• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope August 2nd Week 2021: August Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

साप्ताहिक राशिफल:8 से 14 अगस्त तक धनु सहित 7 राशि वालों को जॉब और बिजनेस में मिलेगा सितारों का साथ

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तुला, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि वाले लोगों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर, मीन वालों को रहना होगा संभलकर

इस सप्ताह चंद्रमा कर्क से तुला राशि तक जाएगा। जिससे इन दिनों में गजकेसरी और महालक्ष्मी योग बनेगा। इन 2 शुभ योगों का फायदा 7 राशियों का मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि इस हफ्ते मेष राशि वालों के लिए अच्छा समय रहेगा। वृष राशि वालों को कामकाज के नए मौके मिलेंगे। रुका हुआ या उधार दिया पैसा भी वसूल हो जाएगा। मिथुन राशि वालों को बेहतरीन सफलता मिलने वाली है। कारोबारी हालात भी बेहतर होंगे। कर्क राशि वालों को धन लाभ के योग हैं। बिजनेस के नजरिये से समय भी अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है। सिंह राशि वाले लोगों के रुके काम पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। सेहत में भी सुधार होगा। कन्या राशि वालों के लिए ग्रह स्थिति अनुकूल है। नौकरी में तरक्की के साथ स्थानांतरण के भी योग हैं। धनु राशि वालों को कारोबार में उपलब्धि मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों के काम से अधिकारी संतुष्ट रहेंगे। इनके अलावा तुला, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। वहीं, मीन राशि वालों को संभलकर रहना होगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- इस समय ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। अधिकतर काम समय अनुसार बनते चले जाएंगे। घर में खास रिश्तेदारों के आगमन से चहल-पहल और व्यस्तता रहेगी। संतान की तरफ से भी किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।
नेगेटिव- अपने प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। परंतु ऐसे लोगों से उलझने की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से अपनी व्यवस्था बनाए रखें। आपका सहज और संयमित स्वभाव आपके मान-सम्मान को बनाए रखेगा।
व्यवसाय- सप्ताह की शुरुआत में कुछ दौड़-भाग रहेगी। सप्ताह मध्य से ठहराव आ जाएगा। प्रभावशाली व्यक्ति का सपोर्ट भी मिलेगा। परंतु कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी पैनी नजर रखना जरूरी है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। बच्चे की किसी उपलब्धि से घर में उत्साह भरा वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य- कोई वंशानुगत संबंधी दिक्कत दोबारा हो सकती हैं। रूटीन चेकअप जल्दी करवाएं तथा उचित इलाज लें।

वृष - पॉजिटिव- इस सप्ताह कोई प्रसन्नता दायक घटना घटित होगी। परिवार से जुड़ी किसी समस्या का भी शीघ्रता से निराकरण होगा। ग्रह स्थितियां सुखद है। ऐसे अवसर का भरपूर लाभ उठाएं। रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा भी वसूल हो जाएगा।
नेगेटिव- युवा वर्ग अपने लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर चिंतित रह सकते हैं। अगर यात्रा का प्रोग्राम बन रहा है तो अपना सामान संभालकर रखें। वाहन के रखरखाव में अधिक खर्चा हो सकता है। ननिहाल पक्ष से किसी प्रकार की अनबन की स्थिति बन रही है।
व्यवसाय- कामकाज के नए मौके मिलेंगे। कोई शुभ घटना भी घटित होगी। इस समय सोच-समझकर किया गया कोई व्यवसायिक निवेश आगे चलकर आपको निश्चित रूप से लाभ देगा। परंतु कुछ महत्वपूर्ण फैसले गलत हो सकते हैं इसलिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना भी उचित रहेगा।
लव- पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। जिससे घर की व्यवस्था भी उचित बनी रहेगी। प्रेमी/प्रेमिका के बीच में गलतफहमी की वजह से झगड़ा हो सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। कुछ कमजोरी और थकान की स्थिति रह सकती है।

मिथुन - पॉजिटिव- इस सप्ताह कोई भी निर्णय प्रैक्टिकल होकर लें। आपको कोई बेहतरीन सफलता मिलने वाली है। आपका कोई सपना साकार होगा। समाज में आपका महत्व व दबदबा बना रहेगा। विद्यार्थियों को अपने प्रोजेक्ट से संबंधित उपलब्धि हासिल होगी। किसी धार्मिक या शांति स्थल पर जाने की भी योजना बनेगी।
नेगेटिव- वाहन से संबंधित कोई बड़ा खर्चा आ सकता है। इस समय मन में निराशा की भी स्थिति रहेगी। अपने मनोभावों पर नियंत्रण रखें, क्योंकि आप से ही कोई गलती होने की आशंका है। परेशानी की वजह से सहन शक्ति भी जवाब दे सकती है। समय धैर्य पूर्वक व्यतीत करने का है।
व्यवसाय- ये समय मार्केटिंग संबंधी कार्यों तथा पेमेंट कलेक्ट करने के लिए बहुत ही अनुकूल है। कारोबारी हालात पहले से बेहतर होंगे। परंतु आपकी कोई योजना सार्वजनिक हो सकती है, इसलिए किसी के समक्ष भी अपनी कार्यप्रणाली को जाहिर ना करें। संपत्ति से संबंधित कोई कार्य संपन्न होने की भी संभावना है।
लव- परिवार में उचित व सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहेगा। सभी सदस्य एक दूसरे के प्रति सहयोग और समर्पण की भावना रखेंगे। युवाओं की दोस्ती में और अधिक नजदीकियां बढ़ सकती हैं।
स्वास्थ्य- तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें। क्योंकि इसका नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। हारमोंस संबंधी असंतुलन की भी परेशानी सामने आएगी।

कर्क - पॉजिटिव- इस सप्ताह ग्रह स्थिति धनदायक है। भाइयों के साथ मिलकर किसी लाभ संबंधी विषय पर विचार विमर्श होगा। आप अपने अंदर भरपूर आत्मविश्वास महसूस करेंगे। परिवार में किसी मांगलिक कार्य संबंधी आयोजन की योजना भी बन सकती है।
नेगेटिव- परंतु कभी-कभी आप आलस के कारण मिलने वाली उपलब्धियों को आगे टालने की कोशिश करेंगे। जिसकी वजह से कुछ कार्यों में विलंब हो जाएगा। बेहतर यही है कि अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल करके सभी कार्य समय पर करते जाएं। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।
व्यवसाय- व्यवसायिक दृष्टि से समय अनुकूल है। कुछ बाहरी स्रोतों से चल रही बातचीत कोई शुभ अवसर प्रदान करेगी। कुछ उतार-चढ़ाव आएंगे पर उन पर ध्यान ना देकर अपने कार्य करते चलें। नौकरीपेशा लोगों को कार्य क्षेत्र में मान-सम्मान बना रहेगा।
लव- घर का माहौल खुशनुमा बनाए रखने में जीवन साथी का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। आपका उन्हें कोई उपहार देना आपसी संबंधों में और नजदीकियां लाएगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। गले में कुछ इन्फेक्शन जैसी समस्या महसूस हो सकती हैं। आयुर्वेदिक चीजों का इस्तेमाल आपको स्वस्थ रखेगा।

सिंह - पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से रुके हुए कार्यों में गति आएगी। आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। परिवार तथा फाइनेंस से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण फैसले लाभदायक रहेंगे। आपके स्वास्थ्य में सुधार आने से अपने अंदर भरपूर ऊर्जा महसूस करेंगे।
नेगेटिव- सप्ताह मध्य से परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती हैं। आलस की वजह से कोई महत्वपूर्ण कार्य अधूरा रह जाएगा। यह समय आराम की बजाय काम करने का है। अनिर्णय की स्थिति में घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- व्यवसाय में बहुत अधिक ध्यान देने की जरूरत है। आपके द्वारा किए गए कार्य का श्रेय कोई और ले सकता है। इसलिए अपनी योजना व गतिविधियों को गुप्त ही रखें, तो उचित रहेगा। क्रोध और आवेश पर भी नियंत्रण रखना आपको अपने कार्यों के प्रति फोकस करेगा।
लव- पति-पत्नी के आपसी संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में भी और अधिक नजदीकियां बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार तथा थकान की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। जिसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। ध्यान और मेडिटेशन करना इस समस्या का उचित इलाज है।

कन्या - पॉजिटिव- इस सप्ताह अपनी किसी पसंदीदा जगह पर जाकर समय व्यतीत करने से तनाव मुक्त और खुशी महसूस करेंगे। किसी प्रिय वस्तु की प्राप्ति होगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी तथा दुख-सुख साझा करेंगे। कोई सपना साकार करने के लिए ग्रह स्थिति अनुकूल है।
नेगेटिव- आपका कोई नजदीकी संबंधी ही आपसे बैर रख सकता है। जिसकी वजह से आपकी सोच नकारात्मक रहेगी। व्यर्थ के कार्यों में समय नष्ट ना करें। बातचीत करते समय उचित शब्दों का चयन करें।
व्यवसाय- कपड़ा व्यापारियों के लिए समय व ग्रह स्थितियां अनुकूल है। नौकरी में तरक्की के साथ स्थानांतरण के योग भी बन रहे हैं। मीटिंग्स और कॉन्फ्रेंस में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। इस समय कोई महत्वपूर्ण पदभार मिलने संबंधी भी समाचार मिलेगा।
लव- परिवारजनों के साथ घूमने-फिरने, डिनर आदि का प्रोग्राम बनेगा। आप सभी को आपसी मेलजोल से खुशी महसूस होगी। प्रेम संबंधों के मामले में धैर्य रखना जरूरी है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें।
स्वास्थ्य- शारीरिक रूप से आप फिट व तंदुरुस्त रहेंगे। तथा मानसिक सुख-शांति बनी रहेगी।

तुला - पॉजिटिव- इस सप्ताह परिस्थितियां बहुत ही अनुकूल रहेंगी। अगर किसी पॉलिसी आदि में पैसा लगाने जा रहे हैं तो पहले उसके बारे में पूरी जांच- पड़ताल अवश्य करें। आपको निश्चित ही फायदा होगा। दूसरों से मदद की अपेक्षा ना करके अपनी कार्यप्रणाली पर ही विश्वास रखें।
नेगेटिव- अगर किसी पुरानी प्रॉपर्टी संबंधी खरीद-फरोख्त का प्लान बन रहा है तो उसके पेपर बगैराह सावधानी पूर्वक चेक करें। अनावश्यक खर्चो पर अंकुश लगाएं। क्योंकि दिखावे की प्रवृत्ति की वजह से फिजूलखर्ची हो सकती है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। परंतु किसी अधीनस्थ कर्मचारी की वजह से कोई रुकावट आ सकती है। बेहतर होगा कि काम अपनी देखरेख में ही करवाएं। ऑफिस में किसी भी प्रकार की राजनीति से दूर ही रहें।
लव- परिवार में चल रहे किसी वाद-विवाद को सुलझाने में आपकी विशेष भूमिका रहेगी। अविवाहित लोगों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आने की संभावना है।
स्वास्थ्य- पेट की समस्या और कब्ज जैसी परेशानी रहेगी। अधिक तले-भुने भोजन का सेवन ना करें।

वृश्चिक - पॉजिटिव- समाज सेवा तथा लोक कल्याणकारी कार्य मे आपकी रूचि रहेगी। आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। संगीत, कला आदि जैसे क्षेत्रों में आपका खुशनुमा समय व्यतीत होगा। यह समय आत्म विश्लेषण व आत्म मंथन का है। युवाओं को कोई उपलब्धि मिलने से गजब का उत्साह बना रहेगा।
नेगेटिव- सावधान रहें क्योंकि लोग आपकी भावनाओं का गलत फायदा भी उठा सकते हैं। घर में मेहमानों के आगमन से खर्चों की अधिकता रहेगी। तथा इस वजह से कार्यों में भी रुकावटें आएंगी और कई काम पूरे नहीं होंगे। पैसे की उधारी बिल्कुल ना करें।
व्यवसाय- बिजनेस पार्टनर के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर विवाद हो सकता है। इस समय व्यापार व कामकाज को बहुत अधिक गंभीरता से लेने की जरूरत है। कोई ऑफिशियल मीटिंग कामयाब ना होने से तनाव रहेगा। अधिकारियों की नाराजगी का भी सामना करना पड़ सकता है।
लव- परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा तथा घर के रखरखाव संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। ध्यान रखिए प्रेम प्रसंग उजागर हो सकते हैं।
स्वास्थ्य- घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। इसमें लापरवाही करना बिल्कुल भी उचित नहीं है।

धनु - पॉजिटिव- राजनीतिक तथा महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क बनाना लाभदायक साबित होगा। संतान के करियर अथवा शिक्षा संबंधी किसी चिंता का समाधान होगा। समाज में आपकी विशिष्ट पहचान बनेगी। आप अपने बुद्धिबल तथा चतुराई से हर समस्या और मुश्किल का समाधान निकाल लेंगे।
नेगेटिव- इस समय भावुकता और उदारता आपकी कमजोरी रहेगी। अपनी इन कमजोरियों पर विजय पाना जरूरी है। विद्यार्थी लोग इधर-उधर की सारी बातें छोड़कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। तथा सोशल मीडिया और प्रेम प्रसंगों से दूरी बनाकर रखें। कुछ हद तक खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
व्यवसाय- कारोबार में कोई नई सफलता तथा उपलब्धि आपकी प्रतीक्षा कर रही है। व्यापार में विस्तार संबंधी अगर कोई योजना बनाई है तो उस पर ध्यान पूर्वक अमल करें। ऑफिस में बॉस व वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे।
लव- पारिवारिक सुख-शांति के लिहाज से समय उत्तम है। पति-पत्नी में हल्की-फुल्की नोक-झोंक रहेगी। परंतु समय रहते सारी गलतफहमियां दूर भी हो जाएंगी।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम के कारण शारीरिक कमजोरी और घुटनों, टांगो आदि में दर्द की समस्या रह सकती हैं। अपनी जांच अवश्य करवा लें।

मकर - पॉजिटिव- इस सप्ताह कुछ समय अपनी रुचि संबंधी कार्यों को करने में व्यतीत करें। इससे आप अपने आपको फ्रेश महसूस करेंगे। तथा अपनी दिनचर्या संबंधी कार्यों में पूरी ऊर्जा लगाकर ध्यान दे पाएंगे। विद्यार्थियों को किसी विशेष संबंधित परीक्षा में शुभ परिणाम मिलने की संभावना है।
नेगेटिव- ड्राइव करते समय ट्रैफिक नियमों का पूरा ध्यान रखें, अन्यथा आप किसी कानूनी पचड़े में पड़ सकते हैं। जिसकी वजह से समय भी बर्बाद होगा। कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित पूरी जानकारी अवश्य हासिल कर लें।
व्यवसाय- पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में पारदर्शिता बनाकर रखना जरूरी है। थोड़ी सी गलतफहमी संबंधों को खराब कर सकती हैं। इस समय अपने सामान की क्वालिटी पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। ऑफिस के माहौल में कुछ तनाव रहेगा।
लव- जीवन साथी के साथ घर की किसी समस्या को लेकर वाद-विवाद खड़ा हो सकता है। समय रहते इनको हल करें तथा घर की बात को बाहर निकालना उचित नहीं है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों से अपना बचाव रखना जरूरी है।

कुंभ - पॉजिटिव- इस सप्ताह आप आराम और मनोरंजन के मूड में रहेंगे। सामाजिक कार्यों से संबंधित कोई नजदीकी यात्रा भी करनी पड़ सकती है। प्रॉपर्टी में पैसा लगाने के लिए समय अनुकूल है, इसलिए इस विषय पर भी सोच-विचार अवश्य करें।
नेगेटिव- कभी-कभी ज्यादा सोचने-विचारने में समय लगाने से परिस्थितियां हाथ से निकल सकती हैं। दूसरों की बातों में ना आकर अपने निर्णय को ही सर्वोपरि रखें। किसी की गलत सलाह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी।
व्यवसाय- व्यावसायिक मामलों में रुकावटें आने के बाद ही कार्य बनेंगे। इस समय ज्यादा मुनाफा कमाने की होड़ में ना रहे, बल्कि जितना भी लाभ हो उसी में तसल्ली करें। नौकरी पेशा लोगों का अपना कोई लक्ष्य पूरा होने से तनाव दूर होगा।
लव- जीवनसाथी का आपके प्रति भावनात्मक लगाव आपके संबंधों में मजबूती लाएगा। व्यवसायिक तनाव को अपने घर-परिवार पर हावी ना होने दें। युवाओं की मित्रता और अधिक गहरी होगी।
स्वास्थ्य- छाती में जलन और दर्द की दिक्कत महसूस होगी। जिसकी वजह गैस और बदहजमी हो सकता है।

मीन - पॉजिटिव- इस सप्ताह आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी। अतः आप अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। पिछले कुछ समय से आप जिस उचित वक्त का इंतजार कर रहे थे, वह इंतजार खत्म होगा। परिस्थितियां अनुकूल बनी रहेगी।
नेगेटिव- बीती हुई नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें। इसकी वजह से रिश्तेदारों अथवा मित्रों से संबंध भी खराब हो सकते हैं। बेहतर होगा कि समय के अनुसार अपने विचारों में भी सकारात्मक बदलाव लाएं।
व्यवसाय- नौकरीपेशा लोग अपने काम के प्रति और अधिक ध्यान दें, इस समय अधिकारियों से संबंध खराब होने जैसी स्थिति बन रही है। अपनी व्यापारिक गतिविधियों को किसी के साथ शेयर ना करें। कोई इसका नाजायज इस्तेमाल कर सकता है।
लव- काम के तनाव की वजह से घर परिवार पर अधिक समय नहीं दे पाएंगे। परंतु जीवन साथी व परिवार जनों का सहयोग घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अपने खान-पान तथा दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर रखें। तथा योग और व्यायाम पर भी ध्यान दें।

खबरें और भी हैं...