पीएम को फिटनेस चैलेंज देने के बाद खुद पस्त हो गए विराट, नहीं खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

टीम इंडिया के पिछले इंग्लैंड टूर के दौरान विराट 10 इनिंग्स में सिर्फ 13.40 के एवरेज से ही रन बना सके थे।

dainikbhaskar.com| Last Modified - May 24, 2018, 05:04 PM IST

IPL के दौरान गर्दन में लगी चोट की वजह से विराट काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया के आने वाले इंग्लैंड टूर से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली की तैयारियों को तगड़ा झटका लगा है। गर्दन में लगी चोट के चलते विराट अब इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। विराट को ये चोट IPL टूर्नामेंट के दौरान   लगी थी। जिसके चलते वे फिलहाल कुछ दिन तक क्रिकेट फील्ड से दूर रहेंगे। बता दें कि इंग्लैंड के साथ क्रिकेट सीरीज से पहले वहां के माहौल में ढलने के लिए विराट ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया था। वे वहां सर्रे टीम की ओर से खेलने वाले थे। विराट बारे में बीसीसीआई ने एक स्टेटमेंट जारी किया है। साथ ही ICC ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर बताया है कि गर्दन में चोट के कारण विराट इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट नहीं खेलेंगे। आपको बता दें कि बुधवार को ही विराट ने अपनी फिटनेस का एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी फिटनेस चैलेंज दिया था। इस चैलेंज को मोदी ने एक्सेप्ट भी किया है। विराट को कैसे लगी चोट...

 

- 17 मई को बेंगलुरु में हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बीच मैच में फील्डिंग करते वक्त लगी थी। 
- बीसीसीआई ने 24 मई को एक स्टेटमेंट जारी करते हुए विराट को गर्दन में आई चोट के बारे में बताया। बोर्ड के मुताबिक बीसीसीआई की मेडिकल टीम और स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स ने विराट की जांच कर ली है और उन्हें कुछ वक्त के लिए आराम करने की सलाह दी है। 
- बोर्ड की ओर से जारी स्टेटमेंट के मुताबिक, 'विराट को जून महीने के आखिरी में सर्रे के लिए 2 चार दिवसीय मैच खेलने थे, लेकिन अब वे वहां एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे।'
- टीम इंडिया के इंग्लैंड और आयरलैंड टूर से पहले तक विराट के पूरी तरह ठीक हो जाने की उम्मीद है। बता दें कि भारत का ये दौरा 27 जून को होने वाले टी20 मैच से शुरू होगा। 
- बोर्ड की ओर से जारी स्टेटमेंट के मुताबिक, '15 जून तक वे NCA में अपनी ट्रेनिंग और फिटनेस टेस्ट के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।'
- भारत को इंग्लैंड में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इससे पहले वहां के माहौल में ढलने के लिए विराट ने इंग्लैंड में डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने का फैसला किया था।
- साल 2014 में टीम इंडिया के पिछले इंग्लैंड टूर के दौरान विराट 10 इनिंग्स में सिर्फ 13.40 के एवरेज से ही रन बना सके थे। इसी वजह से अपनी परफॉर्मेंस में सुधार करने के लिए उन्होंने वहां काउंटी खेलने का फैसला किया था।
- काउंटी खेलने की वजह से ही वे 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट मैच को नहीं खेल पाएंगे।

विराट ने टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले वहां के माहौल में खुद को ढालने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया था।
विराट ने टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले वहां के माहौल में खुद को ढालने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया था।
टीम इंडिया के पिछले इंग्लैंड टूर पर विराट10 इनिंग्स में सिर्फ सिर्फ 13.40 के एवरेज से ही रन बना सके थे। इसी वजह से अपनी परफॉर्मेंस में सुधार करने के लिए उन्होंने वहां काउंटी खेलने का फैसला किया था।
टीम इंडिया के पिछले इंग्लैंड टूर पर विराट10 इनिंग्स में सिर्फ सिर्फ 13.40 के एवरेज से ही रन बना सके थे। इसी वजह से अपनी परफॉर्मेंस में सुधार करने के लिए उन्होंने वहां काउंटी खेलने का फैसला किया था।
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: THE INDIA CAPTAIN VIRAT KOHLI HURT HIS NECK DURING AN IPL MATCH AND WILL UNDERGO A PERIOD OF REHABILITATION.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending Now

Live Hindi News