पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

साप्ताहिक भविष्यफल:19 सितंबर तक 4 राशि वालों का समय, गलत हो सकते हैं जॉब और बिजनेस में लिए गए फैसले

13 दिन पहले
  • मेष, वृष और मकर राशि वाले लोगों को इस हफ्ते मिल सकता है सितारों का साथ, 5 राशियों के लिए रहेगा मिला-जुला समय

13 से 19 सितंबर के बीच चंद्रमा कर्क से कन्या राशि तक जाएगा। इस हफ्ते के शुरुआती दिनों में चंद्रमा पर शनि की नजर रहेगी। इसके बाद केतु की छाया चंद्रमा पर रहेगी। इसके बाद सप्ताह के आखिरी दिनों में बुध के साथ रहेगा। बुध ग्रह चंद्रमा को अपना शत्रु मानता है। इस तरह पूरे हफ्ते चंद्रमा किसी न किसी ग्रह से पीड़ित रहेगा। सितारों की इस स्थिति के कारण मिथुन, सिंह, कन्या और धनु राशि वाले लोग परेशान हो सकते हैं। इन 4 राशि वालों के लिए गए फैसले गलत साबित हो सकते हैं। पूरे हफ्ते इन 4 राशियों को संभलकर रहना होगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक कर्क, तुला, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को इन 7 दिनों में ग्रहों का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। वहीं, मेष, वृष और मकर राशि वाले लोग सितारों के अशुभ असर से बच जाएंगे।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- आप बच्चों से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में समय व्यतीत करेंगे। बाहर के किसी काम को स्थगित ही रखें। अगर आप अपनी कार्यक्षमता और विवेक का उपयोग करेंगे तो काफी चीजें बेहतर हो सकती हैं।
नेगेटिव- किसी नजदीकी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको परेशानी में डाल सकता है और उसके प्रभाव से परिवार में दिक्कत हो सकती है। बच्चों के मार्गदर्शन के लिए आपका सहयोग उन्हें बहुत जरूरी है। इस बात का ध्यान रखें।
व्यवसाय- इस सप्ताह आपको किसी प्रकार की आथोरिटी मिल सकती है और आप बेहतरीन तरीके से उसे पूरा भी कर पायेंगे। अतः समय का भरपूर उपयोग करें और अपना ध्यान अपने साथ जुड़ी बातों पर ही केंद्रित रखें।
लव- जीवनसाथी और आपका आपसी सहयोग कई समस्याओं को व्यवस्थित रखने में मदद करेगा। सिर्फ जरूरी है तो अपने विचारों में कुछ लचीलापन लाने की।
स्वास्थ्य- मौसम संबंधी कुछ इंफेक्शन की संभावना है। ज्यादा दिक्कत होने पर लापरवाही न करें, तुरन्त इलाज लें।

वृष - पॉजिटिव- समय में परिवर्तन आ रहा है। लाभदायक परिस्थितियां बन रही है। परन्तु इस बात का ध्यान रखें कि जितनी मेहनत करेंगे उतना ही फायदा होगा। अर्थात कर्म प्रघान तो होना ही पड़ेगा। आपके अंदर बहुत ऊर्जा है सिर्फ उसका उपयोग करने की जरूरत है।
नेगेटिव- किसी अधीनस्थ कर्मचारी से वाद-विवाद की स्थिति पैदा न करें, इंक्वायरी बैठ सकती है। कोई केस भी बन सकता है। कहीं जाते समय रास्ते में अपनी चीजों को संभालकर रखें, खो जाने की संभावना है।
व्यवसाय- मीडिया या फोन द्वारा कोई महत्वपूर्ण समाचार आपके काम में फायदा कर सकता है। किसी सरकारी काम को पूरा करने के लिए उत्तम दिन है। भूमि संबंधी कोई कार्य भी पूर्ण हो सकता है।
लव- जीवनसाथी के साथ संबंध सामान्य रहेंगे। अपने-अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण एक दूसरे के साथ व्यतीत करने को समय नहीं मिलेगा। परन्तु संबंधों में कटुता नहीं आयेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। खांसी आदि की परेशानी महसूस हो सकती है।

मिथुन - पॉजिटिव- इस सप्ताह आपने धन के निवेश को लेकर कुछ नीतियां बनायीं हैं तो उन पर अमल करने का शुभ समय है। कोई पॉलिसी भी अगर पूरी हो गई है तो उस पैसे को प्रोपर्टी वगैराह में लगाने का उत्तम समय है।
नेगेटिव- ज्यादा मुनाफा कमाने की होड़ में न रहें बल्कि जितना भी लाभ हो उस पर तसल्ली कर लें। किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने से पहले उस पर पुनर्विचार करना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसायिक मामलों में दिक्कत आने की संभावना है। बेहतर होगा कि कुछ महत्वपूर्ण कार्य आगे के लिए टाल दें। और वर्तमान के जो कार्य चल रहे हैं अभी उन्हीं पर ध्यान रखें।
लव- काम में कुछ अवरोध आने के कारण घर का माहौल भी तनावपूर्ण रहेगा। घर के मुखिया का दायित्व है कि परिवार में नकारात्मक वातावरण उत्पन्न न होने दें। सबका ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- छाती में दर्द जैसी दिक्कत हो सकती है जिसकी वजह वायु का रूकना और बदहजमी होगा।

कर्क - पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपने अंदर परिवर्तन लाने की कोशिश कर रहे हैं। अपने आपको ज्यादा आराम देने की वजह से आलस्य की अधिकता हो रही है। अपने अंदर थोड़ा आत्म विश्वास बढ़ायें और झूठी कल्पनाओं से बाहर निकलें।
नेगेटिव- आपकी इन आदतों का असर आपके परिवार और कार्यक्षेत्र दोनों पर पड़ रहा है। कभी-कभी आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन और नकारात्मक विचार की वजह से परिवार में भी अशांति हो रही है।
व्यवसाय- आपने व्यवसाय संबंधी कुछ कार्य टाले हुए हैं। अपनी बौद्धिक ऊर्जा को उजागर करें और अपने कार्य क्षेत्र में कुछ बदलाव लाकर पुनः उन पर कार्य करें।
लव- जीवनसाथी भी आपको कुछ आर्थिक सहायता देकर आपकी समस्याओं को हल करने में मदद करेंगे और आपकी परेशानियों को समझकर बिगड़ते माहौल को ठीक करने में मदद करेंगे।
स्वास्थ्य- शरीर में कुछ कमजोरी महसूस होगी। अपने खानपान का पूरा ध्यान रखें और तरल पदार्थों का अधिक मात्रा में सेवन करें।

सिंह - पॉजिटिव- राशि स्वामी सूर्य राशि में ही विराजमान होकर आपके लिए हर प्रकार की लाभदायक और खुशी भरी परिस्थितियां बना रहे हैं। इनका भरपूर उपयोग करें। साथ ही काम और मेहनत की ओर से थोड़ा ध्यान हटाकर भरपूर आराम करना आपको तरोताजा कर देगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि ज्यादा अपने ऊपर ध्यान देने की वजह से परिजनों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। घर में दोस्तों का जमघट भी रहेगा जिसकी वजह से घर में अन्य व्यक्तियों को कुछ परेशानी हो सकती है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों पर ध्यान नहीं लगेगा परन्तु फिक्र न करें। ग्रह गोचर आपको कुछ आराम करने की सलाह दे रहे हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों के काम सुचारू रूप पूरे होते रहेंगे।
लव- जीवनसाथी का स्वभाव कुछ उत्तेजित रहेगा। अपने मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम में उन्हें भी शामिल करें। वैसे आपके संबंध मधुरता से परिपूर्ण रहेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मन भी प्रफुल्लित और उल्लासपूर्ण रहेगा।

कन्या - पॉजिटिव- कुछ समय से आप घर के नवीनीकरण के लिए लेबर लगाने की सोच रहे थे उसके लिए समय शुभ है। आप कार्य शुरू कर सकते हैं। परन्तु पहले बजट बना लें। क्योंकि अभी कुछ पेमेन्टस आने में समय लगेगा।
नेगेटिव- घर में कोई सामान चोरी होने की संभावना है। बाद में परेशान होने से बेहतर है कि पूर्ण निगरानी रखें। किसी नजदीकी सगे संबंधी से किसी प्रकार की कहा-सुनी भी हो सकती है।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर कार्य तो सुचारू रूप से चलता रहेगा लेकिन निगरानी वहां भी रखने की आवश्यकता है क्योंकि जरा सी लापरवाही आपको नुकसान दे सकती है। किसी सहयोगी का नकारात्मक रवैया भी आपको परेशान कर सकता है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में कुछ तनाव जनक स्थिति रहेगी। आपका बहुत जल्दी परेशान हो जाना आपके मनोबल को कमजोर कर सकता है। इसलिए संयम बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- लिवर संबंधी कुछ परेाानी महसूस करेंगे। आयुर्वैदिक चीजों का सेवन करें। खानपान हल्का लें।

तुला - पॉजिटिव- इस सप्ताह धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में रूचि बढ़ेगी। आपकी सोच सकारात्मक और संतुलित रहेगी। योजनाबद्ध तरीके से अपनी सभी योेजनाओं को कार्यरूप देते चलें। भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर रहेंगे।
नेगेटिव- किसी मित्र या बाहरी व्यक्ति को दिया हुआ पैसा जो काफी समय से अटका हुआ था उसे लेकर कोई वाद-विवाद हो सकता है। मगर परिस्थितियां कैसी भी हों आप संतुलित बने रहेंगे तो आपका पैसा वापिस आ सकता है।
व्यवसाय- जमीन-जायदाद संबंधी व्यवसाय में कोई उत्तम डील होने की संभावना है। सिर्फ यह ध्यान रखना है कि कोई विश्वसनीय व्यक्ति ही किसी प्रकार का विश्वासघात कर सकता है। थोड़ी सी सावधानी रखने से हर समस्या से निजात पा सकते हैं
लव- किसी शुभ समाचार के मिलने से पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। अपनी इस खुशी को भाई-बहनों सहित परिवार के साथ साझा करें। जिससे ये पल यादगार बन जायेंगे।
स्वास्थ्य- गर्मी के कारण होने वाली परेशानियों से सावधान रहें। सिर में दर्द व थकान जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है।

वृश्चिक - पॉजिटिव- आप पूरी तरह प्रेक्टिकल होकर कोई निर्णय लेने वाले हैं जिसका उत्तम रिजल्ट आपको मिलेगा। बस अपने ऊपर विश्वास रखने की जरूरत है। शेयर मार्किट और रिस्क वाले कामों में लाभ होगा।
नेगेटिव- किसी बात को लेकर पडोसियों से कहा-सुनी हो सकती है और संबंध भी खराब हो सकते हैं। अफवाहों पर ध्यान न दें। किसी व्यक्ति द्वारा कोई गलतफहमी उत्पन्न करने के कारण परेशानियां आयेंगी और आपका गुस्सा आपके लिए ही नुकसानदायक होगा।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी महत्वपूर्ण कार्य आप स्वयं ही करें। ज्यादा से ज्यादा संपर्क स्थापित करें। मार्केटिंग के कार्यों पर अधिक से अधिक ध्यान दें। नेटवर्किंग आप के लिए नये अनुबंध स्थापित करेगी।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। किसी विपरीत लिंगीय मित्र के मिलने से पुरानी यादें ताजा होंगी। मन प्रफुल्लित रहेगा।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की किसी समस्या की वजह से टेंशन रह सकती है।

धनु - पॉजिटिव- आपका अपने कार्य के प्रति समर्पण के कारण कार्यों को क्रियान्वित करने का समय आ गया है। परन्तु यात्रा और मार्केटिंग संबंधी कार्यों को स्थगित रखें। सारा समय अपने कार्यस्थल पर ही व्यतीत करें।
नेगेटिव- भाइयों के साथ कोई प्रोपर्टी से संबंधित विवाद उठ सकता है। अतः थोड़ा सावधानीपूर्वक बातचीत करें। गुस्से से वातावरण ज्यादा बिगड़ सकता है। बेहतर यही है कि किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय पर पुनर्विचार करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप न रखें। किसी सीनियर से संबंध न बिगड़ने दें क्योंकि आगे जाकर फायदा भी उन्हीं से होगा।
लव- जीवनसाथी की कोई बात आपके लिए तनाव का कारण बन सकती है और आपसी मतभेद उत्पन्न हो सकते है। आपकी शंकालु प्रवृत्ति भी मतभेद का कारण बनेगी। अतः सावधान रहें।
स्वास्थ्य- माइग्रेन, सिरदर्द जैसी दिक्कत महसूस होगी। मांसपेशियों में खिंचाव रहेगा। थोड़ा व्यायाम आदि करें।

मकर - पॉजिटिव- सप्ताह की शुरूआत अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने की रूपरेखा से कीजिए। क्योंकि बाद में आपको धन संबंधी कुछ उपलब्धियां मिलने वाली है। नजदीकी मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा और मुलाकात यादगार रहेगी।
नेगेटिव- दोस्तों के साथ समय व्यतीत करते समय खर्चों के बजट पर भी ध्यान रखें। साथ ही अपने कार्यों को समय से पूरा करें। जरा सी असावधानी या लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है।
व्यवसाय- अभी व्यवसायिक गतिविधियां मध्यम गति से चल रही हैं। लेकिन यह सप्ताह आप के लिए धन आगमन के मार्ग उपलब्ध करवायेगा। अतः मौजमस्ती में आलस को हावी न होने दें और एक्टिव होकर अपने सारे कार्य निपटाने की कोशिश करें।
लव- आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होने से आप घर-परिवार के सदस्यों के लिए कुछ उपहार वगैरह खरीदेंगे। इससे घर का वातावरण सुखद रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। ठंडी चीजों का सेवन करने से बचें जिससे गले में कोई इंफेक्शन न हो।

कुंभ - पॉजिटिव- इस सप्ताह रुके हुए काम सरलता व सुगमता से पूरे होते जायेंगे। आर्थिक निवेश जैसे मामलों पर विशेष ध्यान केन्द्रित करें। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात आापके अंदर जोश और ऊर्जा का संचार करेगी।
नेगेटिव- कार्यों में अधिक व्यस्तता के कारण आप अपने लिए समय नहीं निकाल पायेंगे। जिसकी वजह से थकान और कुछ चिड़चिड़ापन महसूस होगा। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर आपके कार्यों में रूकावट आ सकती है।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी छोटी से छोटी बात पर भी बारीकी और गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है। सहयोगियों और कर्मचारियों की हर गतिविधि पर नजर और जानकारी रखें। आपकी व्यवसायिक सूचना लीक हो सकती है।
लव- घर में किसी नये बच्चे के आगमन की सुखद सूचना मिल सकती है। आपको अपना मनोबल बनाये रखने में परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य- पेट दर्द और सिर दर्द जैसी दिक्कत अनुभव होगी परन्तु परेशान होने की जरूरत नहीं है। ये बदलते मौसम की वजह से ही है।

मीन - पॉजिटिव- आपके अंदर छिपी प्रतिभाओं को उजागर होने का समय आ गया है। राशि स्वामी बृहस्पति का दशम् में स्थिति होना आपको प्रत्येक मौके का फायदा उठाने की प्रेरणा दे रहे हैं। इस समय बनाई गई योजनाएं निकट भविष्य में सुअवसर प्रदान करने वाली हैं।
नेगेटिव - परन्तु कभी-कभी आप ज्यादा सोचने में ही समय व्यतीत कर देते हैं और किस योजना पर कुछ कार्य करना है इसका निर्णय नहीं कर पाते। बाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप भी काम में बाधा डाल रहा है।
व्यवसाय- आपको काम में अधिक मेहनत की आवश्यकता है क्योंकि अभी आपने अपने कार्यों में कुछ बदलाव किया है। उसके परिणाम बेहतर मिलेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं।
लव- वैवाहिक जीवन में कुछ कटुता आने की संभावना है। कुछ वैचारिक मतभेद भी उत्पन्न हो सकते हैं। जीवनसाथी को तनाव रह सकता है। परिस्थितियां आपको ही संभालनी पड़ेंगी।
स्वास्थ्य- नसों में खिंचाव व दर्द महसूस हो सकता है। बायीं आंख में कोई इंफेक्शन हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें