पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गुरुवार का राशिफल:कुंभ राशि में चंद्रमा होने से बन रहे हैं 2 अशुभ योग, 5 राशियों को रहना होगा संभलकर

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुंभ सहित 4 राशियों के लिए शुभ और अन्य 3 राशियों के लिए मिला-जुला रहेगा दिन

9 जुलाई, गुरुवार को चंद्रमा कुंभ राशि के शतभिषा नक्षत्र में रहेगा। जिससे वज्र नाम का अशुभ योग बन रहा है। इसके साथ ही चंद्रमा पर राहु की दृष्टि भी पड़ रही है। इससे चंद्रमा पीड़ित हो रहा है। सितारों की इस स्थिति के कारण कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। जॉब-बिजनेस और लेन-देन में सावधानी रखनी होगी। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार मेष, वृष, कर्क और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा। इनके अलावा  मिथुन, सिंह और मकर राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला दिन रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों का फल 

मेष - पॉजिटिव - नई योजनाएं बनाने तथा नए उपक्रम करने के लिए समय अनुकूल है। आपकी मेहनत प्रयास व परिश्रम के सार्थक परिणाम मिलेंगे। वित्तीय स्थिति भी बेहतर रहेगी।
नेगेटिव - परंतु कोई अनजान व्यक्ति आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। साथ ही भाइयों के साथ भी कुछ संबंधों में खटास आ सकती है। सावधानी बरतें, धर्म के नाम पर ठगे भी जा सकते हैं।
व्यवसाय - वर्तमान परिस्थितियों का जो प्रभाव व्यवसाय पर पड़ रहा है, अभी उससे उबरने में समय लगेगा। परंतु फिर भी आर्थिक रूप से कोई परेशानी नहीं आएगी। जरूरतें पूरी होती रहेंगी।
लव - जीवनसाथी का घर परिवार में पूरा सहयोग रहेगा। किसी विपरीत लिंगी मित्र से भावनात्मक लगाव बढ़ सकता है।
स्वास्थ्य - गले में कुछ इंफेक्शन हो सकता है। इस बात को गंभीरता से लें तथा इलाज करवाएं।
भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

वृष - पॉजिटिव - आने वाला समय कुछ मिला-जुला प्रभाव लेकर आ रहा है। आपके व्यक्तित्व और सरल स्वभाव की वजह से समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा बनी रहेगी। मित्रों व  रिश्तेदारों का आपके साथ भावनात्मक लगाव बढ़ेगा।
नेगेटिव - किसी की अंतिम यात्रा में शामिल होना पड़ सकता है जिससे मन में वैराग्य  के भाव उत्पन्न होंगे। घर के किसी बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है।
व्यवसाय - व्यवसाय में कोई नया अनुबंध मिलने की संभावना है। इस समय आप कोई बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो तुरंत इस कार्य को कर लें। नौकरी में भी कुछ नई संभावनाएं मिलने की उम्मीद है।
लव - प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी। पति-पत्नी का सहयोगात्मक रवैया घर में सुख-शांति बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य - कुछ समय में आपको बाल झड़ने जैसी समस्या से परेशान होना पड़ रहा है। आयुर्वेदिक इलाज इसके लिए उपयुक्त रहेगा।
भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 7

मिथुन - पॉजिटिव - कुछ समय से चल रहे पारिवारिक गिले-शिकवे दूर करने का उचित समय है। प्रतिष्ठित लोगों से मिलना फायदेमंद साबित होगा। कोई बड़ा काम भी बनने की संभावना है। आत्मसम्मान बना रहेगा।
नेगेटिव - परंतु अपने स्वभाव में इगो को शामिल ना होने दें। सरल स्वभाव ही बनाकर रखें, नहीं तो कुछ संबंध खराब हो सकते हैं। किसी भी योजना पर कार्य करने से पहले उस पर पुनः विचार कर लें।
व्यवसाय - व्यवसायिक स्थल पर अपने विचारों को सर्वोपरि रखें। दूसरों के कहने पर चलने से परेशानी व हानि होने की संभावना है। धन संबंधी निवेश में घर के वरिष्ठ लोगों की सलाह अवश्य लें।
लव - आविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आने की उम्मीद है। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य - बदलते मौसम की वजह से कफ संबंधी समस्या आ सकती है। शीतल पदार्थों का सेवन कम करें।
भाग्यशाली रंग: गहरा नीला, भाग्यशाली अंक: 4

कर्क - पॉजिटिव - सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होने के आसार नजर आ रहे हैं। कहीं से कीमती उपहार की प्राप्ति भी हो सकती हैं। किसी धार्मिक स्थल में जाने का भी प्रोग्राम बन बनेगा तथा शांति अनुभव होगी।
नेगेटिव - किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर गम में जाना पड़ सकता है जिसकी वजह से मन कुछ उदास रहेगा। मन में कुछ नकारात्मक विचार भी उठेंगे। तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें।
व्यवसाय - कार्यक्षेत्र पर बहुत अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। परंतु फिर भी लाभ के मार्ग प्रशस्त रहेंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को प्रमोशन संबंधी कोई खुशखबरी मिल सकती है।
लव - जीवनसाथी का घर पर पूर्ण अनुशासन रहेगा। जिससे बच्चे भी अपनी पढ़ाई पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। तथा घर में सकारात्मक वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य - पैरों में किसी तरह की चोट लगने की संभावना है। थोड़ा ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग: केसरिया, भाग्यशाली अंक: 5

सिंह - पॉजिटिव - अपने उसूलों व सिद्धांतों पर अडिग रहना आपके व्यक्तित्व में निखार लाएगा। विद्यार्थियों के लिए नौकरी के लिए इंटरव्यू आदि में सफलता के योग बन रहे हैं। इसलिए प्रयासरत रहे। यह समय आत्ममंथन तथा आत्म विश्लेषण का है।
नेगेटिव - घर की किसी महत्वपूर्ण वस्तु के चोरी होने की संभावना है अतः अपनी चीजों का ध्यान स्वयं ही रखें। खोई हुई वस्तु की प्राप्ति भी असंभव ही लग रही है। इसलिए तनाव लेना बेकार है।
व्यवसाय - व्यवसाय में आपकी कोई नई तकनीक या हुनर आपको आज कामयाबी पर लेकर जाने वाला है। साथ ही लाभ के मार्ग भी प्रशस्त रहेंगे। इस पर गंभीरता से मेहनत करें।
लव - अधिक व्यस्तता की वजह से आप जीवन साथी और परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। परन्तु परिवार जन आपकी भावनाओं को समझेंगे और कद्र करेंगे।
स्वास्थ्य - आप एनर्जी से भरपूर रहेंगे तथा स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 8

कन्या - पॉजिटिव - इस बात का ध्यान रखें कि आपको अपनी मेहनत द्वारा ही अपनी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। इसमें प्रभावशाली व्यक्तियों का साथ आपके काम को सुगम बनाएगा। इसलिए अपने कर्म पर विश्वास बनाए रखें।
नेगेटिव - भाइयों के साथ संबंधों में किसी तरह की कटुता आ सकती हैं। अपनी मानसिक स्थिति को स्थिर बनाकर रखें तथा मन में नकारात्मक विचार ना उत्पन्न होने दें। घर के बुजुर्गों की राय पर अमल करें।
व्यवसाय - व्यवसाय में काम की गुणवत्ता को बढ़ाने में अधिक ध्यान दें। अभी लाभ की संभावना बहुत कम है। परंतु ठीक है कुछ बाहरी अनुबंध आपके काम को गति प्रदान करेंगे।
लव - पति-पत्नी के संबंधों में कुछ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं जिसमें किसी तीसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप संभव है।
स्वास्थ्य - दिमागी काम अधिक करने की वजह से कुछ मानसिक थकान रहेगी। देशी चीजों से अपना इलाज करें।
भाग्यशाली रंग: क्रीम, भाग्यशाली अंक: 1

तुला - पॉजिटिव - तुला राशि वालों के लिए संबंधों की कीमत और महत्व हमेशा मायने रखती है। भूमि, जायदाद से संबंधित कोई अहम काम आज संपन्न हो सकता है। आज कुछ समय स्प्रिचुअल कामों में भी व्यतीत होगा।
नेगेटिव - धन संबंधी लेन-देन में सावधानी बरतें। क्योंकि इससे कुछ रिश्ते बिगड़ सकते हैं। साथ ही किसी प्रकार की भी यात्रा करने से बचें क्योंकि इससे कोई भी फायदा नहीं मिलेगा।
व्यवसाय - व्यवसाय में नए अनुबंध मिलेंगे, जो भविष्य में फायदेमंद साबित होंगे। अभी आर्थिक गतिविधियां मंद ही रहेंगी। सरकारी सेवारत व्यक्तियों के लिए जल्दी ही प्रमोशन के योग बनेंगे।
लव - जीवन साथी के साथ कुछ भावनात्मक अलगाव आ सकता है। इसलिए ज्यादा व्यंग्यात्मक बातें करने से बचें। प्रेम संबंधों से भी दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 6

वृश्चिक - पॉजिटिव - कोई रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से मन में संतोष रहेगा। घर के बुजुर्गों का परिवार पर आशीर्वाद और सहयोग रहेगा। नजदीकी रिश्तेदारों के साथ संबंधों में घनिष्ठता आएगी।
नेगेटिव - घर के बाहर इधर-उधर जाने में अपना समय व्यर्थ ना करें। क्योंकि मार्केटिंग संबंधी किसी भी कार्य का उत्तम फल नहीं मिलेगा। साथ ही बाहरी व्यक्तियों के साथ अपना टाइम बर्बाद ना करें।
व्यवसाय - व्यवसाय में संबंधित समय अभी ज्यादा उपयुक्त नहीं है। जिससे मन कुछ विचलित रह सकता है। बेहतर होगा कि व्यवसाय संबंधी निर्णयों में घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह अवश्य लें।
लव - जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती है। किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ेगा, परंतु संयम बनाकर रखें।
स्वास्थ्य - स्वभाव में गुस्सा और चिड़चिड़ापन रहेगा। जिसकी वजह से शारीरिक उर्जा में कमी महसूस हो सकती हैं।
भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 5

धनु - पॉजिटिव - आज आप अपने काम को बेहतर तरीके से सम्पन्न करेंगे। जिससे आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएगी। आपके विरोधी भी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में मान सम्मान बना रहेगा।
नेगेटिव - घर से संबंधित किसी कार्य में अत्यधिक फिजूलखर्ची हो सकती है। इसका ध्यान रखें, क्योंकि अभी आय के मार्ग ज्यादा प्रशस्त नहीं है। इसलिए बजट बनाकर ही चलें। साथ ही अपना दृष्टिकोण सकारात्मक रखें।
व्यवसाय - साझेदारी के व्यवसाय में पूर्ववत ही काम चलता रहेगा। वर्तमान परिस्थितियों की वजह से अभी उसमें कुछ सुधार आने की ज्यादा संभावना नहीं है। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में भी अभी कुछ खास उपलब्धि नहीं मिलने वाली है।
लव - पति-पत्नी के संबंध मध्ुार रहेंगे। किसी बच्चे से संबंधित किसी परेशानी से घर में कुछ उदासी रह सकती है।
स्वास्थ्य - पेट से संबंधित कुछ दिक्कत रहेगी। हल्का तथा सुपाच्य खानपान ही लें।
भाग्यशाली रंग: ऑरेंज, भाग्यशाली अंक: 9

मकर - पॉजिटिव - परिवार में किसी के विवाह या सगाई संबंधी कोई मांगलिक कार्य की रूपरेखा बन सकती हैं। संतान को कोई विदेश संबंधित उपलब्धि मिल सकती है जिसकी वजह से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी।
नेगेटिव - कुछ समय से आपको आगाह किया गया है कि भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें क्योंकि उसमें ज्यादा कटुता आने की संभावना लग रही है। साथ ही आर्थिक गतिविधियों पर भी बहुत अधिक ध्यान रखे।
व्यवसाय - व्यवसायिक गतिविधियां बेहतर रहेगी। अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत करें। भविष्य में यह फायदा ही देने वाले हैं। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपने काम में ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है।
लव - आपका बहुत अधिक डिसिप्लिन होना जीवन साथी के साथ कुछ तकरार उत्पन्न कर सकता है। परंतु फिर भी भावनात्मक संबंध मधुर बने रहेंगे।
स्वास्थ्य - पेट के निचले हिस्से में किसी तरह की गैस या इन्फेक्शन महसूस होगा। खान-पान में परहेज रखें।
भाग्यशाली रंग: जामुनी, भाग्यशाली अंक: 4

कुम्भ - पॉजिटिव - जिस काम को करने की पिछले काफी समय से सोच रहे थे, आज उसे पूरा करने का समय आ गया है। सूझबूझ और विवेक से कार्य करने से हर बाजी आपके पक्ष में ही रहेगी। साथ ही बाहरी संपर्कों से भी फायदा होगा।
नेगेटिव - ध्यान रखें कि कोई भी निर्णय इमोशनल होकर ना लें। बच्चे के किसी कार्य से आपको चिंता रह सकती है। जिसकी वजह से धन संबंधी कोई नुकसान भी संभव है।
व्यवसाय - व्यावसायिक कार्य क्षमता में बढ़ोतरी होगी। पुश्तैनी कार्यो में अधिक लाभदायक परिस्थितियां बन रही है। इनका भरपूर फायदा उठाएं। अचानक से ही कोई काम बन सकता है।
लव - व्यस्तता की वजह से घर पर समय नहीं दे पाएंगे। परंतु घर-परिवार की खुशी के लिए कुछ मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम बनाना जरूरी है।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु आंखों से संबंधित कुछ दिक्कत लग रही है अतः आंखे टेस्ट करवा ले।
भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 9

मीन - पॉजिटिव - आज अधिकतर समय परिवार तथा मित्रों के साथ मनोरंजन संबंधी कार्यों में व्यतीत होगा। साथ ही खुलकर खर्च करने की भी इच्छा बनी रहेगी। घर में बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिलने से खुशनुमा वातावरण बनेगा।
नेगेटिव - जमीन-जायदाद से संबंधित मामलों में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। साथ ही वाद-विवाद जैसी स्थिति भी उत्पन्न होगी। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले उस पर गंभीरता से सोच-विचार कर ले।
व्यवसाय - किसी अन्य व्यक्ति को अपने व्यवसाय संबंधी कोई भी बातचीत ना करें। साथ ही दूसरों को दी गई सलाह आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकती है। बेहतर रहेगा कि आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना ही ले।
लव - विवाहेत्तर संबंध बनने की संभावना है। समय रहते इन सब बातों से दूर रहें। घर की खुशियों में ही अपनी खुशी महसूस करें।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अकारण ही किसी चिंता से नींद ना आने जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। मेडिटेशन पर ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 1

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें