पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

साप्ताहिक भविष्यफल:27 जून तक 7 राशियों को मिल सकता है किस्मत का साथ, धन लाभ के योग भी बन रहे हैं

4 महीने पहले
  • इस हफ्ते जॉब और बिजनेस में 5 राशि वालों को रहना होगा संभलकर

21 से 27 जून के बीच चंद्रमा मिथुन से कन्या राशि तक जाएगा। इन दिनों में चंद्रमा पर बृहस्पति की दृष्टि पड़ने से कुछ राशियों को गजकेसरी योग का फल मिलेगा। जिससे वृष, सिंह, कन्या, तुला, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। इन 7 राशि वाले लोगों को लेन-देन, निवेश और कामकाज में किस्मत का साथ मिल सकता है। सितारों की शुभ स्थिति से नए कामों की योजना भी बनेंगी। इसके अलावा इन दिनों में मेष, मिथुन, कर्क, वृश्चिक और धनु राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। चंद्रमा पर शनि और केतु की दृष्टि पड़ने से 5 राशि वालों के लिए समय ठीक नहीं कहा जा सकता है। 

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों का फल
    
मेष - पॉजिटिव - आपकी राशि से ग्रहों की स्थिति आपके कार्यस्थल पर कुछ लाभदायक परिस्थितियां बना रही है। परन्तु आय के साथ-साथ कुछ धन व्यय की भी स्थिति रहेगी। इसलिए चिन्ता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि खर्च करने के लिए पहले धन का आना भी मन में प्रसन्नता बनाये रखेगा। 
नेगेटिव - सप्ताह के पहले पक्ष में आपके ऊपर काम की अधिकता का बोझ रहेगा। कुछ पारिवारिक जिम्मेवारियां भी आपके ऊपर आयेंगी। परन्तु निराश होने की जरूरत नहीं है सप्ताह के मध्य में परिस्थितियां आपके पक्ष होना प्रारम्भ हो जायेंगी।
व्यवसाय - व्यवसायिक स्थल पर किसी व्यक्ति के साथ कुछ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं जिसकी वजह से तनाव के कारण काम में कुछ रूकावट आने की संभावना है। बेहतर होगा कि अपनी मनःस्थिति में बैलेंस बनाकर रखें। 
लव - पति-पत्नी के आपसी संबंध मधुर रहेंगे। उनका सहयोग और सलाह आपको नकारात्मक स्थितियों से निकलने में बहुत अधिक सहायता करेगी। 
स्वास्थ्य - तनाव की वजह से माइग्रेन और सिरदर्द जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है। अतः ज्यादा टेंशन न लें और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

वृष - पॉजिटिव - पिछले कुछ समय से आपके द्वारा किये गये प्रयासों में बार-बार मेहनत करनी पड़ रही है। परन्तु ये स्थिति लम्बे समय तक नहीं रहने वाली है। जल्दी ही सब ठीक हो जायेगा। अपने भाग्य पर विश्वास रखें। भाग्य आपके लिए उत्तम परिस्थितियां बना रहा है। 
नेगेटिव - कभी-कभी आपकी शंकालु प्रवृत्ति दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन रही है। अपने विचारों पर मंथन करें। परन्तु आपकी मान-हानि संबंधी कोई नकारात्मक स्थिति भी नहीं बनेंगी। 
व्यवसाय - बाहरी स्रोतों से कोई उपलब्धि मिल सकती है। मार्किटिंग कार्य और नजदीकी संपर्क से व्यवसाय में गति आयेगी। विद्यार्थियों को भी किसी प्रतियोगिता में सफलता के योग बन रहे हैं। 
लव - जीवनसाथी के स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। क्योंकि इस समय आप दोनों ही अपने-अपने कार्यों में व्यस्तता के कारण एक-दूसरे को समय नहीं दे पा रहे है जिसका असर आपके संबंधों पर भी पड़ रहा है। 
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य तो ठीक रहहेगा परन्तु स्वभाव में किसी प्रकार की चिड़चिड़ाहट रह सकती है। लिवर को आराम देने के लिए हल्का खाना लें। 

मिथुन - पॉजिटिव - आजकल आप आराम और शांति को ज्यादा प्राथमिकता दे रहे हैं। इससे आप में अपनी ऊर्जा को दोबारा इकट्‌ठा करके अपने कार्यों पर अच्छी तरह ध्यान केन्द्रित करने की क्षमता बढ़ेगी। इस सप्ताह खरीददारी में भी समय व्यतीत हो सकता है। 
नेगेटिव - घर में बच्चों को लेकर किसी तरह का तनाव रह सकता है। इस समस्या को लेकर आपका कोई निर्णय गलत भी हो सकता है। इसलिए ध्यानपूर्वक फैसले लें और क्रोध पर नियंत्रण रखें।
व्यवसाय - व्यवसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। लेनदेन और रूपये-पैसे संबंधी मामलों में आपके साथ विश्वासघात हो सकता है। पुराने आॅर्डर या किसी पुरानी पार्टी के साथ कुछ दिक्कत आ सकती है। 
लव - पति-पतनी के बीच चल रही किसी गलतफहमी को दूर करने का उत्तम समय है। थोड़ा सा प्रयास संबंधों को पुनः तरोताजा कर देगा। प्रेम संबंधों में भी ऐसी ही सावधानी बरतें।
स्वास्थ्य - मौसमी बीमारी जैसे खांसी-जुकाम हावी हो सकते है। इसलिए खानपान का विशेष ध्यान रखें। साथ ही समय पर दवाईयों लेते रहें। 

कर्क - पॉजिटिव - इस सप्ताह आप मानसिक और वैचारिक स्थितियों का अवलोकन करने में ही समय व्यतीत करेंगे। परन्तु कहीं से कोई हल मिलने के कारण परेशान नहीं होना है। कभी रखकर भूली हुई वस्तु मिलने से मन में प्रसन्नता भी रहेगी। 
नेगेटिव - इस सप्ताह कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। बेहतर है कि अभी स्थगित ही रखें। विद्यार्थी एकाग्रता में कमीं महसूस करेंगे। क्योंकि कोई कार्य पूरा न होने की वजह से तनाव रहेगा। परन्तु परिस्थितियां कभी भी एक जैसी नहीं रहती। अतः समय के साथ सब ठीक हो जायेगा।
व्यवसाय - व्यवसायिक कार्यों में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। कोई हानि होने की संभावना है। परन्तु इंश्योरेंस, शेयर आदि से जुड़े लोगों को अपने काम में अचानक से फायदा होगा।
लव - प्रेम संबंधों में पार्टनर के मधुर स्वभाव के कारण मन प्रसन्न रहेगा। और आपसी संबंधों में भी नजदीकियां आयेंगी। आपका मनोबल भी बढ़ेगा।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। बस ज्यादा सोचने के कारण दिमाग में थकान आदि महसूस करेंगे। दूध, फल आदि का अधिक प्रयोग करें। 

सिंह - पॉजिटिव - काफी समय से आप अपनी क्षमताओं को जाहिर करने में सक्षम नहीं हो पा रहे हैं परन्तु अगर अपनी इस ऊर्जा को किसी और तरीके से उपयोग करने की योजना बनायें तो आपको सफलता मिलेगी। स्पोर्टस से जुड़े व्यक्ति अपनी प्रतिभा को और अधिक निखारें। आने वाला समय आपको कई उपलब्धि देने वाला है। 
नेगेटिव - आप अपने किसी भी निर्णय को कार्य रूप देने से पहले उस पर अधिक बार विचार करने की जरूरत है। बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति की सहायता लें। 
व्यवसाय - पार्टनरशिप संबंधी व्यवसायों में लाभदायक परिस्थितियां बनी हुई हैं। आपका भाग्य और सहयोगियों के निर्णय दोनों मिलकर आपके व्यवसाय के गति प्रदान करेंगे। 
लव - जीवनसाथी को कुछ उपहार देने की प्लानिंग करेंगे जिससे आपके संबंधों में मधुरता आयेगी परन्तु अपने संबंधों में किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप से कुछ मन मुटाव हो सकता है इस बात का ध्यान रखें।  
स्वास्थ्य - पेट संबंधी किसी तरह की कोई परेशानी हो सकती है। नशे आदि पदार्थों के सेवन से दूर रहें। 

कन्या - पॉजिटिव - इस सप्ताह आपका अपने स्वयं के ऊपर विशेष ध्यान देना आपके व्यक्तित्व को निखार रहा है। साथ ही अन्य क्षेत्रों में भी उन्नति के लिए प्रयासरत हैं तो वक्त आपके पक्ष में है। आप अपनी प्रभावशाली वाणी द्वारा परिस्थितियों को ज्यादा अपने पक्ष में करने में सफल रहेंगे। 
नेगेटिव - कभी-कभी आपका अत्यधिक स्वार्थी हो जाना मित्रों के साथ संबंध बिगाड़ सकता है। किसी यात्रा या घूमने-फिरने से बचें। कोई लाभ नहीं होगा बल्कि काम का नुकसान ही हो सकता है। अधिक भावुकता से भी बचें।
व्यवसाय - कार्यस्थल से भेजे गये माल की किसी वजह से वापसी हो सकती है जिसकी वजह से नुकसान हो सकता है। इसलिए माल की क्वालिटी का ध्यान रखें। नौकरीपेशा व्यक्ति भी ध्यान रखें कि कोई काम गलत हो जाने से दोबारा मेहनत करनी पड़ेगी।
लव - पति-पत्नी के आपसी संबंधों में मधुरता रहेगी। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय बर्बाद न करें। 
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीक रहेगा। थोड़ी आलस की स्थिति रहेगी और आराम ज्यादा करने का मन करेगा।

तुला - पॉजिटिव - इस सप्ताह आपकी राशि से ग्रहों की स्थिति आपको आत्मबल और उमंग प्रदान कर रही है। साथ ही सूर्यदेव नवम् भाव में स्थिति होकर भाग्य का सहयोग प्रदान कर रहे है। आप अपने लिए बहुत कुछ शाॅपिंग करने का भी मन बना रहे है। 
नेगेटिव - आपका प्रभावशाली व्यक्तित्व आपके अंदर अहम भी भावना भी भर सकता है। इस ऊर्जा को सकारात्मक रूप में उपयोग करेंगे तो सफलता मिलेगी। परन्तु इसका नकारात्मक उपयोग कुछ संबंधों में तनाव उत्पन्न कर सकता है। 
व्यवसाय - व्यवसायिक गतिविधियां कुछ समय से धीमी चल रही हैं। अभी भी कुछ ज्यादा सुधार की संभावना नहीं है। परन्तु कहीं से धनलाभ के योग बन रहे हैं। अतः किसी भी मौके को हाथ से न जाने दें। 
लव - जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अस्वस्थता की वजह से उनके अन्दर कुछ नकारात्मकता उत्पन्न हो सकती है। 
स्वास्थ्य - सिर में भारीपन, दर्द, खांसी जैसी शिकायत रहेगी। तरल पदार्थों को अधिक से अधिक सेवन करें। गर्मी से अपना बचाव करें। 

वृश्चिक - पॉजिटिव - राशि स्वामी मंगल का बृहस्पति के नक्षत्र में संचरण - हर काम के लिए विवेक और उत्तम सोेच प्रदान कर रहा है। बाहरी स्रोतों से किस तरह से अपना काम निकालना है इसका बखूबी निर्णय ले पायेंगे।
नेगेटिव - इस बात का ध्यान रखना है कि किसी भी काम को टालें नहीें। कभी-कभी आलस महसूस होने की वजह से काम से ध्यान हट सकता है। नजदीकी दोस्तों का सहयोग भी आपको मिलेगा।
व्यवसाय - मार्किटिंग संबंधी काम पूरे करने के लिए सप्ताह उत्तम है। भागदौड़ बनी रहेगी। किसी तरह के भी पेपर संबंधी काम कम्पलीट हो सकते हैं अतः समय का भरपूर फायदा उठायें।
लव - आपका अपने स्वभाव में नम्रता लाना आपके जीवनसाथी और पारिवारिक व्यक्तियों के साथ संबंध मधुर रखेगा। कुछ समय से चल रहे किसी विवाद का भी हल निकलेगा।
स्वास्थ्य - ज्यादा गर्म चीजों का सेवन करने की वजह से छाती व गले में जलन जैसी दिक्कत हो सकती है। 

धनु - पॉजिटिव - इस सप्ताह आप पूरी तरह प्रेक्टिकल होकर कोई निर्णय लेने वाले हैं जिसका उत्तम रिजल्ट आपको मिलेगा। बस अपने ऊपर विश्वास रखने की जरूरत है। शेयर मार्किट और रिस्क वाले कामों में लाभ होगा। 
नेगेटिव - किसी बात को लेकर पडोसियों से कहा-सुनी हो सकती है और संबंध भी खराब हो सकते  हैं। अफवाहों पर ध्यान न दें। किसी व्यक्ति द्वारा कोई गलतफहमी उत्पन्न करने के कारण परेशानियां आयेंगी और आपका गुस्सा आपके लिए ही नुकसानदायक होगा। 
व्यवसाय - व्यवसायिक संबंधी महत्वपूर्ण कार्य आप स्वयं ही करें। ज्यादा से ज्यादा संपर्क स्थापित करें। मार्किटिंग के कार्यों पर अधिक से अधिक ध्यान दें। नेटवर्किंग आपके लिए नये अनुबंध स्थापित करेगी। 
लव - पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। किसी विपरीत लिंगीय मित्र के मिलने  से पुरानी यादें ताजा होंगी। मन प्रफुल्लित रहेगा। 
स्वास्थ्य - बदलते मौसम की किसी समस्या की वजह से टेंशन रह सकती है। 

मकर - पॉजिटिव - इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान स्वयं पर केन्द्रित रहेगा। कुछ नयी नीतियां बनाने से लाभ की भी कुछ स्थितियां निर्मित होंगी। रचनात्मक संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी और विद्यार्थियों को भी अपनी मेहनत से संबंधित उचित परिणाम खुशी प्रदान करेंगे।
नेगेटिव - आपकी योजनाओं के फलीभूत न होने से कुछ तनाव महसूस करेंगे परन्तु यह बात ध्यान में रखना जरूरी है कि ये समय अभी सिर्फ प्लानिंग करने का है उन्हें कार्यरूप देने का नही। 
व्यवसाय - व्यापारिक गतिविधियां अभी ज्यादा तो नहीं हो पा रही हैं परन्तु दोस्तों और संबंधियों के सहयोग से नुकसान भी नहीं होगा और कार्य चलता रहेगा। 
लव - जीवनसाथी को लेकर मन में कोमल भावनाएं रहेंगी। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आयेगी। आसपास कहीं घूमने का प्रोग्राम बन सकता है। 
स्वास्थ्य - थोड़ा आराम करने का मूड रहेगा। शरीर में शिथिलता महसूस होगी। मनोरंजन आदि कार्यों में समय व्यतीत करें। 

कुम्भ - पॉजिटिव - आप अपने स्वभाव में बहुत अधिक भावुकता महसूस कर रहे हैं। आपका ज्यादा सोच-समझकर निर्णय लेना जहां आपके लिए मान-सम्मान की प्राप्ति करवाता है वहीं आपके स्वभाव में भी सहजता प्रदान करता है। आप दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय आप स्वयं पर विश्वास करते हैं। 
नेगेटिव - ध्यान रखें कि आपकी भावुकता और सोचने में ज्यादा समय लगाना आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित करेगा और इस कारण कोई उपलब्धि भी हाथ से निकल सकती है। अपने इस स्वभाव को सकारात्मक रूप में प्रयोग करें। 
व्यवसाय - कार्यक्षेत्र पर सभी कार्य सुचारू रूप से सम्पन्न होंगे। सिर्फ ध्यान रखना है कि बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपको विचलित कर सकता है। कभी-कभी आपका मनमर्जी करना भी दिक्कत दे सकता है। 
लव - वैवाहिक संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आयेगी और विवाहदायक परिस्थितियां बनेंगी। 
स्वास्थ्य - आत्मबल की कमीं महसूस होगी और थकान की स्थिति भी रहेगी। 

मीन - पॉजिटिव - आपका अपने ऊपर विश्वास रखना आपके लिए हर प्रकार के लाभ के सुअवसर प्रदान करेगा। आजकल आप साम, दाम, दंड और भेद सभी को अपनी नीतियों में शामिल कर रहे हैं और परिस्थितियां भी अनुकूल बन रही हैं।
नेगेटिव - कभी-कभी ज्यादा प्रैक्टिकल हो जाना और अपनी मनमर्जी ज्यादा चलाने का नकारात्मक प्रभाव बच्चों पर आ सकता है। जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित हो सकती है। प्रोपर्टी से जुड़ा कोई कार्य स्थगित हो सकता है। 
व्यवसाय - व्यवसाय में काफी समय बाद कुछ गति आ रही है तथा वहां का वातावरण भी अनुकूल हो रहा है। कार्य स्थल पर कर्मचारी और सहयोगी भी अपनी पूर्ण क्षमता प्रदान करेंगे। अतः समय का भरपूर उपयोग करें। 
लव - कुछ समय से जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद चल रहे हैं जिनका प्रभाव उनकी कार्य क्षमता व स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। ध्यान रखें कि आपकी वजह से किसी को कोई परेशानी न हो। 
स्वास्थ्य - मुंह में छाले आदि होने से खाने-पीने में परेशानी हो सकती है। विटामिन्स वगैराह भरपूर मात्रा में लें। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें