• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (6th October 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

6 अक्टूबर का राशिफल:कर्क, तुला, वृश्चिक और मकर राशि वाले लोगों के लिए रहेगा आर्थिक फायदे वाला दिन

16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुंभ और मीन सहित आठ राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में फायदा तो मिलेगा लेकिन दिनभर संभलकर भी रहना होगा

6 अक्टूबर, बुधवार को कन्या राशि में सूर्य, चंद्र, मंगल और बुध रहेंगे। इस चतुर्ग्रही योग का असर सभी राशियों पर रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि कर्क राशि वाले लोगों के लिए ग्रह स्थिति पक्ष में रहेगी। आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। जिससे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। तुला राशि वालों की नौकरी और बिजनेस के लिए दिन अच्छा रहेगा। वृश्चिक राशि वाले लोगों को सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। निवेश के लिए भी दिन अच्छा है। मकर राशि वाले लोगों को रुका हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ ही आमदनी के सोर्स भी बढ़ेंगे। इनके अलावा मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, धनु, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- घर में किसी धार्मिक आयोजन संबंधी योजना बनेगी। पिछले कुछ समय से चल रही समस्याओं से भी राहत मिलेगी। काम की अधिकता रहेगी, लेकिन आप अपनी कार्य कुशलता और ऊर्जा से उन्हें संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे।
नेगेटिव- बच्चों के करियर को लेकर चिंता रह सकती हैं। समय आने पर परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। पड़ोसियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर विवाद हो सकता है। बेहतर होगा कि दूसरों की समस्याओं से दूर ही रहे।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी संबंधित व्यवसाय में सावधानी बरतने की जरूरत है। कोई भी डील करने से पहले पेपर अच्छी तरह चेक कर ले। नौकरीपेशा लोगों को किसी प्रोजेक्ट पर टीम वर्क में काम करने से उचित रिजल्ट मिलेंगे।
लव- ज्यादा काम होने की वजह से परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। परंतु जीवनसाथी और परिवारजनों का सहयोग घर के वातावरण को अनुशासित बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- काम के बोझ की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। इसलिए काम के साथ-साथ अपने खुद का ध्यान भी रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

वृष - पॉजिटिव- व्यवहारिक सोच रखने का समय है। आप पूरी मेहनत और लगन से अपने लक्ष्य को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। किसी संबंधी के यहां उत्सव आदि में भी शामिल होने का मौका मिलेगा।
नेगेटिव- बातचीत करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें। कोई विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकते हैं। संतान से संबंधित परेशानी में उसका सहयोग करना तथा मनोबल बढ़ा कर रखना आपका दायित्व है।
व्यवसाय- इस समय मार्केटिंग और मीडिया संबंधित कामों में ज्यादा समय व्यर्थ ना करें। अभी किसी नए काम में हाथ डालने के लिए समय अनुकूल नहीं है। अचानक ही किसी व्यक्ति से मुलाकात में बिजनेस संबंधित योजनाओं का आदान-प्रदान होगा।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। विवाह योग्य लोगों के लिए उचित रिश्ता भी आ सकता है।
स्वास्थ्य- इस समय तनाव का प्रभाव आप की कार्य क्षमता तथा मनोबल पर पड़ सकता है। योगा और मेडिटेशन को अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

मिथुन - पॉजिटिव- परिवारिक तथा सामाजिक गतिविधियों में उचित व्यवस्था बनाकर रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। सकारात्मक दृष्टिकोण से परिवार में भी संबंध और अधिक मजबूत बनेंगे।
नेगेटिव- कुछ व्यक्तिगत समस्याओं की वजह से भाइयों के साथ संबंध खराब होने की भी स्थिति बन रही है। दूसरों के मामले में अधिक हस्तक्षेप ना करें। बच्चों की संगति और गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है।
व्यवसाय- बिजनेस में काम ज्यादा होने से कुछ अथॉरिटी अपने कर्मचारियों को भी देना सही रहेगा। इससे आपका काम का बोझ कम होगा। साझेदारी संबंधित बिजनेस में लाभदायक स्थिति हुई है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने से संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- गैस और कब्ज की वजह से दिनचर्या अस्त-व्यस्त रह सकती हैं। खानपान के मामलों में बहुत अधिक सावधानी बरतें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

कर्क - पॉजिटिव- कुछ राजनीतिक या सामाजिक संबंधों से आपको फायदा होने की उम्मीद है, इसलिए अपने जनसंपर्क और मजबूत करें। आपकी उपलब्धियों से बड़े बुजुर्ग प्रसन्न रहेंगे।
नेगेटिव- नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें, इसकी वजह से वर्तमान में भी समस्याएं उठ सकती हैं। विद्यार्थियों को अपने परीक्षा संबंधी अनुकूल परिणाम ना मिलने से मन कुछ परेशान रहेगा।
व्यवसाय- ग्रह स्थिति आपके पक्ष में हैं। आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी। जिससे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। अपने कामकाज में कुछ बदलाव लाने की जरूरत है। भविष्य संबंधी योजनाओं पर भी कुछ विचार विमर्श होगा।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल तथा आत्मविश्वास को बनाकर रखेगा। परिवार में भी सुख शांति बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से थकान रहेगी। इसका नकारात्मक असर सेहत पर नहीं पड़ेगा इसलिए चिंता ना करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 3

सिंह - पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को महत्व देंगे। घर परिवार की जरूरतों के प्रति भी जागरूक रहेंगे। किसी खास इंसान से मुलाकात उत्तम रहेगी। खास मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा।
नेगेटिव- वर्तमान परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल नहीं है इसलिए धैर्य बनाकर रखें। संतान संबंधित कोई उम्मीद पूरी ना होने की वजह से मन दुखी रह सकता है। डांट फटकार के बजाय प्यार से समझाने की कोशिश करें।
व्यवसाय- व्यक्तिगत कामों की वजह से बिजनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। इसलिए किसी नए काम की योजनाएं बनाई हैं तो उस पर अभी कार्यवाही ना करें। मशीनरी से जुड़े बिजनेस में बेहतरीन फायदा होने की उम्मीद है।
लव- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर से खुद को दूर रखें। मानहानि भी हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

कन्या - पॉजिटिव- ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। समय का सदुपयोग करें। बच्चों के शिक्षा से संबंधित कुछ लाभदायक योजनाएं पूरी होंगी। इससे बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्तता रहेगी।
नेगेटिव- आपके व्यवहार की वजह से घर में कोई गलतफहमी हो सकती है। कोई वाहन संबंधित लोन लेने की योजना बन रही है, तो उस पर एक बार फिर विचार करने की जरूरत है।
व्यवसाय- मार्केट में आपकी छवि बहुत बेहतर रहेगी। किसी नए काम की शुरुआत भी होगी, लेकिन ज्यादा फायदे की उम्मीद ना रख कर पूरी तरह से मेहनत करें। अपनी कार्यप्रणाली को दूसरों के समक्ष उजागर ना करें।
लव- घर तथा व्यवसाय में उचित सामंजस्य बनाकर रखने से दोनों जगह खुशनुमा माहौल बना रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों में छोटी सी लापरवाही को लेकर अलगाव जैसी स्थिति भी बन सकती हैं।
स्वास्थ्य- सिर दर्द में माइग्रेन की समस्या परेशान करेगी। इस समय वाहन भी बहुत सावधानी पूर्वक चलाने की जरूरत है।
भाग्यशाली रंग- ब्राउन, भाग्यशाली अंक- 6

तुला - पॉजिटिव- महिलाएं अपने कामों को सहजता और सरलता से पूरा कर लेंगी और अपने कामों पर भी उनका ध्यान रहेगा। कोई महत्वपूर्ण यात्रा भी संभव है।
नेगेटिव- परंतु अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए ज्यादा कोशिश भी करनी पड़ सकती है। किसी की नकारात्मक बात आप को आहत करेगी। घर के बड़े लोगों के स्वास्थ्य तथा मान सम्मान के प्रति अधिक ध्यान रखें।
व्यवसाय- बिजनेस की परेशानियों से राहत मिलेगी। आपके काम करने की नई तकनीक सफल रहेगी। लोग आपके कामों की तारीफ करेंगे। ऑफिस में किसी महत्वपूर्ण मीटिंग में आपके सुझाव को प्राथमिकता मिलेगी।
लव- पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध रहेंगे। अचानक ही किसी प्रयोजन से मुलाकात खुशी प्रदान करेगी।
स्वास्थ्य- छोटी-मोटी मौसमी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। नजला जुकाम रह सकते हैं।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 7

वृश्चिक - पॉजिटिव- घर में नई चीजें या इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद की खरीदारी में समय बीतेगा। निवेश संबंधी काम भी पूरे रहेंगे। हिम्मत और साहस के दम पर आप मुश्किल काम भी आसानी से निपटा लेंगे।
नेगेटिव- किसी नजदीकी रिश्तेदार संबंधित अप्रिय समाचार मिलने से मन दुखी रहेगा। असर आप की कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपनी पढ़ाई और करियर को लेकर ज्यादा फोकस रहे।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र मे करियर संबंधित कोई सपना पूरा होने वाला है। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ ज्यादा मेलजोल ना रखें। बैंक संबंधी गतिविधियों को समय पर पूरा करें।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल और आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। घर का वातावरण भी सुखद और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा।
स्वास्थ्य- असंतुलित खानपान की वजह से पेट का सिस्टम बिगड़ सकता है। कुछ समय बिल्कुल भी हल्का आहार लेने का प्रयास करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

धनु - पॉजिटिव- आज कोई बड़ी दुविधा दूर होने से मानसिक सुकून रहेगा। किसी योजना पर काम करने का अनुकूल समय है। घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा। धार्मिक स्थल में जाने का प्रोग्राम भी बन सकता है।
नेगेटिव- दूसरों के मामले में बिन मांगे सलाह ना दें, कोई मुसीबत अचानक आ सकती है। ज्यादा इगो रखने की वजह से बनते काम बिगड़ सकते हैं। रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें।
व्यवसाय- फोन पर कोई महत्वपूर्ण बातचीत आपके लिए फायदेमंद रहेगी। बिजनेस के नजरिये से समय अच्छा रहेगा। आर्थिक मामलों में लेन-देन के वक्त सावधानी रखें। मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत लोग जल्दी ही कोई उपलब्धि हासिल करेंगे।
लव- जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। जिसकी वजह से घर का वातावरण भी डिस्टर्ब हो सकता है।
स्वास्थ्य - सेहत को लेकर सावधानी रखने की जरूरत है। नसों में खिंचाव तथा दर्द से परेशान रहेंगे।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

मकर - पॉजिटिव- आज कोई रुका हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। घर के रखरखाव या नवीनीकरण संबंधी योजनाएं बनेगी। कोई मनपसंद उपहार भी मिल सकता है।
नेगेटिव- दोपहर बाद परिस्थितियां प्रतिकूल रहेगी। कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन में उदास रहेगा। घर में बहुत अधिक रोक-टोक से पारिवारिक लोगों को परेशानी हो सकती है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व रहेगा। आमदनी के सोर्स बढ़ेंगे। स्त्री वर्ग को बिजनेस में सफलता मिलेगी। ऑफिस में पॉजिटिव वातावरण की वजह से कार्य क्षमता में भी निखार आएगा।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी नज़दीकियां बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर तथा डायबिटीज संबंधित परेशानी बढ़ सकती है। इसलिए अपनी नियमित जांच अवश्य करवाएं।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 4

कुंभ - पॉजिटिव- आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में आपका रुझान बढ़ेगा। शांति महसूस करेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों को घर के सदस्यों में बांटने की कोशिश करें। आपको अपने निजी कामों के लिए और ज्यादा समय मिल पाएगा।
नेगेटिव- बैंक या निवेश संबंधी किसी काम में गड़बड़ होने से मन में झुंझलाहट रहेगी। धैर्य और संयम से काम ले। महत्वपूर्ण कामों के प्रति लापरवाही से नुकसान हो सकता है।
व्यवसाय- व्यक्तिगत गतिविधियां चलती रहेंगी। काम से अपने आप जो मुकाम हासिल करना चाहते हैं उसे पाने के लिए पूरी शिद्दत से कोशिश करें, सफलता जरूर मिलेगी। पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में आपसी तालमेल बना रहेगा।
लव- पारिवारिक संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की गलतफहमी हो सकती है।
स्वास्थ्य- सेहत ठीक रहेगी। महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सजग रहें, किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

मीन - पॉजिटिव- आज आपको जिस खुशी की तलाश थी, वो हासिल होने वाली है। आत्म विश्लेषण और आत्ममंथन करके अपने व्यक्तित्व में निखार लाएंगे। किसी नए काम की रूपरेखा बन सकती है।
नेगेटिव- आर्थिक मामलों में हाथ तंग रहेगा। गैर जरूरी खर्चों से परहेज करें। खुद को साबित करने के लिए और मेहनत करने की जरूरत है। जल्दबाजी में किए गए काम गलत हो सकते हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपनी योग्यता और क्षमता का भरपूर इस्तेमाल करें। जल्दी ही आपके सपने पूरे होने वाले हैं। कमीशन और बीमा संबंधित कामों में अचानक सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ ज्यादा होगा।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में इगो की स्थिति बन सकती है। जिसका असर घर की व्यवस्था पर भी पड़ेगा। इसलिए समझदारी रखना जरूरी है।
स्वास्थ्य- खांसी जुकाम और वायरल बुखार होने की आशंका है। लापरवाही ना करें और भरपूर आराम भी ले।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

खबरें और भी हैं...