• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • 3 Planets Will Set In This Month, After Venus, Due To The Setting Of Mercury And Saturn, There Is A Possibility Of Deteriorating Weather And Natural Disaster.

इस महीने 3 ग्रह होंगे अस्त:शुक्र के बाद बुध और शनि के अस्त होने से मौसम बिगड़ने और प्राकृतिक आपदा आने की आशंका

20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनवरी में शुक्र के बाद बुध और शनि भी अस्त होगा। इन तीन ग्रहों के अस्त होने का असर सभी राशियों पर रहेगा। साथ ही इनके प्रभाव से मौसम में अनचाहे बदलाव हो सकते हैं। प्राकृतिक आपदाएं आने और राजनीतिक विवाद होने की आशंका है। आर्थिक व्यवस्थाएं भी गड़बड़ा सकती हैं। इस महीने शुक्र 5 दिन के लिए अस्त हो रहा है। इसके बाद बुध 12 दिन के लिए और शनि तकरीबन एक महीने तक अस्त रहेगा।

18 जनवरी को अस्त होगा बुध
पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र बताते हैं कि बुध ग्रह 18 से 30 जनवरी तक अस्त रहेगा। इस दौरान ये मकर राशि में रहेगा। बुध के अस्त होने से इसका प्रभाव कम हो जाएगा और शुभ फलों में भी कमी आने लगेगी। ये वाणी और बुद्धि का कारक ग्रह है। इसके अस्त हो जाने से कई लोगों की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है। लेन-देन और निवेश में भी कुछ लोगों को नुकसान हो सकता है। बुध के प्रभाव से मीडिया, वकील, बिजनेस, कागजी काम और लेखा-जोखा रखने वाले लोगों के काम पर असर पड़ सकता है।

5 राशियों के लिए अशुभ समय
बुध के अस्त होने से वृष, कर्क, तुला, मकर और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए समय ठीक नहीं रहेगा। इन 5 राशियों के लोगों के कामकाज में रुकावटें आ सकती है। धन हानि और खर्चा बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। इनके अलावा मेष, मिथुन, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वाले लोगों पर इस ग्रह के अस्त होने का अशुभ असर नहीं रहेगा।

24 जनवरी को अस्त होगा शनि
डॉ. मिश्र के मुताबिक इस महीने की 24 तारीख को शनि ग्रह मकर राशि में अस्त होगा और 27 फरवरी तक अस्त रहेगा। अपनी ही राशि में अस्त हो रहे शनि का असर कम हो जाएगा। शनि के अस्त होने से बीमारियों के संक्रमण में कमी आ सकती है। शनि के अस्त होने से देश में कुछ जगह बर्फबारी हो सकती है। मौसम में रुखापन बढ़ेगा। तेज ठंडी हवाएं चलेंगी। शनि के प्रभाव से कुछ जगहों पर बारिश होगी और शीत लहर भी तेज होगी। शनि की वजह से प्रकृति में परिवर्तन होंगे। साथ ही साथ शासन-प्रशासन की स्थिति में भी बड़े बदलाव होने की पूरी संभावना रहेगी है।
6 राशियों को रहना होगा संभलकर
शनि के अस्त होने से मेष, वृष, मिथुन, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए समय ठीक नहीं रहेगा। इन 5 राशियों के लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इनके लिए तनाव वाला समय रहेगा। मेहनत का फायदा नहीं मिल पाएगा। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। विवाद और झूठे आरोप लग सकते हैं। कोर्ट केस चल रहे हो तो उलझनें बढ़ने की आशंका है। इनके अलावा कर्क, सिंह, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों पर शनि का अशुभ असर नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...