6 जनवरी का राशिफल:वृश्चिक राशि वाले लोगों को धन लाभ और कुंभ वालों को बिजनेस में फायदा होने के योग हैं

21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

6 जनवरी, गुरुवार को सिद्धि योग बनने से 5 राशियों के लिए दिन अच्छा है। इनमें मिथुन राशि वाले नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है। कर्क राशि वालों को महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी और बिजनेस के लिए दिन अच्छा रहेगा। वृश्चिक राशि वाले लोगों को रुका हुआ पैसा मिलेगा और इनकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। कुंभ राशि वालों को बिजनेस में फायदा होने के योग हैं। साथ ही मीन राशि वाले लोगों को परेशानियों से राहत मिलेगी और आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। इनके अलावा मेष, वृष, सिंह, कन्या, तुला, धनु और मकर राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर दिखेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- ग्रह स्थिति सकारात्मक बनी हुई है। कोई भी समस्या आने पर किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग भी मिल जाएगा।कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य ले। सामाजिक तथा पारिवारिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा।
नेगेटिव- दोपहर बाद परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रहेंगी। बहुत ही सावधानीपूर्वक कार्य करने की जरूरत है। अपनी व्यक्तिगत बातों को किसी के भी समक्ष जाहिर ना करें, वरन् आपका ही नुकसान होगा। स्वभाव में गुस्सा व चिड़चिड़ापन ना आने दे।
व्यवसाय- इस समय वर्तमान बिजनेस पर ही ध्यान दें। पारिवारिक व्यस्तता की वजह से कार्यस्थल पर अधिक समय नहीं दे पाएंगे परंतु अधिकतर कार्य घर से ही फोन के माध्यम से संपन्न हो जाएंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आए हुए ट्रांसफर के ऑर्डर रद्द हो सकते हैं।
लव- जीवनसाथी तथा परिवारजनों का उचित सहयोग बना रहेगा।घर परिवार में भी खुशी भरा माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- पेट से संबंधित समस्याएं बढ़ सकती हैं। खानपान उचित रखें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

वृष - पॉजिटिव- किसी विशेष कार्य के प्रति आप की लगन और मेहनत सार्थक रहेगी। साथ ही आपकी विचार शैली और दिनचर्या में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। जिससे समाज में आपके योगदान व काम की प्रशंसा होगी।
नेगेटिव- व्यर्थ के वाद-विवाद में उलझने की बजाए अपने कार्यों में ही व्यस्त रहें। वरना इसका नकारात्मक असर आप के मान सम्मान पर भी पड़ सकता है। रुपए पैसे के मामले में किसी पर भी भरोसा ना करें, इसकी वजह से किसी नजदीकी संबंधी के साथ भी कहासुनी हो सकती हैं।
व्यवसाय- अपनी योग्यता और क्षमता से वर्तमान कार्यों को सुचारु रुप से चलाते रहेंगे। हालांकि परिस्थितियां ज्यादा फायदेमंद नहीं है। दिखावे की प्रवृत्ति से बचे। पार्टनरशिप संबंधी किसी भी कार्य में पुराने नकारात्मक मुद्दों को हावी ना होने दें। ऑफिस में राजनीति जैसा माहौल रह सकता है।
लव- घर परिवार में सुखद और समय से पूर्व माहौल बना रहेगा इस समय प्रेम संबंधों को मजबूत बनाकर रखने की जरूरत है।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रह सकती है। जिसकी वजह से स्वास्थ्य भी प्रभावित होगा।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 2

मिथुन - पॉजिटिव- आज आपको अपने प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलने वाले हैं।धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान बढ़ेगा। संतान से संबंधित शुभ सूचना मिलने से मन को सुकून मिलेगा। मित्रों से मेल मुलाकात की भी अवसर बनेंगे।
नेगेटिव- जल्दी सफलता पाने के चक्कर में कुछ नकारात्मक गतिविधियों की ओर आकर्षित होना उचित नहीं है। युवाओं को भी इस समय किसी अनुभवी के साथ परामर्श लेने की भी जरूरत है। यह समय धैर्य और संयम का है। पैसे का लेन देन ध्यान पूर्वक करें।
व्यवसाय- ग्रह स्थिति सामान्य है। प्रत्येक कार्य सावधानी से करने की जरूरत है। प्रॉपर्टी संबंधी कार्य में कोई नुकसान होने की भी आशंका लग रही है। मशीनरी संबंधी व्यवसाय में कुछ नए अनुबंध मिल सकते हैं। नौकरी में आपके उचित कार्य की वजह से अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेगा।
लव- पति-पत्नी एक दूसरे के प्रति सम्मान और समर्पण की भावना रखें। यह समय उचित सामंजस्य तथा मनोबल बनाए रखने का है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। परंतु लापरवाही करना उचित नहीं है।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क - पॉजिटिव- अपने संपर्क सूत्रों द्वारा महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी जो कि भविष्य में फायदेमंद साबित होगी। किसी निकट संबंधी के साथ चल रहे विवाद दूर होंगे, और आपसी संबंधों में पुनः मधुरता आएगी। कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में भी अवश्य लगाएं।
नेगेटिव- कुछ लोग आपकी पीठ पीछे आपकी आलोचना कर सकते हैं, परंतु इन व्यर्थ की बातों पर ध्यान ना देकर अपने कार्यों के प्रति एकाग्र चित्त रहें। खर्च करते समय अपने बजट का भी ध्यान रखना जरूरी है।
व्यवसाय- निजी और बिजनेस के कामों में बेहतरीन तालमेल रखेंगे। बीमा और शेयर्स जैसी व्यवसाय में कुछ फायदेमंद स्थिति रहेगी। राजनैतिक संपर्क बढ़ेंगे। सरकारी सेवारत लोगों को किसी दूसरे डिपार्टमेंट के कार्यों को भी करना पड़ सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। प्रेम संबंध भी प्रगाढ़ होंगे।
स्वास्थ्य- असंतुलित खानपान की वजह से गला खराब रह सकता है। आयुर्वेदिक इलाज ले तथा अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 1

सिंह - पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तित्व और कार्यप्रणाली को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। संतान की उपलब्धियों को देखकर आपको गर्व होगा। आप अपनी प्रतिभा के दम पर अलग पहचान बनाने में भी कामयाब रहेंगे। कुछ खर्चे और चुनौतियां आपके सामने आएंगे, परंतु आप उन्हें हल भी कर लेंगे।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी भी विपरीत परिस्थिति में भावनाओं के आवेश में ना आए। तथा अपनी इच्छा पूर्ति के लिए किसी भी तरह का रिस्क लेने से परहेज करें। ऐसा करने से बाद में आपको पछतावा भी हो सकता है, तथा संबंधों में भी कटुता आ सकती है।
व्यवसाय- कोई व्यवसायिक समस्या हल होने से राहत मिलेगी। फाइनेंस संबंधित काम पर ज्यादा ध्यान दें। व्यवसायिक संपर्क भी स्थापित होंगे जो कि लाभदायक रहेंगे।हो सकता है कि किसी वजह से आपको अपने उसूलों व सिद्धांतों से समझौता भी करना पड़े।
लव- जीवन साथी तथा घर परिवार के साथ उचित सामंजस्य बनाकर रखें। प्रेम संबंधों का खुलासा होने से आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं।
स्वास्थ्य- अपच और गैस जैसी समस्या से बचने के लिए अपने खानपान की आदतों में सुधार लाएं। तथा ने देसी इलाज करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक-2

कन्या - पॉजिटिव- घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे तथा व्यक्तिगत कार्यों के लिए भी समय निकालने में सफल रहेंगे। व्यक्तिगत संबंधों में घनिष्ठता आएगी। बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद व स्नेह से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।
नेगेटिव- किसी पड़ोसी अथवा किसी मित्र के साथ व्यर्थ के वाद विवाद में उलझने की बजाए अपने कार्यों पर ही ध्यान दें। यह समय बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत करने का है। व्यर्थ के झमेलों में ना पड़े। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह का भी जरूर अनुसरण करें।
व्यवसाय- ये वक्त अपने मार्केटिंग और संपर्क सूत्रों को और मजबूत करने में बीताएं करें। निकट भविष्य में इससे आपको फायदा होगा। ऑफिस संबंधित काम ज्यादा रहेंगे।
लव- पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा। एक दूसरे के मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप करने से मनमुटाव हो सकते हैं। अपने स्वभाव में स्थिरता बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। चिंता ना करें। परंतु वर्तमान वातावरण से अपना बचाव भी रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- मेहरून, भाग्यशाली अंक-3

तुला - पॉजिटिव- ग्रह स्थिति कुछ परिवर्तनशील है। किसी भी योजना पर अमल करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर सोच विचार अवश्य करें, इससे आप कोई बड़ी गलती होने से बच सकते हैं। संतान के कैरियर से संबंधित भी कोई शुभ सूचना मिल सकती हैं।
नेगेटिव- समय के अनुसार अपने व्यवहार और लाइफस्टाइल में भी परिवर्तन लाना जरूरी है। दूसरों के व्यक्तिगत मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें। विद्यार्थी लोग सोशल मीडिया और फालतू बातों में पढ़कर पढ़ाई के प्रति लापरवाही करेंगे।
व्यवसाय- बिजनेस के कामों में लापरवाही और आलस करने से दिक्कतें आ सकती हैं। इसलिए योजना बनाकर अपने काम पूरे करें। सरकारी कार्यों में किसी भी तरह की दखलअंदाजी ना करें तथा ऑफिस से संबंधित पेपर्स को सुव्यवस्थित तथा कंप्लीट रखें।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद और खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों को विवाह के लिए पारिवारिक अनुमति मिल सकती हैं।
स्वास्थ्य- नजला जुकाम और गले में इंफेक्शन जैसी दिक्कत बढ़ेगी। परंतु घबराएं नहीं और अपना उचित इलाज ले।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 4

वृश्चिक - पॉजिटिव- समय कुछ चुनौतीपूर्ण है। कोई भी निर्णय लेते समय किसी अनुभवी से विचार विमर्श करना उचित रहेगा। स्त्री वर्ग हर क्षेत्र में व्यवस्था बनाकर रखने में सक्षम रहेंगी।स्वयं के विकास के लिए व्यवहार में थोड़ा स्वार्थी पन पर भी लाना जरूरी है।
नेगेटिव- कुछ समय से चल रही किसी परेशानी में अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। इस समय किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर भरोसा ना करें, आप बड़ी मुसीबत में भी पढ़ सकते हैं। कानूनी मामलों में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- रुकी हुई पेमेंट आदि मिल जाने से आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी। व्यवसाय की गतिविधियां घर से ही सुचारू रूप से चलती रहेंगी। फोन तथा इंटरनेट के माध्यम से आपको उचित आर्डर भी मिलने की संभावना है। ऑफिस संबंधी कार्यों की वजह से किसी सहयोगी के साथ वाद विवाद में ना पड़े।
लव- घर में खुशनुमा माहौल रहेगा।आज का दिन मित्रों के साथ भी फोन पर गपशप करने में व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- अपना रेगुलर मेडिकल चेकअप करवाते रहें। ध्यान रखें कि कोई पुराना रोग पुनः उठ सकता है।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 7

धनु - पॉजिटिव- अपने कार्य करने की प्रणाली में वक्त के अनुसार नवीनता लाना जरूरी है। घर के रखरखाव अथवा सुधार संबंधी कार्यों को अभी स्थगित कर रखने में ही भलाई है। राजनैतिक संबंध तथा जनसंपर्क का दायरा बढ़ेगा। युवाओं को अपने कैरियर से संबंधित कुछ सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।
नेगेटिव- घर के वरिष्ठ सदस्यों के मान सम्मान और प्यादा ज्यादा का ध्यान रखना जरूरी है। पैतृक प्रॉपर्टी से संबंधित वाद विवाद को ज्यादा तूल ना दें, इसकी वजह से आपसी संबंधों में खटास आ सकती हैं।
व्यवसाय- मीडिया तथा ऑनलाइन गतिविधियों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करने का प्रयास करें। इस समय व्यवसाय में वर्तमान कार्यों पर ही अपना ध्यान दें। इस समय नया कार्य करने जैसी योजना बनाने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है। ऑफिस में माहौल अनुकूल बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य रहेगा। प्रेम संबंध भी सुखद और मर्यादित रहेंगे।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। जिसका असर आप की कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा, इस बात का जरूर ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 5

मकर - पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा रुचि पूर्ण कार्यों में उचित समय व्यतीत होगा। और आप मानसिक रुप से भी सुकून महसूस करेंगे। कोई रुका हुआ कार्य भी पूरा हो सकता है। आपकी योजनाबद्ध तथा डिसिप्लिन तरीके से कार्य करने की प्रणाली आपको सफलता देगी।
नेगेटिव- बेवजह ईगो और गुस्से जैसी आदतें आपके बनते कार्यों में बाधाएं डाल सकते हैं। रूपए पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें। यह समय शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत करने का है, व्यर्थ की बातों में समय बर्बाद ना करें।
व्यवसाय- इस समय मीडिया और ऑनलाइन एडवरटाइजमेंट पर ज्यादा ध्यान दें। पब्लिक रिलेशन को और मजबूत बनाएं। समय के साथ-साथ अपनी कार्यप्रणाली में भी बदलाव लाने की जरूरत है। कोई महत्वपूर्ण और फायदेमंद ऑफिशियल यात्रा कैंसिल होने से मन उदास रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच अहम का असर पारिवारिक सुख शांति पर भी पड़ेगा। अपने अंदर परिपक्वता लाएं, और शांति पूर्ण तरीके से समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की नियमित जांच अवश्य करवाएं। तनाव से दूर रहे।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ - पॉजिटिव- घर में किसी बच्चे की उपलब्धि के मिलने से उत्सव भरा माहौल रहेगा। पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव और थकान से राहत पाने के लिए आध्यात्मिक तथा रुचि पूर्ण गतिविधियों में भी व्यतीत करें। युवाओं और विद्यार्थियों प्रतियोगिता संबंधी परिणाम उनके पक्ष में आ सकते हैं।
नेगेटिव- घर के किसी सदस्य के विवाहित जीवन में तनाव आने की वजह से चिंता रहेगी। शांतिपूर्ण तरीके से समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। इस समय अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखना भी जरूरी है। कहीं भी निवेश करने के लिए समय प्रतिकूल है।
व्यवसाय- बिजनेस में फायदेमंद स्थितियां बन रही हैं। समय का भरपूर सदुपयोग करें। घर से ही ऑफिस के काम को उचित तरीके से करने में सक्षम रहेंगे, और कंपनी को फायदा भी होगा। व्यवसाय से संबंधित कोई यात्रा भी करनी पड़ सकती है।
लव- वैवाहिक संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। परंतु प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति सहयोग और भावनाओं का ध्यान रखना जरूरी है।
स्वास्थ्य- तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें। क्योंकि इसका नकारात्मक असर आप की कार्य क्षमता और स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 6

मीन - पॉजिटिव- आज आपकी मेहनत के कुछ लाभदायक परिणाम सामने आएंगे। पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से भी राहत मिलेगी घर की बड़े बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन पर अमल करना आपकी तरक्की के रास्ते खोलेगा।
नेगेटिव- किसी से कोई वादा करके मुकरना ठीक नहीं है, इससे आपके मान सम्मान पर भी आंच आ सकती हैं। परंतु बाहरी अथवा अपरिचित लोगों की बातों पर बिना सोचे समझे विश्वास भी ना करें।विद्यार्थी लोग व्यर्थ की बातों में ध्यान ना दे कर अपने पढ़ाई के प्रति ध्यान लगाएं।
व्यवसाय- आपने व्यावसायिक स्थल की आंतरिक व्यवस्था और अपनी कार्यप्रणाली में जो परिवर्तन किए हैं, अब उसके सकारात्मक परिणाम मिल जाएंगे। जरूरत अनुसार काम पूरे हो जाएंगे, जिससे आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों का कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से कंपनी को भरपूर फायदा होगा।
लव- अत्यधिक कार्यभार की वजह से घर की गतिविधियों में समय नहीं दे पाएंगे। परंतु सदस्य आपकी परेशानी को समझेंगे और आपका सहयोग करेंगे।
स्वास्थ्य- मौसम का प्रतिकूल प्रभाव से अपना बचाव रखना जरूरी है। अपना खान-पान और दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। योगा और व्यायाम में भी समय दे।
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला, भाग्यशाली अंक- 9

खबरें और भी हैं...