पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Budh Rashi Parivartan (Transit) April 2021; Rashifal (Astrological) Predictions OF Business, Carrier, Job, Stock Market, Gold And Silver Market Price

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्योतिषीयों की भविष्यवाणी:बुध के राशि परिवर्तन से बढ़ेगा बाजार, नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों के लिए रहेगा अच्छा समय

13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लेन-देन और निवेश में कई लोगों को हो सकता है फायदा लेकिन सेहत के लिए ठीक नहीं है बुध का राशि बदलना

अप्रैल के पहले ही दिन बुध ग्रह राशि बदलकर मीन में आ गया है। इस राशि में ये ग्रह 16 अप्रैल तक रहेगा। उसके बाद मंगल की राशि मेष राशि में चला जाएगा। खास बात ये है कि बुध ग्रह के राशि परिवर्तन होने से लोगों की आर्थिक स्थिति में भी बदलाव होने लगता है। इस ग्रह के कारण देश की अर्थव्यवस्था में भी उतार-चढ़ाव आते हैं। बुध ग्रह के प्रभाव लोगों के करियर, मान-सम्मान, भौतिक सुख-सुविधा और रुपए-पैसे की स्थिति में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। बुध को इन सभी चीजों का कारक ग्रह माना जाता है।

बिजनेस करने वालों के लिए अच्छा समय
केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र बताते हैं कि बुध के राशि परिवर्तन से बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। लेन-देन और निवेश में कई लोगों को फायदा मिल सकता है। इस ग्रह के प्रभाव से कुछ लोगों को पुराने निवेश से फायदा और रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। बाजार में खरीदारी बढ़ सकती है। लेखन और पत्रकारिता से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। इन लोगों की रचनात्मकता बढ़ेगी। शेयर मार्केट बढ़ने की संभावना है। कीमती धातुओं के दाम कम होंगे। खाने-पीनी की चीजें महंगी हो सकती है।

नौकरीपेशा लोगों के लिए शुभ रहेगा बुध
उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के मुताबिक बुध के राशि बदलने से नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। इस ग्रह के प्रभाव से काम करने की इच्छाएं बढ़ेंगी। साथ ही लोगों की प्रोडक्टीविटी भी बढ़ेगी। कई लोगों को नौकरी में अपने व्यवहार की वजह से फायदा मिलने के योग हैं। बुध के प्रभाव से नौकरीपेशा लोगों को अपनी वाणी, बुद्धि और टेलेंट के दम पर सफलता मिलेंगी। बुध के मीन राशि में रहते हुए कुछ नौकरीपेशा लोग जॉब बदलने का मन भी बना सकते हैं। साथ ही नौकरी या रोजमर्रा से जुड़ी नई योजनाएं भी बनेंगी।

सेहत के नजरिये से ठीक नहीं है बुध का राशि बदलना
काशी विद्वत परिषद के ज्योतिषाचार्य डॉ. रामनारायण द्विवेदी का कहना है कि सेहत के नजरिये से देखा जाए तो बुध का मीन राशि में आना ठीक नहीं है। इस ग्रह के कारण लोगों को गले, पेट और नसों से जुड़े रोग हो सकते हैं। ये ग्रह शरीर में तंत्रिका तंत्र को भी प्रभावित करता है। इसके कारण कुछ लोगों को स्किन संबंधी परेशानियां भी होने की आशंका है। जिन लोगों को सर्वाइकल समस्या है उनको सावधान रहने की जरूरत है। दर्द बढ़ सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें