फिल्मी है सबसे विस्फोटक बैट्समैन की लव स्टोरी, ताजमहल के सामने किया था गर्लफ्रेंड को प्रपोज

डिविलियर्स की लव स्टोरी भले ही साउथ अफ्रीका में शुरू हुई थी, लेकिन उन्होंने इसे अंजाम तक भारत में ही पहुंचाया था।

dainikbhaskar.com| Last Modified - May 23, 2018, 10:57 PM IST

एबी डिविलियर्स ने अपनी गर्लफ्रेंड को ताज महल के सामने ही शादी के लिए प्रपोज किया था।

स्पोर्ट्स डेस्क. दुनिया के सबसे विस्फोटक बैट्समैन में से एक एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए दुनिया को इस चौंकाने वाले फैसले के बारे में बताया। 34 साल के डिविलियर्स की लव स्टोरी बिल्कुल फिल्मी और इसका भारत से बहुत करीबी नाता है। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड को भारत में प्यार की सबसे बड़ी निशानी के सामने प्रपोज किया था। ताज महल के सामने किया था प्रपोज...

 

- डिविलियर्स की लव स्टोरी भले ही साउथ अफ्रीका में शुरू हुई थी, लेकिन उन्होंने इसे अंजाम तक भारत में ही पहुंचाया था। अपनी ऑटोबायोग्राफी 'एबी- द ऑटोबायोग्राफी' में उन्होंने अपनी लव स्टोरी का खुलासा किया था।
- इसमें डिविलियर्स ने बताया था कि किस तरह वे IPL 2013 शुरू होने से पहले अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को लेकर आगरा गए थे। इसके लिए उन्होंने दिल्ली से आगरा तक का सफर बाय रोड तय किया था। 
- भारत के आगरा में स्थित ताजमहल दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक मानी जाती है और डिविलियर्स ने भी डेनियल को प्रपोज करने के लिए ताजमहल को ही चुना था
- डिविलियर्स ने डेनियल के लिए एक सरप्राइज प्लान किया, वे डेनियल को ताजमहल दिखाने ले गए। इसके बाद उसी के सामने डेनियल को शादी के लिए प्रपोज किया था।
- डेनियल केपटाउन में रहती थीं और शादी से 6 साल पहले उनकी मुलाकात डिविलियर्स से एक पार्टी के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों की लव स्टोरी शुरू हो गई।
- शादी से कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में डेनियल ने कहा था, ‘हमारी फैमिली भी एक-दूसरे को जानती हैं। डिविलियर्स से मेरी पहली मुलाकात अपने पिता के फार्म हाउस पर ही हुई थी। वो फैमिली मैन हैं।’
- डेनियल और डिविलियर्स की शादी 30 मार्च 2013 को हुई। इस कपल ने हमेशा ही अपने रिलेशनशिप को मीडिया से दूर रखा है और इनकी शादी भी बेहद निजी समारोह था।
- शादी के करीब दो साल बाद डिविलियर्स की पत्नी ने जुलाई 2015 को पहले बेटे और इसके दो साल बाद जुलाई 2017 में दूसरे बेटे को जन्म दिया।

ऐसे शुरू हुई थी डिविलियर्स-डेनियल की लव स्टोरी

 

- डेनियल केपटाउन में रहती थीं और शादी से 6 साल पहले उनकी मुलाकात डिविलियर्स से एक पार्टी के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों की लव स्टोरी शुरू हो गई।

- 23 साल की उम्र में एबी डिविलियर्स अपनी मां के साथ एक फंक्शन में गए थे, जहां डेनियल को देखते ही उन्हें पहली नजर में प्यार हो गया था।
- खूबसूरत आंखों और लंबे बालों वाली डेनियल से डिविलियर्स ने पहली मुलाकात में सिर्फ हैलो ही कहा था। इसके बाद डिविलियर्स और डेनियल कुछ वक्त तक नहीं मिले, लेकिन डिविलियर्स के भाई की शादी में उन्हें दोबारा एक-दूसरे से मिलने का मौका मिला।
- यहां डेनियल ने एक गाना गाया था और डेनियल की प्यारी आवाज सुनकर डिविलियर्स का प्यार और गहरा हो गया।

 

 

घुटनों पर बैठकर किया था प्रपोज

 

- डिविलियर्स ने ताजमहल के सामने घुटनों के बल बैठकर डेनियल को प्रपोज किया था। डेनियल व्हाइट ड्रेस में थीं और बेहद खूबसूरत लग रही थीं।
- घुटनों पर बैठकर डिविलियर्स ने डेनियल से कहा था, 'मेरा दिल सिर्फ तुम्हारे लिए धड़कता है और मैं हमेशा आपके साथ रहना चाहता हूं, क्या आप मुझे शादी करेंगी?'
- इस रोमांटिक प्रपोजल को सुनकर डेनियल कुछ पलों के लिए चुप हो गई थीं। हालांकि थोड़ी देर बाद उन्होंने हां कह दिया।

 

 

गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने से पहले बोला था झूठ

 

- डिविलियर्स अपनी लाइफ के इन सबसे बेहतरीन लम्हों को कैमरे में कैद करने के लिए अपने साथ कुछ फोटोग्राफर्स को भी साथ लेकर गए थे। हालांकि इसके लिए उन्होंने झूठ का सहारा लिया था।

- वे अपने साथ जिन फोटोग्राफर्स को साथ लेकर गए थे, उस बारे में उन्होंने डेनियल को बताया कि वे उनके सिक्यूरिटी गार्ड्स हैं। जबकि वे उनके पूरे मोमेंट्स को शूट कर रहे थे।
- जब डेनियल को इस सच्चाई का पता चला था तो वे शॉक्ड रह गई थीं।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: LOVE STORY OF AB-DE-VILLIERS WHO PROPOSED HIS GIRLFRIEND IN FRONT OF TAJ-MAHAL
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending Now

Live Hindi News