• Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Shukra Budh Rashi Parivartan (Venus And Mercury Transit) 2022; Rashifal Of Astrological Predictions For Virgo, Libra, Kumbh, Sagittarius, Scorpio, Cancer, Capricorn, Gemini, And Other Zodiac Signs

शुक्र का राशि परिवर्तन:बुध के साथ होने से बनेगा लक्ष्मी नारायण योग, इससे देश की आर्थिक स्थिति में सुधार की उम्मीद लेकिन महंगाई भी बढ़ेगी

15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्र ग्रह, शनिवार को अपनी ही राशि यानी वृष में आ गया है। इस राशि में ये ग्रह 13 जुलाई तक रहेगा। ज्योतिष में शुक्र, सुख-समृद्धि, भोग-विलास, शोक और खर्चे वाला ग्रह माना जाता है। वहीं बुध को गणित, कानून, संचार, वाणिज्य, त्वचा, दवा, लेखन, तर्क शास्त्र आदि का कारक माना गया है।

बुध की सूर्य और शुक्र के साथ मित्रता है। सूर्य ग्रह पहले ही 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश कर चुका है। जो कि बुध की ही राशि है। वहीं, शुक्र वर्तमान में वृष राशि में ही है। ऐसे में बुध और शुक्र की युति शेयर मार्केट और अन्य व्यापार से जुड़े लोगों के लिए अच्छे परिणाम ला सकती है। बुध को वाणी का भी कारक ग्रह माना गया है।

शुक्र और बुध करते हैं आर्थिक बदलाव
शुक्र को ज्योतिष शास्त्र में लग्जरी लाइफ और मनोरंजन का कारक माना जाता है। पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र बताते हैं कि शुक्र जब-जब राशि बदलता है। तब-तब देश में बड़े आर्थिक बदलाव होते हैं। अभी होने वाले शुक्र के राशि परिवर्तन से व्यापार, सामाजिक दृष्टिकोण आदि में वृद्धि का कारक होगा।

जब शुक्र और बुध एक साथ आते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग भी बनता है। इस योग को बहुत ही शुभ माना गया है। जिस कुंडली में ऐसा योग बनता है। वो व्यक्ति अचानक धनवान हो जाता है। ऐसे व्यक्ति अपनी प्रतिभा, कला और ज्ञान से धन और मान सम्मान प्राप्त करते हैं। लक्ष्मी नारायण योग व्यक्ति के वैभव में वृद्धि करता है।

कामकाज में तेजी आने के योग
डॉ. मिश्र बताते हैं कि शुक्र के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ेगा। कई लोगों की इनकम बढ़ सकती है। रुपए पैसों की आवक बढ़ेगी। व्यापारी गतिविधियां में सुधार होगा। कामकाज में तेजी आएगी और लोगों को बुद्धि की वजह से फायदा भी मिलेगा।

राजनीति में बुद्धिमान लोगों का वर्चस्व बढ़ेगा। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को फायदा हो सकता है। धैर्य और संयम में वृद्धि होगी। रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगने लगेगा। बुध का सबसे ज्यादा प्रभाव बिजनेस पर पड़ता है। शुक्र के साथ बुध होने से बिजनेस में मंदी दूर होगी। फायदा बढ़ने लगता है। बिजनेस का कर्ज खत्म होने लगेगा और तरक्की होने लगती है।

खबरें और भी हैं...