• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope 22 To 28 May 4th Week 2022: May Weekly Rashifal 2022, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

22 से 28 मई का राशिफल:तुला राशि वाले नौकरीपेशा लोगों की तरक्की के योग हैं, मीन राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

22 से 28 मई तक वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। कन्या राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। इस हफ्ते तुला राशि के नौकरी पेशा लोगों की तरक्की के योग बनेंगे। मीन राशि वालों को किस्मत और सितारों का साथ मिलेगा। वहीं, मकर राशि वालों को कारोबारी कामकाज में संभलकर रहना होगा। नया काम शुरू करने के लिए कुंभ राशि वालों के लिए समय अच्छा नहीं है। इनके अलावा अन्य राशियों के लिए ये सप्ताह सामान्य रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- यह सप्ताह संतोषजनक रहेगा। जल्दबाजी के बजाय शांतिपूर्ण तरीके से काम निपटाने का प्रयास करें। दूसरों से सहयोग की उम्मीद ना करें तथा अपनी कार्य क्षमता और योग्यता पर विश्वास रखें। कुछ नजदीकी लोगों से मेल-मुलाकात लाभदायक साबित होगी।
नेगेटिव- कभी-कभी अभिमान और अति आत्मविश्वास जैसी स्थिति आपके लिए नुकसानदायक रह सकती हैं। जिसकी वजह से आपके बनते कार्यों में विघ्न भी आ सकता है। अपने स्वभाव में सहजता बनाकर रखें। सेविंग भी कुछ कम रहेंगी
व्यवसाय- बिजनेस में पैसों के लेन-देन संबंधी काम करते समय सावधानी रखें। इस समय अगर पार्टनरशिप संबंधी कोई योजना बन रही है, तो अभी कुछ समय के लिए उसे स्थगित रखना ही उचित है।
लव- तनाव की वजह से जीवन साथी के साथ कुछ तकरार उत्पन्न हो सकती हैं। उपहारों का आदान-प्रदान खुशी देगा।
स्वास्थ्य- पाचन प्रणाली कमजोर रहेगी। हल्का और सुपाच्य भोजन लें।

वृष - पॉजिटिव- बुजुर्गों के मान-सम्मान व आदर में कमी ना आने दें। उनका आशीर्वाद व सहयोग आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। घर में कोई धार्मिक गतिविधि भी होगी, जिससे सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी पड़ोसी के साथ छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती हैं। अपने गुस्से पर काबू रखें तथा सहज बने रहें। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें। इससे घर का माहौल भी खराब हो सकता है।
व्यवसाय- वर्तमान में चल रहे कार्यों में क्वालिटी पर अधिक ध्यान दें। मीडिया तथा कंप्यूटर से जुड़े व्यवसाय अप्रत्याशित लाभ कमाएंगे। नौकरी पेशा लोगों को कोई टारगेट पूरा होने से बॉस तथा अधिकारियों से सराहना मिलेगी।
लव- व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ भी समय व्यतीत करें। इससे आपसी संबंधों में और अधिक मधुरता और निकटता आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती हैं।

मिथुन - पॉजिटिव- इस सप्ताह पारिवारिक युवा सदस्य के साथ महत्वपूर्ण मसलों पर विचार विमर्श हो सकता है। जिसके बेहतर परिणाम भी सामने आएंगे। कुछ रुके हुए कार्यों पर अधिक ध्यान दें, उनके बनने की उचित संभावना है।
नेगेटिव- कभी-कभी आप दूसरे की बातों पर शंकालु दृष्टि रखते हैं, जिससे संबंधों में खटास आ सकती हैं। अपने स्वभाव में समय अनुसार लचीलापन लाएं। जरा सी सूझबूझ और सावधानी आपको निर्णय लेने में सक्षम बनाएगी।
व्यवसाय- व्यवसाय में रिटेल की अपेक्षा होलसेल के कार्यों पर अधिक ध्यान दें। तथा कोई भी लेन-देन पक्के बिल से ही करें। मशीनरी आदि से संबंधित व्यवसाय में नुकसान होने की स्थिति बन रही है। इसलिए थोड़ी भी दिक्कत आने पर काम को रोकना ही उचित है।
लव- पति-पत्नी दोनों ही व्यस्तता की वजह से घर पर ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। परंतु फिर भी सभी सदस्यों के आपसी सामंजस्य द्वारा घर का वातावरण सुखद और अनुशासित बना रहेगा।
स्वास्थ्य- कब्ज और गैस की वजह से पेट में दर्द जैसी शिकायत रहेगी। हल्का और सुपाच्य भोजन लेना ही उचित उपाय है।

कर्क - पॉजिटिव- इस सप्ताह कुछ विरोधी तत्व आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। सफल नहीं होंगे, इसलिए निश्चिंत रहें। जबकि दूसरों की समस्या और कार्यों को सुलझाने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। कुछ लाभदायक संपर्क सूत्र भी स्थापित होंगे।
नेगेटिव- जल्दबाजी और ज्यादा उत्साहित होने से आपके बने बनाए कामों में गड़बड़ भी हो सकती हैं। इसलिए अपने अंदर धैर्य और संयम बनाये रखें। वाहन अथवा प्रॉपर्टी के लिए लोन सीमा से ज्यादा ना लें। नाजायज खर्चों पर भी काबू रखना जरूरी है।
व्यवसाय- वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों का असर अभी भी व्यापार पर पड़ रहा है। इसलिए कार्यक्षेत्र में नई रणनीति बनाकर काम करना होगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की भी सलाह अवश्य लें। नौकरी में हल्की-फुल्की परेशानियां बनी रहेंगी। परंतु समय रहते आप उनका हल भी ढूंढ लेंगे।
लव- व्यस्तता के बावजूद घर परिवार के लिए समय निकालना पारिवारिक सदस्यों को खुशी देगा। बच्चे अपने आपको सुरक्षित महसूस करेंगे।
स्वास्थ्य- गर्मी की वजह से अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति सजग रहना जरूरी है। इस समय शीतल चीजों का सेवन अधिक से अधिक करें।

सिंह - पॉजिटिव- आप स्थान परिवर्तन संबंधी योजना बना रहे हैं तो किसी के सलाह-मशविरा से आपकी योजना की शुरुआत हो सकती हैं। संतान की तरफ से भी किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय जरूर व्यतीत करें।
नेगेटिव- कभी-कभी ज्यादा सोचने की वजह से तनाव में आ जाना आपकी कार्य क्षमता को प्रभावित कर सकता है। बेहतर होगा कि खुद को व्यस्त रखें। किसी अनजान व्यक्ति को पैसे संबंधी उधारी ना दें, क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है।
व्यवसाय- व्यवसाय में कर्मचारियों की गतिविधियों पर नजर रखें। संबंधों में कड़वाहट न आने दें। ज्यादा रोक-टोक की वजह से स्टाफ परेशानी महसूस कर सकता है। साझेदारी के व्यवसाय मे आप और पार्टनर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें।
लव- जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार लाने के लिए आपसी सहयोग और सामंजस्य जरूरी है। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- गरिष्ठ और तले-भुने खानपान की वजह से पेट में किसी तरह की दिक्कत रह सकती हैं। लापरवाही ना करें।

कन्या - पॉजिटिव- इस सप्ताह घर के कामों में व्यस्तता रहेगी। कुछ भविष्य संबंधी योजनाओं पर भी विचार विमर्श होगा। पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य संपन्न हो सकता है। जिससे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।
नेगेटिव- सप्ताह मध्य से परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रह सकती हैं। बनते कामों में कुछ रुकावटें आएंगी। किराएदार संबंधी मामलों मे किसी भी तरह के वाद-विवाद में ना उलझें। बल्कि व्यक्तिगत गतिविधियों में खुद को व्यस्त रखें।
व्यवसाय- व्यवसाय में बढ़ोतरी के लिए किसी के साथ साझेदारी का प्लान कर रहे हैं तो तुरंत उस पर अमल करें। इस समय परिस्थितियां फायदेमंद है। किसी जरूरतमंद मित्र की आर्थिक सहायता करने से आपसी संबंधों में और अधिक मधुरता आएगी।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। परिजनों के साथ शॉपिंग आदि में भी समय व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान परिस्थितियों को नजर में रखते हुए अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें।

तुला - पॉजिटिव- इस सप्ताह कोई रुका हुआ काम अचानक व्यवस्थित तरीके से बन जाने से विजय हासिल करने जैसी फीलिंग रहेगी। तथा समय आनंददायक व्यतीत होगा। जरूरतमंद लोगों और बुजुर्गों की सेवा में भी कुछ समय जरूर व्यतीत करें। इससे आपका आत्म बल मजबूत होगा।
नेगेटिव- किसी योजना के विफल होने से कुछ चिंता रह सकती है। उस पर दोबारा से मनन करें। निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी। परंतु दूसरों की सलाह पर अमल करना नुकसान दे सकता है।
व्यवसाय- व्यवसाय में अधीनस्थ कर्मचारियों का उचित सहयोग बना रहेगा। जिससे उत्पादन क्षमता भी बेहतर होगी। नौकरी पेशा लोगों के लिए ट्रांसफर के योग बन रहे हैं, और इसमें तरक्की भी निश्चित है।
लव- घर का वातावरण सुखद रहेगा। परंतु किसी विपरीत लिंगी मित्र की वजह से संकट में पड़ सकते हैं, इस बात का जरूर ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- अचानक ही जोड़ों में दर्द और पेट की समस्या बढ़ सकती हैं। ज्यादा गैस वाली चीजों के सेवन से परहेज रखें।

वृश्चिक - पॉजिटिव- कोई भी काम जल्दबाजी में ना करके पहले उसके हर पहलू पर सोच-विचार कर लें। इससे आपको तरक्की के नए रास्ते समझ आएंगे। विद्यार्थियों को भी प्रतिस्पर्धा संबंधी कार्यों में किसी की हेल्प मिलने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।
नेगेटिव- इस सप्ताह अचानक ही किसी खर्च के आ जाने से आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। इसलिए अपने अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाएं। घर के बड़े बुजुर्गों तथा वरिष्ठ सदस्यों के मान-सम्मान तथा स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अकारण ही क्रोध की स्थिति से भी बचें।
व्यवसाय- व्यवसाय में जो विस्तार संबंधी योजनाएं बना रहे हैं, उन्हें आगे पर ना टाल कर गंभीरता से विचार करें। ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में किसी भी अनैतिक कार्य से परहेज रखें। इस समय वर्तमान में जैसा भी चल रहा है उसी में संतुष्ट रहें।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बनाने के लिए सहयोगात्मक रवैया अपनाना जरूरी है। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही किसी शारीरिक समस्या से कुछ राहत मिलेगी। और आप खुद को स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे।

धनु - पॉजिटिव- कोई रुका हुआ सरकारी काम इस सप्ताह पूरा हो सकता है। इसलिए पूरा ध्यान उस पर केंद्रित रखें। अपने सपने और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बहुत ही अनुकूल है। पूरे मनोयोग से अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहें।
नेगेटिव- घर के बड़े बुजुर्गों का सम्मान बनाकर रखें। किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से घर में कुछ तनाव रह सकता है। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी विश्वास ना करके सारे निर्णय स्वयं ही लें।
व्यवसाय- मीडिया तथा मार्केटिंग संबंधी व्यवसाय में उचित उपलब्धियां बन रही हैं। हालांकि अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम हासिल नहीं होंगे। परंतु वर्तमान समय धैर्य रखने का है। सरकारी संस्थाओं से संबंधित कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है।
लव- परिवार में सौहार्दपूर्ण माहौल बना रहेगा। प्रेम प्रसंगों में कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- वाहन द्वारा अथवा गिरने से चोट लगने की स्थिति बन रही है। इस समय बहुत ही सावधानी रखने की जरूरत है।

मकर - पॉजिटिव- पिछले कुछ कड़वे अनुभवों से सीख लेकर आप अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव लाएंगे। जो कि बेहतरीन साबित होंगे। कोई खोई हुई वस्तु अचानक मिल जाने से या कोई मन मुताबिक काम बन जाने से मन प्रसन्न रहेगा।
नेगेटिव- अपने ऊपर काम की इतनी ज्यादा जिम्मेदारी ना लें कि उसे पूरा करने में परेशानी हो। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेना उचित नहीं है। किसी अन्य व्यक्ति से मदद लेने की अपेक्षा अपनी बनाई नीतियों पर ही ध्यान दें।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी योजनाओं को किसी के आगे ज्यादा शेयर ना करें। अन्यथा कोई अपने स्वार्थ के लिए इनका लाभ उठा सकता है। हालांकि व्यवसाय की गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेगी। अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास बनाकर रखें।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। युवा वर्ग किसी के साथ फ्लर्ट करने की कोशिश ना करें, भेद खुल सकता है।
स्वास्थ्य- अत्यधिक गर्मी की वजह से घबराहट और बेचैनी की परेशानी रहेगी। इस समय खानपान के प्रति ज्यादा सजग रहने की जरूरत है।

कुंभ - पॉजिटिव- इस राशि के लोगों से अनुरोध है कि अधिकतर बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान लगाएं। आपके कार्य संपन्न होंगे। इससे आपको कुछ समय मित्रों तथा परिवारजनों के साथ भी बिताने के लिए मिलेगा और आप रिलेक्स महसूस करेंगे।
नेगेटिव- किसी अनजान व्यक्ति पर अधिक विश्वास करना और उनकी बातों में आना आपके लिए नुकसानदायक रह सकता है। पारिवारिक गतिविधियों में भी सहयोग करने की जरूरत है। बच्चों की समस्याओं को समझने और सुलझाने में भी कुछ समय अवश्य लगाएं।
व्यवसाय- वर्तमान में जो व्यवसाय चल रहा है उसी पर ध्यान लगाएं। नया काम शुरू करने के लिए ग्रह स्थिति अनुकूल नहीं है। क्योंकि अभी जितनी आप मेहनत करेंगे उसके अनुरूप उचित प्रणाम हासिल नहीं होंगे। ऑफिस के कार्यों को भी ध्यान पूर्वक करने की जरूरत है।
लव- विवाहित संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। तथा सभी सदस्यों का आपस में प्रेम और उचित सामंजस्य बना रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु आपकी विचलित मानसिक स्थिति दूसरों को भी प्रभावित कर सकती हैं। साथ ही आपकी कार्य क्षमता पर भी असर आएगा।

मीन - पॉजिटिव- इस सप्ताह ग्रह स्थिति और भाग्य दोनों ही आपका सहयोग कर रहे हैं। अगर किसी प्रॉपर्टी को बेचने का प्लान है, तो आपको इच्छा अनुसार उचित मूल्य मिल सकता है। अनजान व्यक्ति से मुलाकात तथा वार्तालाप आप दोनों के लिए ही लाभदायक रहेगी।
नेगेटिव- सकारात्मक सोच बनाए रखें। इससे निर्णय लेने में आसानी होगी। पेपर्स तथा दस्तावेज संबंधी मामलों में जरा सी लापरवाही परेशानी खड़ी कर सकती है। किसी भी असमंजस की स्थिति में अनुभवी लोगों से सलाह लेने में हिचक ना करें।
व्यवसाय- दूरदराज के क्षेत्रों से रुकी हुई व्यवसायिक गतिविधियों में दोबारा शुरुआत होगी। इसलिए इन कार्यों पर अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें। परंतु इस समय अपनी योजनाओं को सीक्रेट रखना ही उचित रहेगा। ऑफिस के काम भी सहजता से पुरे होते जाएंगे।
लव- अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आने से घर में खुशी भरा वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बनी रहेंगी।
स्वास्थ्य- ज्यादा भागदौड़ की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रह सकती है। कुछ समय अपने रुचि पूर्ण कार्यों में जरूर बीताएं।

खबरें और भी हैं...