कोरोना वायरस / ईशा फाउंडेशन ने तमिलनाडु सरकार को कोरोनो से लड़ने के लिए आश्रम के उपयोग का प्रस्ताव दिया

Isha Yoga Foundation offers Tamil Nadu government to use ashram to fight corona virus in india
X
Isha Yoga Foundation offers Tamil Nadu government to use ashram to fight corona virus in india

  • सद्गुरू जग्गी वासुदेव ने कहा फाउंडेशन के वालिंटियर भी सरकारी अस्पतालों में सेवाएं देने के लिए तैयार हैं
  • फाउंडेशन से जुड़े हर व्यक्ति को अपने आसपास के किन्हीं दो गरीब परिवार की सहायता के लिए कहा

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 12:26 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. कोरोनावायरस (COVID-19) को शामिल करने के अपने प्रयासों में तमिलनाडु सरकार का समर्थन करते हुए, ईशा फाउंडेशन ने कोरोना से प्रभावितों के इलाज के लिए कोयम्बटूर में अपने भवनों और परिसर के उपयोग की पेशकश की है। ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु ने कहा कि जरूरत पड़ने पर ईशा स्वयंसेवक सरकारी अस्पतालों में भी सहायता प्रदान करेंगे।

सद्गुरु ने कहा कि रोजगार की कमी से दैनिक वेतन भोगी और उनके परिवारों की परेशानी बढ़ने वाली है। आर्थिक रूप से असमर्थ लोगों की मदद करने के लिए, ईशा फाउंडेशन ने दुनिया भर में अपने लाखों स्वयंसेवकों से अनुरोध किया है। विशेष रूप से भारत में, कम से कम दो ऐसे लोगों की देखभाल करें और सुनिश्चित करें कि वे ठीक से पोषित हैं।

स्वयंसेवकों से अपील में, सद्गुरु ने कहा, "आप जहां भी हों, यह सुनिश्चित करें कि भूखमरी के कारण किसी की मृत्यु नहीं होनी चाहिए। इस चुनौतीपूर्ण समय में, हर नागरिक की जिम्मेदारी बनती है कि हम व्यक्तिगत क्षमताओं में काम करें और अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में स्थानीय प्रशासन की मदद करें।"

पिछले हफ्ते, ईशा फाउंडेशन ने COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया भर के अपने सभी केंद्रों पर अपने सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया। सद्गुरु ने मुंबई, पेरिस, लंदन, जोहान्सबर्ग, डरबन, अटलांटा, सैन फ्रांसिस्को, जुलूलैंड और नैशविले में अपनी व्यस्तताओं को भी स्थगित कर दिया है जो मार्च और अप्रैल में होने वाले थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना