पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शुभ मुहूर्त और ग्रह नक्षत्र:बुधवार के सितारे, आज के देवता हैं गणेश, आज का मंत्र, आज किस काम के लिए है कौन सा शुभ मुहूर्त

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नया बिजनेस शुरू करने से लेकर खरीदारी और लेन-देन के लिए आज पूरे दिन रहेगा सर्वार्थसिद्धि योग

बुधवार को दिन की शुरुआत गणेश जी को प्रणाम कर के करनी चाहिए। श्रीगणेश के नाम या ऊं गं गणपतयै नम: मंत्र बोलकर आज कोई भी काम शुरू करने से उसमें सफलता मिलने की संभावनाएं और बढ़ जाती है। वेदों में गणेशजी को प्रथम पूज्य और विघ्नहर्ता कहा गया है। यानी सबसे पहले गणेश जी की पूजा करें। इससे हर काम में सफलता मिलती है और कामकाज में आने वाली रुकावटें भी दूर हो जाती हैं। श्री गणेश, भगवान शिव और पार्वती के पुत्र हैं। देश के पश्चिमी राज्यों में गणेशजी की पूजा खासतौर से की जाती हैं। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र का कहना है कि गणेशजी की पूजा करने से कुंडली में मौजूद बुध ग्रह के अशुभ प्रभाव में कमी आती है। इसलिए आज भगवान गणेश के साथ ही बुध ग्रह के मंत्र ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम: मंत्र का भी जाप करना चाहिए।

आज का राशिफल
आज तिथि, ग्रह और नक्षत्र से मिलकर सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है। इसके साथ ही वृद्धि नाम का एक और शुभ योग दिनभर रहेगा। इस वजह से मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को जॉब और बिजनेस में सितारों का साथ मिल सकता है। रुके हुए काम पूरे होंगे और मेहनत का फायदा भी मिलेगा। वृष, कन्या और तुला राशि वालों के लिए दिन मिला-जुला रहेगा। वहीं मिथुन राशि वालों को पूरे दिन संभलकर भी रहना होगा।

टैरोकार्ड राशिफल
टैरोकार्ड के अनुसार आज 12 में से 9 राशियों के लिए दिन अच्छा बीत सकता है। वहीं, 3 राशियों के लिए दिन कुछ अनचाही परेशानियों से भरा दिन रह सकता है। कुछ लोगों को धन लाभ या नए इंवेस्टमेंट के मौके भी मिल सकते हैं। मेष राशि वालों के लिए आराम वाला दिन हो सकता है। वृष राशि वालों के लिए स्वभाव में उदारता दिखाने का समय रहेगा। इनके अलावा मिथुन राशि वालों के लिए बेचैनी भरा दिन हो सकता है।

आज का दिन
आज का सूर्योदय अष्टमी तिथि में हो रहा है। जो कि करीब 11 बजे तक रहेगी। इसके बाद नवमी तिथि शुरू हो जाएगी। इस तिथि में मांगलिक काम करना शुभ माना जाता है। इसके साथ ही चंद्रमा अपनी उच्च राशि में रोहिणी नक्षत्र के साथ रहेगा। इस तरह आज तिथि, वार और ग्रह-नक्षत्रों की शुभ स्थिति पूरे दिन रहेगी।

आज के मुहूर्त
आज तिथि, वार, ग्रह और नक्षत्र की स्थिति से सर्वार्थसिद्धि और वृद्धि नाम के 2 शुभ योग बन रहे हैं। इनके अलावा ध्रुव नाम का शुभ योग दिनभर रहेगा। इन शुभ योगों में सभी जरूरी और खास काम किए जा सकते हैं। इनके प्रभाव से हर कामों में सफलता मिल सकती है। इसके साथ ही अन्य मुहूर्त की बात करें तो आज विजय मुहूर्त और अमृत काल में कोई भी शुभ काम किया जा सकता है। लेकिन राहुकाल में किसी भी तरह का शुभ काम नहीं करना चाहिए।

आज का विचार

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें