• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (27th November 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

27 नवंबर का राशिफल:मकर, कुंभ और मीन सहित 9 राशियों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वृष, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए शुभ रहेगा दिन, सितारों का साथ मिलेगा और धन लाभ के भी योग हैं

27 नवंबर, शनिवार के सितारे वैधृति नाम का अशुभ योग बन रहे हैं। साथ ही इस दिन पद्म नाम का शुभ योग भी रहेगा। जिससे 9 राशियों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। आज मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को जॉब और बिजनेस में सोच-समझकर फैसले लेने होंगे। कामकाज तो पूरे होंगे लेकिन रुकावटें और थोड़ी परेशानियां भी आ सकती हैं। इन लोगों को आर्थिक मामलों में भी जल्दबाजी और जोखिम लेने से बचना होगा। इन राशियों के लोगों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। वहीं वृष, सिंह और कन्या राशि वालों को सितारों का साथ मिलेगा। इन 3 राशि वालों को धन लाभ के योग भी हैं।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- किसी प्रिय जन से मुलाकात बहुत ही लाभदायक रहेगी। आपको किसी विशेष प्रयोजन के प्रति प्रेरणा मिलेगी। प्रियजनों के साथ उपहारों का आदान-प्रदान भी रहेगा। आय ओर व्यय में उचित समन्वय बना रहेगा। अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहना सफलता देगा।
नेगेटिव- शॉपिंग वगैरह करते समय लापरवाही ना करें। कोई आपको ठग सकता है, जिसकी वजह से काफी नुकसान होने की आशंका है। संतान की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। धन संबंधी मामलों में किसी भी बात से समझौता करना उचित नहीं है।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी संबंधी व्यवसाय में बेहतरीन दिए होने की संभावना है। सरकारी काम पूरे होंगे। युवाओं का कारोबार संबंधी प्रयास सफल रहेगा। धन संबंधी मामलों में किसी भी प्रकार का समझौता ना करें। लेन-देन के वक्त सावधानी रखें।
लव- रिश्तों को मधुर बनाए रखने में आपका योगदान सफल रहेगा। परिवारिक व्यवस्था भी सुखद बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में भावनात्मक नज़दीकियां बढ़ेंगे।
स्वास्थ्य- आपकी उचित दिनचर्या व खानपान आपको स्वस्थ ऊर्जावान बनाकर रखेंगे। परंतु पोलूशन और ज्यादा भीड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज करना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

वृष - पॉजिटिव- परिवारिक तथा व्यक्तिगत कार्यों में ही दिन का अधिकतर समय व्यतीत हो जाएगा। आप सारा काम बड़े ही सरल व अच्छी तरीके से पूरा करने में समर्थ भी रहेंगे। समय हंसी खुशी व्यतीत होगा। कुछ समय अपने रुचि पूर्ण कार्यों में भी जरूरत करें।
नेगेटिव- परंतु दूसरों की बातों और सलाह पर आंख मूंदकर विश्वास करना नुकसान दे सकता है।सहनशक्ति की भी कमी रहेगी। सावधान रहें आपकी कोई गुप्त बात सार्वजनिक हो सकती है। बेकार के कार्यों में व्यय की स्थिति रहेगा। अत्यधिक व्यस्तता की वजह से आपके खुद के कार्य अधूरे रह जाएंगे।
व्यवसाय- बिजनेस में स्टाफ और कर्मचारियों की मदद मिलेगी। उत्पादन क्षमता बढ़ेगी। पिछले कुछ समय से चल रही रुकावटें दूर होंगी। आर्थिक स्थिति किसी के सामने जाहिर ना करें। कोई नुकसान कर सकता है।
लव- दांपत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतरीन रहेगा। युवा व्यर्थ के प्रेम संबंधों में समय नष्ट करके अपना कैरियर संबंधी नुकसान कर सकते हैं।
स्वास्थ्य- जोड़ों में दर्द अथवा पेट में गड़बड़ी जैसी समस्या बढ़ सकती है ।सर्दी से अपना बचाव रखें। तथा खान-पान को भी व्यवस्थित रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन - पॉजिटिव- कुछ समय आपने मनन और चिंतन में जरूर लगाएं। इससे आपका मनोबल बढ़ेगा तथा उचित मार्गदर्शन मिलेगा। कोई बड़ा काम बन जाने से प्रसन्नता मिलेगी। किसी नजदीकी संबंधी की परेशानियों में उसकी मदद करने से आपको उचित श्रेय हासिल होगा।
नेगेटिव- अपने स्वभाव में चिड़चिड़ापन ना लाए। कार्यों में रुकावटें आएंगी, इस समय कोई भी खास निर्णय लेते समय किसी की सलाह लेना उचित रहेगा। कोई दुखद समाचार मिलने से मन उदास तथा व्यथित रहेगा। कुछ समय आध्यात्मिक स्थल पर व्यतीत करना आप को सुकून देगा।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपनी लगन और मेहनत में कमी ना आने दे। व्यवसाय में रोजमर्रा के कार्य शांतिपूर्ण ढंग से पूरे होते जाएंगे। कुछ नई योजनाओं पर भी विचार होगा। विदेश जाने के लिए प्रयासरत लोगों को कोई लाभदायक सूचना मिल सकती हैं।
लव- प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार भी मिलने से परिवार में खुशनुमा वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य- इस समय कफ कोल्ड की समस्या से बचने के लिए सर्दी से अपना बचाव रखें। साथ ही वाहन का भी उपयोग सावधानी पूर्वक तरीके से करना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क - पॉजिटिव- चुनौतियां सामने आएगी परंतु आप योग्यता द्वारा उसका निराकरण भी शांतिपूर्ण तरीके से कर लेंगे। धन लाभ की उचित संभावनाएं हैं। कार्यों के प्रति सकारात्मक सोच रखने से आपकी कार्य क्षमता में भी वृद्धि होगी। आपने कार्यों पर पूरी तरह फोकस रख पाएंगे।
नेगेटिव- परंतु उचित सफलता मिलने पर जोश में होश ना खोये। पड़ोसी आपकी तरक्की से जलन रख सकते हैं। घर में मेहमानों का अचानक आगमन से कुछ महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। जिसकी वजह से आपके ऊपर गुस्सा भी हावी होगा।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था में सुधार होगा। काम ज्यादा होने से ओवर टाइम करना पड़ेगा। इनकम भी बढ़ेगी। सहयोगियों के साथ आपसी तालमेल और समझौते से चलने मैं फायदा रहेगा। सरकारी सेवक लोगों को अत्यधिक कार्यभार की वजह से अधिक समय देना पड़ेगा।
लव- किसी खास व्यक्ति अथवा मित्र की सलाह से आपकी परेशानियां काफी हद तक दूर होंगी। दंपत्ति जीवन सुखद रहेगा परंतु प्रेम संबंधों के मामले में सावधान रहें, गलतफहमियां हो सकती हैं
स्वास्थ्य- नसों में खिंचाव रहेगा। साथ ही पीठ दर्द तथा सीने में दर्द जैसी परेशानी महसूस होगी। व्यायाम और योगा पर भी ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह - पॉजिटिव- उलझा हुआ या उधार दिया पैसा मिल हो सकता है। योजनाएं जो काफी समय से रुकी हुई थी उन्हें कार्य रूप में परिणत करने का उचित समय है। समाजिक कार्यों मैं भी आप की उपस्थिति सराहनीय रहेगी।
नेगेटिव- किसी रिश्तेदार से संबंधित कोई दुखद समाचार मिलने से आप की कार्य क्षमता पर प्रभाव आएगा। परंतु तनाव और चिड़चिड़ापन को अपने ऊपर हावी ना होने दें। इसकी वजह से आप बिना मतलब ही दूसरों से उलझ सकते हैं। वित्तीय नुकसान होने की पूरी पूरी संभावना है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में दिल की बजाय दिमाग से फैसले लें। भावुकता में गलत फैसले ले सकते हैं। हालांकि राजकीय कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे। इन्वेस्टमेंट करने संबंधी योजना है तो उस पर उचित सोच विचार जरूर करें। नौकरीपेशा लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है।
लव- अत्यधिक व्यस्तता की वजह से घर परिवार पर उचित समय नहीं दे पाएंगे। युवा वर्ग रोमांस जैसी गतिविधियों में समय व्यर्थ ना करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु शारीरिक और मानसिक थकान को दूर करने के लिए किसी शांतिपूर्ण जगह में कुछ समय अवश्य व्यतीत करें। कुछ समय मेडिटेशन में भी जरूर लगाएं।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या - पॉजिटिव- योजनाबद्ध तरीके से आप किसी विशेष काम को पूरा करने में समर्थ रहेंगे। आर्थिक पक्ष संतोषजनक रहेगा। काम और परिवार के बीच संतुलन रखने से उचित व्यवस्था रहेगी। रिस्क लेने से घबराए नहीं, आपको सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- अगर कोई परिवारिक प्रॉपर्टी संबंधी मतभेद चल रहा है तो अपने गुस्से व आवेश पर काबू रखें। भावनाओं में आकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना ले। बाहरी लोगों की बातों में ना कर आपसी सूझबूझ से हल निकालने का प्रयास करें।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी नए काम करने की योजना है तो उस पर काम करने का अनुकूल समय है। कड़ी मेहनत से विपरीत परिस्थितियों को अपने पक्ष में बना लेंगे। नौकरी में ऑफिस की व्यवस्था में सकारात्मक बदलाव होंगे।
लव- पति-पत्नी आपसी सामंजस्य द्वारा घर की अवस्था को उचित बनाकर रखेंगे। प्रेम संबंधों में भावनात्मक लगाव और अधिक बढ़ेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। ब्लड प्रेशर तथा डायबिटिक लोग अपना नियमित जांच अवश्य करवाते रहें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

तुला - पॉजिटिव- राजनीतिक क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोगों के लिए पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति के योग बने हुए हैं। फोन या मीडिया के माध्यम से कोई खुशनुमा समाचार मिलेगा।संपर्कों का दायरा विस्तृत होगा। विद्यार्थियों को प्रतिस्पर्धा व प्रतियोगिता में आशानुकूल सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- दोपहर बाद ग्रह स्थिति कुछ प्रतिकूल होती नजर आ रही है। कोई व्यक्तिगत चिंता रह सकती है। जिसकी वजह से अपने आप को असहाय व अकेला महसूस करेंगे। कुछ चीजों के लिए ऋण भी लेना पड़ सकता है।। आपके अपने नजदीकी लोग ही आपका कोई नुकसान कर सकते हैं। सावधान रहें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में पार्टनरशिप संबंधी मामले में विवाद को बढ़ने ना दें। आप के कड़े, कठोर व महत्वपूर्ण निर्णय कार्यक्षेत्र में उचित व्यवस्था बनाकर रखेंगे। इलेक्ट्रॉनिक उत्पादन संबंधी बिजनेस में नुकसान की स्थिति बन रही है। इसलिए अपनी उपस्थिति रखना अनिवार्य है।
लव- घर में किसी धार्मिक आयोजन की भी योजना बनेगी। किसी पारिवारिक अविवाहित सदस्य के विवाह संबंधी रिश्ता भी आ सकता है। लव अफेयर्स के मामले में आप लकी रहेंगे।
स्वास्थ्य- अपने व्यक्तिगत समस्याओं की वजह से तनाव लेने की बजाय उनका हल ढूंढने का प्रयास करें। क्योंकि इसका नकारात्मक असर आपकी मानसिक स्थिति पर भी पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक - पॉजिटिव- ग्रह स्थिति सकारात्मक बनी हुई है।लक्ष्यों के प्रति प्रयासरत रहना आपको सफल बनाएगा। इस समय किसी रिश्तेदार से संबंधित चल रहे विवाद समाप्त होंगे तथा संबंधों में भी मधुरता आएगी। आत्म विश्लेषण व आत्म मंथन करने से आप अपने व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाएंगे।
