• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope October 4th Week 2021: October Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

साप्ताहिक राशिफल:मेष, तुला और कुंभ राशि को धन लाभ के योग; कन्या और वृश्चिक वालों के लिए रहेगा परेशानी वाला समय

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धनु, मकर और मीन सहित सात राशि वाले लोगों की जॉब और बिजनेस पर पड़ेगा सितारों का मिला-जुला असर

24 से 30 अक्टूबर तक चंद्रमा वृष से सिंह राशि तक जाएगा। इन दिनों की शुरुआत में चंद्रमा पर राहु-केतु की छाया पड़ेगी। वहीं, बृहस्पति और शनि की दृष्टि भी रहेगी। इस ग्रह स्थिति के कारण 3 राशियों के लिए समय ठीक रहेगा। वहीं, दो राशियों के लिए ये हफ्ता ठीक नहीं रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में मेष, तुला और कुंभ राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। काम भी पूरे होंगे। इनके अलावा कन्या और वृश्चिक राशि वालों के लिए परेशानी वाला समय है। धोखा होने की भी आशंका है। मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, धनु, मकर और मीन राशि वाले लोगों के लिए सामान्य समय रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- इस सप्ताह अगर स्थान परिवर्तन संबंधी कोई योजना बन रही है तो उसके फलीभूत होने के लिए अनुकूल समय है। संतान के करियर संबंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा। कोई धार्मिक यात्रा भी हो सकती है।
नेगेटिव- व्यर्थ के घूमने-फिरने और मौज मस्ती में अपना समय नष्ट ना करें, इसकी वजह से आपके कई महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं। किसी प्रिय/संबंधी के साथ वाद-विवाद की स्थिति में आपको धैर्य तथा शांति रखना ही उचित रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य रहेगी। नए काम शुरू करने से पहले सोच-विचार करना जरूरी है। बेहतर होगा जैसा वर्तमान में चल रहा है, उसी पर अपना ध्यान रखें।
लव- विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी। युवाओं के प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु तनाव व थकान से बचने के लिए आराम भी लेना जरूरी है।

वृष - पॉजिटिव- सप्ताह अनुकूल है। रुके हुए काम सुचारू रूप से संपन्न होने लगेंगे। पड़ोस के किसी धार्मिक समारोह में जाने से मेल मिलाप खुशी देगा। घर संबंधी गतिविधियों में भी आपका सहयोग रहेगा।
नेगेटिव- कोई छोटी सी नकारात्मकता की वजह से आपका मन विचलित रह सकता है। अपनी मनःस्थिति पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यर्थ के खर्चे की अधिकता रहेगी। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।
व्यवसाय- बिजनेस में अचानक स्थितियां अच्छी होने से मन प्रसन्न रहेगा। खासतौर से स्त्री वर्ग से जुड़े व्यवसाय सफल रहेंगे। कोई पार्टनरशिप करने की सोच रहे हैं, तो उसमें सफलता के उचित योग हैं।
लव- पारिवारिक तथा आर्थिक मामलों में जीवनसाथी का सहयोग आपको राहत देगा तथा वातावरण भी व्यवस्थित बना रहेगा।
स्वास्थ्य- मौसमी परेशानी जैसे जुकाम, खांसी आदि की परेशानी हो सकती है। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करना उचित रहेगा।

मिथुन - पॉजिटिव- घर के नवीनीकरण अथवा बदलाव संबंधी योजनाएं बनेंगी। किसी सामाजिक संस्था के साथ सराहनीय काम करने से आपकी समाज में विशेष पहचान भी होगी। स्त्री वर्ग के लिए यह सप्ताह खास लाभदायक है।
नेगेटिव- घर के बड़े बुजुर्गों के मान-सम्मान में कमीं ना आने दें। बाहरी लोगों के साथ मेल मुलाकात करते समय अपने व्यवहार में सौम्यता और शालीनता बनाकर रखना जरूरी है। मेहमानों के अचानक आने से खर्चे की स्थिति भी रहेगी।
व्यवसाय- व्यवसायिक पार्टियों के साथ संबंध खराब ना करें। इसका असर आपके बिजनेस पर भी पड़ेगा। नया बिजनेस शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों को अपने ऑफिस में किसी प्रकार की राजनीति का सामना करना पड़ेगा।
लव- प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। अचानक ही किसी मित्र के मिलने से पुरानी बेहतरीन यादें ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- नजला, जुकाम और खांसी की समस्या बढ़ सकती हैं। लापरवाही ना बरतें तथा व्यवस्थित दिनचर्या रखें।

