे इस फॉर्मेट में तीसरे या चौथे क्रम पर उतरते हैं। 

 

पहले के दौरों में कई बार खिलाड़ियों को नहीं मिलता था मौका: विराट आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, "हम पहले भी कह चुके हैं कि ओपनिंग को छोड़ बाकी क्रमों पर प्रयोग होते रहेंगे। मैच के हालात देखकर नए खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा। इससे उन खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा, जिन्हें पहले मैच में नहीं मिला। टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि दौरे के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाएगा। इस फैसले से सभी खुश हैं। पहले के दौरों में कई बार खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिलता था।"

 

आयरलैंड का आखिरी ओवर खतरनाक था: कोहली ने कहा, "पिछले मैच में ओपनिंग जोड़ी ने बेहतरीन खेल दिखाया। रोहित शर्मा और शिखर की पारियों की बदौलत टीम अच्छी स्थिति में पहुंची। दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी की। धोनी, रैना और हार्दिक ने भी बढ़िया खेल दिखाया। आयरलैंड की तरफ से फेंका गया आखिरी ओवर खतरनाक था।" आखिरी ओवर पीटर चेज ने फेंका था। इस ओवर में 3 भारतीय बल्लेबाज आउट हुए और केवल 7 रन बन पाए थे।

 

स्पिनरों ने लिए 7 विकेट

भारत की ओर से स्पिनरों ने मैच में कुल 7 विकेट लिए। कुलदीप यादव ने 4 और युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट लिए।भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 208 रन बनाए। जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 132 रन ही बना सकी। रोहित शर्मा ने 97 और शिखर धवन ने 74 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी की।

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर मैच में 7 विकेट लिए।
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर मैच में 7 विकेट लिए।
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े।
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े।
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: KOHLI SAYS EXPECT A LOT OF EXPERIMENTATION IN NEXT FOUR T20S
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending Now

Live Hindi News