दैनिक राशिफल:शुक्रवार को सर्वार्थ सिद्धि योग, मेष और मीन राशि के लिए सुखद रहेगा दिन, मिथुन और तुला राशि के लोग सतर्क रहें

11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार, 6 मई को चंद्र मिथुन राशि में रहेगा और रात में कर्क राशि में प्रवेश करेगा। शुक्रवार की सुबह 6.50 तक आर्द्रा नक्षत्र और इसके बाद पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। शुक्रवार को सर्वार्थ सिद्ध योग बन रहा है। इस योग में किए गए काम जल्दी पूरे हो सकते हैं।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी के मुताबिक चंद्र मिथुन राशि में होने से मेष राशि के लोगों को अटका पैसा मिल सकता है। मिथुन राशि के लोग योजना बनाकर ही काम की शुरुआत करें। तुला राशि के लोगों को अपनी कार्य क्षमता पर भरोसा रखना होगा। मीन राशि के लिए दिन सुखद रह सकता है। शुक्रवार को ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जप करते हुए शिवलिंग पर दूध चढ़ाकर दिन की शुरुआत करें।

जानिए सभी 12 राशियों के लिए दिन कैसा रह सकता है...

मेषः

पॉजिटिव- उधार दिया हुआ या फंसा हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। आप अपनी योग्यता और प्रतिभा से कोई विशेष उपलब्धि हासिल करने में सक्षम रहेंगे। पिता या किसी बड़े व्यक्ति की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करें।

नेगेटिव- समय अनुसार अपनी दिनचर्या में भी परिवर्तन करना जरूरी है। स्वभाव में सहजता रखें। कभी-कभी आपके अहम की वजह से काम बनते-बनते बिगड़ भी सकते हैं। किसी नजदीकी मित्र से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।

व्यवसाय- स्वास्थ्य ठीक न रहने से व्यवसायिक स्थल पर अधिक समय नहीं दे पाएंगे। आपके स्टाफ और कर्मचारियों के सहयोग से व्यवस्था उचित बनी रहेगी। नौकरी पेशा लोगों को ऑफिशियल कार्य की अधिकता से परेशानी रहेगी।

लव- परिवार के साथ समय व्यतीत करके तरोताजा महसूस करेंगे। किसी नजदीकी मित्र से मुलाकात होगी।

स्वास्थ्य- व्यायाम, योगा को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से शरीर में कहीं दर्द जैसी शिकायत हो सकती है। व्यायाम और योग अवश्य करें।

भाग्यशाली रंग- सफेद

भाग्यशाली रंग- 8

वृषः

पॉजिटिव- दोपहर बाद ग्रह स्थिति अनुकूल रहेगी। किसी वरिष्ठ सदस्य की सहायता से आपको उचित लाभ मिल सकता है। काफी समय से किसी रुका हुआ काम आज बनने की पूरी संभावना है। इसलिए प्रयासरत रहें।

नेगेटिव- आय का कोई रुका हुआ साधन आज फिर शुरू होगा, लेकिन साथ ही खर्चों की भी अधिकता रहेगी, लेकिन साथ ही आय के साधन भी प्रशस्त होने से दिक्कत नहीं होगी। अपरिचित व्यक्तियों के साथ मेल-मिलाप सोच-समझकर करें। सारे फैसले स्वयं ही लेने की कोशिश करें।

व्यवसाय- आज बाहरी गतिविधियों और मार्केटिंग संबंधी कार्यों को स्थगित रखना उचित रहेगा। किसी कर्मचारी से कोई मतभेद हो सकता है। बेहतर होगा कि कार्य क्षेत्र की सभी गतिविधियां और काम अपनी निगरानी में ही संपन्न करवाएं।

लव- अपने किसी भी काम में जीवनसाथी और परिवार के लोगों की सलाह लेना आपके लिए बेहतर साबित होगा। प्रेम संबंधों में भी मधुरता रहेगी।

स्वास्थ्य- पेट में दर्द और गैस जैसी दिक्कत हो सकती है। गरिष्ठ और बादी वाली चीजों के सेवन से बचें।

भाग्यशाली रंग- क्रीम

भाग्यशाली अंक- 3

मिथुनः

पॉजिटिव- किसी भी काम को शुरू करने से पहले उसकी योजना और रूपरेखा बनाएं, उसके बाद कार्य शुरू करें। प्रॉपर्टी संबंधी किसी भी प्रकार के काम में सफलता निश्चित है। जनसंपर्क बढ़ाने में अधिक ध्यान दें।

नेगेटिव- व्यर्थ की गतिविधियों में ध्यान देने की वजह अपने कार्यों में ही व्यस्त और मस्त रहें। किसी रिश्तेदार के हस्तक्षेप होने से परिवार में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। बच्चों की परेशानियों में मदद करना और उनके साथ समय व्यतीत करने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

व्यवसाय- व्यवसाय में हर काम में पक्के बिल से ही लेनदेन करें, क्योंकि किसी से धोखा मिलने की आशंका है। पब्लिक डीलिंग संबंधी काम में सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। ऑफिस में किसी क्लाइंट के साथ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है।

लव- वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।

स्वास्थ्य- मौसम में बदलाव की वजह से शारीरिक ऊर्जा में कमी और थकान महसूस होगी। अपना ध्यान रखें। दिनचर्या को भी व्यवस्थित रखना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- जामुनी

भाग्यशाली अंक- 5

कर्कः

पॉजिटिव- हर काम को प्रैक्टिकल तरीके से पूरा करने की कोशिश करें। ज्यादा भावुकता और उदारता जैसा स्वभाव आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। काफी समय बाद नजदीकी रिश्तेदारों के साथ गेट-टु-गेदर होने से सभी सदस्य बहुत आनंदित महसूस करेंगे।

नेगेटिव- संतान के करियर में कोई रुकावट आने से तनाव रहेगा। इस समय बच्चे का मनोबल बनाकर रखना अत्यंत जरूरी है। ध्यान रखें कि आप अपनी जिद की वजह से ही अपना नुकसान कर सकते हैं।

व्यवसाय- इस समय पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े काम में सफलता मिल सकती है, लेकिन आज कोई भी नया निर्णय लेने से बचें। व्यक्तिगत व्यवसाय में मेहनत अधिक और लाभ कम जैसी स्थिति रहेगी, लेकिन तनाव लेना इसका हल नहीं है। कोई ऑफिशियल यात्रा संभव है।

लव- पति-पत्नी के बीच पारिवारिक व्यवस्था को लेकर कुछ नोक-झोंक रह सकती है। आपसी सामंजस्य से परिस्थितियों को संभालने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य- नसों में खिंचाव और दर्द की समस्या रह सकती है। व्यायाम और योगा पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- सफेद

भाग्यशाली अंक- 3

सिंहः

पॉजिटिव- धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करने से आपको तनाव से राहत मिलेगी। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी मामले में सफलता मिल सकती है और आप एक नए आत्मविश्वास के साथ नई योजना में जुट जाएंगे।

नेगेटिव- कोई भी पेपर संबंधी काम करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतनी जरूरी है, आपकी जरा सी लापरवाही बहुत अधिक नुकसान का कारण बन सकती है। भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखना आप पर ही निर्भर करता है।

व्यवसाय- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए उचित समय का निर्माण कर रही है। इसलिए आत्मविश्वास के साथ अपने कार्यों के लिए समर्पित रहें, लेकिन साझेदारी से जुड़े व्यवसाय में बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। आपसी संबंधों में गलतफहमियां न होने दें।

लव- पति-पत्नी के बीच भावनात्मक संबंध मधुर रहेंगे, लेकिन प्रेम संबंधों को मर्यादित रखना अति आवश्यक है।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों से अपना बचाव अवश्य रखें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया

भाग्यशाली अंक- 8

कन्याः

पॉजिटिव- आज आपके कार्य बहुत ही सहज और सरल तरीके से संपन्न होंगे। युवाओं का करियर से संबंधित कोई प्रयास सफल होने की संभावना है। आय और व्यय का उचित समन्वय बना रहेगा। समय हंसी खुशी व्यतीत होगा।

नेगेटिव- शॉपिंग करते समय कुछ व्यर्थ की चीजों में भी खर्च की आशंका है। साथ ही ध्यान रखें कि किसी खरीदारी के सिलसिले में धोखा हो सकता है। आलस को अपने ऊपर हावी न होने दें, इसकी वजह से आपके महत्वपूर्ण काम छूट भी सकते हैं।

व्यवसाय- प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में कोई बेहतर डील होने की संभावना है, लेकिन अपनी व्यापारिक गतिविधियों को किसी के समक्ष भी जाहिर न करें। युवाओं का कारोबार संबंधी प्रयास सफल रहेगा। किसी की सलाह पर विश्वास करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर ध्यान देना भी जरूरी हैं।

लव- वैवाहिक संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक नज़दीकियां बढ़ेंगी।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। उचित दिनचर्या और खान-पान आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाकर रखेंगे।

भाग्यशाली रंग- सफेद

भाग्यशाली अंक- 8

तुलाः

पॉजिटिव- अपने कार्य क्षमता पर विश्वास रखें। खुद की सूझबूझ और समझदारी से कोई पारिवारिक मामला सुलझाने में सक्षम रहेंगे। किसी निकट संबंधी की परेशानी में उसकी मदद करने से आपको हार्दिक खुशी महसूस होगी। साथ ही, संबंधों में भी नज़दीकियां आएंगी।

नेगेटिव- किसी भी तरह की परेशानी में घर के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह अवश्य लें। निश्चित ही आपको उचित समाधान मिलेगा। हालांकि घर में मेहमानों के आगमन से आपकी दिनचर्या कुछ अस्त-व्यस्त हो सकती है, लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन न लाएं।

व्यवसाय- मीडिया से संबंधित गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। आज कोई बेहतर सूचना मिल सकती है, लेकिन कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार का बदलाव करने का प्रयास न करें, अभी इस काम के लिए परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं।

लव- पति-पत्नी के संबंधों में नज़दीकियां बढ़ेंगी। अपने लव पार्टनर को मैरिज के लिए प्रपोज करने का उचित समय है।

स्वास्थ्य- गैस और बदहजमी की वजह से शरीर में सुस्ती और थकान रहेगी। खान-पान संतुलित रखें।

भाग्यशाली रंग- नीला

भाग्यशाली अंक- 7

वृश्चिकः

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत मामलों में किसी का हस्तक्षेप न होने दें। आपकी मेहनत के उचित रिजल्ट मिलेंगे। जिसकी वजह से मानसिक सुकून रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में भी आपकी सम्मानजनक की स्थिति रहेगी। विद्यार्थी नए सत्र की पढ़ाई को लेकर उत्साहित रहेंगे।

नेगेटिव- घर के किसी भी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है। साथ ही किसी निकट संबंधी से वाद-विवाद उत्पन्न होने जैसी स्थिति भी बन रही है। अपने स्वभाव में धैर्य और संयम बनाए रखें।

व्यवसाय- व्यवसाय में किसी नए काम की शुरुआत के लिए समय अनुकूल नहीं है। इस समय कार्यप्रणाली यथावत ही रखें। वर्तमान व्यवसाय संबंधी लाभ के स्त्रोतों में इजाफा होगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से आपको कोई बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है।

लव- पारिवारिक वातावरण उचित बनाए रखने के लिए आपका योगदान जरूरी है। बेहतर होगा कि परिवार के साथ कोई मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम बनाएं।

स्वास्थ्य- वाहन से चोट लगने की आशंका बनी हुई है। अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।

भाग्यशाली रंग- क्रीम

भाग्यशाली अंक- 1

धनुः

पॉजिटिव- इस समय का ग्रह गोचर आपके लिए बहुत ही अनुकूल है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह और सहयोग से सामाजिक रूप से आप अपनी छवि को निखारने में सक्षम रहेंगे। नजदीकी संबंधियों के साथ आपके संबंधों में और अधिक मधुरता बढ़ेगी।

नेगेटिव- इस समय बड़े निर्णय लेने से परहेज करें और वर्तमान स्थिति पर ही ध्यान दें। बच्चों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार रखना जरूरी है। अन्य कार्यों के साथ-साथ अपने घर परिवार पर भी ध्यान देना बहुत जरूरी है।

व्यवसाय- अपनी व्यवसायिक कार्यप्रणाली को सीक्रेट रखें। अगर किसी नए प्रोजेक्ट को शुरू करने की योजना है तो उस पर तुरंत अमल करें। किसी अनुभवी और वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग आपके लिए कार्यक्षेत्र में उन्नतिदायक रहेगा। ऑफिशियल कार्य समय पर पूरे होंगे।

लव- घर-परिवार में व्यवस्थित और शांति भरा माहौल रहेगा। अविवाहितों लिए विवाह संबंधी रिश्ता भी आ सकता है।

स्वास्थ्य- कभी-कभी किसी परेशानी की वजह से नकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकते हैं। जिसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। इसलिए सावधान रहें।

भाग्यशाली रंग- हरा

भाग्यशाली अंक- 3

मकरः

पॉजिटिव- अगर स्थान परिवर्तन संबंधी कोई योजना बन रही है तो उसके फलीभूत होने का अनुकूल समय है। संतान के करियर संबंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा। कोई धार्मिक यात्रा भी हो सकती है।

नेगेटिव- दूसरों की मदद करने में अपने समय और सामर्थ्य का भी ध्यान रखें। इसकी वजह से आपके कई महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं। किसी संबंधी के साथ वाद-विवाद की स्थिति में आपको धैर्य और शांति रखनी होगी।

व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेंगी। किसी नए काम को शुरू करने से पहले सोच-विचार करना जरूरी है। बेहतर होगा कि जैसा वर्तमान में चल रहा है, उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है।

लव- वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। युवाओं के प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन तनाव और थकान से बचने के लिए आराम करना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- पीला

भाग्यशाली अंक- 1

कुंभः

पॉजिटिव- अचानक ही कोई रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से चिंता दूर होगी। अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने के लिए आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि रहेगी और शारीरिक, मानसिक रूप से सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे।

नेगेटिव- विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, इसलिए व्यर्थ की गतिविधियों में समय नष्ट न करें। आज कहीं भी पैसा निवेश करने की योजना न बनाएं, क्योंकि नुकसानदायक स्थिति बन रही है। अपने काम पर ही ध्यान दें।

व्यवसाय- कोई भी व्यावसायिक कार्य या धन संबंधी लेनदेन करते समय कागजी कार्यवाही अवश्य करें। अन्यथा कोई कानूनी मसला बन सकता है। साझेदारी से जुड़े व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां बनी हुई हैं। भविष्य संबंधी योजनाओं को आज स्थगित रखें।

लव- अपनी व्यवसायिक परेशानियों को व्यक्तिगत जीवन पर हावी न होने दें, क्योंकि इसका असर घर की सुख-शांति पर भी पड़ेगा।

स्वास्थ्य- स्त्री वर्ग को अपने स्वास्थ्य के लिए विशेष जागरूक रहने की जरूरत है। हालांकि थोड़ी सी सावधानी स्वस्थ रखेगी।

भाग्यशाली रंग- केसरिया

भाग्यशाली अंक- 9

मीनः

पॉजिटिव- अपने आसपास सुखद परिस्थितियां महसूस करेंगे। जिसका सुखद असर आपके व्यक्तित्व पर भी पड़ेगा। किसी नजदीकी मित्र या रिश्तेदार के साथ चल रही गलतफहमी दूर होगी, संबंधों में पुनः मधुरता आएगी। किसी धार्मिक स्थल पर जाने का विचार बन सकता है।

नेगेटिव- आपकी जल्दबाजी और गुस्से से आपके और परिवार दोनों के लिए परेशानियां बढ़ जाती हैं। किसी भी प्रकार की फिजूलखर्ची न करें, अन्यथा आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। असमंजस की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।

व्यवसाय- प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी बेहतर डील होने की संभावना है, लेकिन अपने सामर्थ्य से अधिक लोन या कर्ज लेने की स्थिति से परहेज करें। व्यवसाय संबंधी किसी भी कार्य प्रणाली और गतिविधि को दूसरों के साथ शेयर न करें, इसमें आपको नुकसान हो सकता है।

लव- परिवार के साथ मनोरंजन और मौज-मस्ती में खुशनुमा समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में भी और अधिक नज़दीकियां बढ़ेंगी।

स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से एलर्जी और खांसी-जुकाम जैसी छोटी-मोटी परेशानियां रहेंगी, लेकिन लापरवाही न बरतें और तुरंत इलाज करें।

भाग्यशाली रंग- जामुनी

भाग्यशाली अंक- 9