पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टैरो राशिफल:मेष राशि के लोग बुधवार को गुस्से पर काबू रखें, मिथुन राशि के लोग आज जल्दबाजी न करें, धीरे-धीरे आगे बढ़ें

4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टैरो कार्ड्स से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 15 सितंबर का दिन

टैरो कार्ड्स के मुताबिक बुधवार, 15 सितंबर को मेष राशि के लोगों को अपने गुस्से पर काबू रखना होगा। मिथुन राशि के लोगों को जल्दबाजी से बचना होगा। ये लोग धीरे-धीरे अपने काम में आगे बढ़ेंगे तो बेहतर रहेगा। टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा बुधवार, 15 सितंबर क दिन...

मेष - KNIGHT OF SWORDS

आज के दिन आप काफी जज्बाती महसूस कर सकते हैं। आपको मिल रहे अपयश के कारण आपके अंदर गुस्सा भी बढ़ेगा। लेकिन हार न मानते हुए आप इसी गुस्से को अपनी ताकत बनाकर कठिन बातों पर नियंत्रण पाने की कोशिश करेंगे। खुद को परिस्थिति का शिकार न मानते हुए अपने उद्देश्य की तरफ बढ़ते रहने की जरूरत है।

करियर : फिलहाल आर्थिक आवक बढ़ाने के लिए प्रयत्नों को भी बढ़ाने की आवश्यकता होगी। अपेक्षा के अनुसार कार्य होने में और थोड़ा वक्त लगेगा।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित मिल रहे नकार के कारण आपको फिलहाल दुख जरूर होगा, लेकिन इस दुख के कारण खुद के अंदर कटुता न बढने दें।

हेल्थ : गैस की समस्या अधिक रहेगी।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 7

वृषभ - THREE OF WANDS

जो जिम्मेदारी आपको निभानी है, वह जिम्मेदारी आसान है, केवल आपके अंदर संयम कम होने के कारण आपको तकलीफ से गुजरना पड़ सकता है। मन को शांत रखकर वर्तमान से संबंधित बातों पर ध्यान देने की कोशिश करनी होगी। जैसे कार्य अंजाम की तरफ पहुंचने लगेंगे, आपको विश्वास और आनंद दोनों की प्राप्ति होगी।

करियर : करियर से संबंधित बनाई गई योजना की चर्चा फिलहाल किसी भी व्यक्ति के साथ न करें। आपके आसपास के लोग किसी न किसी वजह से आपके प्रति थोड़ी जलन की भावना रखते हैं।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित बातों में अपेक्षा के अनुसार बदलाव देख पाना संभव होगा। आपको केवल ठीक से संवादबनाए रखने की जरूरत है।

हेल्थ : अधिक मात्रा में तला हुआ खाना और व्यायाम न होने के कारण सुस्ती महसूस होगी। साथ में वजन भी आपका तेजी से बढ़ सकता है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 2

मिथुन - EIGHT OF CUPS

कार्य को धीरे-धीरे आगे बढ़ाने की कोशिश करें, जो बातें आपको आगे बढ़ने से रोक रही थी। उन को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ने की आपकी कोशिश जारी रहेगी। मानसिक स्वरूप से अधिक तकलीफ होने की वजह से आसन बातें भी आपको कठिन नजर आ सकती है। अपनी भावनाओं को खुद पर अधिक हावी न होने दें।

करियर : काम से संबंधित ली गई जिम्मेदारी आप ठीक से निभाएंगे, लेकिन खुद से अधिक अपेक्षा रखने की वजह से मिल रही प्रगति से भी आपको आनंद प्राप्त नहीं होगा।

लव : पार्टनर्स में ठीक से संवाद न बने रहना और पारदर्शिता न रखने के कारण एक-दूसरे के प्रति नाराजगी महसूस होगी।

हेल्थ : यूरिन संबंधी तकलीफ को ठीक करने के लिए डॉक्टर की सलाह लेना आवश्यक होगा।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 3

कर्क - TWO OF SWORDS

मन के अंदर दुविधा बढ़ती नजर आएगी, लेकिन किसी एक बात का चुनाव करके आप उसी पर टिके रहने की कोशिश भी करेंगे। मानसिक स्वरूप से फिलहाल आप को कमजोर महसूस होगा, लेकिन भावनाओं के कारण किसी काम को बिगड़ने देंगे। आपके अंदर का चिड़चिड़ापन केवल इच्छापूर्ति न होने की वजह से है। खुद के प्रति नकारात्मक नजरिया बिल्कुल न बनने दें।

