पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दैनिक राशिफल:सोमवार को चंद्र करेगा तुला राशि में प्रवेश, मिथुन, कन्या और धनु राशि के लोगों को मिल सकता है फायदा

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 26 अप्रैल का दिन

सोमवार, 26 अप्रैल की सुबह चंद्र कन्या राशि में रहेगा। इसके बाद करीब 11.15 बजे के बाद चंद्र तुला राशि में प्रवेश करेगा। सोमवार को चित्रा नक्षत्र होने से मुद्गर नाम का अशुभ योग बन रहा है। सोमवार को शिवलिंग पर चांदी के लोटे से दूध चढ़ाएं। तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें। धूप-दीप जलाकर आरती करें। जरूरतमंद लोगों को दूध का दान करें।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी के अनुसार सोमवार को मिथुन, कन्या, धनु और मीन राशि के लोगों को लाभ मिल सकता है। अटके कामों में गति आ सकती है। वृष-वृश्चिक राशि के लोग सतर्क रहकर काम करें। यहां जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सोमवार, 26 अप्रैल का दिन...

मेषः

पॉजिटिव- आज दिन की शुरुआत में ही अपनी दिनचर्या संबंधी योजनाएं बना लें। समय अनुकूल है, निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को भी प्रतिस्पर्धा संबंधी कार्य में सफलता मिलने की पूरी संभावना है।

नेगेटिव- अपने जज्बात और गुस्से जैसे स्वभाव पर नियंत्रण रखें। आय के स्रोत बढ़ने के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी। बाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ना होने दें।

व्यवसाय- मार्केटिंग तथा पेमेंट कलेक्ट करने जैसे कार्यों पर अधिक ध्यान दें। इस समय पब्लिक रिलेशन आपके लिए व्यवसाय संबंधी नए स्रोत उत्पन्न कर सकते हैं। साथ ही वर्तमान वातावरण की वजह से अपनी कार्य प्रणाली में भी कुछ बदलाव लाने की जरूरत है।

लव- पारिवारिक वातावरण सुखद और खुशनुमा बना रहेगा। सभी सदस्यों का आपस में कुछ समय व्यतीत करना संबंधों में और अधिक नजदीकियां लाएगा।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण की वजह से लापरवाही करना उचित नहीं है।

भाग्यशाली रंग- लाल

भाग्यशाली अंक- 9

वृषः

पॉजिटिव- किसी निकट संबंधी द्वारा कोई खुशखबरी मिलने से परिवार में खुशी भरा वातावरण रहेगा। कहीं निवेश करने के लिए भी समय अनुकूल है। इस समय अगर आप किसी रिस्क प्रवृत्ति के कामों में रुचि लेते हैं तो सफलता मिलेगी।

नेगेटिव- अपने ईगो तथा अति आत्मविश्वास करने जैसी कमियों पर काबू करने का प्रयास करें। तथा अपनी इस ऊर्जा को सकारात्मक रूप में इस्तेमाल करें। इस समय ज्यादा मेलजोल ना बढ़ाकर अपने काम से ही मतलब रखना उचित रहेगा।

व्यवसाय- व्यवसाय में कुछ मंदी का दौर रहेगा। आय के साधन भी सामान्य ही रहेंगे। अगर किसी नए काम को शुरू करने की योजना बना रहे थे तो अभी उसे स्थगित करना ही उचित है। किसी भी व्यवसाय संबंधी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें।

लव- पति-पत्नी के संबंधों में नजदीकियां बनी रहेंगी। परंतु जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती हैं।

स्वास्थ्य- जोड़ों में दर्द की कोई पुरानी समस्या बढ़ सकती हैं। वायु और बादी वाली चीजों के सेवन से परहेज करें। व्यायाम और योगा पर ध्यान देना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- सफेद

भाग्यशाली अंक- 6

मिथुनः

पॉजिटिव- पिता या पिता समान व्यक्ति की सलाह और मार्गदर्शन का अनुसरण करना आपके लिए हितकारी रहेगा। परिवार में कुछ समय से चल रही गलतफहमियां किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। आप अपनी योग्यता और प्रतिभा के बल पर कोई उपलब्धि हासिल कर लेंगे।

नेगेटिव- आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें, क्योंकि यह समय मेहनत और परिश्रम करने का है। विद्यार्थी और युवा वर्ग पढ़ाई अथवा कैरियर पर अधिक ध्यान दें। व्यर्थ की मौज मस्ती में समय व्यतीत करना समय की बर्बादी ही है।

व्यवसाय- व्यवसाय में पब्लिक डीलिंग संबंधी कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। परंतु किसी भी कार्य में पक्के बिल द्वारा ही लेनदेन करें। अन्यथा कोई धोखा होने की आशंका बन रही है। अपनी योजनाओं को किसी के समक्ष शेयर ना करें।

लव- अत्यधिक व्यस्तता की वजह से घर-परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे। परंतु पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से घर का माहौल उचित और अनुशासित बना रहेगा।

स्वास्थ्य- कभी-कभी स्वभाव में चिड़चिड़ापन और तनाव आपकी कार्य क्षमता में रुकावट डाल सकता है। कुछ समय सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के सानिध्य में भी व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग- हरा

भाग्यशाली अंक- 5

कर्कः

पॉजिटिव- आज अपने व्यक्तिगत कार्य तथा परिवार के साथ बेहतरीन समय व्यतीत होगा। घर की जरूरत संबंधी वस्तुओं की ऑनलाइन शॉपिंग भी होगी। घर के वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद व स्नेह आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा।

नेगेटिव- अपने विचारों तथा स्वभाव को संयमित रखे। स्वास्थ्य कुछ नरम होने की वजह से काम अधूरा रह सकता है, परंतु चिंता ना करें। पारिवारिक सदस्यों का सहयोग बना रहेगा। पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद में ना पड़ें।

व्यवसाय- इस समय किसी भी प्रकार की व्यवसायिक यात्रा को स्थगित करना पड़ेगा। तथा किसी नए कार्य को शुरू करने में भी अभी रुचि ना लें। ऑफिस का काम घर पर ही करना पड़ेगा परंतु कार्य की अधिकता की वजह से तनाव भी रहेगा।

लव- पति-पत्नी आपसी सामंजस्य द्वारा किसी पारिवारिक समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। प्रेम संबंधों में एक दूसरे के लिए समय निकालना मुश्किल होगा।

स्वास्थ्य- घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। परंतु चिंता ना करें, जल्दी ही स्वास्थ्य सुधार भी हो जाएगा।

भाग्यशाली रंग- बादामी

भाग्यशाली अंक- 2

सिंहः

पॉजिटिव- आज अधिकतर समय व्यक्तिगत तथा पारिवारिक कार्य को पूरा करने में ही व्यतीत हो जाएगा। आपके उत्तम व्यक्तित्व और व्यवहार कुशलता की वजह से सामाजिक गतिविधियों में भी आपका वर्चस्व रहेगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति सजग रहेंगे।

नेगेटिव- किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर ज्यादा विश्वास ना करें। इस समय दूसरों के साथ सामान्य दूरी बनाकर रखना भी जरूरी है। जमीन की खरीद-फरोख्त संबंधी कार्यों को अभी स्थगित रखें, ज्यादा लाभ होने की संभावना नहीं है।

व्यवसाय- मंदी का दौर होने के बावजूद व्यवसायिक गतिविधियां बेहतर रहेंगी। इस समय भाइयों का सहयोग आपके काम में और अधिक विकास देगा। किसी भी सरकारी कार्य को करने से पहले उसके बारे में उचित जानकारी अवश्य लें।

लव- घर में सुकून और शांति भरा वातावरण रहेगा। युवा वर्ग व्यर्थ के प्रेम संबंधों में ना पड़कर अपने कैरियर पर ध्यान दें।

स्वास्थ्य- नजला, जुकाम जैसी परेशानी की वजह से दिनचर्या कुछ अस्त-व्यस्त रहेगी। बेहतर होगा कि वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

भाग्यशाली अंक- 1

कन्याः

पॉजिटिव- लाभदायक संपर्क सूत्रों का उपयोग करने का समय है। जो कि आपके लिए आर्थिक रूप से बहुत ही फायदेमंद रहेंगे। विरोधी पक्ष हावी हो सकता है परन्तु इससे आपका कोई भी अहित नहीं होगा। संतान की शिक्षा व कैरियर संबंधी कोई महत्वपूर्ण कार्य भी संपन्न हो सकता है।

नेगेटिव- खर्च की अधिकता की वजह से आर्थिक कशमकश बनी रहेगी। धैर्य और संयम रखें। जोखिम तथा रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में निवेश बिल्कुल भी ना करें। इस समय ज्यादा ही नुकसान होने की आशंका है।

व्यवसाय- इस समय व्यवसाय के प्रति और अधिक गंभीरता और मेहनत की जरूरत है। नौकरी में भी छोटी-मोटी समस्याएं आ सकती है, परंतु समय रहते उनका हल भी निकल आएगा। बॉस तथा अधिकारियों के साथ संबंध खराब ना होने दें।

लव- जीवनसाथी तथा परिवारिक सदस्यों के साथ खुशनुमा और सुखद समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों को विवाह के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती हैं।

स्वास्थ्य- गलत आदतों तथा गलत प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। इसका नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य और व्यक्तिगत जीवन पर पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग- हरा

भाग्यशाली अंक- 5

तुलाः

पॉजिटिव- आज किसी खास कार्य में सफलता पाने के लिए बहुत अधिक परिश्रम की जरूरत है, परंतु आपको अवश्य ही कामयाबी मिलेगी। अगर कोई नई गाड़ी खरीदने संबंधी प्लान बन रहा है तो समय अनुकूल है।

नेगेटिव- अपनी जरूरतों पर काबू रखें, क्योंकि अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। किसी के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप करना उचित नहीं है, इसका नकारात्मक असर आपके मान-सम्मान पर भी पड़ सकता है। कुछ समय बच्चों की समस्याओं को सुनने और सुलझाने में भी अवश्य लगाएं।

व्यवसाय- किसी भी व्यवसायिक यात्रा को स्थगित रखें। युवा वर्ग जल्दी कामयाबी पाने के चक्कर में कैरियर संबंधी किसी गलत लक्ष्य का चुनाव ना करें। नौकरी पेशा लोगों को अपने किसी प्रोजेक्ट पर ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

लव- घर का माहौल खुशनुमा और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। प्रेम संबंधों में इस समय भावनात्मक रूप से एक दूसरे का ध्यान रखना जरूरी है।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी भी विपरीत परिस्थिति मे परेशान होने के बजाय समाधान ढूंढने का प्रयास करें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिकः

पॉजिटिव- आज बातचीत के माध्यम से किसी मसले का हल व समाधान मिल जाएगा। किसी शुभचिंतक की प्रेरणा और आशीर्वाद आपके लिए भाग्योदय दायक साबित रहेगा। संतान की तरफ से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

नेगेटिव- खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी के व्यक्तिगत मामले में बिन मांगे सलाह ना दें, अन्यथा आपकी मान-हानि हो सकती हैं। नजदीकी संबंधी की मदद करने से पहले अपने बजट का भी ध्यान अवश्य रखें।

व्यवसाय- अगर व्यवसाय बढ़ाने के लिए किसी के साथ साझेदारी करने की योजना बना रहे हैं, तो आपका निर्णय सकारात्मक रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को अपने मन मुताबिक ऑथोरिटी मिलेगी। इस समय किसी भी प्रकार की गलत गतिविधियों में रुचि ना लें। अपनी छवि को साफ-सुथरी बनाकर रखना जरूरी है।

लव- पारिवारिक सदस्यों के बीच आपसी सहयोग व सामंजस्य उचित बना रहेगा। प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति भावनात्मक लगाव रखना जरूरी है।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु लापरवाह होना उचित नहीं है। नियमित रूप से योगा और व्यायाम पर ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग- लाल

भाग्यशाली अंक- 9

धनुः

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति आपके अनुकूल है। आपको अपनी योग्यता और प्रतिभा के बल पर उचित परिणाम हासिल होंगे। उन्नति का भी कोई मार्ग प्रशस्त होगा। युवा वर्ग अपने किसी प्रोजेक्ट को पूरा कर लेने से राहत महसूस करेंगे।

नेगेटिव- दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय अपनी योग्यता पर विश्वास रखें। अहम और गुस्से पर नियंत्रण रखें। पैसे के लेनदेन को लेकर कोई वाद-विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है, इसलिए सावधान रहें।

व्यवसाय- इस समय व्यवसायिक प्रणाली में किए गए सुधार के उचित परिणाम हासिल होंगे। परंतु कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी ना करें। ऑफिस में पेपर वर्क पूरा करते समय बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। छोटी सी लापरवाही आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं।

लव- अपने पारिवारिक तथा व्यक्तिगत मामले में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप ना होने दें। इसका नकारात्मक असर घर की व्यवस्था पर पड़ सकता है।

स्वास्थ्य- जुखाम तथा बुखार की समस्या से परेशान रहेंगे। लापरवाही ना करें तथा उचित इलाज लें।

भाग्यशाली रंग- पीला

भाग्यशाली अंक- 3

मकरः

पॉजिटिव- आज दिन सामान्य ही रहेगा। परंतु आप अपनी क्षमता के अनुसार कार्य को अंजाम देने में सफल रहेंगे। काम का बोझ अधिक रहेगा, परंतु उसके उचित परिणाम मिलने से आप थकान भूल जाएंगे।

नेगेटिव- अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने में कुछ मुश्किलें सामने आएंगी। इस समय बहुत ही सूझबूझ द्वारा निर्णय लेने की जरूरत है। युवा वर्ग लाभ प्राप्ति के लिए किसी गलत मार्ग को ना अपनाएं।

व्यवसाय- व्यवसायिक मामलों में सारे निर्णय स्वयं ही लें। किसी कर्मचारी पर आंख मूंदकर विश्वास रखना धोखा भी दे सकता है। किसी भी कार्य में पक्के बिल का प्रयोग करें। सरकारी मामलों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा तथा घर में सुख-शांति कायम रहेगी। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।

स्वास्थ्य- डायबिटिक लोग अपना विशेष ध्यान रखें। वर्तमान वातावरण की वजह से अपनी सुरक्षा स्वयं करना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- आसमानी

भाग्यशाली अंक- 8

कुंभः

पॉजिटिव- आज मनोरंजन तथा सुख सुविधा संबंधी गतिविधियों में आपका बेहतरीन समय व्यतीत होगा। किसी धार्मिक संस्था के प्रति भी आपका उचित योगदान रहेगा। कहीं से अच्छे तथा शुभ समाचार की भी प्राप्ति होगी।

नेगेटिव- कोई भी निर्णय बहुत अधिक सोच-समझकर तथा धैर्य पूर्ण तरीके से लेने का प्रयास करें। अपने ऊपर काम का बोझ ज्यादा लेने से तनाव रहेगा। अपनी योजनाओं को हकीकत में भी बदलने का प्रयास करें।

व्यवसाय- व्यापार में विस्तार संबंधी योजनाएं सफल रहेंगी। और अतिरिक्त आय के भी मार्ग बनेंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को किसी लापरवाही की वजह से अधिकारी वर्ग की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

लव- पति-पत्नी के बीच घर की किसी समस्या को लेकर नोकझोंक रह सकती हैं। समस्या को आपस में ही बैठकर सुलझाएं। घर की बात बाहर ना निकलने दें।

स्वास्थ्य- सिर दर्द तथा माइग्रेन की समस्या परेशान करेंगी। तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें। सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग- नीला

भाग्यशाली अंक- 8

मीनः

पॉजिटिव- आज कोई रुका हुआ काम अचानक ही बन सकता है, जिसकी वजह से विजय हासिल करने जैसी फीलिंग रहेगी। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किस धार्मिक स्थल पर भी कुछ समय अवश्य व्यतीत करें।

नेगेटिव- अकारण ही किसी के साथ झगड़े या वाद-विवाद में ना पड़े। इसकी वजह से कोई लक्ष्य आपके हाथ से निकल सकता है। भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा करना आपके लिए उचित नहीं है।

व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में किसी नए काम को शुरू करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें। अपने प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए कार्य की अधिकता रहेगी।

लव- पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। किसी विपरीत लिंगी मित्र के साथ व्यवहार करते समय मर्यादा का ध्यान अवश्य रखें, अन्यथा मानहानि हो सकती हैं।

स्वास्थ्य- स्त्री वर्ग अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहें। ज्यादा तनाव और काम के बोझ की वजह से थकान और कमजोरी महसूस हो सकती हैं।

भाग्यशाली रंग- केसरिया

भाग्यशाली अंक- 3