• Home
  • Jharkhand News
  • Baliyapur
  • जोरापोखर के डिगवाडीह में नकली शराब बनाने वाली मिनी फैक्ट्री का उद्‌भेदन
--Advertisement--

जोरापोखर के डिगवाडीह में नकली शराब बनाने वाली मिनी फैक्ट्री का उद्‌भेदन

जोरापोखर थाना क्षेत्र के डिगवाडीह 10 नंबर में नकली शराब की मिनी फैक्ट्री संचालन का खुलासा गुुरुवार को एसओजी की टीम...

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 02:55 AM IST
जोरापोखर थाना क्षेत्र के डिगवाडीह 10 नंबर में नकली शराब की मिनी फैक्ट्री संचालन का खुलासा गुुरुवार को एसओजी की टीम ने छापामारी कर किया है। छापामारी का नेतृत्व प्रशिक्षु डीएसपी जयश्री कुजूर कर रही थी। टीम की इस कार्रवाई से क्षेत्र के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। टीम ने पहले डिगवाडीह बालू लाइन स्थित महेन्द्र शर्मा के आवास पर छापामारी की। जहां से 150 पाउच देसी शराब, दर्जनों अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की। इसके बाद टीम ने डिगवाडीह 10 नंबर निवासी व भाजपा नेता जगजीवन राम के आवास पर छापामारी की। यहां पर अंग्रेजी आैर देसी शराब बनाने के उपकरण सहित दो ड्रम स्प्रीट, दो कार्टून अंग्रेजी शराब, रेपर, दो सौ पीस निब बिना रेपर का, देसी शराब के खाली पाउच दो बोरी, अंग्रेजी शराब की खाली बोतल, ढंक्कन आदि बरामद की गई है। सूचना पाकर डीएसपी सिन्दरी प्रमोद कुमार केशरी, जोरापोखर इंस्पेक्टर जयकृष्ण, झरिया इंस्पेक्टर यूएन राय दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। जबकि संचालक जगजीवन राम, महेंद्र शर्मा भागने में सफल रहे। उक्त शराब कोलियरी क्षेत्र के होटलों एवं बिहार में खपाया जाता था। शराब बेचने वाले अपनी-अपनी दुकाने बंदकर फरार हो गए हैं।

जगजीवन राम के घर से जप्त नकली शराब व अन्य समान

बलियापुर के होटलों में भी छापामारी

बलियापुर बाजार स्थित सिंदरी रोड के न्यू प्रियंका होटल में गुरुवार रात को सिंदरी इंस्पेक्टर ने छापामारी करते हुए शराब पी रहे 3 युवको को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जबकि न्यू प्रियंका होटल के संचालक सपन कुमार मोदक नहीं पकड़ाया। वहीं पुलिस कार्रवाई में होटल संचालक को गिरफ्तार न कर शराब पीने वालों को हिरासत में लिए जाने से उसकी कार्यशैली से बलियापुर बाजार के लोग हतप्रभ हैं। वहीं बलियापुर बाजार के होटल एवं चौक-चौराहे पर शराब बेचने वालों में हड़कंप है। सिंदरी इंस्पेक्टर दीप नारायण का कहना है कि होटल में शराब पी रहे युवकों से पूछताछ की जा रही है। तीनों युवक दुमका के रहने वाले हैं।

अवैध शराब बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार

कतरास|कतरास
पुलिस ने कतरास बाजार के होटलों में छापेमारी अभियान चलाकर अवैध शराब बेचने के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शराब विक्रेताओं में दीपक चौरसिया व शंकर गुप्ता का नाम शामिल है। थानेदार परशुराम प्रसाद ने बताया कि कांड अंकित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

अवैध गांजा व शराब के साथ चला अभियान

बरवाअड्डा|डीएसपी
मुकेश कुमार महतो के नेतृत्व में जीटी रोड, मेमको मोड़ के होटलों एवं गुमटियों में अवैध शराब, गांजा आदि के खिलाफ अभियान चलाया गया। डीएसपी महतो ने दुकानदारों एवं होटल संचालकों को हिदायत दी कि अवैध रूप से शराब, गांजा आदि बेचते पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी।