पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal (Guru Rashi Parivartan) 6th April To 14th September 2021 | Jupiter Monthly Horoscope Predictions For Libra Dhanu Karka Leo Capricorn Kumbh Cancer Vrishabha Vrashchik Tula Sagittarius Gemini

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 अप्रैल का गुरु का राशि परिवर्तन:12 साल बाद फिर कुंभ राशि में आएगा बृहस्पति, लोगों में बढ़ेगी बीमारियों से लड़ने की ताकत

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिक्षा, धर्म और राजनीति से जुड़े लोगों के लिए ठीक नहीं रहेगा बृहस्पति का राशि परिवर्तन

बृहस्पति ग्रह 6 अप्रैल, को मकर से कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। अब 12 साल बाद ये ग्रह फिर से कुंभ राशि में रहेगा। साल 2021 में गुरु का ये पहला राशि परिवर्तन होगा। अभी तक देवताओं के गुरु यानी बृहस्पति अपनी नीच राशि में शनि के साथ थे। अब शनि की ही राशि कुंभ में आ जाएंगे। इस राशि में यह 13 सितंबर तक रहेंगे। इसी बीच ये ग्रह 20 जून को वक्री यानी टेढ़ी चाल से चलेगा। फिर ऐसे ही चलते हुए 14 सितंबर को वापस मकर राशि में आ जाएगा। इसके बाद 18 अक्टूबर को सीधी चाल से चलेगा और 20 नवंबर को फिर कुंभ राशि में आ जाएगा।

बढ़ेगी बीमारियों से लड़ने की ताकत
चैत्र महीने में बृहस्पति के राशि बदलने पर लोगों में कुशलता और राजाओं में कोमलता बढ़ेगी। यानी गुरु ग्रह के कारण देश के बड़े मंत्रियों या प्रशासनिक अधिकारियों का व्यवहार अच्छा रहेगा। इस ग्रह के कारण फसलें अच्छी रहेंगी। बृहस्पति के राशि बदलने से लोगों में बीमारियों से लड़ने की ताकत बढ़ेगी। शेयर बाजार में भी उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

बृहस्पति के कारण राजनीतिक उथल-पुथल
शनि की राशि में गुरु के आ जाने से अच्छे लोगों की परेशानी भी बढ़ सकती है। देश के पूर्वी राज्यों में उपद्रव होने की आशंका है। शिक्षा के क्षेत्र में अनियमितता रहेगी। प्रशासन और मंत्रियों के तालमेल में कमी आ सकती है। धार्मिक गतिविधियां नहीं हो पाएगी। राजनीति में उथल-पुथल बनी रहेगी। षडयंत्र भी ज्यादा बनेंगे। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में उत्साह नहीं रहेगा। व्यापारियों के लिए चिंता का समय रहेगा। धार्मिक विवाद होने की आशंका मांगलिक कामों में भी निराशा का समय रहेगा।

शुभ: मेष, मिथुन, सिंह, तुला और मकर
कुंभ राशि में गुरु के आने से मेष, मिथुन, सिंह, तुला और मकर राशि वाले लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। इन राशियों के लोगों को धन लाभ और फायदा मिलेगा। कामकाज की रुकावटें खत्म होंगी। तरक्की और आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। सेहत में भी सुधार होगा।

सामान्य : वृष, कन्या और धनु
वृष, कन्या और धनु राशि वाले लोगों पर बृहस्पति का मिला-जुला असर रहेगा। इन 3 राशियों के लोगों को सोच-समझकर फैसले लेने होंगे। जोखिम भरे कामों से बचना होगा। अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए इन राशियों के लोगों को ज्यादा मेहनत करनी होगी। इन 3 राशियों के लोगों को अधिकारियों से मदद मिलेगी। आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे।

अशुभ : कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन
कुंभ राशि में बृहस्पति के आ जाने से कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के मांगलिक कामों में रुकावटें आ सकती हैं। इन राशि वालों को संभलकर रहना होगा। कुछ भी नया काम करने से बचना होगा। सोचे हुए काम पूरे नहीं हो पाने से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। लेन-देन और निवेश में सावधानी रखनी होगी। बिजनेस और नौकरी में बदलाव के भी योग बनेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें