पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Ravivar Kundli Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope, Sunday, 25 April Horoscope, Taurus, Leo, Scorpio And Pisces, Gemini Libra Rashifal

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दैनिक राशिफल:वृष, सिंह, वृश्चिक और मीन राशि के लिए लोगों के शुभ रहेगा रविवार, मिथुन-तुला राशि के लोग सतर्क रहें

11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 25 अप्रैल का दिन

रविवार, 25 अप्रैल को चैत्र शुक्ल त्रयोदशी है। इस तिथि पर भगवान महावीर स्वामी की जयंती मनाई जाती है। रविवार को चंद्र कन्या राशि में रहेगा। इस दिन हस्त नक्षत्र होने से मानस नाम का शुभ योग बन रहा है। इसी दिन सर्वार्थ सिद्धि योग भी रहेगा। इन दोनों योगों में किए गए काम में जल्दी सफलता मिलने के योग बन सकते हैं। रविवार को सूर्य को जल चढ़ाकर दिन की शुरुआत करें। जरूरतमंद लोगों को गुड़ का दान करें।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी के अनुसार रविवार को वृष, सिंह, वृश्चिक और मीन राशि के लोगों को लाभ मिल सकता है। मिथुन और तुला राशि के लोग सतर्क रहें। यहां जानिए सभी 12 राशियों के लिए रविवार कैसा रह सकता है...

मेषः

पॉजिटिव- व्यक्तिगत संबंधों में घनिष्ठता आएगी। वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह पर अमल करना आपको उचित मार्गदर्शन देगा। मन मुताबिक गतिविधियों में निवेश होने से मन प्रसन्न रहेगा। पड़ोसियों के साथ चल रहे विवाद दूर होंगे।

नेगेटिव- इस बात का ध्यान रखें कि अगर दूसरों से मान-सम्मान लेना है तो उनका मान-सम्मान करना भी पड़ेगा। किसी अप्रिय घटना की आशंका से मन में भय और तनाव हावी रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के प्रति और अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

व्यवसाय- आज किसी भी नए काम में समय ना लगाएं। इस समय वर्तमान कार्यप्रणाली पर ही ध्यान देने की जरूरत है। कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग रहेगा। सरकारी कर्मचारियों को आज भी कोई ड्यूटी करनी पड़ सकती हैं।

लव- पति-पत्नी का आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा। मित्रों के साथ आपसी मेल मुलाकात से मन प्रफुल्लित रहेगा।

स्वास्थ्य- हल्की-फुल्की मौसमी बीमारियां परेशान करेंगी। इस समय लापरवाही बरतना उचित नहीं है। अपना उचित इलाज करवाएं।

भाग्यशाली रंग- लाल

भाग्यशाली अंक- 5

वृषः

पॉजिटिव- किसी सामाजिक संस्था के साथ जुड़ना और सहयोग करना आपको आत्मिक खुशी देगा। खास योजनाएं बनाने के लिए समय अनुकूल है। प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क तथा सामाजिक सक्रियता का दायरा बढ़ाएं।

नेगेटिव- सावधान रहें, आपकी कोई महत्वपूर्ण वस्तु अथवा डाक्यूमेंट्स खोने या रखकर भूलने की प्रबल संभावना है। किसी के साथ भी बहस की स्थिति में समय व्यर्थ ना करें। कुछ समय आत्म मनन और मंथन में भी अवश्य लगाएं।

व्यवसाय- व्यवसाय में नए आर्डर प्राप्त होंगे। इस समय सोशल मीडिया और नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ दूरी बनाकर रखें। मान-हानि होने जैसी स्थिति बन रही है। अपनी व्यवसायिक योजनाओं को गोपनीय रखें।

लव- परिवार में आपसी सहयोग व सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक संबंध और अधिक गहरे होंगे।

स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक थकान से राहत पाने के लिए ध्यान और मेडिटेशन अवश्य करें। उचित आहार बिहार रखें।

भाग्यशाली रंग- नीला

भाग्यशाली अंक- 9

मिथुनः

पॉजिटिव- आप अपनी योग्यता और प्रतिभा के बल पर अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपकी रूचि रहेगी। कुछ बेहतरीन और भविष्य संबंधी शुभ योजनाओं के लिए खर्चे भी होंगे।

नेगेटिव- विपरीत परिस्थितियों में धैर्य और संयम रखें। कभी-कभी आपका शंकालु स्वभाव बनते कार्यों में रुकावटें डाल सकता है। बच्चों की किसी समस्या के समाधान में अपना सहयोग अवश्य दें, इससे उनके मनोबल में वृद्धि होगी।

व्यवसाय- व्यवसाय में उचित व्यवस्था बनाए रखने में आप सफल रहेंगे। आपको सौंपी गई जिम्मेदारियों का भी आप बखूबी निर्वहन करेंगे। आय की स्थिति अभी मंद रहेगी, परंतु धन संबंधी कोई परेशानी नहीं आएगी।

लव- जीवनसाथी के साथ किसी पारिवारिक समस्या को लेकर समाधान निकालने का प्रयास सफल रहेगा। तथा पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी।

स्वास्थ्य- बदहजमी और एसिडिटी जैसी समस्या से राहत पाने के लिए संतुलित खानपान रखें। आयुर्वेद का भी इस्तेमाल करें।

भाग्यशाली रंग- आसमानी

भाग्यशाली रंग- 2

कर्कः

पॉजिटिव- आज अपनी व्यस्त दिनचर्या से हटकर कुछ नए क्रियाकलापों और ज्ञानवर्धक बातों को सीखने में समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। घर में किसी निकट संबंधी के आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा।

नेगेटिव- आर्थिक कारणों से आपको अपनी कुछ योजनाएं स्थगित भी करनी पड़ सकती हैं। इस समय अवांछित लोगों से दूरी बनाकर रखना ही उचित है, क्योंकि इनकी वजह से आपकी छवि भी खराब हो सकती हैं।

व्यवसाय- पिछले कुछ समय से चल रही बाधाएं दूर होंगी। परंतु आर्थिक स्थिति धीमी रहने की वजह से आत्मविश्वास डगमगा सकता है। तनाव ना लें। शीघ्र ही परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी और आपको अपनी मेहनत के शुभ परिणाम मिलेंगे।

लव- घर का माहौल शांतिपूर्ण व खुशनुमा बना रहेगा। अफेयर्स के मामलों में सावधान रहें। आपकी कोई गुप्त बात जाहिर हो सकती हैं।

स्वास्थ्य- मौसम की वजह से खांसी, जुकाम जैसी एलर्जी होने की आशंका है। बिना वजह लोगों से मेलजोल ना रखें। अपनी सुरक्षा रखना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- केसरिया

भाग्यशाली अंक- 7

सिंहः

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही किसी चिंता का समाधान मिलेगा तथा आप तनावमुक्त होकर अपने व्यक्तिगत कार्यों के प्रति भी ध्यान दे पाएंगे। किसी निकट संबंधी द्वारा मूल्यवान उपहार की प्राप्ति भी संभव है।

नेगेटिव- दूसरों की बातों में ना आए तथा अपने ऊपर ही विश्वास रखें। सकारात्मक विचारधारा के लोगों के साथ संपर्क में रहना आपकी मनःस्थिति में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगा। धर्म के नाम पर आपसे कोई पैसा हड़प सकता है।

व्यवसाय- वर्तमान परिस्थितियों का असर आपके व्यवसाय पर पड़ रहा है। परंतु जरूरत के अनुसार आय के साधन बने रहेंगे। इस समय कार्य संबंधी छोटी-छोटी बारीकियों पर अधिक ध्यान दें।

लव- घर का वातावरण सुखद रहेगा। किसी विपरीत लिंगी मित्र के मिलने से पुरानी खुशनुमा यादें ताजा होंगी।

स्वास्थ्य- पेट दर्द तथा पाचन तंत्र संबंधी तकलीफ बढ़ सकती हैं। जिसकी वजह आपका असंतुलित खान-पान और दिनचर्या ही है। अपना ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

भाग्यशाली अंक- 8

कन्याः

पॉजिटिव- प्रोपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी कार्यों में आ रही दिक्कतें दूर होंगी। घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान भी संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों को अपने अध्ययन के प्रति पूरी एकाग्रता रहेगी।

नेगेटिव- बच्चे की किसी नकारात्मक गतिविधि का पता चलने से चिंता होना स्वाभाविक है। परंतु परिस्थितियों को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

व्यवसाय- आज व्यवसायिक गतिविधियों में कुछ अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं। परंतु उधार अपनी क्षमता से अधिक ना लें। पार्टनरशिप व्यवसाय संबंधी चल रहे विवाद दूर होंगे और आपसी संबंध बेहतर हो जाएंगे।

लव- व्यस्तता के बावजूद पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ उचित समय व्यतीत करेंगे, इससे संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी। प्रेम संबंध भी प्रगाढ़ होंगे।

स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से राहत मिलेगी। दवाइयों की बजाय प्राकृतिक इलाज पर अधिक भरोसा करें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया

भाग्यशाली अंक- 5

तुलाः

पॉजिटिव- अपनी मेहनत के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, इसलिए अपने कार्यों को पूरी निष्ठा से करें। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह आप पर बना रहेगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय हासिल करने की कोशिश करेंगे।

नेगेटिव- काम की अधिकता के कारण गुस्सा और चिड़चिड़ापन हावी हो सकता है। परिवार संबंधी कोई भी प्रतिक्रिया करने से पहले सोच-विचार अवश्य करें। आर्थिक मामलों में पूरी सतर्कता और सावधानी बरतें।

व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों का गंभीरता और बारीकी से मूल्यांकन करने की जरूरत है। आपको कोई भी निर्णय लेने मे आसानी होगी। किसी नई पार्टी के साथ बेहतरीन डील होने की संभावना है।

लव- पारिवारिक सुख शांति के लिहाज से समय उत्तम है। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करें।

स्वास्थ्य- सुस्ती और आलस हावी रहेंगे। डायबिटीज वाले लोग विशेष तौर पर अपना ध्यान रखें। तथा नियमित जांच करवाते रहें।

भाग्यशाली रंग- सफेद

भाग्यशाली अंक- 1

वृश्चिकः

पॉजिटिव- धर्म-कर्म के मामलों में रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपनी किसी विशेष उपलब्धि को हासिल करने से गर्वित महसूस करेंगे। अपने भावी लक्ष्य के प्रति आपकी मेहनत जल्दी ही कामयाब होगी।

नेगेटिव- ससुराल पक्ष के साथ संबंधों में खटास ना आने दें। कोई अप्रिय समाचार मिलने के भी संकेत मिल रहे हैं जिसकी वजह से भय और अवसाद की स्थिति रह सकती है। इसलिए सकारात्मक गतिविधियों में अपने आपको व्यस्त रखें।

व्यवसाय- प्रॉपर्टी संबंधी व्यवसाय में डील करते समय पेपर वगैराह अच्छी तरह चेक कर लें। साझेदारी जैसे कार्यों में हिसाब-किताब संबंधी पारदर्शिता जरूर रखें। नौकरी में आज भी ऑफिस के कार्य करने पड़ सकते हैं।

लव- किसी मुश्किल परिस्थिति में आपके जीवनसाथी तथा परिवारजनों का पूर्ण सहयोग रहेगा। विपरीत लिंगी व्यक्तियों से व्यवहार करते समय उचित दूरी बनाकर रखना जरूरी है।

स्वास्थ्य- वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखें। तथा सुरक्षा संबंधी नियमों का पूर्ण पालन करें। आयुर्वेद इसका उचित इलाज है।

भाग्यशाली रंग- नीला

भाग्यशाली अंक- 4

धनुः

पॉजिटिव- सामाजिक दायरा बढ़ेगा। दूसरों की परेशानी में उनकी सहायता करना आपको आत्मिक खुशी प्रदान करेगा। घर में नवीन वस्तुओं की खरीदारी भी संभव है। संतान की किसी सकारात्मक गतिविधि से आप बहुत अधिक प्रफुल्लित रहेंगे।

नेगेटिव- इस समय किसी भी प्रकार की अनावश्यक यात्रा करने से परहेज करें। ध्यान रखिए कि जरा सी लापरवाही आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती है। इस समय अकस्मात खर्चों के आने से भी मन कुछ परेशान रहेगा।

व्यवसाय- कारोबारी विस्तार संबंधी योजनाएं हाथ में आएंगी। परंतु कोई भी निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी की सलाह अवश्य लें। क्योंकि वर्तमान परिस्थितियों की वजह से कोई भी निर्णय बहुत ही सावधानी से लेने की जरूरत है।

लव- पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य में कुछ कमीं रहेगी। प्रेम संबंधों में भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपकी व्यवस्थित दिनचर्या और खान-पान आपको स्वस्थ और ऊर्जावान रखेंगे।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

भाग्यशाली अंक- 8

मकरः

पॉजिटिव- इस समय कर्म प्रधान होना आपके भाग्य को भी प्रबल करेगा। समय का उचित सदुपयोग करें। भागदौड़ की बजाय शांतिपूर्ण और सकारात्मक तरीके से काम को निपटाने का प्रयास करें, निश्चित ही सफलता मिलेगी।

नेगेटिव- किसी भी प्रकार के अनिर्णय की स्थिति में कार्य को टालना ही बेहतर होगा। भाई-बहनों के साथ संबंधों में दूरियां ना आने दें। विषम परिस्थितियों में अपने आत्मविश्वास तथा मनोबल को संतुलित बनाकर रखें।

व्यवसाय- व्यवसायिक दृष्टि से समय अनुकूल है। कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां सामने आएंगी। परंतु पैसे के लेनदेन संबंधी कार्यों को सावधानी से करें या स्थगित ही रखें। सरकारी नौकरी में आज के दिन भी कोई विशेष ड्यूटी लग सकती हैं।

लव- परिवार के साथ मनोरंजन तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यों में सुखद समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आप अपने अंदर उचित ऊर्जा महसूस करेंगे। परंतु लापरवाही ना बरतें।

भाग्यशाली रंग- जामुनी

भाग्यशाली अंक- 8

कुंभः

पॉजिटिव- रचनात्मक कार्यों में बेहतरीन समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव तथा उचित व्यवस्था बनाए रखने में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपने कैरियर के प्रति और अधिक सजग रहेंगे और सफलता भी मिल सकती हैं।

नेगेटिव- इस समय कोई भी कदम उठाने से पहले पूर्ण सोच-विचार अवश्य कर लें, नुकसान होने की स्थितियां बन रही हैं। बातचीत करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें, आपके ऊपर कोई बदनाम अथवा झूठा आरोप भी लग सकता है।

व्यवसाय- समय उपलब्धियों वाला है। योजनाबद्ध तरीके से अपने कार्यों को अंजाम दें, उचित सफलता मिलेगी। किसी भी गैर कानूनी काम में ध्यान ना दें, मानहानि होने की आशंका है और कोई इंक्वायरी आदि भी हो सकती हैं।

लव- पति-पत्नी छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज करें। तथा घर की व्यवस्था उचित बनाकर रखें। प्रेम संबंधों में भी एक दूसरे के प्रति उचित भावनाएं रखना जरूरी है।

स्वास्थ्य- नजला और कफ की परेशानी बढ़ सकती हैं। लापरवाही ना करें। महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सजग रहें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

भाग्यशाली अंक- 3

मीनः

पॉजिटिव- इस समय बहुत अधिक व्यस्तता बनी रहेगी। परंतु उचित परिणाम मिलने से आप खुशी ही महसूस करेंगे। ग्रह स्थितियां आपके लिए कुछ सुअवसर बना रही हैं। रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है।

नेगेटिव- ध्यान रखें कि आपकी उपलब्धियों की वजह से कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग जलन की भावना रख सकते हैं। परंतु इन बातों पर ध्यान ना देकर अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहें। गुस्से और जल्दबाजी जैसी कमियों को अपने ऊपर हावी ना होने दें।

व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में किसी कर्मचारी के साथ मतभेद हो सकते हैं, परंतु परिस्थितियों को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना उचित रहेगा। अन्यथा इसका प्रभाव आपके व्यवसाय की व्यवस्था पर पड़ सकता है। फाइनेंस संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी।

लव- घर का वातावरण सुखद और खुशनुमा रहेगा। घर में बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिल सकती है।

स्वास्थ्य- सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या परेशान करेगी। गरिष्ठ और तला-भुना आहार लेने से परहेज करें। योग और व्यायाम पर भी ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग- क्रीम

भाग्यशाली अंक- 2

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें