पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Mangal Rashi Parivartan (Transit) September 2021; Rashifal (Astrological) Predictions OF Political, Job, Carrier, Weather Forecast And Health

मंगल का राशि परिवर्तन:21 अक्टूबर तक कन्या राशि में रहेगा ये ग्रह, रियल एस्टेट और उद्योग जगत में तेजी के संकेत

21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगल पर राहु की दृष्टि और गुरु के साथ अशुभ षडाष्टक योग बनने से दुर्घटनाएं और धार्मिक विवाद होने की आशंका

6 सितंबर को मंगल ग्रह कन्या राशि में आ जाएगा और 21 अक्टूबर तक रहेगा। तकरीबन इन 46 दिनों तक मंगल का असर देश-दुनिया और सभी राशियों पर पड़ेगा। इस ग्रह की चाल में बदलाव होने से मौसम में बदलाव होंगे। ये ग्रह जमीन, कर्जा, खून, सेना, पुलिस, गुस्सा और उत्साह का कारक ग्रह है। मंगल के शुभ प्रभाव से इनसे जुड़े शुभ फल मिलते हैं।

मंगल पर राहु की दृष्टि और गुरु के साथ अशुभ योग
पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र बताते हैं कि मंगल का बुध की राशि में आना रियल एस्टेट और उद्योग जगत में तेजी का संकेत दे रहा है। देश की सुरक्षा पर पैसा खर्च होगा। प्रॉपर्टी खरीदी-बिक्री बढ़ेगी। जमीनों के दामों में अचानक उतार-चढ़ाव भी हो सकता है। मंगल पर राहु की दृष्टि होने से देश के कुछ हिस्सों में झगड़े, हिंसा, प्रदर्शन और यातायात दुर्घटनाएं बढ़ेंगी।

प्राकृतिक आपदाओं में भूकंप, तूफान या लेंड स्लाइड्स होने की भी आशंका है। गुरु-मंगल का षडाष्टक योग होने से धार्मिक विवाद होंगे। धर्म गुरुओं के लिए समय ठीक नहीं रहेगा। शिक्षा संबंधी फैसलों से विवाद बढ़ेगा। संघर्ष, अशान्ति, रोग और उपद्रव हो सकते हैं। लोगों में पीलिया, दिल की बीमारी, ब्लड प्रेशर और पेट की बीमारियां बढ़ सकती हैं।

मेष, कर्क और वृश्चिक राशि के लिए शुभ
मंगल के राशि परिवर्तन का शुभ प्रभाव मेष, कर्क और वृश्चिक राशि वाले लोगों पर पड़ेगा। इन राशि वालों की जॉब और बिजनेस के लिए अच्छा समय रहेगा। वहीं, वृष, धनु और मकर राशि वालों पर मंगल का मिला-जुला असर दिखेगा। यानी सफलता तो मिलेगी लेकिन खर्चा, मेहनत और भागदौड़ भी रहेगी। इनके अलावा मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, कुंभ और मीन राशि वालों पर मंगल का अशुभ असर रहेगा। इन राशियों के लोगों को सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है। छोटी-मोटी चोट और आग या सड़क दुर्घटना होने की भी आशंका है।

हनुमानजी की पूजा से कम होगा अशुभ असर
मंगल के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए शहद खाकर घर से निकलना चाहिए। लाल चंदन का तिलक लगाएं। लाल फूलों से हनुमानजी की पूजा करें। सिंदूर लगाएं। मंगलवार के दिन तांबे के बर्तन में अनाज भरकर हनुमान मंदिर में दान करना चाहिए। मिट्‌टी के बर्तन में खाना खाएं। मसूर की दाल का दान करें। पानी में थोड़ा सा लाल चंदन मिलाकर नहाएं। इन उपायों की मदद से मंगल का अशुभ असर कम किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...