ज्योतिषीय गणना और भविष्यवाणी:आषाढ़ महीने में आएंगे पांच शुक्रवार और शनिवार; प्राकृतिक आपदा और बीमारियों के संक्रमण की आशंका है

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आषाढ़ में शनि-मंगल की प्रतियुति बनने से पहाड़ दरकने, सड़के और पुल टूटने जैसी दुर्घटनाएं हो सकती हैं

आषाढ़ महीना 25 जून से 24 जुलाई तक रहेगा। इस महीने में पांच शुक्रवार और पांच शनिवार रहेंगे। इस कारण खेती और इससे जुड़े कामों में नुकसान होने के योग बन रहे हैं। इस दौरान ज्यादातर दिनों में मंगल और शनि की प्रतियुति रहेगी। इन ग्रहों के आमने-सामने होने की वजह से देश में कई जगह ज्यादा बारिश होगी। तूफान, बाढ़, भूस्खलन, पहाड़ टूटने, सड़के और पुल भी टूटने की घटनाएं हो सकती हैं। यातायात से जुड़ी बड़ी दुर्घटना होने की भी आशंका है। बीमारियों का संक्रमण बढ़ सकता है। शासन-प्रशासन और राजनैतिक दलों में तेज संघर्ष होंगे। सामुद्रिक तूफान और जहाज-यान दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं। खदानों में दुर्घटना और भूकंपन से जन-धन हानि होने की आशंका बन रही है।

4 ग्रह बदलेंगे राशि
आषाढ़ महीने के दौरान सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र ग्रह राशि बदलेंगे। इन 4 ग्रहों की चाल में बदलाव का असर देश-दुनिया सहित 12 राशियों पर भी होगा। इन ग्रहों के अलावा बृहस्पति, शनि और राहु-केतु की चाल में बदलाव नहीं होगा। गुरु कुंभ राशि में वक्री ही रहेंगे। शनि अपनी ही राशि यानी मकर में वक्री रहेंगे। इन दो ग्रहों की टेढ़ी चाल की वजह से कुछ लोगों को अनचाहे बदलाव का सामना करना पड़ेगा।

इस महीने ग्रहों की स्थिति और 12 राशियों पर उनका प्रभाव

1. सूर्य: आषाढ़ महीने के दौरान यानी 16 जुलाई को सूर्य मिथुन से कर्क राशि में प्रवेश करेगा। 4 राशियों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। वहीं अन्य 8 राशियों पर सूर्य का अशुभ प्रभाव रहेगा।
शुभ - वृष, कन्या, तुला और कुंभ
अशुभ - मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, मकर और मीन

2. मंगल: 20 जुलाई को मंगल अपनी नीच राशि यानी कर्क से निकलकर सिंह में प्रवेश करेगा। मंगल के राशि बदलने से 9 राशियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वहीं 3 राशियों के लिए अच्छा समय रहेगा।
शुभ - वृष, कन्या और कुंभ
अशुभ - मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला वृश्चिक, धनु, मकर और मीन

3. बुध: 7 जुलाई को बुध ग्रह अपनी ही राशि यानी मिथुन में आ जाएगा। लेन-देन, निवेश और आर्थिक स्थिति को प्रभावित करने वाले इस ग्रह के प्रभाव से 5 राशियों के लिए अच्छा समय रहेगा और अन्य 7 राशि वालों को संभलकर रहना होगा।
शुभ - वृष, सिंह, कन्या, वृश्चिक और मकर
अशुभ - मेष, मिथुन, कर्क, तुला, धनु, कुंभ और मीन

4. शुक्र: आषाढ़ महीने के दौरान शुक्र ग्रह कर्क से निकलकर सिंह राशि में आ जाएगा। धन लाभ और खर्चे का स्वामी ग्रह होने से 3 राशि वालों को धन लाभ और फायदा होगा। इनके अलावा 9 राशियों का संभलकर रहना होगा।
शुभ - वृश्चिक, कुंभ और मीन
अशुभ - मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, धनु और मकर

खबरें और भी हैं...