दैनिक राशिफल:15 मार्च को चंद्र दिनभर मेष राशि में रहेगा, वृष और कन्या राशि के लोगों को मिल सकता है लाभ

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी से जानिए आपके लिए सोमवार कैसा रह सकता है

सोमवार, 15 मार्च को चंद्र दिनभर मेष राशि में रहेगा। रात में ये ग्रह वृष राशि में प्रवेश करेगा। सोमवार को रेवती नक्षत्र होने से इस दिन मातंग नाम का शुभ योग बन रहा है। सोमवार को शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और चांदी के लोटे से दूध चढ़ाएं। शिवजी के मंत्र ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए सोमवार कैसा रह सकता है...

मेषः

पॉजिटिव- निवेश करने के लिए समय बहुत ही अनुकूल है। घर के बदलाव संबंधी विषयों पर भी महत्वपूर्ण चर्चा होगी। बच्चों को आपके मार्गदर्शन में कोई विशेष सफलता हासिल हो सकती हैं। परिवार के साथ मनोरंजन और स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा।

नेगेटिव- आलस की वजह से आप कुछ काम नजरअंदाज कर सकते हैं, जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ेगा। समझदारी और सावधानी से काम लेने का समय है। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप ना ही करें।

व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में रुके हुए काम अब गति पकड़ेंगे। व्यवसायिक पार्टियों के साथ संबंधों को और अधिक मजबूत करने का प्रयास करें। यह संबंध भविष्य में लाभदायक साबित होंगे। नौकरी में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अनुभव बेहतर रहेगा।

लव- घर का माहौल सुखद रहेगा, लेकिन घर में अधिक हस्तक्षेप और रोक-टोक करना सदस्यों को नाराज कर सकता है।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पालतू जानवरों के साथ छेड़छाड़ ना करें।

भाग्यशाली रंग- आसमानी

भाग्यशाली अंक- 4

वृषः

पॉजिटिव- अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर रखने के लिए कुछ प्लानिंग करेंगे और उसमें कामयाब भी रहेंगे। आपको अपने अंदर मानसिक शांति और भरपूर ऊर्जा महसूस होगी। किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन भी मिलेगा।

नेगेटिव- दूसरों की बातों में ध्यान देने की अपेक्षा अपनी कार्य क्षमता और आत्मबल पर विश्वास रखकर आगे बढ़ें। अपने नजदीकी मित्रों और संपर्क सूत्रों के साथ संबंधों को और अधिक बेहतर बनाने की कोशिश करें। किसी संबंधी की समस्या में आपको उसकी सहायता भी करनी पड़ सकती हैं।

व्यवसाय- समय अनुकूल है। कार्यस्थल पर आपका प्रभुत्व बना रहेगा। कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखने से कार्य सुचारू रूप से होते जाएंगे। इस समय मार्केटिंग संबंधी कार्यों पर भी ध्यान दें।

लव- किसी पुराने मित्र के मिलने से खुशनुमा यादें ताजा होंगी। घर के सदस्यों में भी आपसी तालमेल प्रेमपूर्ण बना रहेगा।

स्वास्थ्य- इस समय वर्तमान नकारात्मक वातावरण से अपना बचाव रखना जरूरी है। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखने के लिए भरपूर प्रयास करें।

भाग्यशाली रंग- सफेद

भाग्यशाली अंक- 2

मिथुनः

पॉजिटिव- घर में कोई धार्मिक यात्रा संबंधी योजना बनेगी। आज अधिकतर समय परिवारजनों के साथ व्यतीत करने से सुकून और खुशी मिलेगी। वरिष्ठ लोगों के अनुभवों को जरूर आत्मसात करें। विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई को लेकर पूरी तरह गंभीर रहेंगे।

नेगेटिव- खर्चों की अधिकता की वजह से तनाव रह सकता है। दोपहर बाद परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रहेगी। इसलिए धैर्य बनाकर रखना ही उचित है। युवाओं को मौजमस्ती की अपेक्षा अपने कैरियर और भविष्य संबंधी योजनाओं पर ध्यान देने की जरूरत है।

व्यवसाय- इस समय कैरियर और कार्यक्षेत्र में बेहतरी के लिए अथक प्रयास की जरूरत है। व्यवसायिक दृष्टि से समय उत्तम चल रहा है। इस समय भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने की भी कोशिश कामयाब रहेगी। कोर्ट केस संबंधी मामलों में ज्यादा ना उलझें।

लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। घर के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती और मनोरंजन में भी समय व्यतीत होगा।

स्वास्थ्य- शारीरिक रूप से कुछ कमजोरी रहेगी। अपने खान-पान के प्रति लापरवाही ना बरतें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

भाग्यशाली अंक- 9

कर्कः

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थिति बेहतरीन बनी हुई है। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने संबंधी प्रयास सफल रहेंगे। प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क स्थापित होंगे, जो कि आगे चलकर आपके लिए लाभदायक साबित हो सकते हैं।

नेगेटिव- अपनी भावनाओं पर कंट्रोल रखना जरूरी है। कभी-कभी आपके अत्यधिक हस्तक्षेप की वजह से घर के सदस्य परेशान हो सकते हैं। संतान की गतिविधियों को नजरअंदाज करना ठीक नहीं है, कड़ी नजर रखें।

व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में सभी काम अपनी देखरेख में ही करवाएं। ध्यान रखें कि कोई करीबी व्यक्ति ही कर्मचारियों के बीच कुछ गलतफहमियां उत्पन्न कर सकता है। पिता समान व्यक्ति का सहयोग और सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी।

लव- पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे। व्यर्थ के प्रेम संबंध में अपना समय नष्ट ना करें।

स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम और बुखार की समस्या परेशान कर सकती है। वर्तमान मौसम के बदलाव से अपना बचाव अवश्य रखें।

भाग्यशाली रंग- आसमानी

भाग्यशाली अंक- 3

सिंहः

पॉजिटिव- अगर प्रॉपर्टी की सेल-परचेज संबंधी कोई कार्यवाही चल रही है, तो आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से अपने आपको सशक्त महसूस करेंगे। संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा।

नेगेटिव- किसी सदस्य की नकारात्मक बात को लेकर घर के वातावरण में कुछ उदासी रह सकती हैं, लेकिन तनाव लेने की अपेक्षा समस्या को सुलझाने का प्रयास करें। इस समय अनावश्यक यात्रा को स्थगित ही रखें।

व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में व्यापारिक मंदी की स्थिति रहेगी। इस समय कार्य करने की प्रणाली में कुछ परिवर्तन लाने की जरूरत है। हालांकि कर्मचारियों का सहयोग काफी हद तक व्यवस्था को उचित बनाकर रखेगा।

लव- पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर के वातावरण को सुखद और मधुर बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक नजदीकियां रहेंगी।

स्वास्थ्य- गले में इंफेक्शन और कफ संबंधी समस्या रहेगी। आयुर्वेद को अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करें।

भाग्यशाली रंग- लाल

भाग्यशाली अंक- 1

कन्याः

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से आज राहत मिलेगी। और आप पुनः आत्मविश्वास और ऊर्जा द्वारा अपने कार्यों में लग जाएंगे। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर ज्यादा सक्रिय और गंभीर रहेंगे। आय के नए स्त्रोत भी बनेंगे।

नेगेटिव- घर की किसी भी समस्या को गुस्से की बजाएं शांतिपूर्ण तरीके से हल निकालने का प्रयास करें। वाहन अथवा किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के खराब होने से बड़ा खर्चा आ सकता है।

व्यवसाय- व्यवसायिक कार्यों में चल रही रुकावटें दूर होंगी। और आपका काम करने का जुनून आपको महत्वपूर्ण उपलब्धि भी हासिल करवाएगा। इंश्योरेंस और कमीशन संबंधी व्यवसाय में विशेष सफलता मिलेगी।

लव- वैवाहिक और प्रेम संबंध दोनों ही सौहार्दपूर्ण रहेंगे। भावनात्मक नजदीकियां भी बढ़ेंगी।

स्वास्थ्य- असंतुलित दिनचर्या वह खानपान की वजह से पेट खराब रहेगा। वर्तमान समय में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- नीला

भाग्यशाली अंक- 8

तुलाः

पॉजिटिव- अपनी जीवनशैली को और अधिक उन्नत बनाकर रखने का प्रयास करें। अपने काम को नया रूप देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा संबंधित गतिविधियों में आशातीत सफलता मिल सकती है।

नेगेटिव- विवाहित व्यक्तियों का ससुराल पक्ष से किसी प्रकार का मतभेद हो सकता है। इस समय परिस्थितियों को सुलझाने के लिए धैर्य और संयम से काम लें, अन्यथा आपकी छवि खराब हो सकती है। छोटी-मोटी समस्याओं पर तनाव ना लें।

व्यवसाय- कुछ व्यक्तिगत कारणों की वजह से व्यवसाय पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। इसका नकारात्मक प्रभाव आपके कार्यक्षेत्र की व्यवस्था पर पड़ सकता है। ऑफिस में कार्यभार की अधिकता की वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ेगा।

लव- पति-पत्नी व्यस्तता की वजह से घर पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे, लेकिन घर के बड़े बुजुर्गों के अनुशासन और देखरेख से घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी।

स्वास्थ्य- ज्यादा मसालेदार खानपान से परहेज रखें। क्योंकि पेट में गैस और जलन जैसी शिकायत रहेगी।

भाग्यशाली रंग- बादामी

भाग्यशाली अंक- 5

वृश्चिकः

पॉजिटिव- आज दिन की शुरुआत में काम की अधिकता की वजह से बहुत अधिक व्यस्तता रहेगी, लेकिन इस ऑर्डर के उत्तम परिणाम मिलने से मन प्रसन्न भी रहेगा। किसी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा। आपसी मेलजोल से सबको खुशी भी मिलेगी।

नेगेटिव- पैसे के लेनदेन को लेकर कोई गलती या नुकसान हो सकता है। इसका असर आपसी संबंधों पर भी पड़ेगा। किसी के साथ गलत लहजे में वार्तालाप करना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है।

व्यवसाय- पब्लिक डीलिंग, ग्लैमर, कंप्यूटर आदि से जुड़े व्यवसाय में विशेष उपलब्धि हासिल होगी। मीडिया की तरफ से भी कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों को स्थानांतरण संबंधी खुशखबरी मिल सकती है।

लव- घर का माहौल सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा। युवा वर्ग प्रेम संबंधों की बजाय अपने करियर पर ध्यान दें।

स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। अपने कार्यों को दूसरों के साथ बांटने का प्रयास करें।

भाग्यशाली रंग- लाल

भाग्यशाली अंक- 4

धनुः

पॉजिटिव- आज नजदीकी लोगों के साथ मेल मुलाकात होगी और खुशनुमा समय व्यतीत होगा। साथ ही किसी विशेष मुद्दे पर लाभदायक विचार-विमर्श भी रहेगा। घर में सुधार संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करते समय वास्तु संबंधी नियमों का भी पालन करें।

नेगेटिव- व्यर्थ की गतिविधियों में अत्यधिक खर्चा होने से मन कुछ परेशान रह सकता है। अगर लोन लेने की योजना बन रही है, तो अपने सामर्थ्य से अधिक लेने से परहेज करें। इस समय मानसिक शांति बनाकर रखना जरूरी है।

व्यवसाय- उच्चाधिकारियों और सम्मानित लोगों से संबंध बनाकर रखना आपके व्यवसाय में फायदेमंद साबित होगा। अपनी व्यावसायिक योजनाएं किसी से भी शेयर ना करें। आपको अच्छे आर्डर और अनुबंध भी प्राप्त हो सकते हैं।

लव- जीवनसाथी और परिवारजनों का आपके प्रति पूर्ण सहयोग रहेगा। और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे।

स्वास्थ्य- इस समय दांतों का दर्द परेशान कर सकता है। ज्यादा एसिडिटी बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन ना करें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

भाग्यशाली अंक- 8

मकरः

पॉजिटिव- आज कुछ लोग आपके कार्यों में व्यवधान डाल सकते हैं, लेकिन आप परवाह ना करके अपने कार्यों के प्रति संलग्न रहें। निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी। व्यक्तिगत और सामाजिक कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी।

नेगेटिव- कभी-कभी आपका अति आत्मविश्वास और घमंड आपको लक्ष्य से भटका सकता है। अपनी इन कमियों पर काबू पाए। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन पर जरूर अमल करें।

व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में लगभग अधिकतर काम निर्विघ्न पूरे होते जाएंगे। आर्थिक स्थिति भी पहले से और बेहतर होगी। ऑफिस में अपने कार्यों को समय पर निपटा लें, अन्यथा उच्च अधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है।

लव- घर का माहौल सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा। पुराने मित्र के मिलने से पुरानी यादें ताजा होंगी।

स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर और डायबिटिक लोग बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें। अपनी नियमित जांच करवाएं, और बेहतर इलाज लें।

भाग्यशाली रंग- आसमानी

भाग्यशाली अंक- 6

कुंभः

पॉजिटिव- आज सामाजिक गतिविधियों के प्रति आपका निस्वार्थ योगदान रहेगा। जिससे आपको आत्मिक शांति भी मिलेगी और मान सम्मान भी बढ़ेगा। रुके हुए काम बन सकते हैं, उन पर अपना ध्यान केंद्रित रखें।

नेगेटिव- ध्यान रखें कि घर की कोई महत्वपूर्ण बात सार्वजनिक हो सकती है। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखना उचित है, वे आपको आपके लक्ष्य से भटका सकते हैं। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें।

व्यवसाय- मार्केट में आपकी योग्यता और प्रतिभा के बल पर आपको कुछ नई उपलब्धियां हासिल होंगी, लेकिन इस समय किसी भी प्रकार की ऑफिशियल यात्रा का प्रोग्राम आज ना बनाएं। सरकारी सेवारत लोगों के ऊपर अतिरिक्त कार्यभार करने की वजह से तनाव रहेगा।

लव- घर और व्यवसाय में उचित सामंजस्य बना रहेगा। पति-पत्नी के बीच भी संबंधों में मधुरता रहेगी।

स्वास्थ्य- घर के बुजुर्गों की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी को लापरवाही में ना लें। तुरंत इलाज करवाएं।

भाग्यशाली रंग- हरा

भाग्यशाली अंक- 3

मीनः

पॉजिटिव- अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। और अपनी जीवन शैली को और अधिक उन्नत करने के लिए प्रयत्नशील होना सफलता देगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अपने आपको तंदुरुस्त महसूस करेंगे।

नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की पर्सनल लाइफ में कुछ दिक्कतें आने की वजह से चिंता रहेगी। विद्यार्थियों को अपने परिश्रम के अनुरूप उचित परिणाम ना मिलने से आत्म बल में कमीं आ सकती है।

व्यवसाय- आर्थिक रूप से दिन उत्तम है। कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों पर विश्वास रखना और दोस्ताना व्यवहार उनकी कार्य क्षमता को और अधिक बढ़ाएगा। ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट को लेकर अपने सहयोगी के साथ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है।

लव- पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर कुछ गलतफहमियां उत्पन्न होगी, लेकिन आपस में बैठकर सुलझाने से परिस्थितियां संभल जाएंगी।

स्वास्थ्य- सर्वाइकल और मांसपेशियों का दर्द बढ़ सकता है। बदलते मौसम से अपना बचाव अवश्य रखें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया

भाग्यशाली अंक- 9