पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • 4 Planets Position Shubh Yog; Property And House Purchase Shubh Muhurat Update | Auspicious Days For Investment In Real Estate Dates For Shopping New Car, Bike And More

ज्योतिषीय गणना:9 सितंबर को चार ग्रह रहेंगे अपनी ही राशि में, वाहन खरीदारी और रियल एस्टेट में निवेश के लिए दिनभर शुभ मुहूर्त

17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरुवार को ग्रहों की स्थिति से बन रहे हैं 5 शुभ योग, इस दौरान किए गए कामों में मिलेगी सफलता और फायदा भी होगा

9 सितंबर, गुरुवार का दिन ज्योतिषीय नजरिये से बहुत खास है। इस दिन नौ में से चार ग्रह अपनी ही राशि में रहेंगे और 4 बड़े शुभ योग भी बन रहे हैं। साथ ही वाहन खरीदारी और रियल एस्टेट में निवेश के लिए दिनभर शुभ मुहूर्त भी है। इस दिन किए गए लेन-देन, निवेश और खरीदारी से बढ़ेगी समृद्धि और धन लाभ भी होगा।

ग्रह स्थिति: 5 शुभ योग
पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र बताते हैं कि इस दिन सूर्य, बुध, शुक्र और शनि अपनी ही राशियों में रहेंगे। ऐसा बहुत ही कम होता है जब 4 ग्रह अपनी ही राशि में आ जाए। इससे इन ग्रहों का शुभ असर बढ़ जाएगा। ऐसी ग्रह-स्थिति के दौरान किए गए कामों में सफलता और फायदा दोनों ही मिलता है।

इस दिन सूर्य और चंद्रमा के नक्षत्र से रवियोग बन रहा है। इसमें हर तरह की खरीदारी शुभ मानी गई है। इन ग्रहों से सुख-समृद्धि और तरक्की देने वाले महालक्ष्मी, पारिजात, काहल और सुनफा जैसे बड़े शुभ योग भी बन रहे हैं।

वाहन खरीदी के लिए शुभ दिन
गुरुवार को हस्त और चित्रा नक्षत्र के साथ तृतीया तिथि होने से इस दिन वाहन खरीदारी का विशेष मुहूर्त बन रहा है। डॉ. मिश्र का मानना है कि तिथि, वार और नक्षत्रों से बने इस शुभ संयोग में खरीदे गए वाहन लंबे समय तक चलते हैं और फायदा देने वाले होते हैं। ये शुभ संयोग इस दिन सूर्योदय से शुरू होकर रात तकरीबन 12.40 तक रहेगा।

रियल एस्टेट में निवेश का शुभ मुहूर्त
9 सितंबर को सूर्य-चंद्रमा के नक्षत्रों से बन रहे रवियोग में प्रॉपर्टी संबंधी कामों में फायदा मिलेगा। इस दिन प्रॉपर्टी का स्वामी ग्रह मंगल, चंद्रमा के साथ महालक्ष्मी योग बना रहा है। साथ ही जया तिथि और शुभ वार का संयोग भी बन रहा है। ऐसे में रियल एस्टेट में किया गया निवेश और लेन-देन फायदा देने वाला रहेगा। इस दिन प्रॉपर्टी खरीदी-बिक्री से भी लंबे समय तक फायदा मिलने के योग बन रहे हैं।

खबरें और भी हैं...