पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (9th June 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

9 जून का राशिफल:मेष राशि वाले लोगों के इनमक सोर्स बढ़ेंगे और नौकरीपेशा लोगों को मिल सकती है अच्छी खबर

4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज कन्या, वृश्चिक और मकर राशि वाले लोगों को कामकाज में नहीं मिल पाएगा सितारों का साथ

9 जून, बुधवार के ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से 3 राशियों के लिए शुभ, 3 के लिए अशुभ और अन्य 6 राशि वालों के लिए मिला-जुला दिन रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज मेष राशि वाले लोगों के इनकम सोर्स बढ़ेंगे और नौकरीपेशा लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है। सिंह राशि वालों को बिजनेस में परेशानियों से राहत मिलेगी। साथ ही कुंभ राशि वाले लोगों के कामकाज की तारीफ होगी। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

आज कन्या राशि वाले लोग कोई भी खास फैसला न लें। तनाव बढ़ेगा। वृश्चिक राशि वाले लोगों की मेहनत ज्यादा और फायदा कम होगा। मकर राशि वालों के लिए जल्दबाजी और लापरवाही के कारण नुकसान के योग हैं। वहीं, वृष, मिथुन, कर्क, तुला, धनु और मीन राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- परिस्थितियां अनुकूल है। अध्यात्म तथा अध्ययन संबंधी कार्यों में भी बेहतरीन समय व्यतीत होगा और मानसिक सुकून भी महसूस करेंगे। राजनैतिक तथा सामाजिक कार्यों में भी आपका योगदान रहेगा। अपना वर्चस्व बढ़ाने का यह उत्तम समय है।
नेगेटिव- परंतु गलत प्रवृत्ति के लोगों से दूरी भी बनाकर रखें, बिना मतलब कोई बदनामी या झूठा आरोप लगने जैसी स्थिति बन रही है। गुस्से की बजाए धैर्य और संयम बनाकर रखना उचित है। विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा अन्य जानकारियां भी हासिल करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में फोन और संपर्कों के माध्यम से अधिकतर काम बनते जाएंगे। आय के स्रोत तो बढ़ेंगे परंतु धीमी गति से। इस समय वर्तमान गतिविधियों में ही संतुष्ट रहने की जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को कोई शुभ सूचना मिलने के संकेत मिल रहे हैं।
लव- दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। एसिडिटी की समस्या सिर्फ अनियमित खानपान की वजह से ही है। इस बात का ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 2

वृष - पॉजिटिव- परिवार के किसी महत्वपूर्ण विषय पर वार्तालाप में आपकी सलाह को अधिक महत्व दिया जाएगा। आपका सकारात्मक रवैया आपको हर स्थिति में खुश रहने का तरीका बताएगा। महिलाओं के लिए आज का दिन खासतौर पर उत्तम परिणाम देने वाला है।
नेगेटिव- कभी-कभी अपनी क्षमता से अधिक काम करना आपके स्वास्थ्य पर असर डाल सकता है। पुरानी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज करना ही उचित है। अपने आसपास चल रही गतिविधियों पर भी नजर रखनी जरूरी है।
व्यवसाय- आर्थिक मामलों पर मनन-चिंतन की जरूरत है। अपनी योजनाओं को सीक्रेट रखें, कोई कर्मचारी फायदा उठा सकता है। सरकारी सेवारत लोगों के कार्यभार में कुछ बदलाव आने की संभावना है।
लव- पति-पत्नी के आपसी संबंधों में मधुरता रहेगी। युवाओं के प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- थकान हावी हो सकती है। कुछ समय अपने रूचि पूर्ण कार्यों में भी जरूर लगाएं।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

मिथुन - पॉजिटिव- आज नई-नई जानकारियां और समाचार को जानने में समय व्यतीत होगा। अपने रुचि पूर्ण रचनात्मक कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। कोई भी रुकावट आने पर आप येनकेन प्रकारेण अपना काम निकालने में भी सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव- किसी की सलाह मानने से पहले उसके सभी पहलुओं पर सोच-विचार अवश्य करें। वैसे तो स्वयं पर भरोसा रखेंगे, तो सफलता अवश्यंभावी है। इस समय किसी नजदीकी मित्र के साथ संबंध खराब होने जैसी स्थिति भी बन रही है।
व्यवसाय- बिजनेस में नए ऑफर मिलेंगे। आपकी मेहनत के उचित परिणाम भी सामने आएंगे। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में आपसी तालमेल उचित बनाकर रखना जरूरी है। ध्यान रखें कि जॉब में लापरवाही का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।
लव- पारिवारिक माहौल सुकून भरा रहेगा। सभी सदस्यों में आपसी तालमेल बेहतर बना रहेगा।
स्वास्थ्य- घुटनों के दर्द, बदन दर्द जैसी समस्या रह सकती हैं। नियमित व्यायाम करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 8

कर्क - पॉजिटिव- अपने कर्म पर विश्वास रखना तथा मन लगाकर काम करना आपको सफलता देगा। संतान की विदेश जाने संबंधी कार्यवाही शुरू होने से कुछ राहत मिलेगी। बहुत समय बाद किसी नजदीकी संबंधी के साथ मुलाकात होने से मन प्रफुल्लित रहेगा।
नेगेटिव- किसी व्यक्तिगत बात को लेकर किसी संबंधी के साथ कोई तनाव रह सकता है। बेहतर होगा कि अपने स्वभाव के प्रति आत्मचिंतन अवश्य करें। किसी भी विपरीत परिस्थिति को धैर्य और संयम से संभालने का प्रयत्न करें।
व्यवसाय- समय अनुकूल हो रहा है। आपके काम सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे। फैक्ट्री, इंडस्ट्री से जुड़े बिजनेस में नई गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। ऑफिस में किसी के साथ बहस में ना उलझें।
लव- पति-पत्नी में किसी समस्या को लेकर नोकझोंक रह सकती हैं। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाए रखने के लिए लापरवाही ना करें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह - पॉजिटिव- अचानक ही किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी। किसी विपरीत परिस्थिति का समाधान भी मिलेगा। कोई भी निर्णय भावनाओं में आकर ना लें। प्रैक्टिकल तरीके से व्यवहार करने से काम बनते जाएंगे।
नेगेटिव- प्रतिस्पर्धा के मामलों में अधिक मेहनत करने की जरूरत है। दूसरों को सलाह देने की अपेक्षा अपने स्वभाव में बदलाव लाना ज्यादा जरूरी है। मन में नकारात्मक विचारों को ना उपजने दें।
व्यवसाय- व्यवसाय में कुछ समय से चल रही दिक्कतों से आज कुछ राहत मिलेगी। इस समय मार्केटिंग संबंधी कार्यों मैं कम समय लगाएं। क्योंकि आपका कार्यक्षेत्र में उपस्थित रहना ज्यादा जरूरी है।
लव- प्रेम संबंधों में मर्यादित और आनंदित स्थिति रहेगी। पारिवारिक वातावरण भी सुखमय बना रहेगा।
स्वास्थ्य- थकान की वजह से मांसपेशियों में दर्द और जकड़न जैसी स्थिति रह सकती है। व्यायाम और आराम, स्वस्थ रहने के लिए दोनों जरूरी हैं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कन्या - पॉजिटिव- अत्यधिक व्यस्तता की वजह से घर पर तो समय नहीं दे पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। इस समय बीमा अथवा निवेश संबंधी कोई प्लान कर रहे हैं, तो वह आपके लिए शुभ फलदाई रहेगा।
नेगेटिव- व्यर्थ की गतिविधियों में खर्चों की अधिकता रहेगी। उधार लेने की नौबत ना आने दें। भावना प्रधान होने की वजह से छोटी सी नकारात्मक बात भी आपको आहत कर सकती है। मानसिक रूप से मजबूत बने रहना जरूरी है।
व्यवसाय- आज कार्यक्षेत्र में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। क्योंकि अन्य कार्यों में व्यस्तता की वजह से आप ध्यान नहीं दे पाएंगे। और व्यर्थ ही तनाव बढ़ेगा। युवा वर्ग को अपनी पढ़ाई से संबंधित जॉब मिलने की उत्तम संभावना है।
लव- घर का वातावरण सुखद बना रहेगा। मित्रों के साथ भी मेल मुलाकात का अवसर बन सकता है।
स्वास्थ्य- गुस्से और जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर कंट्रोल करें। ब्लड प्रेशर की समस्या बढ़ सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 4

तुला - पॉजिटिव- रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या से आज कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकाल लेंगे। सामाजिक स्तर पर भी आपको नई पहचान हासिल होगी। बच्चों की तरफ से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।
नेगेटिव- अपनी उपलब्धियों का ज्यादा दिखावा ना करें। कुछ लोग आपको भावनात्मक रूप से कमजोर करने के लिए अफवाहें फैलाएंगे। ऐसे लोगों से सावधान रहना जरूरी है। और शांतिपूर्ण तरीके से अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें।
व्यवसाय- दिन की शुरुआत में कुछ भागा-दौड़ी की स्थिति रहेगी। परंतु दोपहर बाद परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। व्यवसायिक स्थल पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप कर्मचारियों के बीच फूट डलवा सकता है।
लव- कुछ समय जीवनसाथी तथा परिवारजनों के साथ भी जरूर व्यतीत करें। प्रेम संबंधों में नजदीकियां और अधिक बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- आपकी व्यवस्थित दिनचर्या और खानपान का उचित तरीका आपको स्वस्थ और एक्टिव बनाकर रखेगा।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

वृश्चिक - पॉजिटिव- किसी संबंधी की जरूरत के समय उसका सहयोग करना आपको हार्दिक खुशी देगा। आपके विनम्र स्वभाव की घर तथा समाज में तारीफ रहेगी। कुछ अज्ञात विद्याओं के प्रति भी आपकी रूचि जागृत हो रही है।
नेगेटिव- कल्पनाओं में ना जी कर हकीकत का सामना करें। पारिवारिक मामलों में भी ज्यादा हस्तक्षेप करना उचित नहीं है। दूसरों से उम्मीद रखने की अपेक्षा बेहतर है कि अपने काम स्वयं ही करें।
व्यवसाय- मेहनत के विपरीत फायदा कम ही मिलेगा। अपनी कार्यप्रणाली को अधिक बेहतर बनाने के लिए किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। ऑफिस में कंप्यूटर संबंधी कार्य करते समय कुछ गलती हो सकती है, थोड़ा सचेत रहें।
लव- पति-पत्नी के संबंधों के बीच भावनात्मक मजबूती आएगी। किसी मित्र के साथ मुलाकात होने से मन प्रफुल्लित रहेगा।
स्वास्थ्य- वर्तमान वातावरण की वजह से स्वास्थ्य संबंधी कोई भी लापरवाही ना करें। अभी सावधान रहना बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- ब्राउन, भाग्यशाली अंक- 9

धनु - पॉजिटिव- अपनी दिनचर्या के कार्यों से हटकर कुछ समय आत्म अवलोकन के लिए भी जरूर व्यतीत करें। आपको कई उलझी हुई समस्याओं का उत्तर मिलेगा। दूरदराज के संबंधियों और मित्रों से भी संबंध स्थापित होंगे और आपसे प्रेम बढ़ेगा।
नेगेटिव- दूसरों के काम में हस्तक्षेप ना करें और ना ही बिन मांगे सलाह दें। आपके अहम की वजह से भाइयों के साथ कुछ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती हैं। अपने व्यवहार में भी लचीलापन लाना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर प्रत्येक कार्य को गंभीरता से पूरा करने का प्रयास करें। अभी समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। इसलिए कार्य करने से पहले उस पर सोच-विचार करने की भी जरूरत है। ऑफिस में परिस्थितियां कुछ बेहतर होंगी
लव- पति-पत्नी के बीच ईगो संबंधी टकराव आ सकता है। दांपत्य जीवन में छोटी-मोटी बातों को तूल देना उचित नहीं है।
स्वास्थ्य- बाहरी खाने-पीने की चीजों से परहेज रखें। पेट संबंधी दिक्कत होने की आशंका लग रही है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

मकर - पॉजिटिव- खर्चों की अधिकता रहेगी। परंतु साथ ही आय के साधन भी बढ़ने से परेशानी नहीं होगी। बच्चों का पढ़ाई की तरफ ध्यान देखकर मन में तसल्ली रहेगी। कोई फंसा हुआ पैसा हासिल करने के लिए समय अनुकूल है।
नेगेटिव- पर्सनल लाइफ से संबंधित किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से परहेज करें। मन में भटकाव ना आने दें। तथा अपने कार्यों पर ध्यान दें। इस समय घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य के प्रति भी चिंता बनी रहेगी।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में काम ज्यादा रहेगा। जल्दबाजी की बजाय गंभीरता और सावधानी पूर्वक अपने कार्यों को अंजाम दें। ऑफिस में अपनी फाइलें व पेपर पूरी तरह कंप्लीट रखें। लापरवाही करना उच्च अधिकारियों से संबंध खराब कर सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण सुकून भरा रहेगा। अपने लव पार्टनर की भावनाओं को आहत ना होने दें।
स्वास्थ्य- गला खराब होने तथा बुखार जैसी फीलिंग रहेगी। लापरवाही ना करें। स्वास्थ्य सुधार भी जल्दी हो जाएगा।
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ - पॉजिटिव- घर में किसी मांगलिक कार्य संबंधी योजनाएं बनेंगी तथा खुशी भरा वातावरण रहेगा। कोई व्यक्तिगत काम भी सफलतापूर्वक संपन्न होगा। जिससे आपका खोया हुआ आत्मविश्वास पुनः महसूस होगा।
नेगेटिव- परंतु यह भी ध्यान रखें, कि किसी पर जल्दी विश्वास करने और भावुकता की वजह से आपको धोखा भी मिल सकता है। परिस्थितियों पर कड़ी नजर रखें। बातचीत करते समय नकारात्मक शब्दों का चयन ना करें।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर अपनी जिम्मेदारियों को आप बखूबी निभाएंगे। परंतु समय अनुसार अपनी कार्यप्रणाली में परिवर्तन बनाकर रखें। ऑफिस में आपके उचित कार्यों के उच्च अधिकारियों के द्वारा सराहना भी होगी।
लव- विवाहित संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अपने खान-पान तथा दिनचर्या को पूर्ववत ही व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

मीन - पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप घर परिवार की खुशियों के लिए समय निकाल ही लेंगे। बहुत समय बाद घर में किसी संबंधी के आगमन से प्रसन्नता पूर्ण माहौल रहेगा। साथ ही कोई पारिवारिक मसला भी हल हो सकता है।
नेगेटिव- नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ मेलजोल रखने से आपके स्वभाव में भी परिवर्तन आएगा जो कि उचित नहीं है। इस समय मामा पक्ष के साथ कुछ संबंधों में खटास आने जैसी स्थिति लग रही हैं। इसलिए सावधान रहें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में सहयोगियों और कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें। मनमुटाव होने से नकारात्मक असर आपकी कार्य प्रणाली पर भी पड़ेगा। समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। परंतु फिर भी रुका हुआ काम अचानक से बन ही जाएगा।
लव- पारिवारिक मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें। प्रेम प्रसंगों में नजदीकियां बढ़ती जाएंगी।
स्वास्थ्य- पेट खराब रहने की वजह से कुछ अस्वस्थ महसूस करेंगे। हल्का खानपान लें। आयुर्वेदिक इलाज उचित है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

खबरें और भी हैं...