पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (3rd May 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 मई का राशिफल:शनि-चंद्रमा के अशुभ योग की वजह से कन्या, वृश्चिक और कुंभ राशि वाले लोगों को रहना होगा संभलकर

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सितारों के अशुभ असर से बच जाएंगे वृष, सिंह और मीन राशि वाले लोग, काम पूरे होंगे और फायदे वाला दिन रहेगा

3 मई, सोमवार को शनि और चंद्रमा का अशुभ योग दिनभर रहेगा। इस विषयोग कारण कई लोग परेशान हो सकते हैं। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज कन्या, वृश्चिक और कुंभ राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। इन 3 राशि वालों के कामकाज में रुकावटें आ सकती है। इनके अलावा मेष, मिथुन, कर्क, तुला, धनु और मकर राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इन 6 राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। लेकिन वृष, सिंह और मीन राशि वाले लोग सितारों के अशुभ असर से बच जााएंगे। इन 3 राशि वालों के कामकाज पूरे होंगे और फायदे वाला दिन रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- समय सामान्य व्यतीत होगा। लेकिन विषम परिस्थितियों में भी आप अपना मनोबल बनाकर रखेंगे। तथा अपने कार्य को बेहतरीन तरीके से अंजाम दे पाएंगे। किसी नजदीकी मित्र की सलाह और सहयोग आपको कई परेशानियों से राहत दिलाएगा।
नेगेटिव- इस समय स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों पर खर्च की अधिकता रहेगी। किसी के प्रति भी अपने मन में नकारात्मक विचार ना लाएं। किसी अनुचित अथवा गैर कानूनी काम में रुचि लेना अपमानजनक स्थिति उत्पन्न कर सकता है।
व्यवसाय- व्यवसाय में बहुत अधिक गंभीरता से सोच-विचार तथा मूल्यांकन करने की जरूरत है। वर्तमान परिस्थिति में व्यवसाय के ज्यादा बेहतर होने की उम्मीद ना करें। कहीं से पेमेंट मिलने से राहत मिलेगी। इस समय ज्यादातर गतिविधियां फोन द्वारा ही क्रियान्वित होंगी।
लव- पति-पत्नी का आपसी सामंजस्य उचित रहेगा। बच्चे की किसी नकारात्मक गतिविधि का पता चलने से कुछ चिंता रह सकती हैं।
स्वास्थ्य- हल्की-फुल्की मौसमी बीमारियां परेशान करेंगी। परंतु आपका सावधान रहना आपको स्वस्थ भी रखेगा।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

वृष - पॉजिटिव- यह समय भावनाओं की बजाय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। अपने आसपास की परिस्थितियों में कुछ बदलाव महसूस करेंगे। और इस बदलाव का आपकी तथा परिवारिक व्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव भी पड़ेगा।
नेगेटिव- व्यर्थ की बहस अथवा गपशप करने में अपनी उर्जा व्यर्थ ना करें। वरिष्ठ तथा सम्मानित व्यक्तियों के सानिध्य में भी कुछ समय व्यतीत करने से आपको सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। शांतिपूर्ण तरीके से परिस्थितियों का सामना करें।
व्यवसाय- आज व्यवसाय में कुछ सकारात्मक गतिविधियां शुरू होंगी। समय अनुसार काम भी पूरे हो जाएंगे। आपके ऊपर कार्यभार की अधिकता रहेगी। कोई महत्वपूर्ण स्थिति भी संभालनी पड़ सकती है।
लव- घर की छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज करें। इससे आपसी संबंध बेहतर होंगे। प्रेम संबंधों में गंभीरता रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। संतुलित खानपान की वजह से गैस और एसिडिटी की समस्या भी दूर होगी।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

मिथुन - पॉजिटिव- यह समय आत्ममंथन तथा आत्म विश्लेषण करने का है। अफवाहों पर ध्यान ना दें। परिवार के साथ किसी धार्मिक गतिविधि में समय व्यतीत करने से शांति महसूस होगी। विद्यार्थी वर्ग भी अपनी पढ़ाई के प्रति उचित ध्यान देंगे।
नेगेटिव- इस समय अपनी मनःस्थिति मजबूत बनाकर रखें। बनते कार्यों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। समस्याओं से घबराने के बजाय उनका समाधान ढूंढने का प्रयास करें। अपनी महत्वपूर्ण चीजों की संभाल खुद ही करें।
व्यवसाय- कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मिल सकता है। किसी कर्मचारी की गलती की वजह से नुकसान भी होने की आशंका है। बेहतर होगा कि सभी गतिविधियां अपनी निगरानी में ही करवाएं। नौकरीपेशा लोगों की रूटीन भरी दिनचर्या ही रहेगी।
लव- इस समय विवाहित जीवन तथा प्रेम संबंध दोनों में ही गलतफहमियां ना उत्पन्न होने दें। हालांकि घर का वातावरण मधुर तथा अनुशासित रहेगा।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से पैरों में दर्द और थकान की शिकायत रह सकती हैं। उचित आराम लें तथा स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

कर्क - पॉजिटिव- इस समय भाग्य आपको हर परिस्थिति से जूझने की शक्ति प्रदान कर रहा है। दूसरों की बातों में ना आकर अपने निर्णय को ही सर्वोपरि रखें। आप अपनी मेहनत और योग्यता द्वारा किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा कर लेंगे।
नेगेटिव- सभी जिम्मेदारियां अपने ऊपर लेने की बजाय उन्हें बांटने का प्रयास करें। दूसरों की समस्याओं में उलझकर आप अपने व्यक्तिगत काम प्रभावित कर सकते हैं। इस समय बच्चों का भी उचित मार्गदर्शन करना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसायिक दृष्टि से समय सामान्य ही है। परंतु आपको अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम हासिल हो ही जाएंगे। किसी अधीनस्थ कर्मचारी से नुकसान होने की संभावना है। ऑफिस में आपके काम का श्रेय कोई और ले सकता है।
लव- दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। प्रेम प्रसंगों में भी भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु काम के साथ-साथ अपनी दिनचर्या और खानपान को भी व्यवस्थित रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह - पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का निवारण होगा। अपनी क्षमता को कैरियर, अध्यात्म और धार्मिक गतिविधियों में लगाएं। रोजमर्रा की उबाऊ दिनचर्या से भी राहत मिलेगी।
नेगेटिव- किसी समय अकारण ही छोटी-मोटी बातों की वजह से घर का माहौल बिगड़ सकता है। बच्चों के साथ ज्यादा टोकाटाकी करने से उनके आत्मबल और कार्य क्षमता में कमी आएगी। बेहतर होगा कि शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का समाधान निकालें।
व्यवसाय- व्यवसाय में अधिकतर काम निर्विघ्न पूरे हो जाएंगे। परंतु ज्यादा मुनाफे की उम्मीद ना रखें। प्रयास करने पर रुका हुआ पैसा मिल सकता है। कोई राजकीय बाधा दूर होगी। अपना व्यवसायिक हिसाब-किताब पारदर्शी रखें।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। परंतु मंगेतर से किसी छोटी सी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है।
स्वास्थ्य- डायबिटिक लोग अपना विशेष ध्यान रखें। तथा अपना नियमित ब्लड प्रेशर आदि चेक करते रहें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

कन्या - पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपको सचेत कर रही है कि वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर अपना ध्यान विशेष रूप से केंद्रित करें। पिछले कुछ समय से चल रही है भागदौड़ से राहत पाने के लिए कुछ समय प्रकृति के निकट भी व्यतीत करे।
नेगेटिव- दूसरों पर अधिक विश्वास करना और उनकी बातों में आ जाना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। युवा वर्ग व्यर्थ की चिंताएं छोड़कर अपने कैरियर संबंधी गतिविधियों पर ध्यान दें। इस समय किसी पड़ोसी के साथ भी कहा-सुनी होने जैसी स्थिति बन सकती हैं।
व्यवसाय- वर्तमान परिस्थितियों की वजह से व्यापार में कोई नया काम अथवा योजना कामयाब नहीं रहेगी। इस समय मेहनत ज्यादा और परिणाम कम जैसी स्थिति रहेगी। परंतु यह समय धैर्य से व्यतीत करने का है।
लव- घर परिवार में उचित व्यवस्था तथा सामंजस्य बना रहेगा। तथा सभी सदस्य सहयोगात्मक व्यवहार रखेंगे।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम और बुखार जैसी परेशानी रहेगी। लापरवाही ना करें और उचित इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

तुला - पॉजिटिव- आर्थिक मामलों से संबंधित परिस्थितियां कुछ सामान्य होगी। धार्मिक तथा आध्यात्मिक क्षेत्र में भी रुझान बढ़ेगा। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजनाओं पर विचार विमर्श होगा।
नेगेटिव- तनाव की वजह से किसी भी काम को टालने का प्रयास ना करें। किसी निकट संबंधी द्वारा कोई दुखद समाचार मिलने से मन परेशान रहेगा। धैर्य बनाकर रखें तथा अपने ऊपर नकारात्मकता हावी ना होने दें।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में ज्यादा सुधार की संभावना नहीं है। परंतु फिर भी वर्तमान कार्य उचित रूप से होते जाएंगे। बाहरी स्रोतों से चल रही व्यवसायिक बातचीत का उत्तम परिणाम मिल सकता है।
लव- व्यस्तता के बावजूद आप घर परिवार को प्राथमिकता देंगे। कुछ समय परिवार जनों के साथ मनोरंजन और आमोद-प्रमोद में भी व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- दर्द और थकान की वजह से कुछ असहज महसूस करेंगे। तनाव जनक परिस्थितियों से दूर रहें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

वृश्चिक - पॉजिटिव- इस समय दिल की अपेक्षा दिमाग से काम लें। अपने अंदर नया जोश और ऊर्जा महसूस करेंगे। घर में सकारात्मकता बनाकर रखने के लिए घर की व्यवस्था की बनाने में भी रुचि लेंगे। तथा परिवार की सुरक्षा संबंधी जो नियम आपने बनाए हैं वे भी उचित रहेंगे।
नेगेटिव- आय की अपेक्षा व्यय की अधिकता रहेगी। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना जरूरी है। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत आने से कुछ महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में लापरवाही ना बरतें। इस समय कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव लाने की भी जरूरत है। कुछ पुराने ऑर्डर में अथवा किसी पार्टी के साथ दिक्कत आ सकती हैं। नौकरी पेशा लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा।
लव- जीवनसाथी का आपके प्रति भावनात्मक सहयोग आपकी कार्य क्षमता को नई दिशा प्रदान करेगा। प्रेम प्रसंगों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। इस समय पॉजिटिव रहना ज्यादा जरूरी है। गैस और बदहजमी से संबंधित चीजों का सेवन ना करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 1

धनु - पॉजिटिव- आज फाइनेंस से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आसानी होगी। तथा आप अपनी कार्यकुशलता के दम पर कोई बेहतरीन कार्य भी पूर्ण कर पाएंगे। कुछ समय अपने रुचिपूर्ण कार्यों में भी व्यतीत करें। इससे आपको आत्मिक और मानसिक खुशी मिलेगी।
नेगेटिव- अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान ना दें। कोई आपकी भावुकता और उदारता का नाजायज फायदा भी उठा सकता है। इसलिए अपनी इन कमियों पर अंकुश लगाएं। मामा पक्ष ने साथ संबंधों में गलतफहमियां ना आने दें।
व्यवसाय- व्यवसायिक दृष्टि से समय सामान्य ही रहेगा। यह समय मार्केटिंग संबंधी कार्यों को समझने तथा संपर्क सूत्रों को बढ़ाने में व्यतीत करें। ऑफिस में अधिकारियों के साथ बातचीत करते समय अपनी मानसिक स्थिति को नियंत्रित रखें।
लव- व्यर्थ के प्रेम संबंधों तथा मनोरंजन आदि में समय नष्ट ना करें। अचानक ही किसी पुराने मित्र से फोन द्वारा बातचीत होगी। मन प्रफुल्लित रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित ही रखें, लापरवाही बिल्कुल ना करें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 2

मकर - पॉजिटिव- आज ग्रह स्थिति कुछ बेहतर देने की कोशिश कर रही है। विद्यार्थियों तथा युवाओं को किसी प्रतिस्पर्धा संबंधी कार्य में सफलता मिलने की उचित संभावना है। दिन की शुरुआत में ही अपने महत्वपूर्ण कार्य संबंधी योजनाएं बना लें।
नेगेटिव- ज्यादा सोचने-विचारने में समय व्यतीत ना करें। अपनी योजनाओं को तुरंत क्रियान्वित करने का प्रयास करें। खर्चों की अधिकता रहेगी। परंतु कहीं उधार दिया हुआ पैसा भी वापस मिलने से आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी।
व्यवसाय- पब्लिक रिलेशन आपके लिए व्यवसाय संबंधी नए स्त्रोत खोल सकते हैं। परंतु कार्यक्षेत्र में सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन अवश्य करें। नौकरी पेशा लोग ऑफिस के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें।
लव- घर तथा पारिवारिक लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करना तथा आपस में विचारों का आदान-प्रदान करना सकारात्मकता देगा।
स्वास्थ्य- एसिडिटी की वजह से परेशान रहेंगे। ज्यादा गरिष्ठ और तले-भुने भोजन से परहेज करें। वैसे स्वास्थ्य ठीक रहेगा।
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला, भाग्यशाली अंक- 4

कुंभ - पॉजिटिव- आज का दिन कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। उन कार्यों को पूर्ण करने का समय आ गया है, जिनके लिए पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे। किसी निकट संबंधी के साथ चल रही गलतफहमियां दूर होगी तथा आपसी संबंधों में सुधार आएगा।
नेगेटिव- कभी-कभी आपकी शंकालु प्रवृत्ति दूसरों के लिए परेशानी का भी कारण बन जाती है। समय अनुसार अपने विचारों में भी परिवर्तन लाएं। विद्यार्थी इस समय पढ़ाई को लेकर लापरवाह हो सकते हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ कोई वाद-विवाद जैसी स्थिति न उत्पन्न होने दे, क्योंकि इसका असर आपके व्यवसाय पर पड़ेगा। बेहतर होगा कि किसी भी परेशानी में अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल को बढ़ाएगा। प्रेम संबंधों में भावनात्मक दूरियां आ सकती हैं। अपने व्यवहार में कोमलता बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। स्त्री वर्ग को अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहने की जरूरत है। कोई इंफेक्शन होने की आशंका है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

मीन - पॉजिटिव- घर मे परिवार के साथ किसी प्रकार की धार्मिक गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। इससे घर का वातावरण सकारात्मक रहेगा। संतान संबंधी चल रही किसी समस्या का भी समाधान मिलने से मन में सुकून रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का मान-सम्मान व आदर बनाए रखें।
नेगेटिव- भाइयों के साथ किसी भी बात को लेकर वाद-विवाद जैसी स्थिति न उत्पन्न होने दें। सभी मामलों को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने का प्रयास करें। अपने महत्वपूर्ण कागजात तथा डॉक्यूमेंट संभालकर रखें।
व्यवसाय- वर्तमान परिस्थितियों की वजह से आपके द्वारा किए गए व्यवसायिक परिवर्तन उचित रहेंगे। अभी बहुत अधिक मेहनत की भी जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को कोई टारगेट हासिल करने में उच्चाधिकारियों की भी भरपूर मदद मिलेगी।
लव- परिवार जनों के साथ कुछ समय अवश्य व्यतीत करें। तथा साथ ही फोन अथवा इंटरनेट के माध्यम से मित्रों और नजदीकी संबंधियों के साथ भी बातचीत करते रहें, इससे आपसी संबंध अच्छे होंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान मौसम की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। अपने साथ-साथ घर के सदस्यों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 8

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें