पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

साप्ताहिक भविष्यफल:3 अशुभ योग बनने से कुछ लोगों के लिए विवाद और गलत फैसलों वाला हो सकता है ये हफ्ता

23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 12 से 18 जुलाई के बीच 7 राशियों को रहना होगा संभलकर, धन हानि के भी योग
Advertisement
Advertisement

12 से 18 जुलाई के बीच चंद्रमा मीन से मिथुन राशि तक जाएगा। इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में शनि की टेढ़ी नजर से चंद्रमा पीड़ित रहेगा। इस वजह से जॉब और बिजनेस में कुछ लोगों के फैसले गलत हो सकते हैं। हफ्ते के बीच के दिनों में वृष राशि में शुक्र के साथ चंद्रमा की युति बनना भी कुछ लोगों के लिए ठीक नहीं रहेगा। इसके अशुभ प्रभाव से खर्चा बढ़ता है और कुछ लोगों को धन हानि भी हो सकती है। वहीं सप्ताह के आखिरी दिनों में राहु-केतु की छाया चंद्रमा पर पड़ेगी। इससे ग्रहण योग का प्रभाव देखने को मिलेगा। जिसके कारण विवाद और मानसिक तनाव बढ़ सकता है। इस तरह ये 7 दिन कई लोगों के लिए ठीक नहीं रहेंगे। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार इस सप्ताह 12 में से 7 राशियों को संभलकर रहना होगा। इनके अलावा अन्य 5 राशियों के लिए समय सामान्य रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव - कुछ समय से आप अपने ऊपर समय लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो अब वह समय आ गया है कि आप आत्ममंथन करें। और रोजमर्रा की जिंदगी से हटकर कुछ खुद की दबी हुई क्षमताओं के बारे में सोचें और जाग्रत करें।
नेगेटिव - आज कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। विद्यार्थियों को अपनी बौद्धिक क्षमताओं पर कुछ व्यवधान महसूस होगा। परन्तु अपनी ऊर्जा को बनाये रखें, ये से क्षणिक है, जल्द ही सब ठीक हो जायेगा।
व्यवसाय - व्यवसायिक गतिविधियों में सहयोगियों के किसी भी प्रकार के निर्णयों को सर्वोपरि रखें। आज निवेश के मामलों में अपना ध्यान अधिक केन्द्रित करें। किसी प्रतिद्वन्द्वी को परास्त करने में सक्षम रहेंगे। 
लव - जीवनसाथी का किसी प्रकार का अहम आपको भावनात्मक रूप से आहत कर सकता है। अपने विचारों को चेक करते रहें और परिस्थितियों को संभालकर रखें। 
स्वास्थ्य - कोई निर्णय गलत होने से मनोबल गिर सकता है जिसकी वजह से भावनात्मक कमजोरी महसूस करेंगे। 

वृष - पॉजिटिव - आज अटके हुए सरकारी कामों पर पुनः विचार करके किसी से विचार विमर्श कर लें क्योंकि जल्दी ही इनका समाधान मिलने के आसार हैं। समाज और परिवार के मान सम्मान में वृद्धि होगी। साथ ही आप में भी लाभ होगा।
नेगेटिव - परन्तु आय के साथ व्यय की भी अधिकता रहेगी। लेकिन यह सकारात्मक सोच रखें कि आय भी हो रही है जो आपको दुखी नहीं होने देगी। कोई भवन निर्माण संबंधी काम रूक सकता है। 
व्यवसाय - व्यवसायिक स्थल पर की गई मेहनत के परिणाम उचित नहीं मिलेंगे। प्रोपर्टी संबंधी व्यवसाय में कोई डील रूक जाने से मन व्यथित रह सकता है। पर कहीं न कहीं से अन्य कुछ काम भी बनते रहेंगे।
लव - किसी प्रेम प्रसंग के उजागर होने से घर में वातवरण तनावपूर्ण हो सका है। इसलिए प्रेम प्रसंगों से दूरी बनाकर रखें। संतान के करियर संबंधी शुभ समाचार खुशी भरा माहौल बनायेगा। 
स्वास्थ्य - कमर और पीठ में दर्द जैसी परेशानी अनुभव हो सकती है। गैस और बदहजमी से बचें। 

मिथुन - पॉजिटिव - अगर आप कहीं पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार फिर से उससे संबंधित बातों की जानकारी कर लें। बेहतर यही रहेगा कि आप घर और व्यवसाय में व्यवस्था बनाये रखने में ही अपनी ऊर्जा लगायें। अगर कहीं पैसा लगाना ही है जो जीवनसाथी के नाम से लगायंे।
नेगेटिव - आज अचानक से कोई बनता काम बिगड़ेगा। इसलिए कोई नया काम ना ही शुरू करें तो अच्छा है। किसी संतान की वजह से भी कोई चिन्ता रह सकती है इसलिए पारिवारिक गतिविधियों पर ध्यान देना अति आवश्यक है। 
व्यवसाय - आपकी राशि पर बुध का प्रभाव आपको मेहनत करने के लिए आपको बल तो दे रहा है परन्तु कहीं न कहीं स्वभाव में उग्रता भी प्रदान कर रहा है जो व्यवसाय के क्षेत्र के लिए अच्छा है। परन्तु परिवार की शांति भंग कर सकता है। बेहतर है कि पहले सोचे समझें और फिर कार्य करें। 

लव - पति-पत्नी किसी भी बात पर बहस करने की बजाय अपने काम पर ही ध्यान दें। तो संबंध खराब नहीं होंगे। फालतू के प्रेम संबंधों में समय बर्बाद न करें। 
स्वास्थ्य - शारीरिक थकान रहेगी। सिर और आंखों की मांसपेशियों में तनाव रहेगा। 

कर्क - पॉजिटिव - आप बीती हुई बातों से सबक लेकर तब वर्तमान की परिस्थितियों पर कार्य कर रहे हैं। आपकी ये सूझबूझ आपको कई विपरीत परिस्थितियों को समझने में मदद करेगी। विद्यार्थियों को भी अपने किसी प्रोजेक्ट के पूरा होने से सराहना मिलेगी। 
नेगेटिव - बीती बातों से केवल सबक लें। उन्हें अपने ऊपर हावी न होने दें। इससे आपके विचारों में नकारात्मकता आयेगी और आसपास का माहौल भी बिगड़ेगा। 
व्यवसाय - वर्तमान परिस्थितियों का असर सभी प्रकार के व्यवसाय पर पड़ रहा है। आपके भी किसी प्रोजेक्ट के रूक जाने से काम बंद हो जायेगा परन्तु परिस्थितियों को समझकर कुछ इंतजार करना ही हितकर रहेगा। 
लव - जीवनसाथी का सहयोग पूर्ण स्वभाव आपको आत्मबल प्रदान करेगा। प्रेम संबंधों में भी मधुरता रहेगी और आपकी सकारात्मकता बनी रहेगी। 
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ अपने काम न बनने की वजह से उत्पन्न तनाव को हावी न होने दें। 

सिंह - पॉजिटिव - यह सप्ताह आपके अंदर नई ऊर्जा का संचार करने वाला है। आप अपने अंदर अद्भुत आत्म विश्वास महसूस करेंगे। परिवार का माहौल भी सुखद अनुभूति प्रदान करेगा। 
नेगेटिव - परन्तु कभी-कभी आप आलस के कारण मिलने वाली उपलब्धियों को आगे टालने की कोशिश करेंगे जिसकी वजह से नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। 
व्यवसाय - व्यवसाय संबंधी कार्यों में गति कुछ धीमी चल रही है परन्तु आप अपनी क्षमताओं द्वारा अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत बनाकर रख सकते है। नौकरीपेशा लोगों का कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बना रहेगा। 
लव - जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। दोस्तों के साथ मिलकर कोई मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम रिश्तों को और मजबूत करेगा। 
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी भी प्रकार की कोई चिन्ता करने की जरूरत नहीं है।  - 

कन्या - पॉजिटिव - इस सप्ताह आप बच्चों से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में समय व्यतीत करेंगे। बाहर के किसी काम को स्थगित ही रखें। अगर आप अपनी कार्यक्षमता और विवेक का उपयोग करेंगे तो काफी चीजें बेहतर हो सकती हैं।
नेगेटिव - किसी नजदीकी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको परेशानी में डाल सकता है और उसके प्रभाव से परिवार में दिक्क्त हो सकती है। बच्चों के मार्गदर्शन के लिए आपका सहयोग उन्हें बहुत जरूरी है। इस बात का ध्यान रखें। 
व्यवसाय - आज आपको किसी प्रकार की ओथोरिटी मिल सकती है और आप बेहतरीन तरीके से उसे पूरा भी कर पायेंगे। अतः समय का भरपूर उपयोग करें और अपना ध्यान अपने साथ जुड़ी बातों पर ही केंद्रित रखें।
लव - जीवनसाथी और आपका आपसी सहयोग कई समस्याओं को व्यवस्थित रखने में मदद करेगा। सिर्फ जरूरत है तो अपने विचारों को कुछ लचीलापन देने की। 
स्वास्थ्य - मौसम संबंधी कुछ इंफेक्शन की संभावना है। ज्यादा दिक्कत होने पर लापरवाही न करें, तुरन्त इलाज लें। 

तुला - पॉजिटिव - इस सप्ताह आपकी सोच बहुत प्रैक्टिकल होगी। इस समय दूसरों से मदद लेेने की अपेक्षा अपनी कार्य प्रणाली पर विश्वास रखें और अपनी क्षमताओं का भरपूर उपयोग करें। 
नेगेटिव - कभी-कभी खरीददारी आदि में अनावश्यक खर्च हो जायेगा। हो सकता है आप अपने दिखावे की प्रवृत्ति के कारण बिना सोचे-समझे फिजूलखर्ची कर दें और बाद में जरूरत आने पर पछताना पड़े।
व्यवसाय - आप अपने व्यवसाय पर पूरा ध्यान दे रहे हैं परन्तु किसी अधीनस्थ कर्मचारी की वजह से कार्य की गति धीमी पड़ सकती है। कोई नुकसान भी होने की संभावना है। बेहतर रहेगा कि सारा काम अपनी देखरेख में ही करवायें।
लव - पति-पत्नी में आपस में किसी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन रही है। अविवाहित लोगों के लिए दोस्तों के साथ मौजमस्ती करने का समय है। घूमने-फिरने का प्रोग्राम बना सकते हैं। 
स्वास्थ्य - कफ, खांसी और बुखार जैसी समस्या महसूस हो सकती है। लापरवाही न करके इलाज करें। 

वृश्चिक - पॉजिटिव - इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान स्वयं पर केन्द्रित रहेगा। आप कुछ नयी नीतियां बनायेंगे। आज रचनात्मक संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी और विद्यार्थियों को भी अपनी मेहनत से संबंधित उचित परिणाम खुशी प्रदान करेंगे।
नेगेटिव - आपकी योजनाओं के फलीभूत न होने से कुछ तनाव महसूस करेंगे परन्तु यह बात ध्यान में रखना जरूरी है कि ये समय अभी सिर्फ प्लानिंग करने का है उन्हें कार्यरूप देने का नही। 
व्यवसाय - व्यापारिक गतिविधियां अभी ज्यादा तो नहीं हो पा रही हैं परन्तु दोस्तों और संबंधियों के सहयोग से नुकसान भी नहीं होगा और कार्य चलता रहेगा। 
लव - जीवनसाथी को लेकर मन में कोमल भावनाएं रहेंगी। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आयेगी। आसपास कहीं घूमने का प्रोग्राम बन सकता है। 
स्वास्थ्य - थोड़ा आराम करने का मूड रहेगा। शरीर में शिथिलता महसूस होगी। मनोरंजन आदि कार्यों में समय व्यतीत करेंगे। 

धनु - पॉजिटिव - आपका अपने ऊपर विश्वास रखना आपके लिए हर प्रकार के लाभ के सुअवसर बना रहा है। आजकल आप साम, दाम, दंड और भेद सभी को अपनी नीतियों में शामिल कर रहे हैं और परिस्थितियां भी अनुकूल बन रही हैं।
नेगेटिव - कभी-कभी ज्यादा प्रैक्टिकल हो जाना और अपनी मनमर्जी ज्यादा चलाने का नकारात्मक प्रभाव बच्चों पर आ सकता है। जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित हो सकती है। प्रोपर्टी से जुड़ा कोई भी कार्य स्थगित रखें।
व्यवसाय - व्यवसाय में काफी समय बाद कुछ गति आ रही है तथा वहां का वातावरण भी अनुकूल हो रहा है। कार्य स्थल पर कर्मचारी और सहयोगी भी अपनी पूर्ण क्षमता प्रदान करेंगे। अतः समय का भरपूर उपयोग करें। 
लव - कुछ समय से जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद चल रहे हैं जिसका प्रभाव उनकी कार्य क्षमता व स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। ध्यान रखें कि आपकी वजह से किसी को कोई परेशानी न हो। 
स्वास्थ्य - मुंह में छाले आदि होने से खाने-पीने में परेशानी हो सकती है। विटामिन्स वगैराह भरपूर मात्रा में लें। 

मकर - पॉजिटिव - इस सप्ताह कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने वाली है। किसी नजदीकी व्यक्ति का घर में आगमन होगा। ये मुलाकात आपके लिए लाभदायक रहेगी। अपनी उन्नति के कई नये रास्ते भी खुल सकते हैं।
नेगेटिव - सप्ताह की शुरूआत में मनःस्थिति कुछ डांवाडोल रह सकती है। आलस की वजह से कुछ काम टालने का मन रहेगा परन्तु नकारात्मकता को हावी न होने दें और अपने आत्म विश्वास के द्वारा आ रही उपलब्धियों का स्वागत करें। उन्हें समझें।
व्यवसाय -  व्यवसायिक स्थल पर कार्यभार अपने सहयोगियों को सौंप दें जिससे की आप तनाव मुक्त रहें और होने वाली मीटिंग आदि पर एकाग्रता से ध्यान लगा सकें। ध्यान रखें प्रकृति जब कोई नये मार्ग खोलती है तो तुरन्त ही उसे हासिल कर लेना चाहिए।
लव - जीवनसाथी का सहयोग आपके काम को काफी हद तक सुगम बना देगा। पारिवारिक सहयोग से आप सभी काम आसानी से पूरा कर पायेंगे।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी प्रकार की भी चिन्ता करने की जरूरत नहीं है। 

कुम्भ - पॉजिटिव - सभी पहलूओं पर बहुत सोच-विचार करके कार्य करने का समय है। बल्कि सिर्फ योजना संबंधी कार्यों की रूपरेखा ही बनायें, उन पर कार्य करना शुरू न करें। 
नेगेटिव - एकाग्रता की कुछ कमीं रहेगी। मन में अकारण ही गुस्सा और चिड़चिड़ापन महसूस होगा। परन्तु ये क्षणिक ही है। सिर्फ सावधानी बरतने की जरूरत है। भाग्य को दोष नहीं देना है। सिर्फ वक्त को समझना है। 
व्यवसाय - मशीनरी आदि से जुड़े व्यवसाय के काम में गति आने का समय शुरू हो गया है। दूसरो ंपर ज्यादा निर्भर रहने की बजाय अपनी कार्यक्षमता पर ध्यान दें। इसके लिए बहुत अधिक मनन और परिश्रम की आवश्यकता है। 
लव - जीवनसाथी को अपनी योजनाओं और कार्यों में शामिल करना आपके लिए भाग्यवर्धक साबित होगा। उनके संपर्क आपको फायदा पहुंचायेंगे।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीक रहेगा। बस मन में कुछ नकारात्मक विचार जन्म ले सकते हैं। उन पर कंट्रोल करें। 

मीन - पॉजिटिव - यह सप्ताह आपको कर्म प्रधान रहने की प्रेरणा देगा क्योंकि आपका कर्म आपके भाग्य को जाग्रत करके लाभदायक परिस्थितियां बनायेगा। अतः समय की महत्ता को समझकर अपने कार्यों पर पूरा ध्यान दें। 
नेगेटिव - कभी-कभी अपने ऊपर अधिक विश्वास और मनमर्जी दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकती है। अगर आप ये जान जायेंगे कि सब परेशानियों की वजह इस समय आप स्वयं ही हैं तो काफी हद तक परिस्थितियां संभल सकती है। 
व्यवसाय - आज पब्लिक डीलिंग से संबंधित कार्य पूरे करने का उत्तम समय है। साथ ही शैक्षिक संस्थान और व्यक्तिगत संपर्क आपके लिए लाभदायक स्थितियां निर्मित करेंगे। 
लव - जीवनसाथी कोई निर्णय न ले पाने की वजह से असहज महसूस करेंगे। आप उनका मनोबल बढ़ाये और उनके काम में सहयोग करें। 
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ अपने विचारों पर ध्यान देने की जरूरत है। सकारात्मक रहें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement