IPL फाइनल में छा गए धोनी, सबसे ज्यादा स्टंपिंग, सबसे ज्यादा फाइनल समेत बना दिए 3 रिकॉर्ड

धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले विकेट कीपर बन गए हैं।

dainikbhaskar.com| Last Modified - May 28, 2018, 03:11 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. अपने नेतृत्व में चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल-11 का खिताब जिताने के अलावा एमएस धोनी ने 3 रिकॉर्ड बना दिए हैं। धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले विकेट कीपर बन गए हैं। फाइनल में चेन्नई के कर्ण शर्मा ने 13वें ओवर       की पहली बॉल पर केन विलियमसन को चकमा दिया और विकेट के पीछे मुस्तैद धोनी ने चीते सी फुर्ती दिखाते हुए विलियमसन को आउट कर दिया। ये धोनी की आईपीएल में 33वीं स्टंपिंग थी। तोड़ा उथप्पा का रिकॉर्ड...

 

- धोनी से पहले यह रिकॉर्ड केकेआर के रॉबिन उथप्पा के नाम दर्ज था। उथप्पा के नाम 32 स्टंपिंग थी। वहीं इस सीजन में केकेआर के कप्तान रहे दिनेश कार्तिक 30 स्टंपिंग के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं।

 

सबसे ज्यादा फाइनल खेलने का भी रिकॉर्ड
इसके अलावा एमएस धोनी टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा फाइनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। धोनी ने अपने टी-20 करियर का 13वां फाइनल खेला। धोनी की बराबरी पर सुरेश रैना भी हैं, जिन्होंने अपने टी-20 करियर का 13वां फाइनल खेला। इसके आलवा रविचंद्रन अश्विन 10 टी-20 फाइनल खेलकर तीसरे स्थान पर हैं।

 

7 टी-20 टूर्नामेंट जीतने का रिकॉर्ड
- बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी-20 टूर्नामेंट्स जीतने का रिकॉर्ड भी धोनी के नाम हो गया है। उन्होंने सात टी-20 टूर्नामेंट्स जीते हैं। जो किसी भी कप्तान ने आज तक नहीं किया है। इसमें तीन आईपीएल, दो चैम्पियन लीग, एक वर्ल्ड टी-20 और एक एशिया टी-20 टूर्नामेंट शामिल हैं।

 

इस मैच में बने ये रिकॉर्ड
- इस मैच में हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार ने लगातार 10 डॉट बॉल्स डालीं। इससे पहले ये रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के प्लेयर रहे दिलहारा फर्नांडो ने बनाया था। दिलहारा ने चेन्नई के खिलाफ 2010 में 10 डॉट बॉल्स डाली थीं।
- वॉटसन किसी टी-20 लीग के फाइनल में शतक लगाने वाले दूसरे प्लेयर बन गए। ये रिकॉर्ड पहले सुरेश रैन के नाम था। रैना ने 2014 केकेआर के खिलाफ फाइनल में 109 रन बनाए थे।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: RECORDS MADE BY CHENNAI SUPER KINGS CAPTAIN MS DHONI FROM MOST IPL STUMPING TO MOST FINALS IN IPL
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending Now

Live Hindi News