• Home
  • Jharkhand News
  • Adityapur
  • भाजपा-राजद में मेयर प्रत्याशी के दावेदारों की लंबी लाइन, निर्दलीय भी रहेंगे मैदान में
--Advertisement--

भाजपा-राजद में मेयर प्रत्याशी के दावेदारों की लंबी लाइन, निर्दलीय भी रहेंगे मैदान में

राजनीति करने वाले कार्यकर्ताओं की महत्वाकांक्षा क्या होती है यह आदित्यपुर नगर निगम चुनाव का पद अनारक्षित किए...

Danik Bhaskar | Jan 14, 2018, 04:55 AM IST
राजनीति करने वाले कार्यकर्ताओं की महत्वाकांक्षा क्या होती है यह आदित्यपुर नगर निगम चुनाव का पद अनारक्षित किए जाने के बाद दावेदारों की सूची देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है।

शुक्रवार को भाजपा के चुनाव मंथन कार्यक्रम में जिला प्रभारी और जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जिन्हें भी दावेदारी करनी है वे बायोडाटा जमा करें, इसके बाद भाजपा में दावा करने वालों की लाइन लग गई है। अब तक भाजपा से दावा करने वालों में ननि के उपाध्यक्ष विनोद कुमार श्रीवास्तव के अलावा प्रदेश 20 सूत्री सदस्य शैलेंद्र सिंह, जिला 20 सूत्री सदस्य गंगा प्रसाद शर्मा, भाजयुमो के प्रदेश कार्यक्रम समन्वयक सतीश शर्मा, बास्को बेसरा के बाद पहले टर्म में नगर पर्षद के वार्ड 29 से पार्षद रहे सतीश मिश्रा ने भी अपनी मजबूत दावेदारी प्रस्तुत कर दी है।

दूसरी ओर राष्ट्रीय जनता दल के दावेदारों में पुरेंद्र नारायण सिंह के अलावा प्रदेश स्तर पर लॉबिंग कर रहे ओम प्रकाश सिंह, देव प्रकाश देवता अब तक रेस में हैं। हालांकि राजद ने चुनाव संचालन समिति की प्रभारी के रुप में राजद की महिला नेत्री मंजू शाह को नामित किया है, लेकिन जिलाध्यक्ष गाजू साव और प्रदेश सचिव अर्जुन यादव ने स्पष्ट किया है कि वैसे प्रत्याशी को ही टिकट मिलेगा जो प्रबल दावेदार होंगे। पार्टी के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी भी भाग्य आजमाने को बेताब हैं। इनमें एकता विकास मंच के एके मिश्रा, नागरिक समन्वय समिति के नागेंद्र चौधरी सरीखे लोग शामिल हैं। अभी झामुमो से केवल युवा मोर्चा के जिला सचिव बाबू तांती ने अौर आजसू से जिलाध्यक्ष छबी महतो का ही नाम मेयर पद के दावेदारों में लिया जा रहा है।

दावेदारों ने अभी से खोला कार्यालय

नगर निगम चुनाव की घोषणा अभी नहीं हुई है बावजूद दावेदार अभी से कार्यालय खोलकर लोगोें को रिझाने में लगे हैं। वार्ड नंबर 18 में इसी तरह का एक कार्यालय यहां से पार्षद के दावेदार कांग्रेस नेता रंजन सिंह ने खोला है। उपाध्यक्ष विनोद श्रीवास्तव के वार्ड 27 में भाजयुमो के उपाध्यक्ष विनय कृष्ण राजू ने वार्ड पार्षद की दावेदारी कर दी है। इधर वार्ड 11 में इस बार घमासान होने की उम्मीद है, यहां से पूर्व पार्षद न्यूमेन पॉल के साथ कर्मचारी महासंघ के नेता पीसी गाेराई और कांग्रेस नेता बिक्रम किस्कू ने भी दावेदारी कर दी है। सभी दावेदार अभी से जनता को रिझाने में लगे हुए हैं।