• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Changes In Planetary Transits: Due To The Combination Of Venus Saturn In Capricorn, Construction Will Increase Rapidly In The Country, The Chances Of Strengthening The Market Too

ग्रह गोचर में बदलाव:मकर राशि में शुक्र-शनि की युति से देश में तेजी से बढ़ेगा कंस्ट्रक्शन, बाजार में भी मजबूती आने के योग

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिलाओं के लिए फायदेमंद रहेगी शुक्र-शनि की युति, शुक्र के राशि परिवर्तन से बॉलीवुड से जुड़े लोगों के लिए भी अच्छा समय

8 दिसंबर को शुक्र ग्रह अपनी चाल बदल रहा है। दोपहर करीब 2:31 पर ये ग्रह धनु राशि से निकलकर मकर में प्रवेश कर रहा है। इस राशि में आकर शुक्र ग्रह की शनि देव के साथ युति बनेगी। इन दो ग्रहों की युति 30 दिसंबर तक रहेगी। शुक्र और शनि आपस में मित्रता का भाव रखते हैं। इसलिए ज्यादातर लोगों पर इस युति का शुभ प्रभाव बढ़ेगा।

फायदेमंद रहेगी शुक्र-शनि की युति
पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र बताते हैं कि शुक्र और शनि की युति फायदेमंद रहेगी। इन ग्रहों की स्थिति से देश में कंस्ट्रक्शन के कामों में तेजी आ सकती है। रोड, बिल्डिंग और पब्लिक ट्रांसपोर्ट संबंधी कामों से जुड़ा कंस्ट्रक्शन बढ़ने के योग हैं। इन ग्रहों के प्रभाव से खरीदारी और निवेश बढ़ेगा। जिससे बाजार में आर्थिक मजबूती आने के भी योग बन रहे हैं।

महिलाओं के लिए फायदे वाला समय
महिलाओं के लिए शुक्र-शनि की युति खासतौर से फायदेमंद रहेगी। इससे उन्हें कई तरह के फायदे होंगे। शुक्र विलासिता का स्वामी और शनि जमीन, मशीनरी का कारक ग्रह है। दोनों का मकर राशि में योग होने से बाजार में रौनक बढ़ेगी। जिसका फायदा सभी राशियों को मिलेगा। शुक्र के राशि परिवर्तन से अशुभ फलों में कमी आएगी। इसके अलावा मनोरंजन क्षेत्र में भी कलाकारों और फिल्म बिजनेस को बड़ा फायदा होने के योग हैं।

बिजनेस पकड़ेंगे रफ्तार
डॉ. मिश्र बताते हैं कि शुक्र, भोग विलासिता की वस्तुओं का भी स्वामी है। ज्योतिष मामलों के जानकारी बताते है कि इनके मकर राशि में आ जाने से फर्नीचर, कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक सामान, सजावट का सामान, गहने आदि का व्यापार भी खासी रफ्तार पकड़ेगा। जिसका लाभ व्यापारियों होगा। इसके अलावा शनि जमीन, मकान, वाहन आदि के व्यापार में लाभ दिलाएगा। जिससे इससे जुड़े लोगों को अत्यधिक लाभ होने की संभावना भी बन रही है। ज्योतिष यह भी बताते है कि अधिकतर लोगों के लिए ये परिवर्तन शुभ समाचार लाने वाला ही रहेगा। जिससे उनके घर के विवाद, जमीन के विवाद आदि समस्याएं दूर होंगी।

राशियों पर असर
मेष:
नौकरी और बिजनेस के लिए अच्छा समय रहेगा। धन लाभ होने के योग बनेंगे।
वृष: विवाद में जीत, मेहनत का फायदा और धन लाभ होने के योग बनेंगे।
मिथुन: खर्चा बढ़ेगा। योजनाएं अधूरी रहेंगी। गुप्त बातें उजागर होने की भी आशंका है।
कर्क: खास काम पूरे होंगे। आर्थिक फायदा होने के भी योग हैं।
सिंह: अच्छी खबर मिलेगी। नौकरी ओर बिजनेस में तरक्की के योग बनेंगे।
कन्या: योजनाएं पूरी होंगी। फायदे के योग हैं, लेकिन उत्साह में कमी होगी।
तुला: प्रॉपर्टी में निवेश के योग हैं। आमदनी बढ़ेगी। लेकिन माता की सेहत को लेकर चिंता भी होगी।
वृश्चिक: मान-सम्मान बढ़ेगा। मेहनत का फायदा मिलने के योग हैं।
धनु: नए कामों में निवेश की योजना बनेगी। रुका पैसा मिलेगा, लेकिन खर्चा भी बढ़ सकता है।
मकर: आमदनी बढ़ने के योग हैं। रुके काम पूरे होंगे। लेकिन रोजमर्रा के कामों में खर्चा बढ़ सकता है।
कुंभ: नौकरी और बिजनेस में आमदनी कम और खर्चा ज्यादा होगा। नुकसान के भी योग हैं। संभलकर रहें।
मीन: फायदे वाला समय रहेगा। योजनाएं पूरी होंगी। भाइयों और दोस्तों से मदद मिलेगी।

खबरें और भी हैं...