• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope 8 To 14 May 2nd Week 2022: May Weekly Rashifal 2022, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

8 से 14 मई का राशिफल:कर्क राशि वालों की इनकम बढ़ेगी, तुला राशि वालों के रहने और काम करने की जगह में होगा बदलाव

9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

8 मई को चंद्रमा कर्क राशि में रहेगा और इस सप्ताह ये सिंह राशि से गुजरता हुआ कन्या राशि में जाएगा। इस तरह हफ्ते में तीन राशियों में चंद्रमा रहेगा। जिससे इन सात दिनों में कर्क और कन्या राशि वालों की इनकम बढ़ सकती है। तुला राशि वालों के रहने और काम करने की जगह में बदलाव होने के योग हैं। इसका फायदा भी मिलेगा। धनु राशि वालों को धन लाभ हो सकता है। मीन राशि के लोगों को निवेश में सितारों का साथ मिलेगा। वहीं, अन्य राशियों के लिए ये सप्ताह सामान्य फलदायी रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- आपका कर्म और पुरुषार्थ आपको हर काम में सफलता और उपलब्धि देगा। युवा वर्ग भी गंभीरता से अपने जीवन के मूल्यों को समझेंगे। किसी पॉलिसी आदि में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है।
नेगेटिव- कुछ व्यक्तिगत कार्यों में लापरवाही की वजह से विघ्न पड़ सकते हैं। जिससे आपसी संबंधों के बीच कुछ तनाव पैदा हो सकता है। समस्याओं से घबराने की बजाए उनका हल ढूंढने का प्रयास करें। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय व्यतीत ना करें।
व्यवसाय- इस हफ्ते ज्यादातर वक्त मार्केटिंग और पेमेंट कलेक्ट करने में बीतेगा। इस समय कार्यस्थल पर अचानक ही कुछ खर्चे आ सकते हैं। परंतु सहकर्मियों के सहयोग से सभी चीजें व्यवस्थित हो भी जाएंगी।
लव- अविवाहित लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है। दांपत्य जीवन में भी सरसता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपनी मनःस्थिति को स्ट्रांग बनाकर रखने की जरूरत है। तनाव से दूर रहें।

वृष - पॉजिटिव- अपनी जीवन शैली को नया रूप देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता संबंधी गतिविधि में आशातीत सफलता मिल सकती हैं। कुल मिलाकर समय लाभकारी है।
नेगेटिव- प्रॉपर्टी अथवा रुपए-पैसे के लेनदेन को लेकर बहुत अधिक सावधानी बरतें। किसी भी समस्या को आपसी सहमति द्वारा हल करने की कोशिश करें। साथ ही छोटी-छोटी समस्याएं बनी रहेंगी।
व्यवसाय- व्यक्तिगत कारणों की वजह से व्यवसाय पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। फिर भी सकारात्मक होकर कुछ समय अपने व्यवसायिक कार्यों को पूरा करने में जरूर लगाएं। ऑफिस में फाइलें तथा पेपर वर्क को पूरा करने के लिए ओवरटाइम देना पड़ सकता है।
लव- पति-पत्नी आपसी संबंधों को बेहतर बनाने के लिए कुछ समय एक साथ जरूर व्यतीत करें। घर का वातावरण उचित ओर व्यवस्थित बना रहेगा।
स्वास्थ्य- अत्यधिक मसालेदार खानपान से परहेज रखें। अन्यथा गैस और जलन की समस्या परेशान कर सकती हैं।

मिथुन - पॉजिटिव- पारिवारिक तथा सामाजिक क्रियाकलापों में अपनी उपस्थिति जरूर शामिल करें। इससे संपर्कों का दायरा और पहचान दोनों बढ़ेंगे। प्रॉपर्टी में निवेश की कोई प्लानिंग चल रही है, तो उस पर तुरंत अमल करें।
नेगेटिव- कभी-कभी आपके विचारों में वहम और शक जैसी नकारात्मक बातें दूसरों के लिए परेशानी उत्पन्न कर सकती हैं। अपनी इन कमियों में बदलाव लाएं। युवा वर्ग भी बेकार की गतिविधियों में समय नष्ट ना करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण फैसले लेने में दिक्कतें आएंगी। फिलहाल नई योजना स्थगित रखें। लेन-देन करते वक्त पक्के बिल का इस्तेमाल करें। नौकरीपेशा लोगों के लिए कोई ऑफिशियल यात्रा भी संभव है।
लव- घर का माहौल सुखद बना रहेगा। अतः सभी सदस्यों का आपसी सामंजस्य प्रफुल्लित और खुशनुमा रहेगा।
स्वास्थ्य- एलर्जी और खांसी, जुकाम की स्थिति रहेगी। अपना ध्यान रखें और आयुर्वेदिक चीजों का ज्यादा इस्तेमाल करें।

कर्क - पॉजिटिव- किसी धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति के सानिध्य में रहने से आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। महिलाओं के लिए समय बहुत ही उत्तम फलदायक है। हर परिस्थिति में उन्हें सामना करने की हिम्मत और साहस रहेगा।
नेगेटिव- अपनी महत्वपूर्ण वस्तुएं और दस्तावेज संभालकर रखें। अन्यथा कोई इनका गलत इस्तेमाल कर सकता है। कुछ समय अपने खुद के लिए भी जरूर निकालें। अपनी क्षमता से अधिक कार्य करने से इसका असर स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा।
व्यवसाय- दैनिक आय में इजाफा होगा। परंतु इस समय व्यवसाय संबंधी प्रतिस्पर्धा में आप बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कोई भी निर्णय बहुत ही सूझबूझ और समझदारी से लेना जरूरी है। ऑफिस में वातावरण उचित बना रहेगा।
लव- वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा। किसी विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात खुशनुमा यादें ताजा करेगी।
स्वास्थ्य- आपका आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखेंगे।

सिंह - पॉजिटिव- घर में किसी नजदीकी संबंधी के आगमन से मनोरंजन और उत्साह भरा माहौल रहेगा। कोई धार्मिक आयोजन भी संपन्न हो सकता है। युवा वर्ग अपनी प्रतिभा को पहचानें। पूरी ऊर्जा के साथ अपने भविष्य संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें।
नेगेटिव- अनजान लोगों पर ज्यादा भरोसा ना करें। इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग नाजायज फायदा उठा सकते हैं। ज्यादा सोच-विचार करने में बेहतरीन मौका भी हाथ से निकल सकता है।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर कर्मचारियों के बीच वाद-विवाद की स्थिति बन रही है। अपने गुस्से और आक्रोश पर काबू रखना जरूरी है। शांति और धैर्य से वातावरण को सामान्य करने का प्रयास करें। ऑफिस के किसी भी काम को कल पर मत डालें।
लव- आपकी समस्याओं को सुलझाने में जीवन साथी तथा पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग रहेगा। प्रेम संबंध भी भावुकता प्रधान रहेंगे।
स्वास्थ्य- गर्मी से अपना बचाव रखना जरूरी है। ज्यादा पोलूशन और उमस भरे स्थान पर जाने से परहेज करें।

कन्या - पॉजिटिव- रुपए-पैसे की आवक के लिहाज से सप्ताह श्रेष्ठ है। पिछले कुछ समय से चल रहे किसी तनाव से भी राहत मिलेगी। परंतु कोई भी कार्य करने से पहले पारिवारिक सदस्यों की सलाह अवश्य लें।
नेगेटिव- किसी भी कार्य में निवेश करने के लिए समय उचित नहीं है। आपके ऊपर जिम्मेदारियों का दबाव रहेगा। परंतु किसी से भी संबंध ना बिगाड़ें, अन्यथा समाज में आपकी छवि खराब हो सकती हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपका काम करने का तरीका बहुत ही बेहतरीन रहेगा। कर्मचारियों तथा सहकर्मियों का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। इस समय कोई भी यात्रा करने से परहेज करें। ऑफिस के किसी कार्य में गलती हो सकती है, सावधान रहें।
लव- पारिवारिक सदस्यों का आपसी सहयोग घर के वातावरण को उचित बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों में भी आपसी तालमेल मधुर रहेगा।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी में कुछ सुधार आएगा। लेकिन अभी लापरवाही बिल्कुल ना करें।

तुला - पॉजिटिव- इस सप्ताह आपका अधिकतर समय सामाजिक अथवा राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। तथा महत्वपूर्ण संपर्क भी बनेंगे। विद्यार्थी गण अपनी कार्य क्षमता पर पूरा विश्वास रखें। आपका खुशनुमा मिजाज घर के माहौल को भी खुशनुमा बनाकर रखेगा।
नेगेटिव- निवेश संबंधी किसी भी पॉलिसी को लेने से पहले उसके बारे में उचित जानकारी अवश्य करें। गलत निर्णय की वजह से पछताना भी पड़ सकता है। युवाओं का ध्यान कुछ नकारात्मक गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है।
व्यवसाय- कोई व्यवसायिक योजना सफल होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं और ये बदलाव फायदेमंद रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्य संबंधी कोई परिवर्तन मिल सकता है।
लव- जीवनसाथी तथा परिजनों के साथ संबंधों में मधुरता बनाकर रखें। प्रेम संबंधों में अपना समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- महिलाएं अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। घुटनों वा जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है।

वृश्चिक - पॉजिटिव- यह सप्ताह पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में ही व्यतीत हो जाएगा। पिछले कुछ समय से चल रहे आपके प्रयासों में भी सफलता मिलेगी। किसी सामाजिक गतिविधि में आपका योगदान होने से मानसिक सुकून भी रहेगा।
नेगेटिव- अपनी आलोचना और निंदा की परवाह ना करके अपने कार्यों के प्रति एकाग्रचित्त रहें। सफलता मिलने पर यही लोग आपकी प्रशंसा भी करेंगे। बैंकिंग कार्यों में कोई रुकावट आ सकती है। इसलिए सावधानी रखना भी जरूरी है।
व्यवसाय- कोई व्यवसायिक काम रुका हुआ है तो अब उसे हल करने का उचित समय है। छोटी-मोटी परेशानियां आएंगी लेकिन समझदारी से उनका हल भी मिल जाएगा। ऑफिस में चापलूस प्रवृत्ति के लोगों के प्रभाव में ना आएं।
लव- पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद होंगे। बेहतर होगा कि घर की बात बाहर ना निकालें।
स्वास्थ्य- अत्यधिक काम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। एसिडिटी की समस्या से बचने के लिए आयुर्वेदिक चीजों का अधिक इस्तेमाल करें।

धनु - पॉजिटिव- इस समय बेहतरीन धनदायक परिस्थितियां बन रही है। अतः आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने के लिए उचित समय है। साथ ही अपनी किसी नकारात्मक बात को छोड़ने का भी संकल्प करें। इससे परिजनों को भी खुशी मिलेगी।
नेगेटिव- नजदीकी लोगों की गतिविधियों से अनभिज्ञ भी ना रहें। ये लोग आपके खिलाफ कोई अफवाह फैला सकते हैं। अगर किसी प्रकार के ऋण संबंधी लेनदेन की बात चल रही है, तो थोड़ी सावधानी बरतना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी कोई समस्या किसी राजनैतिक संपर्क की मदद से हल हो सकती हैं। अपनी कार्य संबंधी प्रणाली को अवांछित लोगों के समक्ष ज्यादा शेयर ना करें। इस समय अपनी दुकान अथवा ऑफिस के स्टाफ पर कड़ी नजर रखें।
लव- जीवनसाथी अथवा परिजनों की सलाह आपके लिए सहायक रहेगी। और आपसी संबंधों में भी नजदीकियां बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- गर्मी का प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। अपना उचित ध्यान रखें। इस समय आहार भी संतुलित ही लें।

मकर - पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से किसी नजदीकी संबंधी के साथ चल रही गलतफहमी का निराकरण होगा। तथा आपसी संबंधों में मधुरता आएगी। परिवारिक गतिविधियों में भी व्यस्तता बनी रहेगी। सामाजिक दायरा और अधिक विस्तृत होगा।
नेगेटिव- अपनी मानसिक स्थिति को सकारात्मक बनाए रखें। बिना सोचे-समझे कहीं भी निवेश ना करें। क्योंकि समय आर्थिक दृष्टि से ज्यादा अनुकूल नहीं है। युवा वर्ग प्रेम प्रसंगों में पड़कर अपने अध्ययन और कैरियर के साथ कोई भी समझौता ना करें।
व्यवसाय- इस सप्ताह तेजी मंदी और शेयर संबंधी कार्यों मे भूल कर भी पैसा ना लगाएं। क्योंकि अभी समय अनुकूल नहीं है। कार्य क्षेत्र में अपने कर्मचारियों की सलाह पर भी अवश्य ध्यान दें। उनका उचित योगदान आपके व्यवसायिक कार्यो में सहायक रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच खट्टी-मीठी नोकझोंक रहेगी। अचानक ही किसी निकट संबंधी का आगमन होने से वातावरण खुशनुमा रहेगा।
स्वास्थ्य- इस समय गिरने या चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। सावधानी बरतें। वाहन भी ध्यान से चलाएं।

कुंभ - पॉजिटिव- सप्ताह सामान्य व्यतीत होगा। समय को अनुकूल बनाने के लिए कुछ मेहनत भी करनी पड़ेगी। अपनी प्रतिभा और योग्यता को पहचानें। कुछ समय बागवानी और प्रकृति के सानिध्य में व्यतीत करने से मानसिक सुकून और शांति मिलेगी।
नेगेटिव- घर में किसी बात को लेकर माहौल बिगड़ सकता है। घर के बड़े बुजुर्गों तथा वरिष्ठ सदस्यों का उचित मान-सम्मान बनाकर रखें। युवा लोग अपने टारगेट को हासिल करने के लिए ज्यादा प्रयास करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्यों में कुछ रुकावटें आएंगी। धैर्य और गंभीरता से कार्य करने की जरूरत है। उचित समय आने पर समस्याएं हल भी हो जाएंगी। इस समय महत्वपूर्ण कार्यों को पहले पूरा करने का प्रयास करें।
लव- पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक थकान हावी रहेगी। ध्यान और मेडिटेशन जरूर करें।

मीन - पॉजिटिव- सामाजिक गतिविधियों के प्रति आपका निस्वार्थ योगदान आपको आत्मिक खुशी देगा। प्रतिष्ठित लोगों के साथ लाभदायक संपर्क बनेंगे। इस समय निवेश संबंधी कामों में भी पूरा ध्यान दें क्योंकि परिस्थितियां अनुकूल है।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि घर की कोई महत्वपूर्ण बात सार्वजनिक हो सकती है। इसका नकारात्मक प्रभाव घर की व्यवस्था पर पड़ेगा। विद्यार्थी व्यर्थ की बातों की वजह से अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं।
व्यवसाय- मार्केट में आपकी योग्यता और प्रतिभा के बल पर आपको कुछ नई उपलब्धियां और ऑर्डर हासिल हो सकते हैं। इसलिए संपर्क में रहें। इस समय किसी भी ऑफिशियल यात्रा का प्रोग्राम ना बनाएं। सरकारी सेवारत लोगों को कोई महत्वपूर्ण कार्यभार मिलने से प्रसन्नता रहेगी।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बनाए रखने के लिए कुछ समय और विश्वास दोनों जरूरी हैं।
स्वास्थ्य- घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें। इस समय उन्हें इलाज और भावनात्मक सहयोग दोनों जरूरी हैं।

खबरें और भी हैं...