Hindi News »Jharkhand »Adityapur» 2700 लोगों के बीच खिचड़ी भोग का वितरण

2700 लोगों के बीच खिचड़ी भोग का वितरण

राउरकेला। मकर संक्रांति के अवसर पर राउरकेला में सेवा क्षेत्र में नई बयार देखने को मिली। शहर के युवक “युवा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 15, 2018, 02:00 AM IST

राउरकेला। मकर संक्रांति के अवसर पर राउरकेला में सेवा क्षेत्र में नई बयार देखने को मिली। शहर के युवक “युवा बटालियन’ नामक संस्था का गठन कर उदित नगर पेट्रोल पंप के सामने 2700 लोगों को खिचड़ी भोग का वितरण किया। “युवा बटालियन’ में अधिकांश सदस्य राउरकेला कॉलेज और प्रोफेशनल कोर्सेस के बच्चे हैं। संस्था का उद्देश्य युवा पीढ़ी को सेवा के क्षेत्र से जोड़ना है। सामाजिक जिम्मेदारियों का उन्हें बोध कराना है। आने वाले दिनों में संस्था सामाजिक और युवाओं से जुड़े मुद्दों पर क्षेत्र में कार्य करेगी। कार्यक्रम को संस्था के सदस्य दीपक अग्रवाल, मोहित गुप्ता, अंकित अग्रवाल, योगेश अग्रवाल, प्रतीक क्याल, मिलन गुप्ता, अंकित सिंघल, विभोर सिंघल, राहुल अग्रवाल, विनीत गोयल, सुमित तयाल, ह्रदय सुरेका ने अथक प्रयास कर कार्यक्रम को सफल बनाया। मौके पर मारवाड़ी युवा मंच के बबलू गोयल, अनूप मोदी, दिनेश अग्रवाल, देवेंद्र अग्रवाल आदि ने सहयोग किया।

शिविर में 45 मरीजों का नि:शुल्क आॅपरेशन

राउरकेला| लायंस क्लब राउरकेला वेदव्यास द्वारा संचालित लायंस नेत्र अस्पताल सिविल टाउनशिप में इस साल का 12वां मोतियाबिंद आॅपरेशन शिविर लगाया गया। जिसमें 45 मरीजों का नि:शुल्क आॅपरेशन कर शनिवार काे छुट्टी दी गई। लाठीकटा, बणई, मनोहरपुर आदि क्षेत्रों से आॅपरेशन के लिए आने वाले मरीजों का गुरुवार को पंजीकरण किया गया था। मशीन के जरिए ऑपरेशन किया गया। शिविर में आने वालों को भोजन, आवास एवं दवा आदि का प्रबंध नित्यानंद सिंघल एवं परिवार की ओर से किया गया। मौके पर लायंस डीजी बृजमोहन अग्रवाल, आरडीए चेयरमैन शारदा प्रसाद नायक समेत लायंस क्लब के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

सड़क सुरक्षा नियमों का बांटा गया पत्र

राउरकेला। एनआइटी एनएसएस, यूथ हॉस्टल राउरकेला, राउरकेला आरटीओ व राउरकेला ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त प्रयास से रविवार को सड़क सुरक्षा पर जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। ट्रैफिक टावर में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन एनआइटी के प्रो. डीपी आचार्य ने किया तथा सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता पर विभिन्न सुझाव दिए। यूथ हॉस्टल के अध्यक्ष नारायण पति की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में ट्रैफिक इंस्पेक्टर रविनारायण पाढ़ी ने वर्तमान समय में युवा पीढ़ी को सतर्क करने पर जोर दिया। ट्रैफिक टावर में सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक विद्यार्थियों के द्वारा आने जाने वालों को सड़क सुरक्षा के नियमों पर प्रचार पत्र बांटा। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल करने, मोबाइल पर बात नहीं करने, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल करने, शराब सेवन कर वाहन नहीं चलाने, गति पर नियंत्रण रखने आदि के प्रति सावधान किया गया। इस कार्यक्रम में पीसी मिश्र, भ्रमरवर राउत, सुलोचना मिश्र, शांति दास, रुसी दास, मलय नायक ने सहयोग किया।

विहिप कार्यकर्ताओं ने किया भारत माता का पूजन

गम्हरिया | विश्व हिन्दू परिषद की ओर से लाल बिल्डिंग स्थित शिव, काली व जगधात्री मंदिर प्रांगण में स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई गई। साथ ही भारत माता की पूजन की गई। आरती के बाद बौद्धिक प्रवचन किया गया। विहिप जिलाध्यक्ष राजू चौधरी ने विवेकांनद की जीवन पर प्रकाश डालते हुए आज के युवा वर्गों को उसे आत्मसात करने की अपील की। मौके पर विहिप प्रांत सह प्रमुख डा रंजीत प्रसाद, नगर संचालक डा केवी प्रसाद, धर्म प्रचारक भगवान सिंह, मिथिलेश महतो, जयदेव प्रसाद, अजय मिश्रा आदि मौजूद थे।

वृद्ध शांति निकेतन का वनभोज 21 जनवरी को

आदित्यपुर| वृद्ध शांति निकेतन आदित्यपुर का वार्षिक मिलन समारोह सह वनभोज 21 जनवरी को जय प्रकाश उद्यान में आयोजित होगा। इस दौरान वृद्धों के बीच लक्की ड्रा प्रतियोगिता के साथ आमसभा एवं नई कमेटी का चुनाव भी होगा। यह जानकारी निकेतन के पदाधिकारी निहार रंजन होर ने दी।

पतंगबाजी के शौकीनों ने कार्य्रकम में लिया हिस्सा

जमशेदपुर | मकर संक्रांति पर रविवार को जमशेदपुर अक्षेस ने जुस्को की मदद से बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में पहली बार पतंग उत्सव का आयोजन किया। जुस्को एमडी आशीष माथुर की प|ी वंदना माथुर, स्वच्छता दूत मोद्रिंता चटर्जी, पूनम महानंद, शिक्षिका स्वीटी चटर्जी व सामाजिक कार्यकर्ता रजनी ने पतंग उड़ाकर उत्सव का शुभारंभ किया। जमशेदपुर अक्षेस ने स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर जनता को जागरूक करने के लिए नीले-हरे रंग के कागज का पतंग बनवाया था, जो स्वच्छता का संदेश दे रहा था। नीला रंग सूखे कचरे और हरा रंग गीले कचरा को एकत्र करने का संदेश देने के लिए प्रयोग किया गया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Adityapur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×