पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अगस्त का अंक फल:अंक 1 वाले लोगों को अगस्त में अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी, नुकसान होने के योग हैं, अंक 2 वाले लोग क्रोध न करें, अंक 3 वालों के मिल सकता है लाभ

5 दिन पहले
  • बारिश की वजह से मौसमी बीमारियों का प्रभाव बढ़ेगा, खान-पान में लापरवाही न करें, नौकरी में कोई बड़ा लाभ मिलने के योग हैं
Advertisement
Advertisement

अगस्त माह शुरू हो गया है। माह में बारिश की वजह से मौसमी बीमारियों का प्रभाव रहेगा। खान-पान में लापरवाही न करें। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार इस माह में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। असावधानी नुकसानदायक हो सकती है। जन्म तारीख के आधार पर जानें आपके लिए ये माह यानी 31 अगस्त तक का समय कैसा रह सकता है...

अंक 1- जिन लोगों की जन्म तारीख 1, 10,19 या 28 है

इस माह में इन लोगों को वाहन चलाते समय सावधानी रखनी होगी। छोटी सी गलती भी नुकसानदायक हो सकती है। कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है। क्रोध पर काबू रखना होगा। निवेश से भी बचें।

अंक 2- जिन लोगों की जन्म तारीख 2, 11, 20 या 29 है

अगर आप विवाहित हैं तो लाइफ पार्टनर के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाद-विवाद को बढ़ावा न दें। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध न करें। शत्रुओं की वजह से परेशानी हो सकती है। कुछ दिनों के समय ठीक हो जाएगा।

अंक 3- जिन लोगों की जन्म तारीख 3, 12, 21 या 30 है

पुराने समय में किए गए काम इस माह में फल दे सकते हैं। घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान मिल सकता है। आय में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं। कार्य की अधिकता की वजह से तनाव बढ़ सकता है।

अंक 4- जिन लोगों की जन्म तारीख 4,13, 22 या 31 है

परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। शत्रुओं को पराजित करने में सफलता मिलेगी। समय पक्ष का रह सकता है। नौकरी में कोई बड़ा काम पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा। दूसरों के कामों में हस्तक्षेप करने से बचें।

अंक 5- जिन लोगों की जन्म तारीख 5, 14 या 23 है

नौकरी में करीबी लोगों से प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। घर के लोगों की मदद मिलेगी, लेकिन सफलता मिलने में देरी हो सकती है। बेरोजगारों को कड़ी मेहनत करनी होगी। मानसिक तनाव से बचना होगा।

अंक 6- जिन लोगों की जन्म तारीख 6, 15 या 24 है

दूसरों से व्यवहार सामान्य बनाएं। क्रोध की वजह से हालात बिगड़ सकते हैं। वाद-विवाद की स्थिति न बनने दें। परिवार में सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दैनिक जीवन में लापरवाही न करें।

अंक 7- जिन लोगों की जन्म तारीख 7, 16 या 25 है

किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें। समय आपके पक्ष में परिणाम दे सकता है। सोच-समझकर आगे बढ़ेंगे तो लाभ की संभावनाएं भी बढ़ सकती हैं। धन संबंधी कामों में आ रही बाधाएं दूर हो सकती हैं।

अंक 8- जिन लोगों की जन्म तारीख 8, 17 या 26 है

मानसिक तनाव रह सकता है। थकान की वजह से काम में मन नहीं लगेगा। पैसों से जुड़ी परेशानियां दुखी कर सकती हैं। किसी की मदद से ये समय ठीक हो सकता है। धैर्य बनाए रखें और आगे बढ़ते रहें।

अंक 9- जिन लोगों की जन्म तारीख 9, 18 या 27 है

जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है, उनके विवाह की बात इस माह में आगे बढ़ सकती है। परिवार में सुखद वातावरण रहने के योग हैं। अटका धन भी वापस मिल सकता है। निवेश सोच-समझकर करें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement