पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नए साल में ग्रहों की चाल:2021 में राहु-केतु और शनि नहीं करेंगे राशि परिवर्तन, बदलेगी अन्य सभी ग्रहों की चाल

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुध 19 बार, शुक्र 15 बार, सूर्य 11 बार, मंगल ग्रह 7 बार, गुरु 3 बार, और चंद्रमा हर सवा दो दिन में बदलेंगे घर

नववर्ष 2021 में कई ग्रह अपनी चाल बदलेंगे तो कुछ ग्रह राशि परिवर्तन कर नए घर में प्रवेश करेंगे। पूरे साल में मंगल ग्रह 7 बार, गुरु 3 बार, सूर्य 11 बार, शुक्र 15 बार, बुध 19 बार और चंद्रमा हर सवा दो दिन में राशि परिवर्तन करेंगे। खास बात यह है साल 2021 में राहु-केतु और शनि अपना राशि परिवर्तन नहीं करेंगे।

नए साल पर शनि अपनी स्व राशि मकर, राहु वृषभ राशि में और केतु वृश्चिक राशि में ही रहेंगे। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र का कहना है कि सूर्य से लेकर मंगल तक नए साल में अपनी राशि परिवर्तन करेंगे। ग्रहों के चाल बदलने से व्यक्ति को कई बार शुभ तो कई बार अशुभ परिणामों की प्राप्ति होती है। राशि परिवर्तन जातकों की लाइफ में तरक्की, नौकरी और अचानक धन प्राप्ति का योग लेकर आता है।

शनि मकर राशि में पूरे साल रहेंगे विराजमान
पं. मिश्र ने बताया कि न्याय के देवता कहे जाने वाले शनिदेव साल 2021 में कोई राशि परिवर्तन नहीं करेंगे। इसी राशि में रहकर शनि पूरे चराचर जगत को प्रभावित करेंगे। शनिदेव को कर्म का कारक भी माना जाता है, शनि कर्म के अनुसार फल देते हैं।

राहु वृषभ और केतु वृश्चिक में रहेंगे पूरे साल
पं. मिश्र के मुताबिक छाया ग्रह राहु वृषभ में और केतु वृश्चिक राशि में पूरे वर्ष भर रहेंगे। 23 सितंबर 2020 को राहु वृषभ राशि में और केतु वृश्चिक राशि में आए थे। राहु केतु के कारण पूरे विश्व में राजनीति चरम पर रहेगी और राजनीतिक उथल-पुथल चलती रहेगी। विश्व के कई राजनेताओं पर संकट छाया रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें