पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दैनिक राशिफल:ब्रह्म योग में दिन की शुरुआत होने से 6 राशियों के लिए शुभ रहेगा शनिवार, भाग्यशाली हो सकते हैं कुछ लोग

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 12 में से 6 राशियों के लिए ठीक नहीं रहेगा दिन, लेन-देन और निवेश में रहना होगा संभलकर

19 सितंबर, शनिवार को ब्रह्म योग में दिन की शुरुआत हो रही है। इसके शुभ प्रभाव से 6 राशि वालों को जॉब और बिजनेस में किस्मत का साथ मिल सकता है। सोचे हुए काम पूरे होने की संभावना है। पुरानी परेशानियों से भी छुटकारा मिल सकता है। तनाव भी होगा। कामकाज में मन लगेगा और मेहनत का फायदा मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार अन्य 6 राशि वालों को दिनभर संभलकर रहना होगा। जल्दबाजी से बचना होगा। लेन-देन और निवेश भी सावधानी से करना होगा।
एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे तथा युवा अपने लक्ष्य के प्रति अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे।
नेगेटिव - घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी। सामाजिक गतिविधियों में कार्य करते समय कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों की वजह से बदनामी या गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं, इसका अवश्य ध्यान रखें।
व्यवसाय- व्यवसाय के प्रति आप गंभीरता से ठोस निर्णय लेंगे और ये निर्णय उचित साबित होंगे। मशीनरी आदि से जुड़े व्यवसाय में किसी प्रकार की हानि होने की आशंका है। नौकरी में आपके कार्यों की उच्चाधिकारियों द्वारा सराहना होगी।
लव- घर-परिवार में सुखद वातावरण रहेगा। लेकिन प्रेम संबंधों के चलते संबंधों में किसी प्रकार की कड़वाहट हो सकती है। इस बात का अवश्य ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- एलर्जी तथा गर्मी जनित किसी प्रकार की परेशानी हो सकती हैं। वर्तमान मौसम से अपना बचाव अवश्य करें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 8

वृष - पॉजिटिव- परिवार में सुख-शांति आपके लिए पहली प्राथमिकता है। आप कामकाज व परिवार में बेहतरीन तालमेल बनाकर रखेंगे। बच्चों की पढ़ाई तथा एडमिशन संबंधी कार्य में विशेष व्यस्तता रहेगी। नजदीकी रिश्तेदारों के साथ संबंध भी मजबूत करने में आपका प्रमुख योगदान रहेगा।
नेगेटिव- वाहन या घर की देखभाल संबंधी कार्यों में खर्चा होगा जिसकी वजह से बजट कुछ बिगड़ सकता है। अपनी महत्वपूर्ण चीजों को संभालकर रखें, चोरी होने या खोने की संभावना लग रही है। कोई भी निवेश करने से पूर्व किसी आर्थिक विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
व्यवसाय- कामकाज में नई उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही हैं। आज आपकी योग्यता और प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आएगी। विरोधियों की आपके खिलाफ योजनाएं असफल रहेगी। परंतु अभी मेहनत अधिक और आय कम जैसी स्थिति रहेगी।
लव- पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमियों का आज निराकरण होगा। और संबंध पुनः मधुर हो जाएंगे। संतान का जिद्दी व अड़ियल रवैया कई बार चिंता में डाल सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। मौसमी बीमारियों का संकेत मिल रहा है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

मिथुन - पॉजिटिव- आपके मृदुभाषी व उदारवादी दृष्टिकोण से सभी लोग प्रभावित होंगे। समय रहते पुराने मतभेदों तथा गलतफहमियों को सुलझा लेंगे। बच्चों को पढ़ाई में मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद भी बना रहेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी परिवार को लेकर मन में असुरक्षा जैसी भावना आ सकती है। परंतु यह सिर्फ आपका वहम ही होगा। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता बनी रहेगी। यह समय धैर्य रखकर व्यतीत करने का है ।
व्यवसाय- कामकाज में आपकी कार्य कुशलता तथा कार्य क्षमता में कुछ कमीं रहेगी। ध्यान रखें कि खुद को साबित करने के लिए संघर्ष और परिश्रम की आवश्यकता है। किसी बड़े अधिकारी या राजनीतिज्ञ से मुलाकात आपके भाग्य के द्वार खोल सकती हैं।
लव- जीवन साथी के स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। घर में किसी नन्हे मेहमान के आगमन की सूचना मिलने से उत्सव भरा माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- हार्ट डिसीज तथा डायबिटीज जैसी परेशानियों से सावधान रहें। नियमित चेकअप कराना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

कर्क - पॉजिटिव- परिवार में सुख-शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा। घर की देखरेख तथा साज-सज्जा संबंधी कार्यों में परिजनों के साथ मिलकर शॉपिंग में भी समय व्यतीत होगा। प्रोफेशनल स्टडी के लिए प्रयासरत विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। इसलिए एकाग्र चित्त होकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।
नेगेटिव- आप अपरिचित लोगों के साथ संपर्कों को ना बढ़ाए। ना ही किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने परिवार पर होने दे। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन आदि का प्रयोग ना करें। किसी प्रकार की दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है।
व्यवसाय- व्यवसाय में कुछ कड़े और महत्वपूर्ण फैसले लेने की आवश्यकता है। मशीनरी व स्टाफ आदि से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं सामने आएंगी। परंतु आप पूरी गंभीरता और संजीदगी से उनका हल भी निकाल लेंगे। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने सहकर्मी के साथ मिलकर अपने टारगेट को हासिल करने में सक्षम रहेंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। प्रेम प्रसंग बनेंगे, परंतु ध्यान रखिए कि भावुकता की वजह से आप अपने पढ़ाई व कैरियर पर किसी प्रकार का नुकसान ना होने दें।
स्वास्थ्य- ज्यादा मेहनत और परिश्रम की वजह से आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। इसलिए आराम भी लेना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह - पॉजिटिव- बहुत दिनों बाद घर में नजदीकी मेहमानों के आगमन से उत्सव भरा माहौल रहेगा। सभी सदस्य एक-दूसरे के साथ मिलकर खुशी महसूस करेंगे। तथा किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर भी विचार विमर्श होगा। और काफी समस्याओं का समाधान भी मिलेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी बातचीत के दौरान आपके मुंह से ऐसी बात निकल सकती है जो आपसी संबंधों के लिए नुकसानदायक होगी। इसलिए अपने गुस्से व आवेग पर कंट्रोल रखें। व्यवसाय संबंधी परेशानियों को घर की सुख-शांति पर हावी ना होने दें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में विस्तार संबंधी योजनाओं में कुछ हल्की-फुल्की परेशानियां आएंगी। लेकिन समय रहते समाधान भी मिल जाएगा इसलिए तनाव ना लें। सहकर्मी व प्रियजन आपके काम में पूरी तरह सहायता और मदद करेंगे। नौकरी में लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दबाव बना रहेगा।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। तथा आपसी संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- कुल मिलाकर यू ंतो स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। फिर भी मौसमी बीमारियों के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

कन्या - पॉजिटिव- कन्या राशि के व्यक्ति व्यवहार कुशल होते हैं। और आज आपका यही गुण आपकी तरक्की में सहायक होगा। आप बुद्धिमता व होशियारी द्वारा अपने संपर्क सूत्रों का फायदा उठाने में सक्षम रहेंगे। भाइयों या रिश्तेदारों के बीच चल रहे विवाद का निपटारा भी किसी की मध्यस्थता से हो जाएगा।
नेगेटिव- नए लोगों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। कोई नकारात्मक प्रवृत्ति का व्यक्ति आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आज कई मामलों में धीरज और धैर्य रखना भी अति आवश्यक है। क्योंकि गुस्से व जल्दबाजी की वजह से स्थितियां बिगड़ सकती हैं।
व्यवसाय- आज व्यवसाय में कोई नई उपलब्धि आपकी प्रतीक्षा कर रही हैं। पूरी उमंग के साथ उसका स्वागत करें। तथा योजनाबद्ध तरीके से अपने कार्यों को संपन्न करें। नौकरी में छोटी-मोटी समस्याएं आएंगी। आपके सहकर्मी ही आप के विरुद्ध षड्यंत्र रच सकते हैं।
लव- घर-परिवार तथा कारोबार के बीच बेहतर तालमेल बना रहेगा। विपरीत परिस्थितियों के कारण प्रेम संबंध उजागर हो सकते हैं।
स्वास्थ्य- शारीरिक कमजोरी तथा बदन दर्द की परेशानी रहेगी। काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ का भी ध्यान अवश्य रखें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

तुला - पॉजिटिव- कामकाज को लेकर कुछ सकारात्मक यात्रा का प्लान बनेगा। जो आर्थिक रूप से बहुत ही लाभदायक साबित होगी। संतान संबंधी किसी विशेष कार्य के संपन्न होने से राहत महसूस होगी। तथा कार्यों को ऊर्जा के साथ पूरा करने का जज्बा बना रहेगा।
नेगेटिव- फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना आवश्यक है। रूपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह की अवहेलना करने से नुकसान हो सकता है।
व्यवसाय- आपकी उदारता तथा मृदुभाषी स्वभाव से व्यापारिक संबंध और अधिक अच्छे बनेंगे। परंतु अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को और अधिक बेहतर करना अति आवश्यक है। अपने कागज व दस्तावेज संबंधित फाइलें संभालकर रखें। कोई व्यक्ति इनका दुरुपयोग कर सकता है।
लव- पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमियां और मतभेद समाप्त होंगे। तथा पारिवारिक माहौल पुनः सुखद हो जाएगा।
स्वास्थ्य- यात्रा के दौरान अपने खानपान तथा दवाइयों का विशेष ध्यान रखें। वर्तमान वातावरण की वजह से अपना बचाव रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 2

वृश्चिक - पॉजिटिव- पारिवारिक वातावरण अनुशासित तथा सकारात्मक रहेगा। किसी सदस्य के विवाह संबंधी अच्छा प्रस्ताव भी आ सकता है। आज आप अपने कार्य को योजनाबद्ध व उचित तरीके से क्रमबद्ध करके निपटाते चले, अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी।
नेगेटिव- विद्यार्थी तथा युवा वर्ग हास-परिहास तथा मनोरंजन संबंधी व्यर्थ के कार्यों में पड़कर अपने करियर के साथ समझौता ना करें। घर में अचानक ही कुछ रिश्तेदारों के आने से व्यवस्था थोड़ी बिगड़ सकती है। साथ ही खर्चों की भी अधिकता रहेगी।
व्यवसाय- व्यापार में विस्तार की योजना पर गंभीरता से काम करें। माल बनाने के साथ-साथ उसकी गुणवत्ता पर भी ध्यान देना अति आवश्यक है। मार्केटिंग तथा जनसंपर्क का दायरा और अधिक विस्तृत करने में अपना ध्यान केंद्रित रखें। नौकरी में तय लक्ष्यों को सरलता व सुगमता से हासिल कर पाएंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। घर के सभी सदस्यों का आपसी तालमेल घर में सकारात्मक ऊर्जा को व्याप्त रखेगा।
स्वास्थ्य- साथ में वर्तमान मौसम की वजह से हल्के-फुल्के उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। अपने खान-पान और दिनचर्या को उचित बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

धनु - पॉजिटिव- कुछ समय से चल रही समस्या रिश्तेदारों तथा परिवार के लोगों के सहयोग से हल होगी। जिसकी वजह से आप अपने आपको बहुत अधिक तनाव मुक्त महसूस करेंगे। विदेश में जाकर अध्ययन के लिए प्रयासरत विद्यार्थियों को अल्प प्रयास से सफलता मिल जाएगी।
नेगेटिव- भूमि, भवन आदि के लिए कर्जा लेने की योजनाएं बनेंगी। परंतु चिंता ना करें यह धीरे-धीरे आसानी से चुकता भी हो जाएगा। किसी नजदीकी मित्र के साथ गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। बेहतर होगा कि संबंध खराब होने जैसी स्थितियां ही ना उत्पन्न होने दे।
व्यवसाय- आज व्यवसाय में बहुत अधिक संजीदगी तथा गंभीरता से काम करने की आवश्यकता है। छोटी सी लापरवाही से कोई बड़ा ऑर्डर या बड़ी डील कैंसिल हो सकती हैं। नौकरी में काम की अधिकता की वजह से बॉस व अधिकारियों का दबाव बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध रहेंगे। विवाहेत्तर प्रेम संबंध परेशानी का कारण बन सकते हैं इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा जोड़ों में दर्द जैसा कष्ट रह सकता है। बादी वाले तथा गरिष्ठ भोजन का सेवन करने से बचें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

मकर - पॉजिटिव- आज आप महसूस करेंगे कि किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपका पूरा परिवार कंधे से कंधा मिलाकर आपके साथ खड़ा है। इसलिए अपने परिवार को प्राथमिकता पर रखना आवश्यक है। घर के बड़े बुजुर्ग तथा वरिष्ठ व्यक्तियों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करना घर के माहौल को और अधिक खुशनुमा बनाएगा।
नेगेटिव- व्यवसायिक उथल-पुथल तथा आर्थिक मंदी की वजह से परिवार के सदस्यों के खर्चों में कटौती करनी पड़ेगी। जिससे बच्चे कुछ उदास रहेंगे। इस समय किसी पर भी अति विश्वास आपकी हानि का कारण बन सकता है। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भरोसा ना करें।
व्यवसाय- व्यवसाय के विस्तार संबंधी योजनाओं पर पुनर्विचार अवश्य करें। कोई भी छोटे-बड़े निर्णय लेते समय किसी का मार्गदर्शन व सलाह अवश्य लें। आर्डर पूरा करने के चक्कर में क्वालिटी के साथ समझौता ना करें। नौकरी में अधिकारियों व सहकर्मियों के साथ संबंध अच्छे बनेंगे।
लव- जीवन साथी के साथ संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी। युवा वर्ग प्रेम प्रसंग तथा सोशल मीडिया में अपना समय व्यर्थ ना करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु संतुलित आहार के साथ-साथ व्यायाम और योगा जैसी चीजों पर भी ध्यान देना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ - पॉजिटिव- आज परिवार के सदस्यों को आपसे कुछ अपेक्षाएं रहेंगी। और आप उन्हें पूरा करने में समर्थ भी रहेंगे। उनकी खुशी आपको बहुत अधिक सुकून प्रदान करेगी। आज का दिन धन संबंधी निवेश करने के लिए उत्तम है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में अपना पूरा ध्यान केंद्रित रखें।
नेगेटिव- रिश्तेदारों के साथ धन संबंधी लेनदेन करने से आपसी संबंधों में भी खटास उत्पन्न हो सकती हैं। क्रोध और आवेग के चलते कई बार बनता-बनता काम अंतिम चरण में अटक जाएगा। इसलिए धैर्य और संयम से काम लेना अति आवश्यक है।
व्यवसाय- व्यापार में परिस्थितियां सामान्य ही रहेंगी। कोई नया प्रोजेक्ट आरंभ हो सकता है। परंतु बाहरी व्यक्तियों पर भरोसा ना करें। किसी भी प्रकार की समस्या को घर के बड़े बुजुर्गों व वरिष्ठ की सलाह द्वारा सुलझाने की कोशिश करें।
लव- घर का वातावरण सुखद रहेगा। किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात आपको खुशी और नई ऊर्जा प्रदान करेगी।
स्वास्थ्य- नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों तथा व्यसनों से दूर रहें। वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार की लापरवाही घातक हो सकती है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

मीन - पॉजिटिव- आज आप अधिकतर समय आत्ममंथन तथा एकांत वातावरण में व्यतीत करने का प्लान करेंगे। इससे आपको काफी उलझनों से निजात पाने संबंधी हल प्राप्त होंगे। तथा अपने अंदर अप्रत्याशित संतोष व ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे।
नेगेटिव- परंतु अपने परिवार की जरूरतों को नजरअंदाज ना करें। आपका कोई नजदीकी मित्र ही जलन की भावना से कोई योजना या साजिश रच सकता है। धन के निवेश संबंधी निर्णय में भी इस दरमियान काफी सोच-विचार और पूरी जांच-पड़ताल कर लेने की आवश्यकता है।
व्यवसाय- व्यापार व कारोबार में आज कुछ ठोस व महत्वपूर्ण निर्णय लेने संबंधी योजना बनेगी और इसका परिणाम भी अच्छा मिलेगा। प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में जल्दी ही कोई बड़ी डील हो सकती है। नौकरी में लक्ष्य व टारगेट को पूरा करने का दबाव बना रहेगा।
लव- घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मन में उमंग व खुशी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें