पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंक फल:26 जून का मूलांक 8 और भाग्यांक 9 है, फैशन से जुड़े लोगों को मिल सकता है अच्छा अवसर, कोई विशेष काम करना चाहते हैं तो सोच-समझकर आगे बढ़ें

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंक 2 वाले लोगों को शुक्रवार को सावधान रखना होगा, अंक 5 वाले लोगों का बढ़ सकता है मानसिक तनाव

शुक्रवार, 26 जून का मूलांक 8, भाग्यांक 9, दिन अंक 6, मासांक 6 और चलित अंक 2, 7 है। न्यूमेरोलॉजिस्ट डॉ. कुमार गणेश के अनुसार शुक्रवार को अंक 2, 7 में परस्पर विरोधी युति बन रही है। अंक 6 की अंक 2, 7 के साथ मित्र युति और अंक 9 के साथ परस्पर विरोधी युति बनी हुई है। अंक 8 की अंक 2, 7 के साथ मित्र युति रही है। अंक 9 के साथ मित्र युति और अंक 9 की अंक 2, 7 के साथ विरोधी युति और अंक 6 के साथ परस्पर विरोधी युति बन रही है। जानिए अंकों के इन योगों की वजह से आपके लिए कैसा रहेगा शुक्रवार, 26 जून का दिन...

अंक 1- फैशन क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा अवसर मिल सकता है। मॉडल्स को आर्थिक उठापटक का सामना करना पड़ सकता है। ओवरवेट लोग दूर की यात्रा टालें।

क्या करें- शनिदेव को काले तिल चढ़ाएं और इसी के तेल का दीपक करें।

महत्वपूर्ण अंक- 8, महत्वपूर्ण रंग- काला

अंक 2- हर आदमी अच्छा और सच्चा नहीं होता, इस बात को अच्छी तरह समझ सकते हैं। इसलिए किसी व्यक्ति पर भरोसा कर कोई विशेष काम करना चाहते हैं तो पहले उससे संबंधित सभी पहलुओं पर भली भांति विचार करें।

क्या करें- जल में चावल डालकर सूर्य देव को अर्घ्य दें।

महत्वपूर्ण अंक- 1, महत्वपूर्ण रंग- सुनहरा

अंक 3- सीए, सीएस और होटल मैनेजमेंट के क्षेत्र के लोगों को नए व्यक्ति से जुड़ने का अवसर मिल सकता है। जो शेफ हैं, उन्हें अधिक अनुकूलता रह सकती है। फिल्म और मीडिया की महिला प्रोड्यूसरों को अच्छा अवसर मिल सकता है।

क्या करें- भैरव बाबा को पीले फूल चढ़ाएं और सिंदूर अर्पित करें।

महत्वपूर्ण अंक- 4, महत्वपूर्ण रंग- नीला

अंक 4- बड़ा सपना देखने का दिन है। इसे पूरा करने के लिए प्लानिंग भी करें। किसी खास व्यक्ति से भेंट हो सकती है, जो कि आगे जाकर लाभ दे सकती है। किसी से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिलता है तो दुखी नहीं होना है।

क्या करें- चींटियों को भोजन दें।

महत्वपूर्ण अंक- 7, महत्वपूर्ण रंग- बैंगनी

अंक 5- मानसिक अस्थिरता के कारण मन उखड़ा-उखड़ा रह सकता है। यदि हड्डी की कोई पुरानी चोट है तो इसे लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। किसी से भी न उलझें।

क्या करें- हनुमान बाहुक का पाठ करें।

महत्वपूर्ण अंक- 9, महत्वपूर्ण रंग- लाल

अंक 6- अपने गुस्से पर नियंत्रण बनाए रखें। अपने अधीनस्थों के प्रति अपना व्यवहार पर्याप्त रूप से नरम रखें। ब्लड प्रेशर के मरीज हैं तो इस मामले में विशेष सावधानी बरतें।  

क्या करें- गुरु को विशेष भेंट दें।

महत्वपूर्ण अंक- 3, महत्वपूर्ण रंग- पीला

अंक 7- नाक, कान और गले के डॉक्टर्स के लिए अधिक अनुकूलता रह सकती है। किसी निकट मित्र से सहयोग मिल सकता है। ऑफिस में वातावरण अनुकूल रह सकता है।

क्या करें- शिवलिंग का जलाभिषेक करें।

महत्वपूर्ण अंक- 2, महत्वपूर्ण रंग- सफेद

अंक 8- लकड़ी के फर्नीचर का काम करने वाले अधिक धीरज के साथ काम संभालें। किसानों को फसल संबंधी चिंता रह सकती है। पाइल्स या खून की कमी की बीमारी के मरीज हैं तो इस मामले में विशेष सावधानी बरतें।  

क्या करें- गणेश भगवान का गुड़ के पानी से अभिषेक करते हुए गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

महत्वपूर्ण अंक- 5, महत्वपूर्ण रंग- हरा

अंक 9- यथास्थिति बनाये रखिए यानी जो जैसा है, उसे वैसे ही चलाएं। परिवार के लिए अधिक समय देना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन की ओर विशेष ध्यान देना पड़ सकता है। 

क्या करें- परिवार के दायरे के लोगों में रसदार मिठाई दान करें।

महत्वपूर्ण अंक- 6, महत्वपूर्ण रंग- क्रीम

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें