• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (4th August 2022), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

4 अगस्त का राशिफल:धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को मिल सकते हैं तरक्की के मौके, कर्क और कुंभ वालों को आर्थिक फायदे के योग

6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

4 अगस्त को साध्य और चर नाम के दो शुभ योग बन रहे हैं। जिससे मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को सितारों का साथ मिलेगा। कर्क और कुंभ राशि वालों के लिए आर्थिक मामलों में दिन अच्छा रहेगा। सिंह राशि के लोगों को सितारों का साथ मिल सकता है। धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के मौके मिल सकते हैं। इनके अलावा मीन राशि के नौकरीपेशा लोग परेशान हो सकते हैं। वहीं, अन्य राशियों के लिए ठीक-ठाक रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- ग्रह गोचर आपके लिए सुखद स्थिति बना रहा है। नए कार्यों की शुरुआत होगी। मित्रों के साथ घूमने-फिरने में मनोरंजन संबंधी कार्य में भी समय व्यतीत होगा। घर में कोई मांगलिक कार्य संबंधी योजना भी बनेगी।
नेगेटिव- कहीं भी सोच-समझकर पैसा लगाएं। किसी मित्र की भी धन द्वारा सहायता करनी पड़ सकती हैं। बच्चों की समस्याओं का हल निकालने के लिए भी कुछ समय निकालना आवश्यक है। इससे उनमें आत्म विश्वास आएगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर आपकी उपस्थिति से कर्मचारियों के बीच उचित व्यवस्था बनी रहेगी। और आपके सभी काम सुचारू रूप से होते जाएंगे परंतु मंद गति से। नौकरी पेशा व्यक्तियों के काम से भी उनके बॉस व अधिकारी प्रसन्न रहेंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। परंतु बाहरी व्यक्तियों के हस्तक्षेप की वजह से कुछ दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- शुगर, ब्लड प्रेशर आदि की समस्या रहेगी। तनाव चिंता जैसी गतिविधियों से अपना बचाव करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 1

वृष - पॉजिटिव- घर में सुधार संबंधी भी योजनाएं बनेंगी। वास्तु के नियमों का भी पालन करें तो उचित रिजल्ट मिलेंगे। आर्थिक व्यवस्था को लेकर की गई कोशिशें बेहतर होंगी। आध्यात्मिक क्रियाओं में रुचि बढ़ेगी।
नेगेटिव- घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य और मान सम्मान का ध्यान रखें और उनके मार्गदर्शन पर जरूर अमल करें। कहीं भी पैसा उधार देते समय सावधान रहें क्योंकि वापसी की संभावना मुश्किल है। समय का उचित सदुपयोग करना भी जरूरी है।
व्यवसाय- निजी और पारिवारिक कामों के कारण व्यस्तता के चलते कार्य क्षेत्र में ध्यान नहीं दे पाएंगे। अधिकतर काम घर में रहकर ही करें तो अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोग स्थानांतरण के लिए जल्दबाजी न करें। धैर्य रखना जरूरी है।
लव- जीवनसाथी के साथ चल रहे मनमुटाव को समय रहते सुलझा लें तो ठीक रहेगा अन्यथा गलतफहमियां बढ़ सकती हैं।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु स्त्री वर्ग को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन - पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रहे कार्य संपन्न होंगे और अपना समय आराम और कलात्मक संबंधी कार्यों में व्यतीत करेंगे। अपनी दबी हुई प्रतिभाओं उभारे इससे आपको कोई भी खास निर्णय लेने में सहजता होगी।
नेगेटिव- नकारात्मक गतिविधियों और विचारों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। तथा चचेरे भाइयों से भी संबंध मधुर बनाकर रखने की आवश्यकता है, किसी तरह की अनबन होने की आशंका लग रही है। बड़े बुजुर्गों के मार्गदर्शन में समस्याएं सुलझाएं।
व्यवसाय- बिजनेस संबंधी नए मौके मिलेंगे। आपकी योजनाएं और कार्य क्षमता बिजनेस को नई गति देगी। आप मार्केटिंग संबंधी कामों में ज्यादा ध्यान लगाएं। नौकरी में ऑफिस की व्यवस्था में कुछ बदलाव होगा।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। जीवन साथी का योगदान घर के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- स्वभाव में तनाव व चिड़चिड़ापन रह सकता है। मेडिटेशन व योगा पर ज्यादा ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क - पॉजिटिव- आपकी कोशिशों से इनकम के साधनों में सुधार हो सकता है। आर्थिक गतिविधियां मजबूत होंगी। किसी भी योजना को बनाने से पहले जल्दबाजी न करके उस पर पूरी तरह विचार जरूर करें। इससे आप उचित अंजाम दे पाएंगे।
नेगेटिव- व्यर्थ की गतिविधियों और खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। भावुकता में निर्णय लेना आपके लिए नुकसानदेह रहेगा। आपका विचलित व्यवहार दूसरों के लिए परेशानी का कारण भी बन सकता है इसलिए अपने व्यवहार में कुछ लचीलापन लाएं।
व्यवसाय- आप किसी नए काम को शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो उचित समय है। यह काम आपको धीरे-धीरे ऊंचाइयों पर भी लेकर जाएगा। किसी उच्च पद पर आसीन व्यक्ति की मदद भी आपके लिए सहायक रहेगी।
लव- जीवनसाथी की सलाह आपके आत्मबल को बनाकर रखेगी। तथा आपसी संबंध भी मधुर रहेंगे।
स्वास्थ्य- नकारात्मक विचार हावी हो सकते हैं। डायबिटीज संबंधी जांच भी अवश्य करवाएं।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह - पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके पक्ष में पूरी तरह मेहरबान है, इनका भरपूर सहयोग करें। नए-नए लोगों से संपर्क स्थापित होंगे और यह संपर्क बहुत ही लाभदायक भी रहेंगे। रुका हुआ पैसा मिलने की पूरी संभावना है।
नेगेटिव- वक्त के अनुसार खुद को ढालने का प्रयास करें। पुरानी बातों पर अडिग ना रहे। संतान की भी गतिविधियों वह संगति पर नजर रखना आवश्यक है। मित्रों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें।
व्यवसाय- आज पार्टनरशिप संबंधी कामों में अनबन होने की आशंका है। लेबर परेशान करेगी। बेहतर होगा तनाव की बजाय शांति से समाधान निकालें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों के लिए उन्नति के बेहतरीन योग बने हुए हैं।
लव- जीवनसाथी के साथ तनाव का असर परिवार पर भी पड़ सकता है। परंतु आपका सहयोग व समझदारी स्थिति को संभाल लेंगे।
स्वास्थ्य- नसों व जोड़ों में दर्द जैसी समस्या रहेगी। अपना खान-पान व दिनचर्या को व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या - पॉजिटिव- सामाजिक और सोसाइटी संबंधी गतिविधियों में अपना योगदान दें इससे कुछ नए लोगों के साथ संपर्क भी स्थापित होंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर धार्मिक आयोजन पर जाने का अवसर प्राप्त होगा। परिजनों से मुलाकात खुशी प्रदान करेगी।
नेगेटिव- अवांछित लोगों से दूरी बनाकर रखें क्योंकि इसमें नुकसान के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा। आपका शंकालु स्वभाव आपके घर परिवार के लिए चिंता का कारण बन सकता है। संतान के ऊपर अधिक रोक-टोक ना करें।
व्यवसाय- पारिवारिक व्यवसाय में उन्नति होगी। इस समय किसी प्रकार की भी यात्रा स्थगित ही रखें। क्योंकि आज इनसे नुकसान होने की आशंका है। अपनी गतिविधियों को दूसरों के समक्ष बयान ना करें। वरना कोई व्यक्ति इसका फायदा उठा सकता है।
लव- अत्यधिक व्यस्तता के कारण आप परिवार में समय नहीं दे पाएंगे। परंतु जीवन साथी का परिवार की व्यवस्था बनाने में पूरा सहयोग रहेगा।
स्वास्थ्य- एसिडिटी व गैस जैसी समस्या रह सकती है। अत्यधिक गरिष्ठ और तला हुआ खाने भी से बचें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 8

तुला - पॉजिटिव- आप अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में सफल होंगे। आर्थिक स्थितियों को मजबूत करने में भी आपका पूरा ध्यान रहेगा। सगे संबंधियों का भी आपकी इन योजनाओं में भरपूर सहयोग मिलेगा। किसी धार्मिक संस्थान में जाने का अवसर भी मिलेगा।
नेगेटिव- अपनी अत्यधिक उम्मीदों पर ठहराव लाएं तथा जल्दी सफलता हासिल करने की चाह में किसी भी गलत रास्ते का प्रयोग ना करें। तथा धैर्य बनाकर अपने कार्यों को संपन्न करते चलें। घर में कोई छोटी सी बात को लेकर बड़ा इशू बन सकता है।
व्यवसाय- व्यवसाय को लेकर किसी भी फैसले की स्थिति में अपनों की राय जरूर लें। मौजूदा बिजनेस में कुछ नया करने की योजना बन रही है तो उस पर एक बार फिर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज से जुड़ा कोई तनाव हो सकता है।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपके कई कार्य में सहायक रहेगा। तथा घर का वातावरण भी अनुशासित और मर्यादित बना रहेगा।
स्वास्थ्य- किसी प्रकार के चोट या एक्सीडेंट होने की आशंका लग रही है वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक - पॉजिटिव- सफलता के लिए स्वार्थी होना भी जरूरी है। सिर्फ ये ध्यान रखें कि किसी अन्य का नुकसान न हो। राजनीतिक लोगों के साथ संबंध आपके लिए नई उपलब्धियों वाले रहेंगे। इन संबंधों का भरपूर फायदा उठाना आना चाहिए।
नेगेटिव- बीती हुई पुरानी बातों से संबंधित कोई मुद्दा दोबारा उठ सकता है। जिसकी वजह से तनाव के अतिरिक्त और कुछ हासिल नहीं होने वाला। अपने गुस्से व उत्तेजना पर काबू रख के सहज तरीके से काम करें।
व्यवसाय- बिजनेस में थोड़ा बहुत अगर उतार-चढ़ाव आता है तो दुख न होकर अपनी कमियां दूर करें। घर के बड़े बुजुर्गों व वरिष्ठ व्यक्तियों का सहयोग आपकी कई समस्याओं का हल निकालने मे सहायता करेगा।
लव- घर के सदस्य अपनी अपनी व्यस्तता के कारण एक दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। प्रेम संबंधों में निकटता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से त्वचा संबंधी दिक्कत उत्पन्न हो सकती हैं। हाइजीनिक रहना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 3

धनु - पॉजिटिव- आपका स्वभाव व व्यक्तित्व समाज में मान-सम्मान दिलाएगा। आपका ध्यान अध्यात्म संबंधी किसी बात को गहराई में जानने के लिए उत्सुक रहेगा। इससे आपको आत्मिक खुशी भी प्राप्त होगी।
नेगेटिव- संतान का नकारात्मक प्रभाव तथा गतिविधियां परेशानी का कारण बन सकते हैं, इसलिए उन पर नजर रखना अति आवश्यक है, ताकि समय रहते स्थितियां काबू में आ जाए। आय के साधन बने रहेंगे परंतु मंद गति से।
व्यवसाय- बिजनेस में आपकी कार्यप्रणाली और व्यवस्था अच्छी रहेगी। साथ ही स्वजनों का सहयोग भी आपके कामों में मददगार रहेगा। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की के लिए ग्रह स्थितियां बहुत अनुकूल है। इनका सदुपयोग करें।
लव- परिवार जनों के बीच उचित से सामंजस्य और प्रेम रहेगा। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से पारिवारिक जीवन में कुछ हलचल होगी इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- किसी प्रकार की एलर्जी या इन्फेक्शन की संभावना लग रही हैं। मौसमी वातावरण से अपना बचाव रखें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 9

मकर - पॉजिटिव- विदेश जाने की कोशिश कर रहे लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है। हर काम करने से पहले योजना बनारक सोच-विचार करना आपके लिए मददगार रहेगा। टेक्निकल एजुकेशन से जुड़े विद्यार्थियों को कोई उपलब्धि हासिल होगी।
नेगेटिव- कभी-कभी बहुत अधिक सोच-विचार करने में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हाथ से निकल सकती हैं। इसलिए उन्हें क्रियान्वित करने में भी अपना ध्यान केंद्रित रखें। दिमाग पर अधिक जोर देने का असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा। और घर में भी किसी बात को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है।
व्यवसाय- मौजूदा समय के मुताबिक कारोबारी व्यवस्था और कार्य प्रणाली बनाकर रखने से आपको सफलता मिलेगी। युवा वर्ग किसी प्रकार की प्रतिस्पर्धा संबंधी कार्यों में सफल रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को अपने कामों के उचित नतीजे नहीं मिल पाएंगे। जिससे परेशान हो सकते हैं।
लव- घर की समस्याओं को आपसी सामंजस्य से सुलझाने से समस्याएं जल्दी काबू में भी आ जाएंगी। प्रेम प्रसंगों में पड़कर अपना समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- एलर्जी व गुप्त रोग होने की आशंका लग रही है। हाइजीनिक रहें और अपना इलाज ठीक से करवाएं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ - पॉजिटिव- युवा लोग अपनी कलात्मक व खेल कूद संबंधी रूचियों में कुछ समय जरूर व्यतीत करें इससे आपको अपनी खुशी मिलेगी और एक नई ऊर्जा अपने अंदर महसूस करेंगे। और अपने कार्यों को भी बखूबी अंजाम दे पाएंगे।
नेगेटिव- इस सब के साथ साथ घर की व्यवस्था पर भी ध्यान देना अति आवश्यक है। और अपने नजदीकी संबंधियों के साथ भी संबंध मधुर बनाकर रखें। किसी भी मूल्यवान वस्तुओं की खरीदारी में सावधान रहना भी जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसाय में आपकी मेहनत रंग लाने वाली हैं। आपके संपर्क सूत्रों व मार्केटिंग द्वारा नए अनुबंध प्राप्त होंगे। आर्थिक स्थिति भी अधिक बेहतर होगी। साझेदारी से जुड़े काम में मन मुताबिक सफलता मिलेगी।
लव- पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य का कुछ अभाव रह सकता है। प्रेम प्रसंगों में भी ना कामयाबी रहेगी।
स्वास्थ्य- खांसी जुकाम व गला खराब जैसी समस्या रह सकती हैं। थायराइड की भी समस्या बढ़ सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

मीन - पॉजिटिव- अपने काम के प्रति विश्वास और धैर्य की भावना रखें। जिससे आपका भाग्य स्वतः ही मजबूत हो जाएगा। घर में मौज मस्ती व मनोरंजन भरा वातावरण रहेगा। घर की सुख सुविधाओं संबंधी वस्तुओं की खरीदारी भी संभव है।
नेगेटिव- अपने क्रोध व जिद पर काबू रखना अति आवश्यक है। मामा पक्ष के साथ भी आपके संबंधों में खटास उत्पन्न हो सकती है, अतः संबंधों को खराब होने से बचाना आपका दायित्व है। आर्थिक स्थिति के प्रति भी फोकस रहे।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार होगा। अपनी बौद्धिक क्षमता द्वारा किसी भी कार्य को सुचारु रुप से करने में सक्षम रहेंगे। नौकरी पेशा व्यक्ति कार्य की अधिकता की वजह से परेशान रहेंगे।
लव- आप घर और व्यवसाय दोनों में संतुलन बनाकर रखेंगे जिसकी वजह से घर का माहौल खुशहाल बना रहेगा। लव पार्टनर से मुलाकात होगी।
स्वास्थ्य- ज्यादा टेंशन लेने की वजह से एसिडिटी और गैस आदि रह सकती हैं। संयमित खानपान व दिनचर्या रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

खबरें और भी हैं...