पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Mars Will Come In Aries On December 24; Due To This, There Is A Possibility Of Increasing Protests, Disturbances And Violence In The Country

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्योतिष:24 दिसंबर को मंगल आ जाएगा मेष राशि में; इससे देश में विरोध, उपद्रव और हिंसा बढ़ने की आशंका

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगल के राशि परिवर्तन के कारण बढ़ सकता है देश में तनाव, प्राकृतिक आपदा की भी आशंका है

24 दिसंबर को मंगल अपनी ही राशि यानी मेष में आ जाएगा। इससे पहले ये ग्रह 4 अक्टूबर से मीन राशि में था। अब अगले 2 महीने तक मंगल मेष राशि में ही रहेगा। फिर 22 फरवरी को वृष में जाएगा। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र का कहना है कि मंगल के अपनी ही राशि में आ जाने से देश के पश्चिमी और उत्तरी हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की आशंका है। इसके अलावा कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है। साथ ही देश में महंगाई बढ़ने के योग हैं। कुछ दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं। देश में तनाव और उपद्रव बढ़ने की आशंका भी है। देश के उत्तरी राज्यों में छिट-पुट हिंसा और विरोध भी बढ़ सकता है।

81 दिन तक रहेगा अपनी ही राशि में
पं मिश्र ने बताया कि मंगल ग्रह आमतौर पर 45 दिन में राशि बदल लेता है। लेकिन इस बार 81 दिन तक अपनी ही राशि मेष में रहेगा। इसे पहले 16 अगस्त को मंगल मेष राशि में आया था। फिर 4 अक्टूबर को एक राशि पीछे यानी मीन में चला गया था। उसके बाद अब वापस 24 दिसम्बर को मेष में आ जाएगा। इसके बाद 22 फरवरी 2021 को वृष राशि मे पहुंचेगा।

वृश्चिक और कुंभ राशि के लिए शुभ
मंगल के राशि बदलने से वृश्चिक राशि वाले लोगों की योजनाएं पूरी हो सकती हैं। इस राशि वालों के लिए जॉब और बिजनेस में फायदे वाला समय है। अचानक धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। दुश्मनों पर जीत मिलेगी। दूर स्थान की फायदेमंद यात्रा होने के योग हैं। वहीं, कुंभ राशि वाले लोगों के खर्चों में कमी आ सकती है। बचत बढ़ेगी। सरकारी नौकरी वाले लोगों के लिए फायदे वाला समय रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी खरीदी-बिक्री हो सकती है। किस्मत का साथ मिलेगा। मेहनत और पराक्रम भी बढ़ेगा।

अशुभ: कर्क, तुला, धनु और मीन
कर्क राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन ठीक नहीं है। इस राशि वालों के कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। मानसिक तनाव बढ़ेगा। कामकाज में मन नहीं लगेगा। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में सावधान रहना होगा। वहीं, मंगल के कारण तुला राशि वाले लोगों के दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है। रोजमर्रा के कामकाज में रुकावटें आने की आंशका बन रही है। सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है। कर्जा लेने के योग हैं। वहीं, धनु राशि वाले लोगों की योजनाएं अधूरी रह सकती हैं। दूर स्थान की यात्राएं होने के योग बन रहे हैं। ऐसी यात्राओं में खर्चा भी हो सकता है। मेहनत का फल कम ही मिल पाएगा। इनके अलावा मीन राशि वाले लोगों को भी संभलकर रहना होगा। इस राशि के लोगों का बचा पैसा खर्चा हो सकता है। गुस्से में कही गई किसी बात से नुकसान हो सकता है। गुप्त बातें उजागर हो सकती है। किस्मत का साथ भी नहीं मिल पाएगा।

मिला-जुला फल: मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या और मकर मंगल का राशि परिवर्तन मेष राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला फल देने वाला रहेगा। इस राशि के लोगों को रोजमर्रा के कामों में मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। लेकिन मेहनत का फायदा भी मिलेगा। वृष राशि वाले लोगों के लिए यात्रा के योग बन रहे हैं। मंगल के कारण सेहत संबंधी परेशानी तो होगी लेकिन दुश्मनों पर जीत भी मिल सकती है। लोन संबंधी काम पूरे हो सकते हैं। मंगल के प्रभाव से मिथुन राशि वाले लोगों की योजनाएं पूरी हो सकती है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। लेकिन मेहनत बढ़ेगी और कामकाज में भी रुकावटें आ सकती हैं। सिंह राशि वाले लोगों को मेहनत का फायदा मिलेगा। प्रॉपर्टी संबंधी रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। लेकिन खर्चे और दौड़-भाग भी बढ़ सकती है। कन्या राशि वाले लोगों को सोच-समझकर बोलना होगा। राज की बातें उजागर हो सकती हैं। लेकिन प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में फायदा मिल सकता है। धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। मकर राशि वाले लोगों का खर्चा बढ़ सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों की मेहनत बढ़ सकती है। प्रॉपर्टी संबंधी रुके हुए काम भी पूरे होने के योग बन रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें