पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (14th September 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

14 सितंबर का राशिफल:5 राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ, मेष और मकर वालों के लिए रहेगा उपलब्धियों वाला दिन

15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • धनु और मीन सहित 6 राशियों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर, कर्क वालों को पूरे दिन रहना होगा संभलकर

14 सितंबर, मंगलवार को आयुष्मान और छत्र नाम के 2 शुभ योग बन रहे हैं। इनका फायदा 5 राशियों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज मेष राशि वाले लोगों को महत्वपूर्ण उपलब्धियां मिल सकती हैं। साथ ही आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। मिथुन राशि वाले लोगों के लिए भी ग्रह स्थितियां फायदेमंद रहेगी। वृश्चिक राशि वाले लोगों को आज सितारों कर मदद से किस्मत का साथ मिलेगा। मकर राशि वालों के लिए ग्रह स्थिति उपलब्धियां देने वाली रहेंगी और इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा दिन रहेगा।

कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोगों को सितारों का साथ मिलेगा। साथ ही निवेश के लिए दिन अच्छा रहेगा। इनके अलावा वृष, सिंह, कन्या, तुला, धनु और मीन राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। वहीं, कर्क राशि वाले लोगों को नुकसान हो सकता है। सावधानी से काम करना होगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- आज आप सामाजिक कार्यों की अपेक्षा अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों पर अधिक ध्यान केंद्रित रखें, आप को कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां प्राप्त होने वाली है। परिवारिक संबंधी कोई मसला हल होने से घर का वातावरण सुकून व शांति भरा रहेगा।
नेगेटिव- संतान के एडमिशन को लेकर चिंता रहेगी। किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात करते समय अपनी किसी भी गोपनीय बात को उजागर ना करें। क्योंकि ऐसा करने से आपको धोखा मिल सकता है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। लेकिन आपकी पेमेंट समय पर मिलती रहेगी, जिससे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव के आर्डर मिल सकते हैं।
लव- जीवनसाथी का आपके कार्य में पूरा सहयोग रहेगा। कुछ समय मनोरंजन व मौज मस्ती में भी व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- ध्यान रखें कोई पुरानी बीमारी दोबारा उभर सकती है। अपनी दवाइयां समय पर लेते रहे।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 2

वृष - पॉजिटिव- प्रॉपर्टी से संबंधित कोई महत्वपूर्ण कार्य बनने की पूरी संभावना है। आपके व्यक्तित्व और व्यवहार कुशलता की समाज मैं प्रशंसा होगी। और आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। विद्यार्थियों का ध्यान अब पढ़ाई की ओर एकाग्र चित्त रहेगा।
नेगेटिव- आज व्यर्थ घूमने फिरने में अपना समय ना व्यतीत करें। क्योंकि आलस और मोज मस्ती के कारण कुछ महत्वपूर्ण काम अधूरे रह सकते हैं। युवा वर्ग को अपने कैरियर को लेकर चिंता बनी रहेगी।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई भी फैसला बहुत ज्यादा सोच-विचार कर करें। बेहतर होगा कि अपने कर्मचारियों की सलाह पर भी विचार करें। दिन का ज्यादातर वक्त बाहर की गतिविधियों में बीतेगा।
लव- विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों को मर्यादा में रखें।
स्वास्थ्य- सर्वाइकल व कंधों में दर्द जैसी शिकायत रहेगी। व्यायाम और योगा पर अधिक ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

मिथुन - पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां आप के पक्ष में बेहतरीन वातावरण तैयार कर रही है। अतः समय का भरपूर सम्मान करें। आप व्यवसाय और परिवार दोनों में उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे।
नेगेटिव- आर्थिक मामलों को लेकर कुछ टेंशन हो सकते हैं। घर की देखरेख संबंधी कार्यों में खर्च करने से बजट बिगड़ सकता है। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि किसी नजदीकी व्यक्ति से छोटी सी बात को लेकर वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में वर्तमान परिस्थितियों की वजह से कुछ बदलाव लाने में आपने जो योजनाएं बनाई है, उन पर पूरी तरह अपना ध्यान केंद्रित रखें। क्योंकि जल्दी ही इसके फायदेमंद नतीजे सामने आएंगे।
लव- जीवनसाथी की सेहत का भी ध्यान रखना आपकी जिम्मेदारी है। आपका सहयोग आपसी संबंधों को और अधिक मधुर बनाएगा।
स्वास्थ्य- काम की अधिकता की वजह से मानसिक थकान ज्यादा महसूस होगी । योगा और मेडिटेशन पर भी समय दे।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क - पॉजिटिव- आपका अधिकतर समय धार्मिक व समाजसेवी संस्थाओं संबंधी गतिविधियों में व्यतीत होगा। बच्चे की किलकारी से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से परिवार में खुशी भरा माहौल रहेगा। कोई धार्मिक आयोजन भी संभव है।
नेगेटिव- अचानक ही किसी नजदीकी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर कोई बड़ा खर्चा सामने आ सकता है। जिसकी वजह से तनाव रहेगा। और आपके महत्वपूर्ण कामों में भी व्यवधान आएगा।
व्यवसाय- आज कार्यक्षेत्र में किसी ऑर्डर को पूरा करने में बहुत अधिक सावधानी बरतें। जरा सी लापरवाही परेशानी का कारण बन सकती है और कोई इंक्वायरी भी बैठ सकती है। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी आज अपने कार्य पर बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।
लव- आपके तनाव का असर आपके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ेगा। ज्यादा तनाव लेने की अपेक्षा परिस्थितियों का हल ढूंढना आवश्यक है।
स्वास्थ्य- डायबिटीज लोग अपना अधिक ध्यान रखें। खान-पान और दिनचर्या को संयमित रखना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह - पॉजिटिव- घर में रिश्तेदारों का आगमन होगा। अपने संबंधियों से मिलना घर के वातावरण को खुशनुमा और सुखद बनाएगा। किसी नजदीकी व्यक्ति की सगाई संबंधी कोई बातचीत भी बन सकती है।
नेगेटिव- मौज मस्ती के साथ-साथ घर की समस्याओं तथा परेशानियां पर भी ध्यान देना आवश्यक है। बच्चों की परेशानियों के समाधान में उनकी मदद करें। भूमि संबंधी किसी भी प्रकार का काम आज स्थगित ही रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई परेशानी महसूस हो सकती है। भाई या नजदीकी मित्र की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी और उचित समाधान भी मिलेगा। परंतु कर्मचारियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें।
लव- दांपत्य जीवन मतलब रहेगा। आपकी परेशानियों में घर के व्यक्तियों का पूरा सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य- ज्यादा तनाव ना ले। इसका नकारात्मक प्रभाव आपके पाचन तंत्र पर पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

कन्या - पॉजिटिव- किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर धार्मिक कृत्य संबंधित समारोह में जाने का अवसर प्राप्त होगा। काफी समय बाद सगे संबंधियों से मिलना खुशी और उसने ऊर्जा प्रदान करेगा। और आप अपने कार्यों पर एक नए जोश के साथ ध्यान दे पाएंगे।
नेगेटिव- कभी-कभी आपके स्वभाव में शक या वहम जैसी स्थिति उत्पन्न होना आपके लिए ही परेशानी का कारण बन जाती है। आज भी किसी नजदीकी व्यक्ति से नोकझोंक होने की आशंका है। इसलिए अपने स्वभाव में लचीलापन बना कर रखना आवश्यक है।
व्यवसाय- व्यवसायिक क्षेत्र में मेहनत के हिसाब से उचित नतीजे हासिल होंगे। अपने काम की क्वालिटी को ज्यादा बेहतर करने से आपको ज्यादा ऑर्डर मिल सकते हैं। इस बात का ध्यान अवश्य रखें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों के संबंध उच्च अधिकारियों के साथ बेहतर बनेंगे।
लव- घर का वातावरण खुशनुमा बनाए रखने के लिए आवश्यक है कि आप घर के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप ना रखें। प्रेम संबंध मधुर रहेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। परंतु लापरवाही भी ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

तुला - पॉजिटिव- रोजमर्रा की गतिविधियों से उकता कर आज अपना समय मनोरंजन तथा आराम में व्यतीत करेंगे। सामाजिक व धार्मिक गतिविधियों में भी समय व्यतीत करने से आपको खुशी और नई ऊर्जा प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के उचित परिणाम हासिल होंगे।
नेगेटिव- किसी पारिवारिक सदस्य के वैवाहिक जीवन मैं विघटन जैसी स्थितियां बन रही है। जिसकी वजह से परिवार में कुछ तनाव व्याप्त रहेगा। परंतु आप का सुझाव और सहयोग स्थितियों को काफी हद तक सुधार सकता है।
व्यवसाय- आज कार्यक्षेत्र में ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें इनसे भी आपको कोई महत्वपूर्ण ऑर्डर मिलने की संभावना है। पैसे के लेन-देन संबंधी कामों को बहुत सावधानी से करें।
लव- घर का वातावरण सुखद रहेगा। सभी सदस्य अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे।
स्वास्थ्य- घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कुछ समय उनकी सुविधाओं व देखभाल के लिए भी निकालें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक - पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर आपके भाग्य को और अधिक बल प्रदान कर रहे हैं। इनका भरपूर सम्मान व सदुपयोग करें। अपनी सूझबूझ द्वारा घर पर व्यवसाय दोनों तरफ सामंजस्य बना कर रखेंगे। कोई महत्वपूर्ण यात्रा भी संभव है।
नेगेटिव- पुरानी नकारात्मक बातों को छोड़कर वर्तमान में अपना ध्यान केंद्रित रखें। क्योंकि इनकी वजह से किसी प्रिय मित्र से संबंध खराब हो सकते हैं। अपने गुस्से और कड़वी वाणी पर भी अंकुश लगाकर रखें।
व्यवसाय- कंसल्टेंसी और पब्लिक डीलिंग संबंधित बिजनेस आज बहुत ज्यादा फायदे में रहेंगे। कुछ नई बिजनेस पार्टियां भी बनेगी इसलिए लोगों के संपर्क में ज्यादा रहें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को किसी कार्य के लिए दूर जाना पड़ सकता है।
लव- वैवाहिक संबंध खुशनुमा रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।
स्वास्थ्य- बारिश के मौसम की वजह से एलर्जी व खांसी जुकाम जैसी शिकायत रहेगी। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

धनु - पॉजिटिव- आज कोई भी काम करने से पहले दिमाग की अपेक्षा दिल की बात सुने। आपकी अंतरात्मा आपको अच्छी सूझबूझ व सोच विचार की क्षमता प्रदान करेगी। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होने की योजना बनेगी।
नेगेटिव- कभी-कभी आपकी लापरवाही आपके लिए दिक्कतें उत्पन्न कर देती है। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह को नजरअंदाज ना करें। उनके सहयोग व आशीर्वाद आपके लिए संजीवनी का काम करेगा।
व्यवसाय- मशीनरी संबंधित बिजनेस आज गति पकड़ेंगे। सिर्फ अपने काम करने की रणनीति में कुछ बदलाव की जरूरत है। ऐसा करने से और अधिक बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नौकरीपेशा लोग रोजमर्रा की दिनचर्या से बोरियत महसूस करेंगे।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में सामंजस्य बना रहेगा। विवाहेत्तर प्रेम संबंध के उपजने की संभावना दिख रही हैं। इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- अपने खान-पान और दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। पेट व लीवर से संबंधित दिक्कत महसूस हो सकते हैं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मकर - पॉजिटिव- कोई भी कार्य करने से पहले उसके ऊपर पूरी योजना बनाले। तथा अपनी सोच को सकारात्मक रखें। इससे आप को एक नई दिशा प्राप्त होगी। घर में किसी परिवर्तन संबंधी योजना बन रही है, तो वास्तु के नियमों का जरूर अनुसरण करें।
नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध्यान रखना आवश्यक है कि बहुत अधिक सोच-विचार करने से महत्वपूर्ण उपलब्धियां आपके हाथ से निकल सकती है। और आपका बहुत अधिक अनुशासित होना आपके परिवार के लिए परेशानी का कारण बन सकता है।
व्यवसाय- व्यवसाय में अपनी कार्य क्षमता को और ज्यादा बढ़ाने की जरूरत है। क्योंकि इस वक्त ग्रहों की स्थिति आपको और ज्यादा ऑर्डर और उपलब्धियां देने वाली रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा स्थान मिलेगा।
लव- वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम संबंध में कोई भावनात्मक दूरी आ सकती है। इसलिए एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करें।
स्वास्थ्य- बहुत अधिक मानसिक तनाव की वजह से एसिडिटी व सिर दर्द रहेगा। अत्यधिक भावुकता पर कंट्रोल रखें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

कुंभ - पॉजिटिव- संतान की तरफ से कोई चिंता दूर होने से घर में सुकून भरा वातावरण रहेगा। आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाले हैं जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। निवेश संबंधी कार्यों के लिए आज का दिन उत्तम है।
नेगेटिव- शेयर्स सट्टा आदि संबंधी कार्यों से दूर रहे। साथ ही किसी प्रकार के गैर कानूनी काम आपके लिए मानहानि का कारण बन सकता है। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से भी दूरी बनाकर रखे।
व्यवसाय- घरेलू व्यस्तता की वजह से आप कार्यक्षेत्र में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। लेकिन चिंता ना करें। घर रहकर भी आप फोन से सभी काम पूरे करेंगे। नौकरी में कोई महत्वपूर्ण टारगेट हासिल हो सकता है।
लव- घर के सदस्य का एक दूसरे के प्रति समर्पण व प्रेम भाव घर में खुशहाली और सुखमय वातावरण बनाकर रखेगा। भीम संबंधों में भी नजदीकिया आएंगी।
स्वास्थ्य- बुखार व थकान महसूस होगा। उमस भरी गर्मी से अपना बचाव रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मीन - पॉजिटिव- आज दोस्तों के साथ पारिवारिक गेट टुगेदर की योजना बनेगी। तथा समय मनोरंजन तथा आमोद प्रमोद में व्यतीत होगा। आपके प्रति कार्य में पारिवारिक व्यक्तियों का सहयोग तथा सलाह आपके लिए भाग्योदय कारक रहेगी।
नेगेटिव- भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। संतान की गतिविधियों व दोस्तों पर कड़ी नजर रखना आवश्यक है। उन्हें उचित मार्गदर्शन करना आपका दायित्व है। संघर्षरत युवाओं को कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती हैं।
व्यवसाय- जीवनसाथी का व्यापारिक नजरिया आपके काम में बहुत मदद करेगा। इसलिए उनकी सलाह का सम्मान करें और अमल भी करें। नौकरीपेशा लोगों के स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं।
लव- पति-पत्नी का आपसे सहयोगात्मक व्यवहार संबंधों में और अधिक नजदीकियां लाएगा। प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- काम की अधिकता और तनाव का नकारात्मक प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। मेडिटेशन और योगा का सहारा लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

खबरें और भी हैं...