पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टैरो राशिफल:शुक्रवार को मेष राशि के लोगों के काम को बोझ बढ़ सकता है, सिंह राशि के लोग एकाग्रता बनाए रखें

15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टैरो कार्ड्स के मुताबिक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 10 सितंबर का दिन

टैरो कार्ड्स के अनुसार शुक्रवार को मेष राशि के लोगों के काम बोझ बढ़ सकता है। सिंह राशि के लोगों को एकाग्रता बनाए रखनी होगी। टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा शुक्रवार...

मेष - TEN OF SWORDS

पुरानी बातों को याद करके आपको उदासीन महसूस हो सकता है। कुछ मित्रों के साथ हमेशा के लिए संवाद बंद होने के कारण भी आपके अंदर अकेलापन बढ़ेगा, लेकिन यह मित्र आपके लिए केवल नुकसान का ही कारण बन रहे थे। जो लोग जीवन से हमेशा के लिए जा रहे हैं, ऐसे लोगों को रोकने की कोशिश बिल्कुल भी न करें।

करियर : काम से संबंधित बढ़ती हुई जिम्मेदारी का बोझ अधिक रहेगा और आपके द्वारा हुई किसी गलती की वजह से भी आपको मानसिक तकलीफ से गुजारना पड़ सकता है।

लव : प्रयत्न पूर्वक रिलेशनशिप से संबंधित बातों को ठीक करने की कोशिश पार्टनर्स को करने की आवश्यकता है।

हेल्थ : कंधे और गर्दन में जकड़न महसूस हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 5

वृषभ - KNIGHT OF CUPS

कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति आपके प्रति क्या सोच-विचार रखता है, यह बात आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होगी। व्यक्तिगत बातों में जो बदलाव आप लाना चाहते हैं, वह लाने के लिए भी कदम आपके द्वारा उठाए जाएंगे। लोगों की नजरों में खुद को सकारात्मक बनाए रखना और अपनी पर्सनालिटी को बेहतरीन बनाने पर ही आज आपका अधिक ध्यान बना रहेगा।

करियर : विदेश में काम करने वाले व्यक्ति को बड़ा आर्थिक लाभ देने वाला अवसर आसानी से प्राप्त होगा।

लव : पार्टनर के साथ संवाद बनाते समय कुछ गलत बात आपके द्वारा बोली जा सकती है जिसके कारण पार्टनर दुखी महसूस करेंगे।

हेल्थ : शरीर में डिहाइड्रेशन को बिल्कुल न बढ़ने दें।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 1

मिथुन - QUEEN OF CUPS

जितना उदास आप महसूस कर रहे हो, उतनी स्थिती कठिन नहीं है, अपने अंदर के विश्वास को जगाकर अपना ध्यान अंतिम लक्ष्य पर बनाए रखना होगा। काम करने की प्रेरणा आपको प्राप्त होगी। परिवार के छोटे सदस्य द्वारा आपके मन को बहलाने की और आपको खुश रखने की कोशिश की जा सकती है।

करियर : करियर से संबंधित व्यर्थ चिंता आपको सता सकती है। काम की जगह आपने अपनी क्षमता के अनुसार योग्य स्थान प्राप्त किया है।

लव : आपके द्वारा बोली गई बातों का गलत मतलब निकालने के कारण आपके और पार्टनर के बीच संवाद कम बना रहेगा।

हेल्थ : आंखों की जलन और आंखों से संबंधित तकलीफ अधिक रहेगी।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 7

कर्क - THE EMPEROR

अपनी इच्छा शक्ति और मेहनत के द्वारा आप कठिन परिस्थिति को पूरी तरह से अपने नियंत्रण में ला सकेंगे। आपके प्रयत्नों के जरिए ही परिवार के लोगों के दुख भी दूर होने लगेंगे। फिलहाल आपको हर एक बात से संबंधित जागरूकता रखने की आवश्यकता होगी, क्योंकि छोटे से बदलाव के कारण भी बड़ी कठिन समस्या उत्पन्न होने की आशंका बन रही है।

करियर : काम से संबंधित बातों की चर्चा अधिक न करें। किसी व्यक्ति के द्वारा किए गए षड़यंत्र के कारण कोई अवसर आप खोने की आशंका बन रही है।

लव : पार्टनर को मानसिक और आर्थिक सहायता की जरूरत हो सकती है। जिसे पूरा करते समय आपको अनेक समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।

हेल्थ : शरीर में बढ़ती खून की कमी के कारण थकान महसूस होगी।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 1

सिंह - THE HIEROPHANT

अपनी एकाग्रता को बनाए रखने के लिए छोटे-मोटे प्रलोभन उनसे दूर रहने की आवश्यकता होगी। दूसरों को की गई मदद के द्वारा आपको अपने प्रश्नों का भी हल प्राप्त होने लगेगा। किसी करीबी व्यक्ति को भावनात्मक रूप से आपके आधार की जरूरत पड़ सकती है, उनकी सहायता करते समय खुद को नकारात्मक बनने नहीं देना है, इस बात का भी जरूर ध्यान रखें।

करियर : आपके क्षेत्र से जुड़ा हुआ ट्रेनिंग या स्किल्स बढ़ाने का अवसर आपको प्राप्त होगा, जिसके द्वारा नए लोगों के साथ परिचय हो सकता है, और इन्हीं लोगों के जरिए नया अवसर भी प्राप्त होगा।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित निर्णय लेते समय परिवार के खिलाफ जाना नहीं है, इस बात का ध्यान रहें।

हेल्थ : बालों से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 5

कन्या - THE WORLD

आपके द्वारा तय किया गया लक्ष्य पूरा होने के लिए थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन काम आपके मन की मर्जी के मुताबिक होने वाले हैं। युवा वर्ग के लिए आज का दिन खास लाभदायक रहेगा। लोगों के साथ जुड़े रहते समय उनके विचारों का प्रभाव अपने जीवन पर नही होने देना है। इस बात का ख्याल रहें। अनपेक्षित घटनाओं की वजह से जीवन में खुशियां बनी रहेगी।

करियर : काम से संबंधित दस्तावेज पूरे न होने की वजह से थोड़ी चिंता सताएगी, लेकिन काम वक्त्त पर पूरे होने वाले हैं।

लव : नए व्यक्ति के जीवन में आने से आनंद बना रहेगा।

हेल्थ : शारीरिक समस्याएं ठीक होने लगेगी।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 1

तुला - QUEEN OF WANDS

आपके आसपास के वातावरण में बदलाव लाने की आवश्यकता होगी। जिन बातों की वजह से आपको चिंता महसूस होती है, ऐसी बातों की सूची बनाएं और इन तकलीफों को दूर करने के लिए आप से जुड़े लोग किस प्रकार से सहायता कर सकते हैं। इस बारे में सोच-विचार करके लोगों की मदद जरूर लें।

करियर : अपने काम में बदलाव लाने के लिए अनुभवी व्यक्ति का साथ और मार्गदर्शन दोनों लेने की आवश्यकता होगी। किसी की सहायता और मार्गदर्शन के बिना कोई भी नया कार्य शुरू न करें।

लव : परिवार के लोगों के हस्तक्षेप की वजह से रिलेशनशिप से संबंधित उतार-चढ़ाव नजर आएंगे।

हेल्थ : पैर दर्द और घुटनों से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 8

वृश्चिक - FIVE OF WANDS

आपके बढते कन्फ्यूजन की वजह से आप निर्णय नहीं ले पाएंगे और इसी के कारण लोग आप पर दबाव बनाए रखने की कोशिश कर सकते हैं। युवा वर्ग को अपने साथ के लोगों के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाए रखना कठिन लगेगा। हर एक व्यक्ति के द्वारा मिल रहे कटु अनुभव की वजह से खुद के जीवन के प्रति थोड़ी नाराजगी महसूस हो सकती है।

करियर : काम से संबंधित मिली हुई जिम्मेदारियों को एक-एक करके निभाने की कोशिश करें। मन शांत रखकर सहकर्मियों के साथ ठीक से संवाद बनाना होगा।

लव : पार्टनर के साथ दिनभर नोक-झोंक चलती रहेगी। उनके द्वारा बोली गई किसी भी बात को खींचें नहीं।

हेल्थ : एलर्जी जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 6

धनु - SIX OF CUPS

कोई व्यक्ति केवल अपने व्यक्तित्व के सकारात्मक बातों को ही आपके सामने बेहतरीन तरीके से पेश करने की कोशिश करेगा और आप उनके सही इरादे जान भी नहीं पाएंगे। फिलहाल किसी भी व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत बातों की चर्चा न करें। परिवार और आर्थिक बातों से संबंधित दी गई जरूरत से अधिक जानकारी आपके लिए नुकसान का कारण बन सकती है।

करियर : मित्र के द्वारा मिला हुआ नौकरी का प्रस्ताव सोच-समझकर स्वीकारना होगा।

लव : पार्टनर को आपस में पारदर्शिता बनाए रखना जरूरी होगा। एक-दूसरे से छुपाई गई बातें किसी न किसी स्वरूप से सामने आ सकती है।

हेल्थ : हार्मोनल इंबैलेंस की वजह से सेहत में बिगाड़ नजर आ सकता है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 1

मकर - SEVEN OF CUPS

काम की शुरुआत में आपका उत्साह और विश्वास अधिक रहेगा, लेकिन जैसे कठिनाइयों से आपका सामना होगा, वैसे ही आप अपना विश्वास खो सकते हैं। जीवन में आ रही कठिनाइयों और आप पर बना हुआ दबाव ही आपको नए अवसर ढूंढने के लिए मजबूर करेगा। जो आपके लिए अत्यंत लाभदायक रहेंगे। साथ में इन्हीं नए अवसर के कारण है, जीवन में स्थिरता प्राप्त होगी।

करियर : आपकी गलती न होने के बावजूद भी काम से संबंधित किसी बात के लिए आपको जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। बिना डरे अपने बारे में उत्पन्न हुई गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करें।

लव : गलत व्यक्ति की तरफ बढ़ता हुआ आकर्षण पछतावे का कारण होगा।

हेल्थ : एंग्जाइटी और पैनिक अटैक जैसी तकलीफ अधिक सोच-विचार के कारण हो सकती है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 2

कुंभ - FOUR OF CUPS

सरकारी काम या कायदे से संबंधित मान्यता प्राप्त होने के लिए वक्त लगेगा। आपके जिद्दी स्वभाव के कारण नौकरी से संबंधित कुछ बातों में आपका नुकसान होने की आशंका बन रही है। स्वभाव में लचीलापन बनाए रखने की आवश्यकता होगी। साथ में जुबान पर मिठास रखकर ही अपने काम को लोगों के द्वारा कराने की कोशिश करें।

करियर : नौकरी से संबंधित एक से अधिक मिल रहे अवसर के कारण आपका कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। जिस काम में आपको अधिक रूचि महसूस होती है, ऐसे काम का चुनाव करें।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित बातों में केवल एक तरफ आकर्षण बढ़ता हुआ नजर आएगा।

हेल्थ : पानी के द्वारा शरीर को इन्फेक्शन होने की आशंका बन रही है। अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने पर जोर दें।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 4

मीन - TEMPERANCE

आध्यात्मिक बातों से संबंधित ज्ञान प्राप्त करने की कोशिश आपको अपने स्वभाव और जीवन में घट रही घटनाओं के बारे में जागरूकता महसूस कराएगी। जिन बातों में आपको सफलता प्राप्त नहीं हो रही है, उन बातों का हल भी आपको आध्यात्मिक बातों के जरिए ही प्राप्त होगा। ध्यान और मेडिटेशन के साथ-साथ दान धर्म कर्म करने की भी कोशिश करें।

करियर : आपके काम की वजह से कोई व्यक्ति आप से अधिक प्रभावित होकर काम से संबंधित आ रही तकलीफों को दूर करने की कोशिश करेगा।

लव : कठिन परिस्थिति में पार्टनर का केवल साथ दें, खुद होकर उनकी तकलीफों को दूर करने की कोशिश उनकी प्रगति में रोक ला सकता है।

हेल्थ : योगाभ्यास और प्राणायाम के द्वारा मन शांति प्राप्त होगी और बीपी से संबंधित समस्या भी आपकी कम होने लगेगी।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 1