नेगेटिव- जमीन जायदाद संबंधी खरीद फरोख्त करने की प्लानिंग है तो पेपर बगैरा अच्छी तरह जांच पड़ताल अवश्य करें। परंतु यह भी ध्यान रखें कि जिस व्यक्ति पर आप ज्यादा भरोसा करते हैं उसी से आज मनमुटाव होने की आशंका है। किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पूर्व डाक्यूमेंट्स अच्छी तरह चेक कर ले।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। अधिकारियों और राजनीतिक लोगों से तालमेल बैठाकर अपना काम निकालने में सक्षम रहेंगे। कोई बिजनेस में लोन लेना पड़ सकता है। परंतु चिंता ना करें, समय रहते लोन उतर भी जाएगा।
लव- भाइयों के साथ संपत्ति अथवा बंटवारे संबंधी विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने का प्रयास करें। बहुत समय बाद किसी नजदीकी मित्र के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। तथा समस्या का समाधान लेने में भी मदद मिलेगी।
स्वास्थ्य- खानपान व्यवस्थित रखें। गैस तथा अपच की समस्या परेशान कर सकती हैं। जिसकी वजह से सिर दर्द भी रहेगा।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

धनु - पॉजिटिव- अपने लक्ष्य के प्रति समर्पण व एकाग्रता आपको और आगे लेकर जाएगी। लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। खाली समय का उपयोग आप अपने किसी रुचि संबंधी कार्य तथा साहित्य को पढ़ने में व्यतीत करें। इससे आप शारीरिक और मानसिक रूप से प्रफुल्लित महसूस करेंगे।
नेगेटिव- जल्दबाजी और लापरवाही में लिए गए निर्णय आर्थिक नुकसान दे सकते हैं।जमीन ज्यादा के संबंधी मामलों में भी कुछ नुकसान या झगड़ा होने की आशंका है। जिसकी वजह से मन में निराशा और हताशा की स्थिति भी रहेगी। और आपकी योजनाएं बीच में ही अटक जाएंगी।
व्यवसाय- पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में सुधार होगा। फोन से उचित ऑर्डर भी हासिल होंगे। नौकरी के लिए कोशिश कर रहे युवाओं को उचित मौका मिलने की संभावना है। किसी विशिष्ट व्यक्ति के सहयोग से काम काज में आपको नई संभावना मिल सकती हैं।
लव- परिवार में चल रही कोई परेशानी को दूर करने में आपसी सामंजस्य रखना जरूरी है। हालांकि पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। व्यर्थ की प्रेम प्रसंगों में समय बर्बाद ना करें।
स्वास्थ्य- बहुत अधिक मेहनत करने की वजह से शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोरी महसूस करेंगे। कुछ समय सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के सानिध्य में भी व्यतीत करें। तथा प्रकृति को निहारना भी आप को सुकून रहेगा।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

मकर - पॉजिटिव- दिन कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला व्यतीत होगा। परंतु आप सकारात्मक दृष्टिकोण और किसी अनुभवी व्यक्ति के स्नेह और सानिध्य से दिन को व्यवस्थित बना लेंगे।आध्यात्मिक कार्यों के प्रति व्यस्तता आपको तन और मन से प्रफुल्लित रखेंगे।
नेगेटिव- आर्थिक निवेश संबंधी निर्णय काफी सोच-विचार के बाद ले। मन में किसी बात को लेकर निराशा और नकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकते हैं। सुकून और शांति की तलाश में अध्यात्म का सहारा लेना आवश्यक है। युवा वर्ग अपने किसी प्रोजेक्ट में विफलता मिलने से तनाव ना लें तथा शांतिपूर्ण तरीके से उस पर द्वारा कार्य करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक दिक्कतें आने पर कानूनी सलाहकार से विचार विमर्श करना उचित रहेगा। इस वक्त वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें। नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। सरकारी नौकरी से जुड़े व्यक्तियों के लिए कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिल सकती हैं।
लव- परिवार के साथ मनोरंजन, डिनर आदि का प्रोग्राम बनाना आपको मानसिक सुकून देगा। पति-पत्नी के संबंध भी मधुर रहेंगे। पुरानी नकारात्मक बातों को पारिवारिक व्यवस्था पर हावी ना होने दें।
स्वास्थ्य- इस समय अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। तनाव की वजह से कोई शारीरिक परेशानी बढ़ सकती है। मेडिटेशन और योगा इसका उचित इलाज है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ - पॉजिटिव- किसी नजदीकी संबंधी की समस्याओं को सुलझाने में आप की विशेष भूमिका रहेगी। तथा आपकी योग्यता व काबिलियत समाज के सामने आएगी। संपर्कों का दायरा बढ़ेगा। परंतु इन संपर्कों से लाभ उठाना आपकी क्षमता पर निर्भर करता है। विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहेंगे।
नेगेटिव- सोशल मीडिया ,व्हाट्सएप आदि को इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन ना करें, अन्यथा आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। आज प्रत्येक कार्य को बहुत ही धैर्य और संयम से पूरा करने का प्रयास करें। व्यर्थ की गपबाजी से दूर रहे।
व्यवसाय- साझेदारी संबंधी व्यवसाय में एक दूसरे के प्रति पारदर्शिता रखना जरूरी है। संबंध बिगड़ सकते हैं। प्रॉपर्टी, शेयर्स आदि जैसे कामों में निवेश के लिए समय अनुकूल है। नौकरी में कोई ऑफिशियल यात्रा का आर्डर भी आ सकता है।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपको तनाव से मुक्त रखेगा। विपरीत लिंगी व्यक्तियों से व्यवहार करते समय अपने आत्मसम्मान का भी ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- जोड़ों से संबंधी दर्द की समस्या से बचने के लिए सर्दी से अपना बचाव रखना जरूरी है। तथा व्यवस्थित दिनचर्या रखना भी जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

मीन - पॉजिटिव- दिन का ज्यादातर वक्त शौक पूरा करने में बीतेगा। इससे रोजमर्रा के तनाव से सुकून मिलेगा। परिवारिक व्यवस्था बनाए रखने में घर के सभी सदस्य मिलजुल कर योजनाएं बनाएंगे। पुरानी मधुर बातों को याद करके खुशियों में और अधिक बढ़ोतरी होगी।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी प्रतिद्वंदी की मदद से बनते कार्यों में विघ्न बाधाएं भी आ सकती हैं। बच्चों की संगति और गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। अभी आय की स्थिति सामान्य ही रहेगी। सरकारी उलझे मामले अभी पूर्ववत ही रहेंगे।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र की आंतरिक व्यवस्था में किए बदलाव के उचित नतीजे सामने आएंगे। ये वक्त किसी भी काम को करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी लेने तथा योजना बनाने के बाद कार्य रूप देने का है। किसी भी प्रकार की जल्दबाजी ना करें। ऑफिस में भी किसी सहयोगी के साथ विवाद से नुकसान हो सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद और खुशनुमा बना रहेग। विवाहेत्तर प्रेम संबंधों को उपजने ना दे। वरना इस वजह से घर की सुख शांति भंग भी हो सकती है।
स्वास्थ्य- मानसिक रूप से स्ट्रांग बने रहने के लिए मेडिटेशन ध्यान आदि पर भी समय अवश्य लगाएं। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

खबरें और भी हैं...