कर्क - पॉजिटिव- इस सप्ताह अपनी व्यस्ततम दिनचर्या में से कुछ समय अपने परिवार व मित्रों के लिए भी अवश्य निकालें। इससे कुछ नई जानकारियां तथा उपलब्धियां हासिल होगी और आप तनावमुक्त तथा ऊर्जावान महसूस करेंगे।
नेगेटिव- किसी भी कार्य को शांतिपूर्ण तरीके से व सोच-विचार करके ही संपन्न करें। किसी भी विपरीत परिस्थिति में अपना धैर्य खोना उचित नहीं है। कोई लक्ष्य आपकी आंखों से ओझल हो सकता है, इसलिए सचेत रहें।
व्यवसाय- इस सप्ताह कोई दिक्कत आने पर आपको अपने उसूलों से कुछ समझौता करना पड़ सकता है। नौकरी और बिजनेस में माहौल अनुकूल बनाए रखने में आप कामयाब जरूर रहेंगे। कोई ऑफिशियल यात्रा भी लाभदायक रहेगी।
लव- पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती हैं।
स्वास्थ्य- लापरवाही की वजह से बदहजमी और एसिडिटी की समस्या बढ़ सकती हैं। संतुलित आहार लेना जरूरी है

सिंह - पॉजिटिव- इस सप्ताह दिल की बजाए दिमाग से काम लें। भावनाओ में आकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं। बच्चों के भविष्य संबंधी कुछ योजनाएं बनेगी तथा निवेश संबंधी कार्य भी संपन्न होंगे। हिम्मत और साहस द्वारा असंभव कार्य को भी आसानी से संभव बना लेंगे।
नेगेटिव- किसी नजदीकी रिश्तेदार से मामूली सी बात पर कहासुनी हो सकती हैं। जिसका असर पारिवारिक संबंधों पर भी पड़ेगा। किसी भी जोखिम पूर्ण कार्य को करने से पहले उसके सभी पहलूओं पर सोच-विचार करना जरूरी है।
व्यवसाय- कामकाज का माहौल आपके पक्ष में रहेगा। किसी खास काम में निवेश करना आपके भविष्य को सुरक्षित रखेगा। किसी कर्मचारी की वजह से आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है।
लव- परिवार तथा व्यवसाय में उचित सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- ज्यादा भागदौड़ की वजह से थकान और सिर दर्द रहेंगे। थोड़ा समय प्रकृति के सानिध्य में बिताने से ताजगी महसूस होगी।

कन्या - पॉजिटिव- कोई मन मुताबिक बात बनने से या किसी प्रिय वस्तु के अचानक मिल जाने से बहुत अधिक प्रसन्नता रहेगी। जीवन के प्रति सकारात्मक रवैया विश्वास और आत्म बल को और अधिक बनाएगा। तथा काम में भी मन लगा रहेगा।
नेगेटिव- परंतु अपने ऊपर अधिक काम का बोझ लेना आपके लिए ही परेशानी का कारण भी बन सकता है। और सभी कार्य समय पर पूरे भी नहीं होंगे। बेहतर है कि इस सप्ताह की शुरुआत में अपने महत्वपूर्ण कामों को पहली प्राथमिकता दें।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर अपनी कार्यप्रणाली का किसी के सामने भी जिक्र ना करें, वरना कोई आपको धोखा दे सकता है। हालांकि स्टाफ और कर्मचारियों का काम को समय पर पूरा करने के लिए उचित सहयोग रहेगा।
लव- पति-पत्नी आपसी सामंजस द्वारा घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेंगे। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।
स्वास्थ्य- शारीरिक रूप से आप स्वस्थ और तंदुरुस्त रहेंगे। आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपको मानसिक रूप से भी स्वस्थ रखेगा।

तुला - पॉजिटिव- कहीं से पेमेंट आ जाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। प्रॉपर्टी संबंधी खरीद-फरोख्त करने के लिए समय अनुकूल है। घर में भी उचित व सकारात्मक वातावरण व्याप्त रहेगा। आप अपनी जीवनशैली को और अधिक प्रभावशाली बनाने का प्रयास करेंगे।
नेगेटिव- समय की कीमत को पहचानें। उचित समय पर काम ना करने से नुकसान आपको ही होगा। पुरानी जायदाद संबंधी समस्या बढ़ सकती है, इसका नकारात्मक असर रिश्तों पर भी पड़ेगा।
व्यवसाय- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में बेहतरीन व्यवसायिक योजनाएं बनेंगी। रुके मामले निपटाने के लिए भी समय अनुकूल है। साझेदारी संबंधी योजना बन रही है, तो उस पर फिर से विचार करने की जरूरत है। ऑफिस के माहौल में राजनीति रहेगी।
लव- घर तथा व्यवसाय में जीवनसाथी का सहयोग आपको तनाव मुक्त रखेगा। तथा घर में भी सुखद और खुशनुमा माहौल बना रहेगा।
स्वास्थ्य- गर्दन में दर्द या सरवाईकल की दिक्कत हो सकती है। व्यायाम करें तथा काम के बीच में समय-समय पर थोड़ा आराम लेते रहें।

वृश्चिक - पॉजिटिव- किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले उसकी योजना तथा रूपरेखा बनाएं, उसके पश्चात कार्य शुरू करें। प्रॉपर्टी संबंधी किसी भी प्रकार के कार्य में सफलता निश्चित है। जनसंपर्क बढ़ाने में अधिक ध्यान दें।
नेगेटिव- किसी रिश्तेदार का हस्तक्षेप होने से परिवार में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। बेहतर होगा कि दूसरों की बातों पर ध्यान ना दें। बच्चों की परेशानियों में उनकी मदद करना तथा उनके साथ समय व्यतीत करना उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा।
व्यवसाय- व्यवसाय में हर काम में पक्के बिल द्वारा ही लेन-देन करें, क्योंकि किसी से धोखा मिलने की आशंका है। पब्लिक डीलिंग संबंधी कार्य में सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे।
लव- वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों मे मधुरता बनाए रखने के लिए एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।
स्वास्थ्य- मौसम में बदलाव की वजह से शारीरिक ऊर्जा में कमी व थकान महसूस होगी। अपना ध्यान रखें तथा दिनचर्या को भी व्यवस्थित रखना जरूरी है।

धनु - पॉजिटिव- इस सप्ताह आप शारीरिक और मानसिक रूप से आश्चर्यजनक सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। जिसकी वजह से कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी आपको आसानी होगी। युवाओं को अपनी योग्यता के अनुरूप उचित परिणाम हासिल होने वाले हैं।
नेगेटिव- भावनाओं में बहकर आप अपनी कोई भी महत्वपूर्ण बात किसी के साथ शेयर ना करें, अन्यथा आपका कोई नजदीकी संबंधी ही आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। कुछ समय बच्चों की परेशानियों को सुलझाने के लिए भी अवश्य निकालें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह व्यवसायिक गतिविधियां धीमी रहेंगी। परंतु अभी उनमें किसी प्रकार का भी परिवर्तन करना उचित नहीं रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को पब्लिक डीलिंग संबंधी कार्यों में बहुत ही धैर्य और संयम रखने की जरूरत है।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। घर में किसी बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिलने से उत्सव भरा माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए देसी तथा आयुर्वेदिक चीजों का अधिक सेवन करें।

मकर - पॉजिटिव- इस सप्ताह रोजमर्रा की तनाव भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए किसी धार्मिक संस्था में कुछ समय व्यतीत करना और सहयोग करना आपको मानसिक सुकून देगा। साथ ही आपके मान-सम्मान तथा आत्मिक उन्नति में भी वृद्धि होगी। भूमि संबंधी लाभ भी होने की संभावना है।
नेगेटिव- किसी भी प्रकार की कागजी कार्यवाही करते समय पूरी सावधानी बरतें। छोटी सी गलती आपके लिए बहुत बड़ी परेशानी का कारण बनेगी। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी, जिसकी वजह से मन परेशान रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। साझेदारी से जुड़े बिजनेस में सहयोगी और कर्मचारियों का पूरा सहयोग व्यवसायिक गतिविधियों को और अधिक बेहतर बनाएगा। नौकरी में दूसरों के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें।
लव- पति-पत्नी के संबंध खुशनुमा रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मानसिक सुकून मिलेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ असंतुलित खानपान की वजह से पेट खराब हो सकता है। अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखें।

कुंभ - पॉजिटिव- इस सप्ताह आप दिनचर्या संबंधी गतिविधियों को नया रूप देने का प्रयास करेंगे, और कामयाब भी रहेंगे। किसी धार्मिक आयोजन संबंधी कार्य मे भी व्यस्तता रहेगी। इस समय आर्थिक स्थिति भी बेहतर बनी हुई है। कुल मिलाकर सप्ताह सुखद व्यतीत होगा।
नेगेटिव- अनावश्यक खर्च होने की वजह से बजट बिगड़ सकता है। इस समय किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खोनें या रखकर भूलने जैसी भी स्थिति बन रही है। विवाहित व्यक्तियों का ससुराल पक्ष से किसी प्रकार का मतभेद हो सकता है।
व्यवसाय- कामकाज की अधिकता रहेगी। परंतु कुछ व्यक्तिगत समस्याओं की वजह से व्यवसाय पर अधिक ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। कहीं से कोई रुका हुआ या अटका हुआ पैसा मिलने से राहत रहेगी। ऑफिस में फाइलें अथवा पेपर वर्क को पूरा करने के लिए ओवरटाइम करना पड़ सकता है।
लव- आपकी परेशानियों को हल करने में जीवनसाथी तथा परिवारजनों का भरपूर सहयोग बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- अत्यधिक मसालेदार खानपान से परहेज करें। इससे एसिडिटी और बदहजमी जैसी समस्या हल होगी।

मीन - पॉजिटिव- इस सप्ताह सामाजिक कार्यों की अपेक्षा अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें। क्योंकि इस समय लिया गया कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय आपके भविष्य के लिए लाभदायक साबित होगा। लंबे समय से चल रही किसी चिंता व तनाव से भी राहत मिलेगी।
नेगेटिव- बच्चों की परेशानी में उनका सहयोग करने के लिए कुछ समय अवश्य निकालें, इससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अपने स्वभाव को सहज बनाकर रखें, गुस्से की वजह से स्थितियां बिगड़ भी सकती हैं।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी संबंधी कोई डील फाइनल हो सकती है। कागजात और दस्तावेज की जांच-पड़ताल अवश्य कर लें। इस समय आप अपने काम में बदलाव संबंधी जो योजना बनाई है, वह आपके लिए सफलता दायक रहेगी।
लव- घर में मेहमानों के आने से खुशनुमा माहौल रहेगा। तथा आपसी मेलजोल से तनाव व थकान से भी राहत मिलेगी।
स्वास्थ्य- डायबिटीज और ब्लड प्रेशर संबंधी नियमित जांच अवश्य करवाएं। स्वास्थ्य संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें।

खबरें और भी हैं...