पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुरुवार के ग्रह-नक्षत्र और शुभ मुहूर्त:आज जॉब और बिजनेस में जरूरी काम से पहले बृहस्पति देव को प्रणाम करने से मिल सकती है सफलता

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज दिनभर अशुभ योग होने से अभिजीत या विजय मुहूर्त में किया जा सकता है कोई भी खास काम

गुरुवार को भगवान विष्णु को प्रणाम करने और पूजा करने से परेशानियां दूर होती हैं। विष्णु पुराण और श्रीमद्भागवत पुराण के अनुसार ऊं नम: भगवते वासुदेवाय मंत्र बोलकर भगवान विष्णु को प्रणाम करने से हर तरह के पाप दूर होते हैं। स्कंदपुराण के अनुसार गुरुवार को पीले कपड़े पहनने चाहिए और कोशिश करना चाहिए की कोई पीली चीज खाकर ही काम के लिए घर से निकलना चाहिए। इसी पुराण के अनुसार इस दिन गाय की सेवा करने से हर तरह की परेशानियां दूर होती हैं। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र का कहना है कि गुरुवार के स्वामी बृहस्पति देव हैं। गुरुवार को जॉब, बिजनेस और अन्य खास काम करने से पहले ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरुवे नम: मंत्र बोलकर करना चाहिए। ऐसा करने से कामकाज की रुकावटें दूर हो जाती हैं।

आज का राशिफल

आज रोहिणी नक्षत्र के कारण उत्पात नाम का अशुभ योग बन रहा है। ये दिनभर रहेगा। इस कारण तुला और धनु राशि वाले लोगों के कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। विवाद की स्थिति भी बन सकती है। मिथुन, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए गए कुछ फैसले गलत हो सकते हैं। तुला और धनु राशि वाले लोगों को सितारों का साथ नहीं मिल पाएगा। इनके अलावा अन्य मेष, वृष, कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले लोग सितारों के अशुभ प्रभाव से बच जाएंगे। (पढ़ें, आज का पूरा राशिफल)

आज का टैरो कार्ड राशिफल

टैरो राशिफल के मुताबिक आज 12 में से 7 राशियों के लिए दिन करियर और बिजनेस के लिहाज से काफी हद तक सफलता दायक रह सकता है। वहीं, 5 राशियों के लिए अचानक चोट या बीमारी के संकेत हैं। मेष राशि वालों के लिए काम पर फोकस करने का है दिन, वृष राशि वालों के लिए रचनात्मक कामों में सफलता का समय, मिथुन राशि वालों के लिए पेंडिंग काम पूरे होने का दिन है। (पढ़ें, आज का पूरा टैरो कार्ड राशिफल)

आज का दिन
आज नवमी तिथि दोपहर करीब 1 बजे तक रहेगी। इसके साथ ही चंद्रमा रोहिणी नक्षत्र में रहेगा। चंद्रमा अपनी उच्च राशि वृष में रहेगा। रोहिणी नक्षत्र और गुरुवार के कारण आज उत्पात नाम का अशुभ योग दिनभर रहेगा। इस कारण कोई भी खास काम करने से पहले अभिजित और विजय मुहूर्त देखना चाहिए। इसके साथ ही अमृतकाल भी शुभ कामों के लिए अच्छा माना जाता है।

आज के मुहूर्त
आज तिथि और नक्षत्रों की स्थिति को देखा जाए तो दिन में जरूरी और शुभ काम करने के लिए 3 शुभ मुहूर्त रहेंगे। अभिजित, विजय और गोधुलि मुहूर्त दिन में रहेंगे। हालांकि अमृतकाल भी शुभ मुहूर्त होता है लेकिन आधी रात में यानी निशित काल में होने से इस दौरान काम नहीं किए जा सकेंगे।

आज का विचार

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser