• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Guru Rashi Parivartan (Transit In Aquarius) 2021; Rashifal Of Jupiter Transit (Astrological) Predictions For Kumbh, Sagittarius, Scorpio, Cancer, Gemini, And Other Zodiac Signs

गुरु का राशि परिवर्तन:कुंभ राशि में बृहस्पति के आने से देश में बड़े राजनीतिक बदलाव होने के योग, 5 राशियों के लिए शुभ

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुंभ राशि में बृहस्पति के आने से धर्म, शिक्षा और बैंकिंग से जुड़े बड़े फैसले होने के योग, 3 राशियों को रहना होगा संभलकर

21 नवंबर को बृहस्पति कुंभ राशि में आ गया है। इस राशि में तकरीबन साढ़े 4 महीने रुकने के बाद ये ग्रह अगले साल 13 अप्रैल 2022 को मीन राशि में प्रवेश कर जाएगा। बृहस्पति के राशि बदलने से शनि-गुरु की अशुभ युति खत्म हो जाएगी और बृहस्पति पर किसी पाप ग्रह की छाया भी नहीं रहेगी। जिससे इसका अशुभ असर कम हो जाएगा। बृहस्पति के राशि परिवर्तन से देश में बड़े राजनीतिक बदलाव होने के योग बनेंगे।

धर्म, शिक्षा और बैंकिंग से जुड़े बड़े फैसले
पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र बताते हैं कि शनि के साथ गुरु की युति खत्म होने से अनुसंधान से जुड़े रुके काम पूरे हो सकते हैं। शिक्षा, रोजगार कला, संस्कृति, बैंकिंग और अध्यात्म के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। शनि-गुरु की वजह से फैला बीमारियों का संक्रमण लगभग खत्म होने लगेगा। धर्म, शिक्षा और बैंकिंग से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय शुरू होगा। इन मामलों से जुड़े बड़े और अहम फैसले भी होंगे। कुल मिलाकर भगवान विष्णु के प्रभाव में वृद्धि होने से रोगों और मानसिक रूप से उपजे तनाव में कमी आनी शुरू हो जाएगी।

5 राशियों के लिए धन लाभ और तरक्की वाला समय
डॉ. मिश्र के मुताबिक 21 नवंबर से बृहस्पति सीधी चाल से चलेगा और कुंभ राशि में रहेगा। इसके प्रभाव से मेष, मिथुन, सिंह, तुला और मकर राशि वाले लोगों को जॉब और बिजनेस में किस्मत का साथ मिल सकता है। नौकरी में प्रमोशन और मनचाहा स्थान परिवर्तन हो सकता है। अधिकारियों से मदद भी मिलने के योग बनेंगे। इनके अलावा बिजनेस करने वाले लोगों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है। बिजनेस में तरक्की होने की भी संभावना है। लेन-देन और निवेश समेत कई मामलों में किस्मत का साथ भी मिल सकता है।

कुंभ समेत 3 राशियों को रहना होगा संभलकर
इन दिनों में वृष, कन्या और धनु राशि वाले लोगों पर बृहस्पति का मिला-जुला असर रहेगा। इन 3 राशियों के नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा। वहीं, कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। इन 4 राशियों के लोगों को जोखिम और जल्दबाजी से खासतौर पर बचना होगा। निवेश और लेन-देन के फैसले भी सावधानी से और किसी अनुभवी से सलाह से लेने होंगे। इन राशियों के राजनीति से जुड़े लोगों को विशेष सावधानी रखनी होगी।

13 अप्रैल तक बृहस्पति का सभी राशियों पर असर (डॉ. गणेश मिश्र के मुताबिक​​​​​​)

मेष: इस राशि के बृहस्पति ग्रह फायदेमंद रहेगा। नौकरी और बिजनेस की पुरानी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। रोजमर्रा के काम समय से पूरे हो जाएंगे। नई योजनाएं बनेंगी और उनमें सफलता भी मिलेगी।

वृष: प्रॉपर्टी संबंधी खास मामलों में फैसले हो सकते हैं। सुख बढ़ेगा। व्हीकल खरीदारी का योग भी बनेगा। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों की मेहनत बढ़ेगी। दुश्मनों पर जीत मिलेगी। सेविंग खत्म हो सकती है। मिला-जुला समय रहेगा।

मिथुन: गुरु के राशि परिवर्तन से नौकरी और बिजनेस में पुरानी मेहनत का फायदा मिलेगा। रुका हुआ पैसा मिलने के भी योग बन रहे हैं। आसपास और साथ काम करने वाले लोगों से मदद मिलेगी। सेहत में सुधार होगा। संतान संबंधी चिंता दूर होगी। दूर स्थानों की यात्रा भी हो सकती है।

कर्क: बृहस्पति के राशि परिवर्तन से इस राशि के लोगों को संभलकर रहना होगा। धन हानि के योग बन रहे हैं। सेविंग खत्म हो सकती है। निवेश करने से बचना होगा। नौकरी और बिजनेस की कोई राज की बात भी उजागर होने की आशंका बन रही है। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में सावधान रहें।

सिंह: इस राशि वाले लोगों पर बृहस्पति का शुभ प्रभाव पड़ेगा। इस राशि के नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के पुराने विवाद सुलझ सकते हैं। रोजमर्रा के कामों में फायदा होगा। मेहनत का पूरा फल भी मिलेगा। सेहत में सुधार होगा। पद-प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी।

कन्या: बृहस्पति की वजह से इस राशि वाले लोगों के प्रॉपर्टी संबंधी कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। यात्राओं के योग बन रहे हैं। रोजमर्रा के कुछ काम निपट जाएंगे और कुछ कामों में रुकावटें आ सकती है। रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। नौकरी और बिजनेस में विवाद से बचने की कोशिश करें।

तुला: इस राशि वाले लोगों को नौकरी और बिजनेस में किस्मत का साथ मिलेगा। फायदेमंद योजनाएं बनेंगी। सेहत भी अच्छी रहेगी। दोस्तों और भाइयों से मदद मिलेगी। आपकी मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा। पुरानी योजनाओं पर काम होगा।

वृश्चिक: इस राशि वाले लोगों को सावधान रहना होगा। बृहस्पति के कारण धन हानि और सेविंग खत्म होने की आशंका है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों की योजनाएं उजागर हो सकती है। इससे फायदा नहीं मिल पाएगा। राज की बातें भी उजागर हो सकती है। निवेश और लेन-देन से बचना होगा।

धनु: बृहस्पति के कारण नौकरी और बिजनेस में इस राशि वालों की मेहनत बढ़ सकती है। लेकिन सेहत में सुधार होगा। कुछ कामों में रुकावटों के बाद सफलता भी मिलेगी। नौकरी और बिजनेस में किस्मत का साथ मिलेगा। रोजमर्रा के काम पूरे होंगे। प्रॉपर्टी संबंधी महत्वपूर्ण मामले भी सुलझ जाएंगे।

मकर: गुरू के राशि परिवर्तन से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। नौकरी और बिजनेस में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। दूर स्थानों के लोगों से मदद मिलेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। दोस्तों और भाइयों से भी मदद मिलने के योग हैं।

कुंभ: बृहस्पति के राशि परिवर्तन से खर्चा बढ़ सकता है और फायदे में कमी आ सकती है। सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें आ सकती हैं। कामकाज में किस्मत का साथ कम ही मिल पाएगा। नई योजनाओं पर काम शुरू होने में देरी हो सकती है।

मीन: गुरू के राशि बदलने से सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है। दौड़-भाग बढ़ेगी। नौकरी और बिजनेस में अनचाहा बदलाव हो सकता है। दुश्मन परेशान कर सकते हैं। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में उलझन बढ़ सकती है।

खबरें और भी हैं...