करियर : मीडिया क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को जो अवसर प्राप्त हुआ है, उसका पूरी तरह से फायदा आप उठाकर प्रगति प्राप्त करने की कोशिश करेंगे।

लव : लव रिलेशनशिप से संबंधित कन्फ्यूजन बढ़ता हुआ नजर आएगा। फिलहाल खुद को प्रेम संबंधों से दूर रखना ही आपके लिए ठीक रहेगा।

हेल्थ : लो बीपी की समस्या तकलीफ दे सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 1

सिंह - TEN OF WANDS

किसी प्रकार का आर्थिक नुकसान होने की आशंका बन रही है। आर्थिक व्यवहार को करते समय अधिक सतर्कता रखने की आवश्यकता होगी। लोगों की टिप्पणियों के कारण आपकी सकारात्मकता ढलती हुई नजर आ सकती है। हर बार लोगों के द्वारा सहयोग और प्रोत्साहन मिलने की अपेक्षा रखना आपका नुकसान करा सकती है।

करियर : मार्केटिंग से जुड़े हुए लोगों को कम समय में टारगेट को पूरा करना जरूरी होगा, जिसके कारण ओव्हरटाइम बढ़ेगा और काम से संबंधित भागदौड़ भी बढ़ सकती है।

लव : वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव नजर आएंगे, लेकिन केवल यह भावना से एक-दूसरे को ठीक से वक्त न देने के कारण है।

हेल्थ : पेट से संबंधित दर्द अचानक से उत्पन्न हो सकता है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

कन्या - FOUR OF CUPS

हर एक बात से संबंधित अधिक सोच-विचार करने के कारण मानसिक तकलीफ आपको होती है, साथ में लोगों के द्वारा बोली गई हर एक बात का अवलोकन करने के कारण उनके प्रति भी मन में कटुता उत्पन्न होती है। जिसे आप खुलकर नहीं बोल पाते। यदि व्यक्ति जीवन में आपके महत्व नहीं रखता तो उनके द्वारा बोली गई बातों को भी अधिक महत्व देकर खुद को नकारात्मक न बनाएं।

करियर : नौकरी पाने की इच्छा रखने वालों को एक से अधिक अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

लव : पार्टनर के द्वारा अचानक से कोई प्लान बनाया जा सकता है। पार्टनर के साथ बातचीत करते समय किसी तीसरे व्यक्ति के बारे में चर्चा करना टालें।

हेल्थ : गले की खराश और सर्दी जैसी तकलीफ होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 4

तुला - TEN OF PENTACLES

परिवार के लोगों के साथ हुई गलतफहमियां दूर होने लगेंगी। पैसों से संबंधित जो तकलीफ आपको उठानी पड़ रही थी। उन्हें दूर करने के लिए भी परिवार के लोग आपका साथ देंगे। परिवार के सभी लोगों के द्वारा जिम्मेदारियों को मिल बांटकर पूरा करने की कोशिश होगी। व्यक्तिगत रूप से जो तनाव आप को सता रहे थे, वह कम होने लगेंगे साथ में आर्थिक फायदा होता भी नजर आ रहा है।

करियर : उच्च शिक्षण के बारे में यदि आप सोच-विचार कर रहे हैं तो विदेश में शिक्षण लेने का सोच विचार फिलहाल न करें। पैसों का नुकसान होने की आशंका बन रही है।

लव : पति-पत्नी में सामंजस्य बढ़ता नजर आ रहा है, जिसके कारण परिवार के लोग भी आपके रिलेशनशिप को बेहतरीन बनता देख आनंदित होंगे।

हेल्थ : बीपी से संबंधित समस्या को ठीक करने के लिए डॉक्टर के द्वारा इलाज करवाना जरूरी होगा। साथ में खानपान पर भी ध्यान दें।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 7

वृश्चिक - PAGE OF PENTACLES

आपको अपनी क्षमता और अपेक्षा के अनुसार काम प्राप्त होगा, जिसके द्वारा आर्थिक लाभ भी थोड़ी मात्रा में हो सकता है। आपके अंदर केवल नकारात्मक विचार बढ़ रहे हैं, जिसके कारण आपका विश्वास कभी कभी ढलता हुआ नजर आएगा। जब तक कार्य की शुरुआत करके आप अपनी क्षमता का प्रमाण खुद को ही नहीं देते, तब तक आपकी चिंता दूर नहीं होगी।

करियर : आर्थिक स्थिति फिलहाल जैसी है, वैसी ही बनी रहेगी। यदि आप और बड़े पैमाने पर फायदा देखना चाहते हैं तो आपको नए अवसर के लिए खुद को तैयार करने की आवश्यकता है।

लव : पार्टनर की अपेक्षाओं को पूरा करते समय अपनी क्षमता का भी अंदाजा लेना होगा।

हेल्थ : कंधे में जकड़न महसूस हो सकती है। अधिक तनाव के कारण सर में भारीपन भी महसूस होगा।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 1

धनु - SIX OF PENTACLES

काम से संबंधित जो निश्चय आपने किया है, उसे पूरा करने के लिए आपकी अपेक्षा से कहीं अधिक मेहनत लेकर फोकस बनाए रखने की आवश्यकता होगी। अधिकतर बातें आर्थिक तकलीफ होने की वजह से ही रुक सकती है। अपना आर्थिक पक्ष मजबूत करने पर ध्यान देना होगा, लेकिन बातों को सरलता से करने के लिए किसी भी प्रकार का लोन लेना टालें।

करियर : नए अवसर को स्वीकार करने से पहले उसके द्वारा किस प्रकार की जिम्मेदारी आप पर बन सकती है और आर्थिक फायदा भी कितना होगा, इन दोनों बातों के बारे में सोच-विचार करें।

लव : जाने-अनजाने में पार्टनर की ओर से आपको नजरअंदाज किया जा सकता है। यदि इस बात का एहसास अब पार्टनर को करा दे तो उनके बर्ताव में तुरंत नजर बदलाव नजर आएगा।

हेल्थ : बालों से संबंधित समस्या जटिल होने के कारण सेहत से संबंधित चिंता आपको सता सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 4

मकर - FOUR OF SWORDS

अपने भविष्य से संबंधित चिंता अधिक रहने के कारण अपना ही कार्य ठीक से कर पाएंगे। न ही आर्थिक आवक की तरफ ठीक से ध्यान दे पाएंगे और दोनों बातों में आ रहा नकारात्मक बदलाव आपको अधिक चिंतित करा सकता है। प्रार्थना के जरिए खुद के अंदर का विश्वास बढ़ाने की कोशिश करें।

करियर : काम की जगह आप के खिलाफ बोली गई बातों के कारण लोगों का आपके ऊपर बना विश्वास कम होता नजर आएगा। काम से जुड़ी बातों में बिल्कुल भी रिस्क न लें।

लव : वैवाहिक जीवन में स्थिरता नजर आएगी। फिर भी पार्टनर्स की किसी न किसी प्रकार से एक-दूसरे के प्रति नाराजगी बनी रह सकती है।

हेल्थ : छाती से संबंधित विकार उत्पन्न होंगे।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 3

कुंभ - FIVE OF SWORDS

यदि आप अपने नेतृत्व गुण को दिखाना चाहते हैं तो अपने कार्य को ही तरीके से करके आपको मौका प्राप्त हो सकता है, न कि अपने गुस्सा और लोगों पर दबाव डालने से। हर एक बात में केवल खुद को ही सही साबित करने के चक्कर में आप कुछ करीबी लोगों को हमेशा के लिए खो सकते हैं। अहंकार पर नियंत्रण बनाए रखना होगा।

करियर : विदेश से संबंधित काम की शुरुआत में आपको तकलीफ हो सकती है, लेकिन कार्य शुरू होने के बाद यह अधिक फायदा दिला सकता है।

लव : पार्टनर के लिए जो बातें महत्वपूर्ण हैं, उनमें उनका साथ देने की कोशिश करें।

हेल्थ : पैर दर्द और शारीरिक कमजोरी महसूस होगी।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 5

मीन - QUEEN OF SWORDS

खुद की अपेक्षाओं का तनाव खुद पर न बनने दें। लोगों के द्वारा जो दबाव आप पर डाला जा रहा था, उस दबाव को मिटाना संभव होगा। आपको आपका लक्ष्य स्पष्ट होने के कारण भले ही लोगों का विरोध प्राप्त हो, लेकिन आप अपने मार्ग को बदलेंगे नहीं।

करियर : भूतकाल में काम ठीक से न करने की वजह से लोगों की जो नाराजगी आप पर बनी थी, उसे दूर करने की कोशिश आपके द्वारा की जाएगी।

लव : पुरानी बातों को भुलाकर पार्टनर्स नए से रिलेशनशिप को बेहतरीन बनाने की कोशिश करेंगे।

हेल्थ : पेट में बढ़ती गैस के कारण बेचैनी महसूस हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 9