• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope 9 To 15 January 2nd Week 2022: January Weekly Rashifal 2022, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

साप्ताहिक राशिफल:9 से 15 जनवरी तक मिथुन राशि वाले लोगों को मिलेगा किस्मत का साथ, तरक्की के योग भी हैं

18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

9 से 15 जनवरी तक चंद्रमा मीन से मिथुन राशि तक जाएगा। इस दौरान चंद्रमा पर सूर्य, मंगल, शुक्र और शनि की दृष्टि रहेगी। जिससे 6 राशियों के लिए समय अच्छा रहेगा और अन्य 6 राशियों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इस हफ्ते मिथुन राशि वाले लोगों को इस सप्ताह किस्मत का साथ और तरक्की के मौके मिलेंगे। कर्क राशि वाले नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने के योग हैं। सिंह राशि वालों की नौकरी और बिजनेस के लिए भी समय अच्छा है। वृश्चिक राशि वाले लोगों के निवेश के लिए समय अच्छा है। रूके काम भी पूरे होंगे। कुंभ राशि वालों को काबिलियत के दम पर महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हो सकती है। इनके साथ ही मीन राशि वालों को अच्छी खबर और किस्मत का साथ मिलेगा। वहीं, इनके अलावा, मेष, वृष, कन्या, तुला, धनु और मकर राशि वालों के लिए ये सप्ताह सामान्य रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से मन में चल रही किसी दुविधा का इस सप्ताह समाधान मिलेगा। धन प्राप्ति की दिशा में किए गए प्लान में सफलता हासिल करेंगे। भाइयों के साथ भी किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर सकारात्मक विचार विमर्श होगा।
नेगेटिव- अपनी प्रतिभा को पहचाने और अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाएं। व्यर्थ की कुछ गतिविधियों में समय और पैसा नष्ट हो सकता है। सप्ताहांत में कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा। अपनी भावनाओं पर काबू रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से कार्य संपन्न होते जाएंगे। स्टाफ तथा कर्मचारी भी अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। नौकरीपेशा व्यक्ति अतिरिक्त आय के प्रति किसी भी प्रकार का रिस्क ना लें, इस समय मानहानि की स्थिति बन रही है।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य का भाव विद्यमान रहेगा। परंतु घर की व्यवस्था उचित बनाकर रखने के लिए आपका सहयोग अति आवश्यक है।
स्वास्थ्य- मांसपेशियों में दर्द और खिंचाव की वजह से कार्य करने में दिक्कत आएगी। व्यायाम और योगा इसका उचित इलाज है।

वृष - पॉजिटिव- घर में किसी मांगलिक कार्य संबंधी योजनाएं बनेंगी तथा सभी सदस्य उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। किसी वरिष्ठ व्यक्ति के मार्गदर्शन तथा परामर्श द्वारा आपके सारे काम सुचारू रूप से संपन्न होंगे। संपत्ति संबंधी विवाद भी किसी की मध्यस्थता से हल हो सकता है।
नेगेटिव- नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। आपका कोई नजदीकी संबंधी ही आपकी समस्या का कारण बन सकता है। फालतू बातों पर ध्यान ना देकर अपने काम पर ही एकाग्र रहें।
व्यवसाय- इस सप्ताह बिजनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। परंतु चिंता ना करें, कर्मचारियों तथा स्टाफ के सहयोग से गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, कोई इंक्वायरी होने की आशंका है।
लव- परिवार में सभी सदस्यों की एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना रहेगी। तथा मिल-जुलकर कार्य करने से आपसी प्यार भी बढ़ेगा।
स्वास्थ्य- काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना जरूरी है। इस समय चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है।

मिथुन - पॉजिटिव- इस सप्ताह भाग्य उन्नति के शुभ अवसर बना रहा है। जो काम पिछले काफी समय से रुका हुआ या अटका हुआ था उसे पूरा करने का समय आ गया है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम उनके पक्ष में मिलेगा, सिर्फ अधिक मेहनत करने की जरूरत है।
नेगेटिव- परंतु इस समय आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहेगी। किसी प्रकार के निवेश अथवा लेनदेन संबंधी कार्यों को स्थगित ही रखें। भावुकता की बजाए प्रैक्टिकल होकर अपने कार्यों को अंजाम दें। अन्यथा कोई आपका नाजायज फायदा उठा सकता है।
व्यवसाय- बिजनेस में विस्तार संबंधी जो योजना पिछले काफी समय से बना रहे थे, उन्हें क्रियान्वित करने का उचित समय है। सेल्स टैक्स, जीएसटी आदि से जुड़े काम जल्दी ही पूरे कर लें। नौकरी में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी।
लव- पति-पत्नी के मध्य चल रहे विवाद का हल निकलेगा। तथा घर का वातावरण भी बेहतरीन हो जाएगा। विवाहेत्तर प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- ज्यादा गरिष्ठ और तेलीय भोजन खाने से परहेज करें। तथा वर्तमान मौसम से भी अपना बचाव रखना जरूरी है।

कर्क - पॉजिटिव- नई योजनाएं बनाने तथा नए उपक्रम करने के लिए समय अनुकूल है। आपकी मेहनत तथा प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। कुछ समय से चल रहे पारिवारिक गिले-शिकवे दूर करने के लिए उचित समय है।
नेगेटिव- अपनी ईगो और गुस्से जैसी कमियों पर काबू पाने का प्रयास करें। कोई भी कार्य करने से पहले उसके बारे में पूरी तरह जांच-पड़ताल अवश्य कर लें। नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी ना होने दें।
व्यवसाय- व्यक्तिगत व्यस्तता की वजह से कार्य क्षेत्र पर बहुत अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। परंतु फिर भी गतिविधियां उत्तम तरीके से चलती रहेंगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम को उचित अंजाम देने से प्रमोशन के योग बन सकते हैं।
लव- जीवनसाथी का घर परिवार के प्रति पूर्ण सहयोग रहेगा। तथा उत्तम व्यवस्था बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। योगा और व्यायाम करना आपको स्वस्थ रखेगा।

सिंह - पॉजिटिव- घर में कोई धार्मिक यात्रा संबंधी योजना बनेगी और अधिकतर समय परिवारजनों के साथ व्यतीत करने से सुकून और खुशी मिलेगी। वरिष्ठ लोगों के अनुभवों को जरूर आत्मसात करें। विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई को लेकर पूरी तरह गंभीर रहेंगे।
नेगेटिव- खर्चों की अधिकता की वजह से तनाव रह सकता है। इस समय परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रहेगी। इसलिए धैर्य बनाकर रखना ही उचित है। युवाओं को मौजमस्ती की अपेक्षा अपने करियर और भविष्य संबंधी योजनाओं पर ध्यान देने की जरूरत है।
व्यवसाय- इस समय करियर और कार्यक्षेत्र में बेहतरी के लिए पूरी कोशिश करने की जरूरत है। बिजनेस के नजरिये से समय उत्तम चल रहा है। इस समय भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने की भी कोशिश कामयाब रहेगी। कोर्ट केस संबंधी मामलों में ज्यादा ना उलझें।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। घर के सदस्यों के साथ मौजमस्ती तथा मनोरंजन में भी समय व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- शारीरिक रूप से कुछ कमजोरी रहेगी। अपने खान-पान के प्रति लापरवाही ना बरतें।

कन्या - पॉजिटिव- इस सप्ताह किसी धार्मिक गतिविधि में व्यस्तता बनी रहेगी जिससे तन और मन दोनों प्रफुल्लित रहेंगे। प्रॉपर्टी के विक्रय संबंधी कोई योजना सफल हो सकती है, इसलिए अपना ध्यान उस पर केंद्रित रखें।
नेगेटिव- अपने प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। अन्यथा आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। आर्थिक निवेश संबंधी कोई भी फैसला बहुत सोच-समझ कर लें। यदि संभव हो तो उन्हें फिलहाल टाल ही दें।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में सकारात्मक हलचल बनी रहेगी। महत्वपूर्ण ऑर्डर मिल सकते हैं। कामकाज में किसी भी तरह का बदलाव करना भी फायदेमंद रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर रखने में कुछ दिक्कत रह सकती हैं।
लव- घर परिवार की सुख-शांति बनाए रखने में जीवन साथी की मुख्य भूमिका रहेगी। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए भी खुशखबरी मिल सकती हैं।
स्वास्थ्य- जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर रहें। इस समय चोट लगने अथवा गिरने जैसी स्थिति बन रही है।

तुला - पॉजिटिव- इस सप्ताह काफी व्यस्ततम दिनचर्या रहेगी। आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करने से आपको मानसिक शांति और सुकून मिलेगा। यदि कोई सरकारी काम अटका हुआ है तो उस पर अवश्य ध्यान दें। निश्चित ही सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- बिना मतलब दूसरों की परेशानियों में ना उलझें, ना ही हस्तक्षेप करें। युवा वर्ग मौज मस्ती में समय व्यतीत करने की बजाय अपने भविष्य संबंधी गतिविधियों पर ध्यान दें। असामाजिक लोगों के साथ मित्रता नुकसानदेह रहेगी।
व्यवसाय- मैन्युफैक्चरिंग संबंधी व्यवसाय में विशेष उपलब्धियां हासिल होंगी। अपनी योजनाओं को किसी से शेयर ना करें। क्योंकि कोई इन्हें विफल करने का प्रयास कर सकता है। किसी सरकारी काम में गलती होने से इंक्वायरी भी होने की आशंका है।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में एक दूसरे पर विश्वास रखना तथा सम्मान करना जरूरी है।
स्वास्थ्य- तनावपूर्ण स्थिति से अपने आपको दूर रखें। क्योंकि इसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। मेडिटेशन और ध्यान मानसिक सुकून के लिए बहुत ही जरूरी है।

वृश्चिक - पॉजिटिव- निवेश करने के लिए यह सप्ताह बहुत ही अनुकूल है। घर के बदलाव संबंधी विषयों पर भी महत्वपूर्ण चर्चा होगी। बच्चों को आपके मार्गदर्शन में कोई विशेष सफलता हासिल हो सकती हैं। परिवार के साथ मनोरंजन व स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- आलस की वजह से आप कुछ काम नजरअंदाज कर सकते हैं, जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ेगा। समझदारी और सावधानी से काम लेने का समय है। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप ना ही करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में रुके हुए काम गति पकड़ेंगे। व्यवसायिक पार्टियों के साथ संबंधों को और अधिक मजबूत करने का प्रयास करें। यह संबंध भविष्य में लाभदायक साबित होंगे। नौकरी में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अनुभव बेहतर रहेगा।
लव- घर का माहौल सुखद रहेगा। परंतु घर में अधिक हस्तक्षेप तथा रोक-टोक करना सदस्यों को नाराज कर सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पालतू जानवरों के साथ छेड़छाड़ ना करें।

धनु - पॉजिटिव- अपने किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने के लिए सप्ताह अनुकूल है। इसलिए अपने उद्देश्य पर ध्यान केंद्रित रखें। कोई भी दिक्कत आने पर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना उचित रहेगा। व्यक्तिगत कार्य भी समय अनुसार पूर्ण हो जाएंगे।
नेगेटिव- इस बात का ध्यान रखें कि कभी-कभी आपकी शक करने की प्रवृत्ति आपके लिए ही परेशानी का कारण बन सकती हैं। इसलिए अपनी सोच को सकारात्मक रखना जरूरी है। पुरानी जायदाद संबंधी समस्याएं फिर से उठेगी।
व्यवसाय- कामकाज को लेकर कड़े और महत्वपूर्ण फैसला लेना फायदेमंद रहेगा। इस समय किसी नई कार्यप्रणाली पर विचार करना भी उचित रहेगा। नौकरी में स्थायित्व रहेगा लेकिन अपना टारगेट पूरा करने के लिए दबाव रहेगा।
लव- इस बात का ध्यान रखें कि पति-पत्नी के बीच किसी भी प्रकार की नोकझोंक का असर परिवार की व्यवस्था पर भी पड़ सकता है। प्रेमी/प्रेमिका के लिए डेटिंग के अवसर सुलभ होंगे।
स्वास्थ्य- गले में इंफेक्शन और बुखार जैसी स्थिति रह सकती है। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखने के लिए आयुर्वेद का इस्तेमाल करें।

मकर - पॉजिटिव- सप्ताह मध्य के बाद परिस्थितियां आपके लिए कोई अचानक उपलब्धि देने वाली है। किसी नजदीकी संबंधी का घर में आगमन होगा तथा किसी विशेष मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा। आपकी किसी मुख्य समस्या का हल भी मिल सकता है।
नेगेटिव- आय के साथ-साथ व्यय की भी स्थिति रहेगी। बच्चों पर कठोर नियंत्रण ना रखकर मित्रवत व्यवहार करें। अपनी कोई भी योजना किसी के समक्ष शेयर ना करें। युवा वर्ग घूमने-फिरने में अपना समय व्यतीत करके अपना ही नुकसान कर बैठेंगे।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में सभी काम देखरेख में ही करवाएं। किसी कर्मचारी की लापरवाही से बड़ा नुकसान होने की आशंका है। व्यवसायिक कार्यो में किसी भी प्रकार का रिस्क लेने का प्रयास ना करें। नौकरी पेशा व्यक्तियों की ऑफिस के मित्रों के साथ गेट-टुगेदर करने की योजना बनेगी।
लव- पति-पत्नी के आपसी संबंध मधुर रहेंगे। पारिवारिक वातावरण भी सुखमय रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। इस समय लापरवाही ना करके तुरंत इलाज करवाएं।

कुंभ - पॉजिटिव- किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के सानिध्य में कुछ समय व्यतीत करने से आप की विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। वाहन खरीदने संबंधी योजना बनेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल में जाने का भी प्रोग्राम बन सकता है।
नेगेटिव- अनजान व्यक्ति से किसी भी बहस में ना उलझें। इसकी वजह से आपको तनाव हो सकता है। युवा वर्ग मौजमस्ती में समय व्यतीत ना करके अपने भविष्य संबंधी योजनाओं पर ध्यान दें।
व्यवसाय- ऑफिस में वातावरण सुकून भरा रहेगा। सिर्फ अपने सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखने की जरूरत है। व्यवसाय में आपकी काबिलियत के दम पर महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी।
लव- जीवन साथी तथा पारिवारिक सदस्यों का आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। घर की व्यवस्था भी उचित बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- व्यसन तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि इसका असर आपकेे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

मीन - पॉजिटिव- किसी शुभ समाचार के मिलने ये सप्ताह अच्छा रहेगा। किसी पूर्व योजना को क्रियान्वित करने के लिए सही समय है। विद्यार्थियों को अपने किसी प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी। माता-पिता का आशीर्वाद व स्नेह आपके भाग्य को और अधिक प्रबल कर रहा है।
नेगेटिव- आर्थिक मामलों में बहुत अधिक सावधानी बरतें। कामकाज की अधिकता का असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। ध्यान रखें कि कुछ लोग आपके कार्य में विघ्न डालने के लिए सक्रिय भी रहेंगे। इसलिए किसी के बहकावे में ना आएं।
व्यवसाय- बिजनेस के नजरिये से सप्ताह सामान्य है। हालांकि किसी नजदीकी व्यक्ति का सहयोग आपकी कई परेशानियों को दूर करेगा। ऑफिस में सहयोगी के साथ चल रहे विवाद दूर होंगे, और संबंध मधुर हो जाएंगे।
लव- दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। पारिवारिक लोगों के साथ समय व्यतीत करना सुकून भरा और तनावमुक्त रखेगा।
स्वास्थ्य- व्यस्तता के बावजूद कुछ समय अपने आराम के लिए भी अवश्य निकालें। ज्यादा मेहनत की वजह से तनाव व कमजोरी रह सकती है।

खबरें और भी हैं...