पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राशि परिवर्तन:सूर्य 16 नवंबर से वृश्चिक राशि में, मेष और वृष राशि के लोगों को मिल सकती है सफलता

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 दिसंबर तक सूर्य वृश्चिक में ही रहेगा, सूर्य ग्रह से शुभ फल पाने के लिए रोज सूर्य को अर्घ्य अर्पित करें

सोमवार, 16 नवंबर की शाम सूर्य तुला राशि से वृश्चिक में प्रवेश कर रहा है। इसके बाद सूर्य 15 दिसंबर तक इसी राशि में रहेगा। वृश्चिक सूर्य के मित्र मंगल की राशि है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार कुछ राशियों के लिए सूर्य की वजह से परेशानियां बढ़ सकती हैं। सूर्य ग्रह से शुभ फल पाने के लिए रोज सुबह सूर्य को अर्घ्य अर्पित करना चाहिए और ऊँ सूर्याय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए। यहां जानिए सभी 12 राशियों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन कैसा रहने वाला है...

मेष- आपके लिए सूर्य आठवां हो जाएगा। किसी बड़े काम में सफलता मिल सकती है। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। व्यापारियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

वृषभ- इस राशि के लिए सातवां सूर्य मंगलकारी स्थिति में रहने वाला है। कार्यों में विशेष लाभ मिल सकता है। काम बढ़ेगा और शासकीय कामों में कामयाबी मिल सकती है।

मिथुन- मिथुन से सूर्य छठी राशि में रहेगा। इस वजह से सफलता तो मिलेगी, लेकिन चिंता बढ़ाने वाला कोई समाचार मिल सकता है। परिवार में जिम्मेदारी बढ़ेगी।

कर्क- पांचवां सूर्य कार्यों को गति देगा। अटका काम अब पूरा हो सकता है। निकट संबंधियों से लाभ मिलने के योग हैं।

सिंह- चौथा सूर्य आपका मान-सम्मान बढ़ाएगा। कई दिनों से जो समस्याएं चल रही थीं, वे हल हो सकती हैं।

कन्या- इस राशि के लिए सूर्य तीसरी राशि में रहेगा। सूर्य लाभ देने की स्थिति में है। सुखों की प्राप्ति होगी। सम्मान बढ़ेगा।

तुला- आपके लिए सूर्य दूसरा रहेगा। इस ग्रह की वजह से बाधाएं खत्म हो सकती हैं। व्यापार में लाभ के योग बनेंगे।

वृश्चिक- अब सूर्य इसी राशि में रहेगा। इस वजह से आपके कार्यों में सफलता और मान-सम्मान मिलने के आसार हैं। धन की प्राप्ति भी हो सकती है। कार्य का विस्तार होगा।

धनु- आपके लिए सूर्य बारहवां रहेगा। कुछ परेशानियां बढ़ने के योग बन रहे हैं। आर्थिक रूप से सावधान रहना होगा। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें। वाहन चलाते समय लापरवाही न करें।

मकर- सूर्य ग्यारहवां रहेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। काम सही समय पर पूरे होने लगेंगे। सफलता के साथ ही परिवार में खुशियां भी बढ़ेंगी।

कुंभ- इस राशि के लिए सूर्य दसवां रहेगा। मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। संयम रखें। काम को लेकर लापरवाही न करें।

मीन- आपके लिए सूर्य नौवीं राशि में रहेगा। सूर्य आपके काम में बदलाव कर सकता है। विस्तार होगा। मित्रों से रिश्ते सुखद रहेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser