• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Budhaditya Yoga Was Formed Due To Change Of Sun's Zodiac: Till December 3, There Will Be Good Time In Job And Business For 6 Zodiac Signs Including Aquarius

सूर्य के राशि बदलने से बना बुधादित्य योग:3 दिसंबर तक कुंभ सहित 6 राशियों के लिए रहेगा नौकरी और बिजनेस में अच्छा समय

8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

13 नवंबर को बुध राशि बदलकर तुला से वृश्चिक में आ गया। इसके बाद 16 तारीख को सूर्य भी इसी राशि में आ गया। इन दोनों ग्रहों के एकसाथ होने से बुधादित्य योग बन रहा है। जो कि 3 दिसंबर तक रहेगा। इस शुभ योग का प्रभाव देश-दुनिया सहित सभी राशियों पर पड़ेगा। ज्योतिषीय भाषा में इसे सूर्य-बुध की युति कहते हैं। ये योग सफलता और समृद्धि देने वाला माना गया है। इस शुभ योग का फायदा मिथुन, कन्या, मकर, कुंभ, कर्क और मीन राशि वालों को मिलेगा।

वृद्धि और तरक्की देता है सूर्य
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य के शुभ प्रभाव से सुख में वृद्धि, सरकारी नौकरी के योग, तरक्की और सम्मान मिलता है। जबकि अशुभ प्रभाव से पिता-पुत्र में विवाद, बेरोजगारी, और तरक्की में रुकावट आती है। अभी सूर्य अपने मित्र मंगल की राशि में है। इसलिए इसका शुभ प्रभाव मिलेगा।

बिजनेस में फायदा देता है बुध
नवग्रहों में बुध ग्रह को राजकुमार कहा गया है। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि प्रदान करने वाला ग्रह भी माना गया है। बुध के शुभ होने पर व्यक्ति की भाषा और बोली मधुर होती है। व्यापार आदि में अच्छी सफलता प्राप्त होती है। मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध ही हैं।

सूर्य-बुध की युति का फल
सूर्य और बुध की युति से बन रहे बुधादित्य शुभ योग का ज्यादा फायदा मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि वालों को मिलेगा। इन राशियों के लोगों को जॉब और बिजनेस में तरक्की के मौके मिलेंगे। धन लाभ और फायदा हो सकता है। इनके अलावा कर्क और मीन राशि वालों के लिए भी समय शुभ रहेगा। इन दो ग्रहों के प्रभाव से बड़ी प्रशासनिक योजनाएं बनेंगी। उन पर काम होगा और फायदा भी मिलेगा। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय हो सकता है।

1 दिसंबर तक अस्त रहेगा बुध
सूर्य के साथ युति होने से बुध 1 दिसंबर तक अस्त रहेगा। जिससे इसके अशुभ असर में कमी आएगी। हालांकि इस ग्रह के अस्त होने से कूटनीति और विवादों की स्थितियां भी बनेंगी। लेकिन कई लोगों की सेहत से जुड़ी परेशानी भी दूर हो सकती है। बुध अस्त होने से वृष, सिंह, वृश्चिक और धनु राशि वालों की परेशानियों में कमी आएगी। इन राशियों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने के योग बनेंगे।

खबरें और भी हैं...