पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (11th August 2020), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

राशिफल:मंगलवार के ग्रह-नक्षत्रों से बन रहा है वृद्धि योग, इससे जॉब और बिजनेस में 7 राशि वालों को मिल सकता है सितारों का साथ

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज बन रहे शुभ योगों के प्रभाव से कुछ लोगों को मिल सकती है तरक्की और आगे बढ़ने के मौके

मंगलवार के ग्रह-नक्षत्र वृद्धि नाम का शुभ योग बना रहे हैं। इस शुभ योग की वजह से आज मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि वाले लोगों को जॉब में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। तरक्की और आगे बढ़ने के मौके भी मिलेंगे। कामकाज की तारीफ होगी और बड़े लोगों से मदद मिल सकती है। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार कर्क, कन्या, तुला और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा। इन 4 राशि वालों के काम तो पूरे होंगे, लेकिन कुछ कामों में रुकावटें भी आ सकती हैं। इनके अलावा धनु और मकर राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी रहेगी।
नेगेटिव- किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास करना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है, इसलिए सतर्क रहें। किसी प्रकार का निर्णय लेने में अगर दिक्कत आ रही है तो उसमें घर के वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह लेना आपके लिए हितकर रहेगा।
व्यवसाय- आयात-निर्यात संबंधी व्यवसाय में नए अनुबंध मिलने की संभावना है, इसलिए प्रयासरत रहें। टैक्स और कर्ज संबंधी मामलों को आज स्थगित रखना ही उचित है। सरकारी नौकरी में वर्तमान परिस्थितियों की वजह से अधिक कार्यभार रहेगा।
लव- घर का वातावरण मधुर बना रहेगा। किसी पारिवारिक सदस्य के विवाह संबंधी बातचीत भी हो सकती है।
स्वास्थ्य- गर्मी की वजह से सिर दर्द व बेचैनी महसूस हो सकती है। शीतल पदार्थों का अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 6

वृष - पॉजिटिव- आज लोगों की परवाह ना करके अपने मन मुताबिक कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। पहले तो अफवाहें उठेगी। परंतु कोई उपलब्धि हासिल होने के पश्चात यही लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे।
नेगेटिव- परंतु मन को संयमित करके रखना अति आवश्यक है। कभी-कभी ईगो व घमंड आपको अपने लक्ष्य से भटका सकता है। घर के बड़े बुजुर्गों की राय पर भी अवश्य ध्यान दें।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर लगभग अधिकतर काम निर्विघ्न पूरे होते जाएंगे। आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी। नौकरी पेशा व्यक्ति अपनी पूरी निष्ठा से कार्य करें क्योंकि पदोन्नति के अवसर बन रहे हैं।
लव- किसी विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। पुरानी यादें भी ताजा होगी। घर का वातावरण भी सौहार्दपूर्ण रहेगा।
स्वास्थ्य- डायबिटीज व ब्लड प्रेशर जिन व्यक्तियों को है वह लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। नियमित चेकअप पर ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन - पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आपने अपने अंदर की ऊर्जा को एकत्रित करने के लिए जो प्रयास किए हैं। उसकी वजह से आपका स्वभाव बहुत ही अधिक सकारात्मक हो गया है। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता करना आपको पारिवारिक और सामाजिक रुप से सम्मानित कर रहा है।
नेगेटिव- अगर प्रॉपर्टी या वाहन से संबंधित लोन लेने का प्लान बन रहा है तो आज उसे स्थगित रखना उचित है। क्योंकि ग्रह गोचर इसके पक्ष में नहीं है। अकस्मात खर्चे आने की संभावना है। अतः फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें।
व्यवसाय- पिछले कुछ समय से धन संबंधी दिक्कतों के कारण प्रोडक्शन के काम रूके हुए थे। आज वे कार्य पुनः गति पकड़ेंगे। तथा आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी।
लव- जीवन साथी के स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में उनका सहयोग करना आपके आपसी संबंधों को और अधिक मधुर करेगा।
स्वास्थ्य- सिर दर्द व मानसिक थकान रहेगी। उमस भरी गर्मी से अपना बचाव करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

कर्क - पॉजिटिव- कुछ विशेष कार्य संबंधी बनी हुई योजनाएं आज क्रियान्वित होंगी। ग्रह स्थितियां आपके पक्ष में है। संतान की किसी उपलब्धि से सुकून और खुशी रहेगी। घर की साज संबंधी वस्तुओं की खरीददारी भी संभव है।
नेगेटिव - दूसरों के हस्तक्षेप की वजह से आपको आर्थिक नुकसान होने की आशंका है। इसलिए कोई भी निर्णय स्वयं ही लें। किसी नजदीकी रिश्तेदार व मित्र से भी मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।
व्यवसाय- व्यापारिक गतिविधियों में कुछ परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। साथ ही अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। राजकीय मामलों को थोड़ा ध्यान पूर्वक करें क्योंकि किसी उच्च अधिकारी से कहासुनी हो सकती है।
लव- घर का वातावरण सुव्यवस्थित रहेगा। जिससे परिवार में सकारात्मक ऊर्जा व्याप्त रहेगी।
स्वास्थ्य- गलत खानपान की वजह से कब्जियत व गैस जैसी समस्या रह सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

सिंह - पॉजिटिव- किसी अनजान व्यक्ति से अचानक ही मुलाकात आज आपके भाग्योदय संबंधी कोई द्वार खोल सकती है। युवा वर्ग अपनी किसी दुविधा के दूर होने से राहत महसूस करेंगे और भविष्य संबंधी फैसलों को लेने के लिए उनके अंदर हिम्मत भी आएगी।
नेगेटिव- अपनी तीखी व क्रोध पूर्ण वाणी पर नियंत्रण रखें। इसकी वजह से आपको अपयश का भागी बनना पड़ सकता है। और पूंजी निवेश करने से पहले सभी पहलुओं पर विचार अवश्य करें।
व्यवसाय- कारोबारी विस्तार संबंधी कोई योजना हाथ में आ सकती है। पूरी तरह से एकाग्र चित्त होकर उस पर कार्य करें। क्योंकि भविष्य में आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी।
लव- अपनी अत्यधिक व्यस्तता के बावजूद अपने परिवार के लिए समय अवश्य निकालें। इससे परिवार में आपसी प्यार बना रहेगा।
स्वास्थ्य- गर्मी जनित बीमारियों से अपना बचाव करें। एलर्जी वगैराह हो सकती है।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 5

कन्या - पॉजिटिव- आज आप अपने कार्यों पर जितना अधिक परिश्रम करेंगे उसी के अनुरूप आपको उचित रिजल्ट भी मिलेंगे। विद्यार्थी वर्ग की भी शिक्षा संबंधी कोई रुकावट दूर होगी और वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे।
नेगेटिव- किसी सदस्य को लेकर आपके अंदर शक या वहम जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। और इसी वजह से कुछ संबंध भी खराब हो सकते हैं। इन नकारात्मक बातों को अपने दिमाग से निकालना ही आपके लिए फायदेमंद रहेगा।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर एकाग्र चित्त होकर काम करें। क्योंकि बेचैनी और डांवाडोल मनोस्थिति की वजह से आपसे कोई गलती हो सकती है। जिससे भारी नुकसान की संभावना है। प्रॉपर्टी डीलिंग से जुड़े लोगों की कोई अच्छी डील फाइनल हो सकती है इसलिए अपने मन को संयमित रखना आवश्यक है।
लव- पारिवारिक सदस्यों का आपस में उचित तालमेल और सामंजस्य रहेगा। प्रेम संबंध भी और अधिक प्रगाढ़ होंगे।
स्वास्थ्य- अत्यधिक नकारात्मक विचारों की वजह से तनाव रहेगा तथा शारीरिक क्षमता में कमीं महसूस करेंगे। मेडिटेशन व योग का सहारा लें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 6

तुला - पॉजिटिव- कोई भी निर्णय लेने से पहले उस पर अच्छी तरह सोच-विचार करने से परिस्थितियां पूर्णता आपके पक्ष में होंगी। काफी दिन से चल रही व्यस्तता से आज राहत मिलेगी और शांति और सुकून भरा दिन व्यतीत होगा।
नेगेटिव- घर के बुजुर्गों के मान-सम्मान में किसी भी प्रकार की कमीं ना करें। उनकी नाराजगी से घर का वातावरण खराब हो सकता है। नकारात्मक विचारों को अपने अंदर ना पनपने दें।
व्यवसाय - आज मार्केटिंग संबंधी सभी कार्यों को स्थगित रखें क्योंकि कुछ फायदा नहीं होने वाला है। कार्यस्थल पर अपना ध्यान केंद्रित रखें तथा दूसरों की बजाए अपने विचारों को अधिक प्राथमिकता दें।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपकी कई परेशानियों को हल करेगा। तथा वैवाहिक जीवन सुमधुर बना रहेगा।
स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। इसलिए कुछ समय मनोरंजन व आराम संबंधी कार्यों में व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 9

वृश्चिक - पॉजिटिव- धर्म व आध्यात्मिकता के प्रति बढ़ रही आपकी आस्था आपके दृष्टिकोण में आश्चर्यजनक परिवर्तन लाएगी। आपका पूरा दिन विशेष कार्य संबंधी योजना बनाने और उसको संपन्न करने में लगा रहेगा।
नेगेटिव- शेयर्स और सट्टा जैसे रिस्की कामों से दूर रहें। कोई बड़ा नुकसान होने की संभावना दिख रही हैं। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि कोई नजदीकी व्यक्ति ही आपसे विश्वासघात कर सकता है।
व्यवसाय- व्यवसाय में जो परिवर्तन संबंधी योजनाएं बन रही हैं, उन पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। भविष्य में यही योजनाएं आपको तरक्की प्रदान करेंगी। नौकरी पेशा लोगों के अपने अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। बच्चे भी पूरी तरह से अनुशासित और आज्ञाकारी रहेंगे।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की वजह से एलर्जी हो सकती है। देशी इलाज करें।
भाग्यशाली रंग - गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 3

धनु - पॉजिटिव- ग्रह स्थितियां तथा भाग्य आपके लिए सुअवसर प्रदान कर रहे हैं। इनका भरपूर सहयोग करें। तथा अपनी कार्य क्षमता और योग्यता पर विश्वास रखें। कुछ नजदीकी लोगों से मेल मुलाकात लाभदायक साबित होगी।
नेगेटिव- परंतु कभी-कभी अभिमान और अति आत्मविश्वास जैसी स्थिति आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है। तथा आपके बनते कार्यों में विघ्न भी पड़ सकता है। सेविंग भी कुछ कम रहेगी।
व्यवसाय- अगर पार्टनरशिप संबंधी कोई योजना बन रही है तो अभी कुछ समय के लिए उसे स्थगित रखें। क्योंकि इस समय इस कार्य के लिए स्थितियां अनुकूल नहीं है। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी अपने ऑफिस में सामंजस्य बिठाने में कुछ दिक्कतें सहन करनी पड़ेगी।
लव- आपके मुश्किल समय में जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए संजीवनी का कार्य करेगा। उनसे सलाह अवश्य लें।
स्वास्थ्य- पाचन प्रणाली में कमजोरी रहेगी। सुपाच्य और हल्का भोजन लंे।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

मकर - पॉजिटिव- संतोषजनक समय चल रहा है। जल्दबाजी के बजाय शांतिपूर्ण तरीके से काम निपटाने का प्रयास करें। घर के नवीनीकरण या परिवर्तन संबंधी कार्यों पर योजनाएं बनेंगी।
नेगेटिव- परंतु यह भी ध्यान रखें कि अत्यधिक सोच-विचार करने में कुछ परिणाम हाथ से निकल सकते हैं। किसी रिश्तेदार के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। घर के बुजुर्गों की सलाह से संबंधों को खराब होने से बचाएं।
व्यवसाय- पैसों के लेनदेन संबंधी कार्यों को बहुत अधिक सावधानी पूर्वक करें। जरा सी चूक से काफी नुकसान हो सकता है। नौकरी पेशा व्यक्तियों की किसी छोटी सी बात पर वाद-विवाद होने की आशंका लग रही है।
लव- आप पर तनाव हावी होने की वजह से जीवन साथी के साथ कुछ तकरार उत्पन्न हो सकती हैं। अपनी मनोस्थिति को सामान्य बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम व बुखार जैसी मौसमी परेशानी रह सकती है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ - पॉजिटिव- कुछ समय से चल रही परेशानियां आपके सकारात्मक दृष्टिकोण और संतुलित सोच से काफी हद तक सुलझ जाएंगी। आप पुनः एक नई ऊर्जा के साथ अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे।
नेगेटिव- कभी-कभी आपका गुस्सा और अहम आपके लिए ही परेशानी का कारण बनता है। अपनी इन कमियों पर सुधार लाना अति आवश्यक है। भाइयों के साथ भी भूमि में संपत्ति संबंधी विभाग को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें।
व्यवसाय- संपर्क सूत्रों और मार्केटिंग संबंधी कार्यों में और अधिक समय व्यतीत करें। क्योंकि आज नए अनुबंध और आर्डर मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरी में भी किसी प्रकार की यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण बहुत अधिक सकारात्मक रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों में अविश्वास की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परंतु बदलते वातावरण से अपना बचाव अवश्य करें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 3

मीन - पॉजिटिव- आज रचनात्मक व घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में रुचि रहेगी। थकान भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए किसी एकांत या धार्मिक स्थल में जाने का विचार बनेगा। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर और अधिक गंभीर होंगे।
नेगेटिव- किसी मित्र या रिश्तेदार की गलत सलाह आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी। बेहतर होगा कि अपने निर्णय को ही सर्वोपरि रखें। आपको अपनी एनर्जी को पॉजिटिव बनाकर रखने की जरूरत है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां पूर्ववत ही रहेंगी। क्योंकि अभी आप अपने कार्य पर अधिक ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए भविष्य संबंधी योजनाओं को अभी स्थगित रखकर अपनी कार्य क्षमता पर विचार करें। जल्दी ही समय की चाल आपके अनुकूल होगी।
लव- परिवारिक व्यक्तियों का आपको पूरा सहयोग रहेगा। बुजुर्गों की सलाह व आशीर्वाद आपके लिए संजीवनी का काम करेगा।
स्वास्थ्य- कार्य क्षमता की ऊर्जा में कमीं रहेगी। मेडिटेशन व योगा करना आपकी समस्याओं का हल है।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 9

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें