• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • July Rashifal (Horoscope Monthly) | Monthly Rashifal July 2022), July Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

जुलाई का राशिफल:इस महीने मिथुन राशि वालों को नौकरी में मनचाही जिम्मेदारी और मकर, कुंभ राशि को रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जुलाई में पांच ग्रहों की चाल बदलेगी। इनका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। जिससे मेष राशि वाले लोग इस महीने निवेश करना चाहते हैं तो उनके लिए समय अच्छा रहेगा। मिथुन राशि वालों को नौकरी में मनचाही जिम्मेदारी और रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। बिजनेस में नए फैसले लेने के लिए सिंह राशि वालों के लिए ये महीना अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि वालों के लिए ये महीना अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी कामों फायदा होने के योग हैं। धनु राशि वालों के रुके काम पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। मकर और कुंभ राशि के लोगों को रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। वहीं अन्य राशियों पर इस महीने सितारों का मिला-जुला असर दिखेगा।

डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक आपकी राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा ये महीना...

मेष - पॉजिटिव- प्रॉपर्टी संबंधित कोई रुका काम है, तो इस माह उसके बनने की पूरी संभावना है। रचनात्मक और सामाजिक कामों में आपका ज्यादा समय बीतेगा। मीडिया और संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। भविष्य संबंधी योजनाओं पर भी विचार होगा।
नेगेटिव- अपने महत्वपूर्ण कार्य माह के पूर्वार्द्ध में ही पूरा करने का प्रयास करें। क्योंकि बाद में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल भी हो सकती हैं। मन को स्थिर रखने का प्रयत्न करें। स्वभाव में परिपक्वता लाना जरूरी है। जोखिम भरे कार्यों में बिल्कुल भी रुचि ना ले, अन्यथा नुकसान हो सकता है। व्यर्थ के वाद-विवाद की स्थिति से खुद को दूर ही रखें।
व्यवसाय- किसी के साथ पार्टनरशिप करने की योजना है, तो उस पर गंभीरता से विचार करें। समय अनुकूल है। इस समय मार्केटिंग और प्रमोशन पर ज्यादा ध्यान देना जरूरी है। किसी बिजनेस में इन्वेस्टमेंट के लिए भी समय अनुकूल है। नौकरी में जैसी स्थिति चल रही है, उसी में सामंजस्य बिठाना उचित रहेगा।
लव- पति-पत्नी का आपसी सामंजस्य मधुरता पूर्ण रहेगा। परिवार के साथ कोई मनोरंजक यात्रा संभव है। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं तथा मर्यादा का ध्यान जरूर रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखने के लिए संयमित दिनचर्या रखें। खांसी, जुकाम जैसी हल्की-फुल्की दिक्कत रह सकती है।

वृष - पॉजिटिव- घर में नजदीकी संबंधियों के आगमन से चहल-पहल भरा माहौल रहेगा। साथ ही किसी पारिवारिक मुद्दे को लेकर चल रही गलतफहमियां दूर होंगी। घर में नवीनीकरण तथा परिवर्तन संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। व्यस्तता के बावजूद कुछ समय अपनी रूचि पूर्ण कार्यों के लिए भी निकालें। इससे मानसिक सुकून मिलेगा।
नेगेटिव- खर्च करते समय बजट को नजरअंदाज ना करें, वरना बाद में पछताना पड़ सकता है। बातचीत करते समय अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें। स्वयं पर भरोसा रखें, किसी की गलत सलाह आपके लिए नुकसानदायक रह सकती हैं। मित्रों तथा निकट संबंधियों के साथ संबंधों में खटास ना आने दें।
व्यवसाय- व्यक्तिगत व्यस्तता की वजह से व्यवसाय को नजरअंदाज ना करें। वर्तमान परिस्थितियों की वजह से धैर्य और संयम से काम लेना जरूरी है। कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखें। फोन द्वारा आपको महत्वपूर्ण आर्डर मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोग अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव लाने से टारगेट आसानी से हासिल कर लेंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। पति पत्नी बीच संबंध सुखद और सहयोगात्मक रहेंगे। किसी पुराने मित्र के मिलने से बेहतरीन यादें भी ताजा होगी।
स्वास्थ्य- मौसम का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। इस समय स्वास्थ्य की सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन गंभीरता से करना जरूरी है।

मिथुन - पॉजिटिव- यह माह काफी व्यस्तता पूर्ण व्यतीत होगा। अपने खास कार्यों को प्राथमिकता पर रखें। पिछले काफी समय से कोई रुकी हुई पेमेंट मिल सकती है। किसी भी मुश्किल कार्य को आप अपने परिश्रम द्वारा हल करने की क्षमता रखेंगे। बच्चों से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलने से घर में उत्सव भरा माहौल रहेगा।
नेगेटिव- व्यक्तिगत कार्यों के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों में भी हिस्सा लेना जरूरी है। गलत नियत के लोगों से दूरी बनाकर रखें। कुछ अनावश्यक खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। पड़ोसियों के साथ किसी भी बात को लेकर वाद-विवाद में ना पड़ें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। साथ ही कर्मचारियों और सहयोगियों का भी उचित सहयोग मिलेगा। सिर्फ बेहतरीन रणनीति बनाकर काम करने की जरूरत है। किसी अनुभवी व्यक्ति का उचित मार्गदर्शन भी मिलेगा। नौकरी में मनोनुकूल कार्यभार मिलने से चल रहे तनाव से राहत मिलेगी।
लव- व्यस्तता की वजह से घर परिवार को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। विवाहेत्तर संबंधों का नकारात्मक प्रभाव पारिवारिक जीवन पर पड़ सकता है। साथ ही आपका कैरियर भी प्रभावित हो सकता है।
स्वास्थ्य- गैस और एसिडिटी जैसी समस्याएं रहेंगी। तनाव और थकान का असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। योगा और मेडिटेशन इसका उचित इलाज है।

कर्क - पॉजिटिव- परिवार के साथ मौज-मस्ती भरे क्रियाकलापों में बेहतरीन समय व्यतीत होगा। समझदारी से लिए गए फैसले आपकी आर्थिक स्थिति को और अधिक बेहतर बनाएंगे भविष्य संबंधी योजनाओं में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। घर के जरूरत संबंधी वस्तुओं की खरीदारी भी बनी रहेगी।
नेगेटिव- अपरिचित लोगों से ज्यादा मेल मिलाप रखना नुकसान दे सकता है। बच्चों की गतिविधियों तथा संगति पर कड़ी नजर रखें। आलस की वजह से कुछ अधूरे काम छूट दे सकते हैं, इस समय अपनी उर्जा और कार्य क्षमता में कमी ना आने दे। समय के अनुसार अपने व्यवहार में भी परिवर्तन लाना जरूरी है। यात्राएं कम ही करें, तो बेहतर है।
व्यवसाय- इस समय कोई भी व्यवसायिक निर्णय खुद ही लेने का प्रयास करें। किसी भी नए काम को शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। कई व्यवसायिक मामलों में कोई नया निर्णय लेते समय दिक्कतें आएंगी। कमीशन संबंधी कार्यों में सफलता मिल सकती हैं। नौकरी अतिरिक्त कार्यभार बना रहेगा।
लव- प्रेम प्रसंगों में भावनात्मक नज़दीकियां बढ़ेगी। पति-पत्नी के संबंध भी सौहार्दपूर्ण और सुखद रहेंगे। तथा घर परिवार में सुकून भरा माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- गैस और कब्ज संबंधी समस्या से परेशान रहेंगे। उचित इलाज लंे, क्योंकि इसकी वजह से और भी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

सिंह - पॉजिटिव- सामाजिक व धार्मिक क्रियाकलापों में आपकी रूचि बढ़ेगी। इन गतिविधियों में समय व्यतीत करने से आपको मानसिक सुकून और शांति मिलेगी। प्रॉपर्टी के लेनदेन संबंधी कार्य में सफल रहेंगे। आपकी कोई विशेष प्रतिभा लोगों के सामने आएगी। जिससे आपका मनोबल और आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।
नेगेटिव- दूसरों के मामलों में बिना वजह हस्तक्षेप ना करें। अन्यथा आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। व्यर्थ की गतिविधियों में खर्चा करने से बजट बिगड़ सकता है। भाइयों के साथ संबंधों में खटास ना आने दे। क्योंकि इसका असर पारिवारिक व्यवस्था पर भी पड़ेगा। बड़े बुजुर्गों की सलाह व मार्गदर्शन पर अवश्य अमल करें ।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय बेहतरीन है। अगर कोई नया काम शुरू करने की योजना बनाई है, तो तुरंत उस पर अमल करें। परंतु पेमेंट वगैरह अभी रुक सकती हैं, जिसकी वजह से मन परेशान रहेगा। कोई ऑफिशियल यात्रा भी संभव है। जो कि लाभदायक रहेगी।
लव- पारिवारिक वातावरण पर किसी अन्य व्यक्ति का हस्तक्षेप ना होने दे। घर के किसी अविवाहित सदस्य के विवाह हेतु उत्तम रिश्ता आ सकता है। किसी धार्मिक उत्सव में शामिल होने के निमंत्रण भी मिलेंगे।
स्वास्थ्य- अत्यधिक भागा दौड़ी की वजह से थकान और तनाव रहेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दिनचर्या में योगा मेडिटेशन जैसी गतिविधियों को भी शामिल करें। वाहन भी सावधानी पूर्वक चलाएं।

कन्या - पॉजिटिव- आपको कोई विशेष योग्यता अथवा काबिलियत को तराशने का मौका मिलेगा। आपके काम स्वतः ही बनते जाएंगे। इसलिए गंभीरता और मेहनत से अपने कार्यों पर ध्यान दें। अगर किसी भी तरह का कोई विवाद चल रहा है, तो उसे सुलझाने का उचित समय है। पारिवारिक देखरेख के लिए भी आप समय निकाल लेंगे।
नेगेटिव- अपने आसपास के नकारात्मक लोगों की गतिविधियों से अनभिज्ञ ना रहे। कभी-कभी आलस और लापरवाही की वजह से आप कुछ काम डालने का प्रयास कर सकते हैं। इस समय गाड़ी अथवा प्रॉपर्टी से संबंधित किसी भी कार्य को स्थगित रखना उचित रहेगा। कोई भी दिक्कत आने पर पारिवारिक सदस्यों की सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- कोई मन मुताबिक व्यवसायिक कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता हैं। किसी नए कार्य को शुरू करने संबंधी योजनाएं भी बनेगी। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में ध्यान रखें कि पार्टनर के साथ संबंधों में मतभेद उत्पन्न ना हो। ऑफिस में फाइलें तथा दस्तावेज संबंधी कागजात बहुत ही संभाल कर रखने की जरूरत है। वरना आपको अपना टारगेट हासिल करने में विलंब हो सकता है।
लव- परिवार की जरूरतों पर भी ध्यान रखना आपका दायित्व है। हालांकि वैवाहिक संबंधों में मधुरता और सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में किसी गलतफहमी की वजह से अलगाव भी उत्पन्न हो सकता है।
स्वास्थ्य- नसों में खिंचाव और दर्द जैसी समस्या बढ़ेगी। लापरवाही ना बरतें, व्यायाम तथा इलाज दोनों पर ध्यान दें। साथ ही वर्तमान वातावरण से भी अपना बचाव रखना जरूरी है।

तुला - पॉजिटिव- इस माह आप अपनी दिनचर्या और कार्यप्रणाली में कुछ परिवर्तन लाने की कोशिश करेंगे। और काम की अपेक्षा आप अपने व्यक्तिगत तथा रुचि संबंधी गतिविधियों पर अधिक समय व्यतीत करेंगे। इससे आपको मानसिक सुकून और खुशी मिलेगी। तथा अपने कार्यों को योजनाबद्ध और डिसिप्लिन तरीके से अंजाम भी दे पाएंगे।
नेगेटिव- कभी-कभी आलस्य या विघ्न बाधाएं आने से आपके कुछ खास कार्य रुक भी सकते हैं। किसी पारिवारिक सदस्य के विवाहित जीवन में समस्या आने से तनाव रहेगा। रूपए-पैसे के मामले में भी किसी पर आंख मूंदकर विश्वास ना करें। इस समय किसी भी यात्रा को टालना उचित रहेगा। विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई पर और अधिक ध्यान दें।
व्यवसाय- व्यवसायिक दृष्टि से समय अनुकूल है। अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक बढ़ाएं। क्योंकि कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। ध्यान रखें कि स्टाफ अथवा कर्मचारियों के बीच कुछ मतभेद हो सकते हैं। ऑफिस में काम की अधिकता की वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ेगा।
लव- घर का वातावरण मधुर बना रहेगा। घर के सुख-सुविधा संबंधी वस्तुओं की खरीदारी रहेगी। किसी पारिवारिक सदस्य की विवाह संबंधी बातचीत भी चल सकती हैं।
स्वास्थ्य- पॉल्यूशन और वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखना जरूरी है। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखें, तथा सुरक्षा संबंधी नियमों का भी पालन करें।

वृश्चिक - पॉजिटिव- समय अनुकूल है। इसलिए अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं। क्योंकि समय के साथ किए गए कार्यों के परिणाम भी बेहतर होते हैं। निकट संबंधियों के घर में आगमन से खुशनुमा वातावरण रहेगा, तथा किसी विशेष मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा। कोई भवन संबंधी निर्माण रुका हुआ है, तो उस के संदर्भ में योजना बनाने का उचित समय है।
नेगेटिव- अपने अहम और गुस्से पर नियंत्रण रखें। क्योंकि इस वजह से संबंधों में खटास भी आ सकती हैं। इस समय यात्रा संबंधी किसी भी गतिविधि को स्थगित रखना उचित रहेगा काम का अत्यधिक बोझ अपने ऊपर ना लें। व्यर्थ की गतिविधियों में समय नष्ट ना करके अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर अधिक ध्यान दें।
व्यवसाय- इस महीने बिजनेस में नई कार्यप्रणाली या व्यवस्था हो सकती है। ऐसा करने से बेहतरीन परिणाम ही मिलेंगे। व्यवसाय में पब्लिक रिलेशन को और अधिक मजबूत करें। भूमि की खरीद-फरोख्त संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण डील हो सकती है। किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ आपकी मुलाकात लाभदायक साबित होगी। सरकारी सेवारत लोग अनैतिक गतिविधियों में रुचि ना लें।
लव- पति-पत्नी आपसी सामंजस्य द्वारा घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेंगे। तथा परिवारजनों के बीच भी सुखद संबंध रहेंगे। युवा वर्ग की दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती हैं।
स्वास्थ्य- खांसी, जुखाम तथा वायरल बुखार की समस्या रहेगी। लापरवाही ना करें और तुरंत इलाज लें। साथ ही आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।

धनु - पॉजिटिव- समय लाभप्रद है। समाज तथा परिवार में आपका मान-सम्मान बना रहेगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। मीडिया तथा ऑनलाइन संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें। भाइयों के साथ चल रही किसी पुरानी समस्या का समाधान मिलने से राहत महसूस करेंगे। कहीं फंसे हुए पैसे की वापसी भी संभव है।
नेगेटिव- अत्यधिक भावुकता नुकसानदायक रहेगी इसलिए कोई भी निर्णय प्रैक्टिकल होकर लें। अपनी योजनाओं को सार्वजनिक ना होने दें, अन्यथा आपके साथ धोखा होने की स्थिति बन सकती है। गुस्से और आवेश पर नियंत्रण रखना जरूरी है। अपने स्वभाव में परिपक्वता लाएं।
व्यवसाय- अपने व्यवसायिक संपर्क सूत्र विस्तृत करें। आर्थिक दृष्टि से समय बहुत अनुकूल है। अगर व्यवसाय में किसी प्रकार का इन्वेस्टमेंट करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो समय अनुकूल है। आप अपनी हिम्मत और आत्मविश्वास द्वारा कई रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। नौकरी पेशा लोग पब्लिक डीलिंग करते समय सावधानी बरतें।
लव- पारिवारिक तथा व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल और सामंजस्य बना रहेगा। जीवनसाथी की सलाह व सहयोग भी आप को सुकून देगा। प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति विश्वास की भावना रखना जरूरी है।
स्वास्थ्य- शरीर में सुस्ती और थकान हावी रहेगी। अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति लापरवाही करना आपके स्वास्थ्य को हानि पहुंचा सकता है।

मकर - पॉजिटिव- इस समय धनदायक परिस्थितियां बनी हुई है। निवेश संबंधी मामलों में ज्यादा ध्यान दें। जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने का प्रयास करें, आपको कोई बेहतरीन उपलब्धि मिलने वाली है। आत्म मनन तथा चिंतन करने से आपको बहुत अधिक मानसिक शांति अनुभव होगी। किसी मुश्किल कार्य को भी आप अपने दृढ़ संकल्प से पूरा करने की क्षमता रखेंगे।
नेगेटिव- घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है। घर में किसी भी प्रकार का परिवर्तन कर रहे हैं, तो वास्तु सम्मत नियमों का भी प्रयोग अवश्य करें। किसी के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करना संबंधों में कटुता ला सकता है। दूसरों की सलाह की अपेक्षा अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें। समय अनुसार थोड़ा स्वार्थी होना भी जरूरी है।
व्यवसाय- नए अनुबंध मिलेंगे जो कि आर्थिक दृष्टि से फायदेमंद साबित होंगे। परंतु कोई भी डील अथवा लेनदेन करते समय अलर्ट लेना जरूरी है। कर्मचारियों का उचित सहयोग बना रहेगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों का किसी टारगेट को पूरा करने से कंपनी को फायदा होगा। जिसकी वजह से तरक्की होने के भी योग बन रहे हैं।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। मित्रों के साथ कोई पारिवारिक गेट टुगेदर भी संभव है। घर के किसी विवाहित व्यक्ति का रिश्ता तय होने की भी संभावना है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य की दृष्टि से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। स्त्री वर्ग अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। इस समय किसी तरह के इंफेक्शन होने की स्थिति बन रही है।

कुंभ - पॉजिटिव- इस समय फाइनेंस अथवा लेनदेन संबंधी कुछ ना कुछ गतिविधियां चलती रहेंगी। कहीं रुका हुआ पैसे की वापसी भी संभव है। घर के वरिष्ठ तथा बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व सहयोग आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। किसी धार्मिक स्थल पर से बहुत अधिक मानसिक सुकून मिलेगा। और आप अपने अंदर नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे।
नेगेटिव- अपनी भावुकता और उदारता जैसे स्वभाव को संयमित रखें। क्योंकि आपकी इन कमजोरियों का कोई फायदा भी उठा सकता है। किसी नजदीकी संबंध को लेकर मन में भ्रम और हताशा जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। कुछ समय आत्म मनन और चिंतन में जरूर लगाएं। इससे आपको कई उलझे हुए सवालों के जवाब भी मिलेंगे।
व्यवसाय- व्यापार में अपनी योजनाओं और कार्यप्रणाली को सीक्रेट रखें। क्योंकि आपका ही कोई कर्मचारी आपकी सूचनाओं को लीक कर सकता है। अपने काम की क्वालिटी को और बेहतर बनाने की जरूरत है। इस समय कामकाज संबंधी कुछ चुनौतियां सामने आएंगी, हालांकि आप उनका सामना करने में भी सक्षम रहेंगे। ऑफिस में चल रही दिक्कतें दूर होंगी।
लव- घर का वातावरण सुखद और अनुशासन पूर्ण रहेगा। बच्चों की तरफ से भी कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंधों को विवाह में परिणित करने के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कामकाज की वजह से पैरों तथा कमर में दर्द की समस्या रहेगी। उचित आराम लें तथा फिजियोथेरेपी भी इसका उचित समाधान है। साथ ही वायु, वादी जैसी चीजों का सेवन करने से परहेज करें।

मीन - पॉजिटिव- यह माह कुछ मिले-जुले परिणाम देने वाला है। किसी मुश्किल से मुश्किल काम को भी आप अपने परिश्रम द्वारा हल करने की क्षमता रखेंगे, थकान के बावजूद आपकी ऊर्जा बनी रहेगी। किसी पारिवारिक वाद विवाद का समाधान मिलने से घर में सुकून और शांति पूर्ण वातावरण रहेगा। घर में कोई मांगलिक आयोजन संबंधी कार्य होगा।
नेगेटिव- अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। तथा गुस्से व जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर भी काबू रखना जरूरी है। पड़ोसियों के साथ किसी भी बात को लेकर बिल्कुल ना उलझे। कभी-कभी शक और वहम जैसा व्यवहार आपके लिए परेशानी उत्पन्न कर सकता है। क्षमता से अधिक उधार ना लें। इस समय संतान को भी उचित मार्गदर्शन की जरूरत है।
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। आपने अपने व्यवसाय से संबंधित जो नीतियां और योजनाएं बनाई हैं, उन पर अमल करने का अनुकूल समय है। परंतु किसी कर्मचारी की वजह से दिक्कत भी आ सकती है। इसलिए उचित रणनीति बनाकर काम करना जरूरी है। नौकरी पेशा लोग अतिरिक्त कार्यभार की वजह से तनाव में रहेंगे।
लव- पति-पत्नी का आपसी तालमेल व सामान्य से बहुत अच्छा रहेगा। घर का वातावरण भी सुखद और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। परंतु विवाहेत्तर प्रेम संबंध घर की सुख शांति को भंग भी कर सकते हैं।
स्वास्थ्य- सिर दर्द और सर्वाइकल की समस्या बढ़ सकती हैं। तनाव और नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता बनी रहेगी।

खबरें और भी हैं...